ekterya.com

बास्केटबाल में रक्षा कैसे करें

एक कह रही है, "एक अच्छा हमला खेल जीतता है, लेकिन एक अच्छा बचाव चैंपियनशिप जीतता है।" यह एक बहुत ही सामान्य बयान है जब आप सबसे सफल बास्केटबॉल टीमों का वर्णन करते हैं - खेल के किसी भी स्तर पर। हालांकि, खेल में अधिकांश खिलाड़ियों और कोच के लिए रक्षा प्राथमिकता नहीं है। ऐसा क्यों होता है? शुरुआत के लिए, जब आप बास्केटबॉल में बचाव करना सीखते हैं तो यह आसान नहीं है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। अफसोस की बात है कि ज्यादातर खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों ने अदालत में बचाव में ज्यादा प्रयास और वक्त नहीं लगाया है। एक और कारण है कि वे रक्षा में सुधार पर ध्यान केंद्रित नहीं करते क्योंकि यह खेल के अन्य पहलुओं के रूप में मजेदार नहीं है। हां - फेंकने, फेंकने, गुजरते हुए और अन्य अपमानजनक पहलुओं को और अधिक सीखते हुए सीखते हैं, उन्हें पढ़ाते हैं और उनका अभ्यास करते हैं। लेकिन खेल के सभी पहलुओं में पूरा होने के लक्ष्य के साथ, खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को रक्षा सीखने के लिए अपने समय का एक हिस्सा समर्पित करना चाहिए। यह आपकी सफलता के लिए आवश्यक है! नीचे दी गई सूची में 10 मानदंडों की मदद से आप यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि क्या किसी खिलाड़ी को पूरी तरह से रक्षात्मक माना जा सकता है।

चरणों

बास्केटबॉल चरण 1 में प्ले डिफेन्स का शीर्षक चित्र

Video: BUILDING THE WORLD'S BIGGEST TREE HOUSE | Fortnite Battle Royale

Video: DESTROYING Every Building In The NEW CITY (Fortnite Battle Royale)

1
खुली रक्षा में और पोल आदमी से मनुष्य तक। यदि आपका कोच चाहता है कि आप भाग जाएं, एक क्षेत्र रखें, या जो कुछ भी हो, यह आपका फैसला है, लेकिन अंत में यह आपको आदमी से मनुष्य तक ले जाता है
  • बास्केटबॉल चरण 2 में प्ले डिफेन्स का शीर्षक चित्र
    2
    सबसे पहले आप, उचित रक्षा विकसित करना होगा यह पता लगाने अगर अपने प्रतिद्वंद्वी को दाएं या बाएं हाथ और एक पैर आगे और एक हाथ उसे अपने कमजोर पक्ष का उपयोग करने के लिए मजबूर करने की डाल करने के लिए कोशिश करता है। यदि आपके बीच में अपना हाथ है और यह आपके साथ होता है, तो आप गेंद को चोरी करने की स्थिति में होंगे।
  • बास्केटबॉल में प्ले डिफेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आपको वह स्थान ले जाना चाहिए जहां वह जाता है ताकि आप जानते हो कि वह कब आप से गुजारें और गेंद को चोरी करने का मौका ले लें।
  • बास्केटबॉल चरण 4 में प्ले डिफेन्स का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप ड्राइव करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने शरीर को रखो, हथियार नहीं, उसके बीच और टोकरी के बीच। यदि आप अपने आप को शूटिंग स्थिति में रखते हैं, तो अपना मजबूत हाथ ऊपर रखें और शॉट को अवरुद्ध करने का प्रयास करें या कम से कम इसे विचलित करें यदि यह बहुत अधिक है, तो अपना चेहरा अपने चेहरे पर रखें केवल कूदो अगर वह कूदता है क्योंकि वह आप को ढंक कर सकते हैं
  • बास्केटबॉल में प्ले डिफेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि गेंद जीत जाती है तो आप मुसीबत में हैं क्योंकि यह टोकरी के बहुत करीब है, इसलिए शुरू करने के दो तरीके हैं।



