ekterya.com

डिजिटल कनवर्टर बॉक्स को कैसे स्थापित करें

एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स एक ऐसा उपकरण है जो डिजिटल संकेतों को प्राप्त करना और उन्हें एनालॉग ट्रांसमिशन में परिवर्तित करना संभव बनाता है, जो पुराने उपकरणों द्वारा उपयोग किए जाने वाले हैं। एक कनवर्टर बॉक्स है, जो आमतौर हवा से डिजिटल प्रसारण से संकेत प्राप्त करने के लिए उन्हें सक्षम करने के लिए पुराने कंप्यूटर के साथ प्रयोग किया जाता है स्थापित करने के लिए आम तौर पर आप इस तरह के एक के रूप में एक एनालॉग टेलीविजन कनेक्शन, एंटीना और कभी कभी एक तिहाई डिवाइस, के लिए उपयुक्त निर्धारित करने की आवश्यकता डीवीडी प्लेयर संकेत दिए गए कनेक्शन बनाकर, बॉक्स की सेटिंग्स प्रोग्राम करना संभव है और आसानी से स्थानीय टेलीविज़न प्रोग्रामिंग प्राप्त करने का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
कनवर्टर बॉक्स को खोलें। निर्देशों को सावधानी से पढ़ने के लिए कुछ समय लें, क्योंकि जब आप इसे कनेक्ट करते हैं तो डिवाइस के लिए प्रोग्रामिंग सेट अप करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • काम एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स चरण 2 शीर्षक
    2
    कनवर्टर बॉक्स को एक विद्युत आउटलेट में प्लग करें। पावर कॉर्ड कि बॉक्स के साथ आया था का उपयोग करना, बॉक्स में केबल का एक छोर से जोड़ता है और दूसरे छोर एक दीवार आउटलेट को बांधा प्लग। डिवाइस पर अभी तक चालू न करें।
  • Video: Tesla Motors: Radar Mechanics Explained! Autopilot/Autonomous Radar

    एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स का काम शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    टीवी पर कनवर्टर बॉक्स को कनेक्ट करें यह आमतौर पर समाक्षीय केबल की नोक पर एक स्क्रू का उपयोग करके बॉक्स के पीछे एक विशिष्ट पोर्ट के साथ कनेक्ट किया जाता है, जिसे पहचान लिया जाता है "एंटीना आउट" (ऐन्टेना उत्पादन), बंदरगाह के साथ "ऐन्टेना में" (ऐन्टेना इनपुट) जो कि टीवी के पीछे है
  • एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    ऐन्टेना केबल को डिजिटल कनवर्टर बॉक्स के पीछे संबंधित पोर्ट से कनेक्ट करें। इस बंदरगाह को अक्सर बंदरगाह के रूप में पहचाना जाता है "ऐन्टेना में" कनवर्टर बॉक्स का सुनिश्चित करें कि सभी समाक्षीय केबल कनेक्शन बॉक्स के पीछे और टेलीविजन पर दोनों ही सुरक्षित हैं फिर समाक्षीय केबल के शेष निशुल्क अंत में एंटीना को ध्यान से कनेक्ट करें।
  • एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण



    5

    Video: Jio dth launch 2018/how jio d2h /when jio dish tv/ जिओ DTH/ d2h लगवाएं/फ्री डिश जिओ कैसे मिलेगी 2017

    कनवर्टर बॉक्स में चैनल कॉन्फ़िगरेशन समायोजित करें इस कॉन्फ़िगरेशन को टेलीविज़न के डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन से मेल खाना चाहिए और अधिकांश देशों में यह चैनल 3 या 4 है। दोनों उपकरणों के लिए विशिष्ट निर्देशों का परामर्श करें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि कौन सा चैनल समान कॉन्फ़िगरेशन के रूप में उपयोग किया जा सकता है
  • एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    डिवाइस चालू करें डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और फिर टेलीविजन को चालू करें। सभी कनेक्शन सुरक्षित और ठीक से काम कर रहे हैं, एक खाली स्क्रीन या एक स्क्रीन है कि स्थानीय एयर चैनलों दिखाई देनी चाहिए स्कैन करने के लिए आधार के रूप में कार्य करता है।
  • एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्कैनिंग प्रारंभ करें विस्तृत निर्देशों के कि कनवर्टर बॉक्स प्रक्रिया के साथ आया था का उपयोग करते हुए 2 से 69 करने के लिए स्कैन lapsing चला जाता है, कई बक्से के विन्यास रिकॉर्ड मुख्य चैनल और उपचैनल, उन्हें दिखा रहे हैं स्कैनिंग चैनल शुरू होता है किसी सूची में आप को देखने के लिए। एक बार जब स्कैनिंग पूरा हो गया है, सबसे प्रणालियों प्रयोक्ता अपने व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुसार स्टेशनों को सॉर्ट करने के साथ-साथ यह भी अवांछित या किसी भी चैनल होना आवश्यक नहीं समझा ब्लॉक के रूप में की अनुमति देगा।
  • एक डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    डिजिटल कनवर्टर बॉक्स से सिग्नल का परीक्षण करें। रिमोट कंट्रोल है कि बॉक्स के साथ आया था का उपयोग करना, बचाया चैनलों में से प्रत्येक की जाँच करें और संकेत स्पष्टता वॉइस और वीडियो की जाँच करें। संकेत स्वागत में सुधार करने के एंटीना के रूप में आवश्यक समायोजित करें।
  • युक्तियाँ

    • कई डिजिटल कनवर्टर बक्से अब कि, पर और एनालॉग जो करने के लिए वे जुड़े हुए हैं बंद करने के लिए और साथ ही बॉक्स खुद को नियंत्रित करने में सक्षम है एक भी रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं। यदि यह मामला है, तो आप दो रिमोट से नियंत्रित किए जाने की जरूरत नहीं है। अन्य प्रणालियों बॉक्स, जिसका अर्थ है आप पर बारी और टीवी बंद करने के लिए एक दूसरे पर नियंत्रण का उपयोग करने के साथ बातचीत।
    • कई लोग जो एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स खरीदते हैं, वे बड़ी संख्या में उपलब्ध एयर चैनल ढूंढने के लिए आश्चर्यचकित हैं। यह इसलिए है क्योंकि कई टेलीविजन स्टेशनों ने वर्तमान में अपने संकेत प्रदान किया है ताकि वे मुख्य चैनल के अलावा चार प्रोग्रामिंग सब-चैनलों की पेशकश कर सकें। इसका मतलब यह है कि, सिद्धांत रूप में, पांच सक्रिय टेलीविजन स्टेशनों वाला एक शहर अपने दर्शकों को 25 चैनलों तक प्रोग्रामिंग की पेशकश कर सकता है, सभी को केबल टीवी या उपग्रह टेलीविजन बिलों के लिए हर महीने भुगतान करने की आवश्यकता के बिना।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: What is the Use of USB Port in Tata Sky, Airtel, Videocon and Other DTH Set Top Box |

    • डिजिटल कनवर्टर बॉक्स
    • एनालॉग टेलीविजन
    • समाक्षीय केबल
    • रिमोट कंट्रोल
    • टेलीविजन ऐन्टेना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com