ekterya.com

अपने शिक्षकों के लिए धन्यवाद कैसे करें

एक शिक्षक उन लोगों में से एक है जो हमें जीवन में अधिक प्रेरणा देते हैं और हमें प्रभावित करते हैं, लेकिन वह दुनिया के सबसे अधिक पेशेवर पेशेवरों में से एक है। एक शिक्षक ने आपके लिए जो कुछ भी किया है (चाहे स्कूल या विश्वविद्यालय में) के लिए अपना आभार व्यक्त करना हमेशा ऐसा करने वाला होता है अपने शिक्षक का धन्यवाद करने का यह एक अच्छा तरीका है कि उसे पता है कि आपके जीवन पर कितना प्रभाव पड़ा है।

चरणों

विधि 1
एक पत्र को धन्यवाद लिखें

एक नौकरी फास्ट चरण 8 प्राप्त करें
1
उसे एक हस्तलिखित नोट भेजें धन्यवाद कहने के लिए एक साधारण ईमेल भेजने के बजाय एक भौतिक कार्ड अधिक सुखद होता है। यह एक अधिक व्यक्तिगत इशारा है और यह एक इलेक्ट्रॉनिक कार्ड या ईमेल से अधिक महत्वपूर्ण है। यह आपके शिक्षक को एक भौतिक स्मृति देगा, जिसके साथ वह अपने पूर्व छात्रों को याद कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने शिक्षक के ईमेल पते के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपको कुछ शोध करने की आवश्यकता हो सकती है। आपके पते का पता लगाने के लिए कुछ विकल्पों में स्कूल से सीधे संपर्क करना शामिल है, पूर्व छात्रों के साथ या शिक्षक संघों के साथ। आप शिक्षक एक स्कूल शिक्षक का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, तो आप बस कार्ड स्कूल पता, जो संभवत: स्कूल वेबसाइट के मुखपृष्ठ पर उपलब्ध है के लिए भेज सकते हैं।
  • यदि आप एक पूर्व विश्वविद्यालय के प्रोफेसर का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, तो चीजें थोड़ा और अधिक जटिल हैं आप संकाय, जिसमें शिक्षक अपने विशिष्ट ईमेल पते का पता लगाने के लिए या स्कूल का वेबसाइट खोज एक विशेष संकाय के पते पता लगाने के लिए सिखाता है के कार्यालय फोन करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप राजनीति विज्ञान के अपने पूर्व प्रोफेसर धन्यवाद देना चाहता हूँ, तो आप उस संकाय फोन या वेबसाइट खोज अपने शिक्षक की डाक पते को खोजने के लिए करना है। विश्वविद्यालय के सामान्य मेल पते पर कार्ड न भेजें, क्योंकि यह स्कूल के प्रशासकों के लिए है न कि शिक्षकों के लिए
  • सामान्य तौर पर, एक विश्वविद्यालय का संकाय बहुत ही मोबाइल है, स्कूलों के शिक्षकों के मुकाबले अधिक है, इसलिए यह संभव है कि अध्यापक आपको सिखाया संकाय में नहीं सिखाता है। यदि यह मामला है, तो आप संकाय कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं और अपने नए पते के लिए पूछ सकते हैं।
  • यदि आप इसके बारे में असहज महसूस नहीं करते हैं और अभी भी भौगोलिक रूप से ऐसा करने के करीब आते हैं, तो आप स्कूल के आखिरी दिन भी निजी तौर पर कार्ड वितरित कर सकते हैं।
  • मेक एलोफोन फॉर बेस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपना धन्यवाद कार्ड चुनें जब आप एक कार्ड खरीदने के लिए जाते हैं, तो ध्यान दें कि कार्ड से आप क्या व्यक्त करना चाहते हैं क्या आप गंभीर होना चाहते हैं या क्या आपको अधिक मजेदार संदेश और डिजाइन पसंद है? सुनिश्चित करें कि आपका धन्यवाद कार्ड का स्वर शिक्षक के साथ संबंध के लिए उपयुक्त है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सावधानी बरतने के लिए बेहतर है। आपको कार्ड को कस्टमाइज़ करना होगा ताकि छवियों को आप पृष्ठभूमि से पास कर सकें।
  • स्टार्ट ए लेटर चरण 5 नामक छवि
    3
    शिक्षक को उचित रूप से पता करें आपका कार्ड "प्रिय (शिक्षक का नाम)" से शुरू होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका धन्यवाद नोट ठंडा या अजीब नहीं लग रहा है, अपने शिक्षक से बात करें जैसे कक्षा में किया था उदाहरण के लिए, "मिस्टर मेन्डेज़ "," डॉ। रुइज़ "या" रॉबर्टो ", जिस तरह से आप कक्षा में उसे संबोधित किया
  • इसके अलावा, अगर आपके शिक्षक की पीएचडी है, तो "डा।" का प्रयोग करें और "मिस्टर" या "सुश्री" न करें। यदि आप उचित शीर्षक के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसके लिए आपकी ओर से कुछ जांच की आवश्यकता होगी। कॉलेज संकाय की वेबसाइट की जाँच करें आमतौर पर, लघु जीवनचर्या के साथ एक संकाय पृष्ठ भी होता है और फिर से शुरू होता है जो आपको यह बताएगा कि "डॉ।" सही शीर्षक है
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    विशिष्ट कारण आप उसे आभारी क्यों महसूस करते हैं? शिक्षकों को अपने छात्रों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करना पसंद है, इसलिए आपको उन्हें विशेष रूप से यह जानना चाहिए कि वे आपकी प्रशंसा कमाने के लिए क्या करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, क्या आप पाठ्यक्रम सामग्री को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए कक्षा के बाद बने रहे? क्या उन्होंने एक साधारण सबक दिलचस्प या प्रेरणादायक बना दिया? क्या आप स्कूल वर्ष के दौरान व्यक्तिगत समस्याओं के दौरान लचीला या समझदार थे? उसे धन्यवाद देना सुनिश्चित करें, लेकिन विशिष्ट विवरण भी शामिल करें।
  • एक मित्र को वापस प्राप्त करें शीर्षक चरण 6
    5
    इसे पेशेवर रखें "प्यारे (नाम)" के साथ पत्र शुरू करें और सुनिश्चित करें कि आप शुरू से अंत तक सही व्याकरण और विराम चिह्न का उपयोग करें नमस्ते लिखते समय "नमस्ते" का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह एक सम्मानजनक या पेशेवर ग्रीटिंग नहीं है यदि आप लिखते समय कोई गलती करने के बारे में चिंतित हैं, तो एक अलग कागज के संदेश पर लिखकर देखें और फिर उसे कार्ड पर लिप करें।
  • Video: प्रमुख खेलों में एक पक्ष के खिलाड़ियों की संख्या