  • बास्केटबॉल में प्ले डिफेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    3/4 बचाव का अर्थ है कि आप अपने आदमी के सामने हाथ डालकर गेंद को मारने की कोशिश करते हैं अगर कोई उसे उसे फेंकने की कोशिश करता है।
  • बास्केटबॉल में प्ले डिफेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यदि यह अधिक आप आप उसके सामने पूरी तरह से रोकने की कोशिश कर सकते हैं, व्यक्ति पास देने के जोखिम के लिए तय नहीं कर सकते हैं और आप गेंद को आसान चोरी लेकिन अगर आप जीतने के लिए आप स्कोर करने के लिए की संभावना हो अगर आप करते हैं। यह एक जोखिम है जिसे आप चलाते हैं लेकिन आप जीतते हैं अगर आप इसे अच्छी तरह से करते हैं।
  • बास्केटबॉल चरण 8 में प्ले डिफेन्स का शीर्षक चित्र
    8
    आप गेंद के बाद उसके पीछे खड़े होकर उसे और टोकरी के बीच खड़े जीतते हैं, तो उसकी पीठ पर एक हाथ और ऊपर दूसरे के साथ obstrúyelo। इस तरह आप एक हुक बनाने के अवसरों को कम करने और खींच जब आप अपने दो हाथ ऊपर करो जब तुम कूद कूद अपने हाथ मजबूत के साथ अपने शॉट को ब्लॉक करने के लिए प्रयास करने के लिए। उसे थोड़ा हिट करने के लिए डरो मत, लेकिन अगर रेफरी अंक सब कुछ ठीक हो जाए और ऐसा न करें।
  • बास्केटबॉल में प्ले डिफेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अपने हाथ ऊपर रखें, यह एक पास या शॉट को ब्लॉक करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • रक्षात्मक नाटक को सुधारने के लिए, खिलाड़ियों को बास्केटबॉल के इस पहलू को पूरी तरह से समर्पित करना चाहिए।
    • उपरोक्त मानदंड कोच और खिलाड़ियों के लिए बहुत उपयोगी हैं। कैसे? डिब्बों के लिए इन मानदंडों का उपयोग रक्षात्मक खेलने के लिए अपना दृष्टिकोण विकसित करने में मदद कर सकता है और सफलता के आधार के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकता है। खिलाड़ी इस जानकारी का इस्तेमाल इन्हें ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं कि रक्षा विशेषज्ञ बनना कितना महत्वपूर्ण है! फिर, आप इसे अदालत में रक्षात्मक सफलता के आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं!
    • ट्रिक्स प्रतिद्वंद्वी फीनट्स बनाओ जैसे कि आप अपमान करने जा रहे हैं और उसे कुछ करने के लिए मजबूर कर रहे हैं जो वह गेंद से नहीं चाहता है।
    • किसी भी दिशा में अच्छे संतुलन और अच्छी प्रतिक्रिया रखने के लिए एक व्यापक मुद्रा का उपयोग करें, इसलिए प्रतिद्वंद्वी के दृष्टिकोण के लिए यह अधिक कठिन है। देखें कि डेनिस रोडमैन की स्थिति कितनी चौड़ी थी
    • जब आप जिस व्यक्ति की देखभाल कर रहे हैं वह गेंद है, उसकी छाती पर ध्यान दें। वह अपने सिर, गेंद, आदि से आग्रह कर सकता है। लेकिन अपनी छाती के साथ नहीं और अपने दृष्टिकोण का उपयोग करें ताकि आप गेंद के साथ क्या करें और अदालत में क्या हो रहा है।
    • पता लगाएं कि कौन सा हाथ उसके हाथ और कमजोर पक्ष का उपयोग करने के लिए मजबूर है, उस तरफ सबसे अच्छा उछाल और हमला है।
    • , क्या रेफरी चिह्नित करने के लिए छड़ी अगर वे स्कोर सभी मजबूत सदमे या ऐसा बातें नहीं देते, अगर आप कुछ भी नहीं बनाते हैं यह आप और अधिक शारीरिक संपर्क की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • अधिक उन्नत तकनीकों और रणनीतियों पर जाने से पहले खिलाड़ी को रक्षात्मक मूल सिद्धांतों का एक ठोस आधार होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com