ekterya.com

शिक्षक को ईमेल कैसे भेजना है

किसी शिक्षक को ईमेल लिखना के लिए एक पाठ संदेश भेजने या मित्र को ईमेल भेजने की तुलना में थोड़ी अधिक विचार की आवश्यकता होती है। आपकी शिक्षा आपके पेशेवर कैरियर की शुरुआत है और आपको ईमेल भेजने सहित पेशेवर तरीके से कोई भी इंटरैक्शन व्यवहार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको हमेशा अपने अकादमिक खाते का उपयोग करना चाहिए और एक औपचारिक ग्रीटिंग के साथ एक ईमेल शुरू करना चाहिए। बातचीत का व्यवहार करें जैसे कि यह एक औपचारिक व्यापार पत्र था। संक्षिप्त रहें और याद रखें, व्याकरण महत्वपूर्ण है!

चरणों

भाग 1
एक अच्छी पहली छाप दें

ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर चरण 1
1
पहले पाठ्यक्रम में जवाब के लिए देखो। अक्सर, जो प्रश्न आप पूछना चाहते हैं, उससे पहले ही कक्षा की शुरुआत में शिक्षक द्वारा प्रदान की गई सामग्री में उत्तर दिया जा चुका है। शिक्षक को इसे लेने के लिए फिर से पूछना होगा कि ऐसा लगता है कि आप एक गंभीर छात्र नहीं हैं - यह भी आपको निराश करेगा क्योंकि आप अपना समय बर्बाद करेंगे।
  • पाठ्यक्रम में होमवर्क, समय सीमा, कक्षा नीतियों, और होमवर्क प्रारूप के बारे में जानकारी शामिल हो सकती है।
  • यदि शिक्षक आपको केवल रीडिंग की एक सूची देता है, तो उस प्रश्न के साथ एक ईमेल भेजने के लिए ठीक है, जिसमें पाठ्यक्रम में कोई जवाब नहीं है।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 2
    2
    अपने अकादमिक खाते का उपयोग करें शिक्षक हर दिन ईमेल बारिश कर रहे हैं अपने स्कूल खाते का उपयोग करके, आपके पास स्पैम फिल्टर से बचने का बेहतर मौका होगा इसके अलावा, आपका अकादमिक मेल अधिक पेशेवर दिखता है। यह शिक्षक को यह भी बताता है कि ईमेल कौन भेजता है, चूंकि ये खाते आमतौर पर नाम पर आधारित हैं।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 3

    Video: Teachers Direct Vacancy 2018, Apply Online Now!! अध्यापक बनने का सुनहरा मौक़ा

    3
    इसमें एक अच्छा विषय पंक्ति शामिल है विषय पंक्ति शिक्षक को सूचित करती है कि ई-मेल को खोलने से पहले क्या होता है। यह उपयोगी हो सकता है क्योंकि आप इस समस्या को हल करने के लिए उपयुक्त समय आवंटित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि विषय पंक्ति स्पष्ट और संक्षिप्त है।
  • उदाहरण के लिए, आप "अंतिम कार्य के बारे में सवाल" या "अंतिम निबंध" लिख सकते हैं।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 4
    4
    शिक्षक का शीर्षक और अंतिम नाम का उपयोग कर ग्रीटिंग के साथ आरंभ करें यह सीधे आपके आवेदन को लिखने के लिए आकर्षक हो सकता है हालांकि, जब एक शिक्षक को लिखते हैं, तो आपको उससे अधिक इलाज करना होगा जैसे कि यह एक औपचारिक पत्र था। "प्यारे डा। जुएरेज़" के साथ आरंभ करें, इसके बाद एक बृहदान्त्र। सुनिश्चित करें कि आप शिक्षक के अंतिम नाम का उपयोग करें
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि प्रोफेसर के पास पीएचडी है, तो आप उन्हें "प्रोफेसर जोन्स" के रूप में संबोधित कर सकते हैं
  • आप थोड़ा और अधिक अनौपचारिक ग्रीटिंग का उपयोग कर सकते हैं, जैसे "हाय, डा। जुअरेज", अगर आपने पहले ही शिक्षक के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत की है
  • भाग 2
    ईमेल की सामग्री बनाएं

    ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर ईमेल चरण 5
    1
    शिक्षक को याद रखें कि आप कौन हैं शिक्षकों को कई छात्रों का ट्रैक रखना होगा और उन्हें याद दिलाना होगा कि आप कौन हैं अपने नाम का उल्लेख करें, साथ ही साथ कक्षा के उस वर्ग के विशिष्ट कार्यक्रम सहित, जैसे "एल-एम-वी दोपहर"।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 6
    2
    बिंदु पर उतरो शिक्षक व्यस्त लोग हैं, इसलिए ईमेल को लंबा करने की सलाह नहीं दी जाती है। कहें कि आपको यथासंभव संक्षिप्त कहने की ज़रूरत है, जो कोई भी विवरण प्रासंगिक नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास किसी कार्य के बारे में कोई प्रश्न है, तो सीधे बिंदु पर जाएं: "मुझे पिछले मंगलवार के होमवर्क के बारे में एक सवाल है। क्या आप चाहते हैं कि हम समूह या व्यक्तिगत रूप से काम करें? "
  • इमेज एक प्रोफेसर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    3
    पूर्ण वाक्य लिखें यह ईमेल किसी दोस्त को फेसबुक पोस्ट या पाठ संदेश नहीं है इसका मतलब यह है कि आपको शिक्षक को लिखते समय पूर्ण वाक्यों का उपयोग करने की आवश्यकता है, अन्यथा आप पेशेवर नहीं देखेंगे
  • उदाहरण के लिए, नहीं लिखें: "क्या एक महान वर्ग, चाचा ... उत्कृष्ट!"
  • बेहतर लिखता है: "आखिरी कक्षा में एक सशक्त सबक दिया गया"
  • इमेज एक प्रोफेसर स्टेप 8 नाम वाली छवि
    4
    स्वर पर काम करें पहली बार किसी के साथ संपर्क में रहें, अपनी टोन और भाषा को बहुत ही पेशेवर रखें इसका अर्थ "इमोजी" का कोई मतलब नहीं है! यदि आप एक शिक्षक के साथ मिलते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि सेमेस्टर प्रगति के रूप में आप थोड़ा आराम कर सकते हैं। यह विशेषकर तब लागू होता है जब शिक्षक थोड़ा अनौपचारिक होना शुरू करता है (जैसे कि आपको एक ईमेल में "इमोजी" भेजना)।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 9
    5
    आदेश विनम्रता बनाओ कई छात्र अपने शिक्षकों से चीजों की मांग करने का प्रयास करते हैं आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे इसके बजाय, अपनी समस्या को उस अनुरोध के रूप में व्यक्त करें जो शिक्षक अनुदान दे सकता है या नहीं
  • उदाहरण के लिए, शायद आप चाहते हैं कि शिक्षक आपको नौकरी के लिए एक विस्तार प्रदान करें। मत कहो, "मेरी दादी का निधन हो गया। इस नौकरी के लिए मुझे एक विस्तार दें। " यह कहना बेहतर होगा, "मेरी दादी की मौत के साथ मेरे पास एक मुश्किल सप्ताह था क्या आप मुझे इस नौकरी के लिए एक विस्तार देने के लिए पर्याप्त होगा? "



  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर, चरण 10
    6
    उचित स्कोर का उपयोग करें किसी मित्र को ईमेल में, कुछ अर्धविरामों को छोड़ने के लिए ठीक हो सकता है हालांकि, एक शिक्षक को लिखते समय, उस स्कोर का उपयोग करना सुनिश्चित करें जहां आपको करना चाहिए।
  • इमेज को एक प्रोफेसर के चरण 11 में चित्रित किया गया चित्र
    7
    पूरा शब्द लिखें जितनी ज्यादा त्वरित संदेश की भाषा इंटरनेट पर ले रही है उतना ही, यह कुछ ऐसा है जो आपको व्यावसायिक ईमेल में अलग करना चाहिए यही है, "कल" ​​के बजाय "कि" या "मन्न" के बजाय "q" का उपयोग न करें उपयुक्त वर्तनी का उपयोग करें
  • वर्तनी परीक्षक के साथ अपना ईमेल जांचना मत भूलना।
  • इमेज एक प्रोफेसर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    8
    कैपिटल अक्षरों का उचित उपयोग करें वाक्यों की शुरुआत में शब्दों को बड़े अक्षरों में होना चाहिए, जैसे उचित नाम। त्वरित मैसेजिंग भाषा के लिए गिरना न करें जो चुनिंदा रूप से बड़ा होता है सुनिश्चित करें कि जब भी आवश्यक हो, तब आप कैपिटल लेटर के साथ शब्दों को लिखते हैं।
  • भाग 3
    ईमेल समाप्त करें

