ekterya.com

एक शिक्षक का धन्यवाद कैसे करें

भले ही आपके शिक्षक ने आपको एक उत्कृष्ट वर्ग दिया है, क्या आपने कोई अनुग्रह किया है या आपको सिफारिश का एक पत्र लिखा है, यह आपको धन्यवाद करना हमेशा अच्छा होता है। चुनें कि क्या आप उससे बात करना चाहते हैं या उसे एक कार्ड या ईमेल लिखना चाहते हैं आपके पास किसी भी मेमोरी के साथ विशिष्ट होना चाहिए या उदाहरण के साथ जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं सही लेबल का उपयोग करें और अच्छा होने के लिए मत भूलना

चरणों

विधि 1
अपनी आभार व्यक्त व्यक्तिगत रूप से

Video: प्रमुख खेलों में एक पक्ष के खिलाड़ियों की संख्या

छवि शीर्षक वाले शीर्षक से डील विद आउट आउट हो चुके हैं, आपको शिक्षकों से नफरत है चरण 10
1
कक्षा के बाद या कार्यालय के घंटों के दौरान शिक्षक से संपर्क करें किसी कक्षा के बाद अपने शिक्षक से बात करें या उसे कार्यालय के घंटों के दौरान मिलें। एक व्यक्तिगत तरीके से बैठक आपको शिक्षक के साथ बात करने के लिए समय दे सकता है, साथ ही साथ धन्यवाद अगर आप चाहें। यह शिक्षक के लिए आपके चेहरे से अपना नाम लिंक करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  • यदि आप अपने शिक्षक के साथ पेशेवर संबंध बनाना या बनाए रखना चाहते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से उसे धन्यवाद कर सकते हैं ताकि वह आपको बेहतर जान सकें।
  • मेक द टीचर थिंक यू गेट्स स्मार्ट एप 13
    2
    धन्यवाद कहकर शुरू करो प्रत्यक्ष रहें और अग्रिम में "धन्यवाद" कहें यह यात्रा के इरादों को स्पष्ट और प्रत्यक्ष करेगा। इस तरह, आपका शिक्षक नहीं पूछेगा कि आपने उसके साथ संपर्क क्यों किया।
  • उदाहरण के लिए, "मैं अपनी कक्षा के लिए आभार व्यक्त करना चाहता था" या "मेरे लिए सिफारिश के एक पत्र लिखने के लिए धन्यवाद"।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद आउटिंग आउट आपके पास शिक्षक हैं जो आप से नफरत करते हैं चरण 1 9
    3
    विशिष्ट रहें अगर ऐसा कुछ है जो आपके लिए उस शिक्षक या कक्षा में वास्तव में खड़ा था, तो उन्हें बताएं उदाहरण के लिए, उस क्लास का उल्लेख करें जिसमें आप का आनंद लिया गया था, एक भ्रमण जिसे आपने कुछ या एक एक्सचेंज दिया था जो आपके साथ रह गया था। कुछ खास बात बताएंगे कि आप कृतज्ञता के बारे में सोचेंगे।
  • उदाहरण के लिए, कुछ कहें "मैं प्रथम श्रेणी को कभी नहीं भूलूँगा मुझे पता था कि मैं उस कक्षा से बहुत कुछ सीखूंगा क्योंकि यह पहले दिन बहुत गहरा था। "
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 18 शीर्षक
    4
    विनम्र रहें यह आपके शिक्षक के साथ बहुत अनौपचारिक होगा या उसके साथ दोस्त बनाने का प्रयास नहीं होगा। विनम्र और पेशेवर बनें इसके अलावा, अपने धन्यवाद का उपयोग किसी आदेश को रखने या किसी और चीज़ के बारे में अपने शिक्षक को कठोर करने के तरीके के रूप में न करें।
  • विधि 2
    लिखित धन्यवाद धन्यवाद

    इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 4
    1
    अपने ईमेल की विषय रेखा में सीधे रहें शिक्षक को ईमेल देखने के लिए एक विषय शामिल करें और जानें कि यह किस बारे में है। यदि आप विषय पंक्ति खाली छोड़ देते हैं, तो आप ईमेल खो सकते हैं या लगता है कि आप कुछ चाहते हैं या कोई प्रश्न पूछ सकते हैं। शुरुआत से स्पष्ट करें कि ईमेल आपका आभार व्यक्त करना है
    • विषय पंक्ति के रूप में एक सरल "धन्यवाद" लिखें
  • Video: संविदा शाला शिक्षक पेपर 2011, वर्ग-1, संस्कृत (Samvida shikshak varg 1 sanskrit)

    छवि शीर्षक एक्सेस ईमेल चरण 2
    2
    अपने छात्र ईमेल पते का उपयोग करें अपने व्यक्तिगत ईमेल पते का उपयोग करने से बचें, जब आप अपने शिक्षक को कुछ भेजते हैं छात्र ईमेल पते का उपयोग अधिक औपचारिक है और शिक्षक को आपकी आसानी से पहचानने में मदद करता है। यह भी अधिक पेशेवर और उपयुक्त है, जो आपको कुछ शर्मिंदगी बचा सकता है अगर आपके पास एक अद्वितीय या मूर्ख ई-मेल पता है
  • यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से जांच करें कि आप अपना ईमेल सही खाते से भेजते हैं।
  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर, चरण 13