    विधि 2
    उसे एक उपहार दे दो

    आरंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 6
    1
    उसे एक घर का उपहार देने पर विचार करें आपको उसे महंगा या असाधारण चीजें देने की जरूरत नहीं है। धन्यवाद करने के लिए अपने शिक्षक को उपहार देने का एक अप्रत्याशित विवरण है, इसलिए उसे घर का उपहार देने के बारे में सोचें। उपहार जो आंतरिक मजाक का प्रतिनिधित्व करते हैं या जो आपके पसंदीदा स्थानीय स्टोर से आते हैं अच्छे विकल्प होते हैं
    • आप को क्या देना आसान होगा, इसके बारे में सोचें यदि आप पाक में अच्छा कर रहे हैं, तो कुकीज़ या मफिन बनाने की कोशिश करें यदि आप रचनात्मक हैं और आप पूरे वर्ष के लिए एक शिक्षक रहे हैं, तो आप कर सकते हैं एक स्क्रैपबुक बनाएं या जब आप अपनी कक्षा में थे तब से फ़ोटो का एक एल्बम।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 9 में सफल
    2

    Video: लिखित परीक्षा ||भारतीय मुद्रा से सम्बंधित अति महत्वपूर्ण प्रश्न

    व्यक्तिगत वस्तुओं को दूर करने से बचें यद्यपि आपको लगता है कि आप और आपके शिक्षक बहुत करीब थे, उन्हें निजी सामान न दें (जैसे इत्र या बाथ उत्पाद)। यह उपहार जल्दी से वर्तमान में होने के लिए माना जा रहा से जा सकता है इसके अलावा (जैसे मोमबत्ती के रूप में) सुगंधित वस्तुओं से बचने, के रूप में इन भी विशिष्ट स्वाद और शायद अपने शिक्षक की प्राथमिकताओं के atines नहीं हैं और एक सुगंधित मोमबत्ती आप उपयोग नहीं कर सकते के साथ छोड़ दें।



  • सहायता बेघर कदम 7 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कक्षा में दान करें यदि आप कर सकते हैं, स्कूल में एक शिक्षक के प्रति अपनी प्रशंसा दिखाने का एक अच्छा तरीका है, अपनी कक्षा में कुछ दान करें यह मौद्रिक राशि नहीं है आप कक्षा के लिए आपूर्ति दान कर सकते हैं या आप अपना समय दान कर सकते हैं। अपनी कक्षा को साफ करने या छात्र परियोजनाओं के साथ मदद करने में आपकी सहायता करने के लिए स्वयं सहायता करना आपकी सराहना दिखाने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 14 में निर्धारित है
    4
    यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या देना है, उसे उपहार कार्ड देने पर विचार करें आप अपने शिक्षक के लिए पर्याप्त बंद नहीं कर रहे हैं पता करने के लिए वास्तव में क्या प्राप्त करने के लिए, अमेज़न, स्टारबक्स या एक दुकान या एक स्थानीय रेस्तरां की तरह कहीं करने के लिए एक छोटी राशि के साथ एक उपहार कार्ड हमेशा एक अच्छा विकल्प है। एक बड़ी राशि न दें, क्योंकि यह एक शिक्षक के लिए धन्यवाद का अनुचित संकेत है
  • अपने शिक्षक को उपहार देने के एक तरीके के रूप में एक उपहार देते हुए धन्यवाद, निश्चित रूप से एक ऐसी स्थिति है जिसमें पुरानी कहावत "इरादा है जो मायने रखता है" लागू होता है। तथ्य यह है कि आपने प्रयास किया है जिसे आप याद करेंगे, आपके उपहार या आपके उपहार कार्ड से सटीक राशि नहीं। सामान्य नियम के रूप में $ 20 या उससे कम प्रयास करें (यहां तक ​​कि $ 5 उपहार कार्ड भी अच्छी तरह से प्राप्त होगा)
  • विधि 3
    मूल रूप से सोचें

    पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    1
    अपने शिक्षक को सकारात्मक मूल्यांकन दें विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों में, मूल्यांकन में बहुत अधिक वजन होता है ताकि प्रोफेसरों को पुरस्कार प्राप्त हो सके, वे स्वामित्व प्राप्त कर सकते हैं, ताकि वे यह महसूस कर सकें कि वे एक अच्छा काम करते हैं। अपने शिक्षक का शुक्रिया अदा करने के लिए एक अनाम लेकिन प्रभावशाली तरीका एक सकारात्मक और विस्तृत मूल्यांकन छोड़ना है जो निर्दिष्ट करता है कि आप अपने कोर्स के बारे में क्या पसंद करते हैं और आपके समर्पण का मतलब क्या है
  • छवि शीर्षक शीर्षक टाइप करें एक भाषण स्वयं का परिचय चरण 9
    2
    छात्र वोट द्वारा पुरस्कार के लिए नामांकित करें। कई विद्यालयों को "पसंदीदा शिक्षक" या "सर्वश्रेष्ठ कला शिक्षक" के रूप में उत्कृष्ट पुरस्कार हैं विश्वविद्यालयों के समान पुरस्कार हैं जो आंशिक रूप से वोट करके या "भौतिक विज्ञान के उत्कृष्ट संकाय" या "उत्कृष्ट एसोसिएट प्रोफेसर" के रूप में छात्रों के नामांकन द्वारा। कुछ शोध करो अगर आपके शिक्षक वास्तव में कर्तव्य से परे कुछ किया और उसे पुरस्कार के लिए नामांकित किया इसका मतलब उसके लिए बहुत अधिक होगा और उसे धन्यवाद करने का एक अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक एक भाषण परिचय खुद चरण 14
    3
    इसे दूसरों के लिए सुझाएं यदि आपको एक शिक्षक या किसी खास कोर्स पसंद है, तो दूसरों को बताएं अक्सर, कक्षाओं में उच्च नामांकन सकारात्मक मौखिक प्रसार के कारण होता है और यह शिक्षक से कहता है कि वह कुछ सही कर रहा है। यद्यपि यह आपको शुक्रिया अदा करने का अप्रत्यक्ष तरीका है, उच्च विद्यालय और कॉलेज के शिक्षक के लिए कक्षा में छात्र रुचि महत्वपूर्ण है। इस शब्द को फैलाना कि आप एक महान शिक्षक हैं, इस क्षेत्र में आपकी मदद करेंगे और यह आपका कृतज्ञता दिखाने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4

    Video: how to prepare samvida shala shikshak 2018 (कैसे करें तैयारी - संविदा शाला शिक्षक)

    अपनी उपलब्धियों में से एक को समर्पित करें यह विशेष रूप से विश्वविद्यालय में लागू होता है, जहां आपके पुनरारंभ के हिस्से के रूप में आपके पास कोई प्रोजेक्ट या एक महत्वपूर्ण दस्तावेज़ हो सकता है सामान्य तौर पर, आप इसे इच्छित व्यक्ति को समर्पित कर सकते हैं यदि आपके शिक्षक ने कैरियर की किसी पसंद की अपनी विशेषज्ञता को प्रभावित किया है या कॉलेज में किसी तरह से आपकी मदद की है, तो शायद आपको कॉलेज की उपलब्धि को समर्पित करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप हाई स्कूल या कॉलेज में एक इतिहास के शिक्षक था, जो वास्तव में Gettysburg की लड़ाई में आपकी रुचि पकड़ लिया और उस विषय पर अपने शोध या मास्टर की थीसिस लिखने, तो यह उचित होगा समाप्त हो गया है (लेकिन जरूरी नहीं ) कि आप उसे उस परियोजना को समर्पित करते हैं यह आपके शिक्षक को दिखाने का एक अच्छा तरीका है न कि आप आभारी हैं, बल्कि यह भी कि आपकी कक्षा में जो कुछ भी आपने सीखा है वह वर्षों से आपके मन में रहा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप अपने शिक्षक को उपहार देने के लिए बाध्य नहीं हैं, खासकर यदि आप वित्तीय कठिनाइयों में डाल सकते हैं एक सरल धन्यवाद कार्ड या कुछ विचारशील संकेत (जैसे कि सकारात्मक मूल्यांकन छोड़ना या पुरस्कार के लिए आपको नामांकित करना) आपको अच्छा लगेगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक धन्यवाद कार्ड
    • कुछ डाक टिकट
    • एक उपहार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com