    Video: मोबाइल से ईमेल कैसे भेजते है ?HOW TO SEND EMAIL FROM MOBILE [ IN HINDI ] by tech following

    ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर, चरण 13
    1
    वह उपाय निर्दिष्ट करें जिसे आप शिक्षक चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने अंत में या ईमेल के अंत में शिक्षकों से बिल्कुल क्या लिखा है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक जवाब चाहते हैं, तो उन्हें पता करें अगर आपको उसके साथ मिलना है, तो उसे भी स्पष्ट कर दें।
  • इमेज एक प्रोफेसर चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ईमेल के व्याकरण की जांच करें किसी भी व्याकरणिक त्रुटियों के लिए ईमेल की जांच करें ज्यादातर समय, आपको एक या दो त्रुटियां मिल जाएंगी जो आपको सही करने की आवश्यकता होती हैं।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 15
    3
    शिक्षक के दृष्टिकोण से ईमेल की समीक्षा करें यह सुनिश्चित करने के लिए ईमेल की सामग्री के बारे में सोचें कि आप कुछ भी मांग नहीं करते हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में यथासंभव संक्षिप्त है। यह आपकी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में बहुत अधिक जानकारी साझा करने की सलाह नहीं है, क्योंकि यह व्यावसायिक नहीं है
  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर, चरण 16
    4
    अंतिम ग्रीटिंग के साथ ईमेल समाप्त करें जैसे आप औपचारिक रूप से पत्र शुरू कर चुके हैं, आपको इसे उसी तरह खत्म करना होगा "ईमानदारी" या "ग्रीटिंग्स" जैसे एक शब्द का प्रयोग करें, उसके बाद एक अल्पविराम और अपना पूरा नाम चुनें।
  • इमेज एक प्रोफेसर इशारा शीर्षक 17
    5
    एक सप्ताह में फिर से जांचें एक बार जब आप ईमेल भेजते हैं, तो शिक्षक को जवाब देने के लिए परेशान करना उचित नहीं है। हालांकि, यदि आपको एक हफ्ते के भीतर उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि आपका मेल खो गया हो सकता था।
  • इमेज एक प्रोफेसर स्टेप 18 नामक छवि
    6
    एक प्रतिक्रिया प्राप्त की कबूल करें। एक बार आपको एक उत्तर प्राप्त होने पर, रसीद को स्वीकार करना सुनिश्चित करें एक सरल "धन्यवाद" पर्याप्त हो सकता है यदि आवश्यक हो, तो इसे पेशेवर रखने के लिए इन दिशानिर्देशों का उपयोग करके अधिक व्यापक ईमेल लिखें। अगर आपकी समस्या या प्रश्न ईमेल द्वारा ठीक से हल नहीं किया गया है, तो व्यक्ति में मिलने के लिए एक नियुक्ति के लिए पूछें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मेरे प्रश्न का उत्तर देने के लिए धन्यवाद मैं उसे कक्षा में देखूंगा। "
  • यदि आप शिक्षक से मिलना पसंद करते हैं, तो आप लिख सकते हैं "मैं इस मामले पर आपकी राय की सराहना करता हूं। क्या आप मुझसे इस बारे में अधिक विस्तार से चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे? "
  • युक्तियाँ

    • पहले एक भागीदार से संपर्क करें यदि आपके ईमेल का उद्देश्य यह पता लगाना है कि आपने गायब वर्ग के लिए क्या छोड़ा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com