    3
    औपचारिक रूप से नाम से जाओ "नमस्कार" लिखकर शुरू न करें या कोई ईमेल भेजने के लिए सीधे जाएं अपने शिक्षक से बात करने के लिए कुछ समय निकालें सामान्य तौर पर, उससे संबोधित करना अधिक उपयुक्त है क्योंकि वह आपको कक्षा में भाग लेने के लिए कहता है। उदाहरण के लिए, आप "प्रोफेसर कार्लोस" या "डॉक्टर एलोन्सो" कह सकते हैं।
  • उसे अपने पहले नाम से बुलाकर या उसे संबोधित नहीं करके उसके साथ बहुत अधिक न हो। जिस तरह से आप विद्यार्थियों द्वारा बुलाए जाने को पसंद करते हैं, उसे चिपकाएं।
  • छवि शीर्षक से एक पुस्तक संपादक बनें चरण 3
    4
    एक हस्तलिखित नोट या कार्ड लिखें एक हस्तलिखित कार्ड को एक ईमेल की तुलना में अधिक प्रतिबिंबित किया जा सकता है। यद्यपि यह एक ईमेल भेजने के रूप में तेज़ नहीं है, तो आप दिखाएंगे कि आप अपने धन्यवाद के लिए समय और प्रयास समर्पित करते हैं। आप निजीकरण का एक स्पर्श भी देंगे
  • शब्द के अंत में अपने शिक्षक को अपने धन्यवाद दें या अपने कार्यालय के द्वार के नीचे इसे पास करें।
  • एक अच्छा अर्थशास्त्र निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    5
    विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन राय दें। कुछ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के पास एक शिक्षक ऑनलाइन को धन्यवाद पत्र लिखने का एक तरीका है। यदि आपका स्कूल इस सेवा को प्रदान करता है, तो इसका लाभ उठाएं आप अक्सर गुमनाम रूप से एक धन्यवाद नोट छोड़ सकते हैं
  • विधि 3
    धन्यवाद के लिए अपने कारण बताओ

    छवि शीर्षक वाले शीर्षक से डील विद आउट आउट हो चुके शिक्षक हैं जिनसे आप घृणा करते हैं चरण 2
    1
    अच्छे शिक्षक के लिए धन्यवाद। यदि आप उन शिक्षाओं से प्रभावित हुए हैं जिन्हें आपने प्राप्त किया था और आपको लगता है कि वर्ग असाधारण था, तो अपने शिक्षक को बताएं हो सकता है कि वह एक उबाऊ विषय लेने और इसे रोमांचक बनाने या कक्षा के दौरान छात्रों को व्यस्त रखने का एक तरीका था। कारणों से जो कुछ भी हो, उन्हें बताएं कि आप क्लास को उत्कृष्ट बनाने के प्रयासों की सराहना करते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप बहुत ज्यादा मांग करते हैं, तो शिक्षक को बताएं कि आपने बहुत कुछ सीखा है और आपने स्वयं की मांग की है।
  • मेक ए पॉइंट स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    सिफारिश के एक पत्र के लिए अपनी प्रशंसा दिखाएं। यदि आप एक स्नातक स्कूल या नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको शायद सिफारिशों के पत्रों की आवश्यकता होगी। अगर एक शिक्षक आपको सिफारिश का एक पत्र लिखने के लिए सहमत होता है, तो एक बार एक बार धन्यवाद संदेश भेजें। यह सिफारिश के एक पत्र लिखने और इसे भेजने के लिए काम है। उसे बताओ कि आप उसके प्रयासों की सराहना करते हैं
  • मेक ए पॉइंट चरण 5 नामक छवि
    3
    आपकी मदद के लिए धन्यवाद अगर आपका शिक्षक किसी तरह से आपकी मदद करता है, तो उसे कुछ मान्यता भेजने के लिए अच्छा है शायद उन्होंने आपको कैरियर विकल्प के बारे में बताया या आपको उपयोगी संसाधन भेजे। अगर यह आपकी किसी भी तरह से मदद करता है, तो उसे बताएं कि आप उसकी मदद की सराहना करते हैं
  • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपको ग्रेजुएट स्कूल ढूंढने में मदद मिली हो या आपने अन्य वर्गों पर सलाह दी जो आप ले सकते हैं।
  • छवि अपने शिक्षक बताओ तुम डॉन`t Like Your Grades Step 9
    4
    जितनी जल्दी हो सके धन्यवाद। जितनी जल्दी हो सके अपने शिक्षक को धन्यवाद। जितनी जल्दी तुम धन्यवाद करते हो, खासकर जब एक शिक्षक ने आपका अनुग्रह किया है, तो यह बेहतर होगा। सप्ताह या यहां तक ​​कि दिनों तक इंतजार न करें कृतज्ञता को प्राथमिकता दें और जितनी जल्दी हो सके इसे संयंत्र दें। आमतौर पर ऐसा करने के लिए 24 घंटों के भीतर ऐसा करना उचित होता है
  • अगर शैक्षणिक अवधि के दौरान यह आपका वर्तमान शिक्षक है, तो ग्रेड प्रकाशित करने के बाद उसे धन्यवाद मानिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com