ekterya.com

दूसरे राज्य में नौकरी कैसे प्राप्त करें

अक्सर, कंपनियां विभिन्न राज्यों के लोगों को भर्ती करने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन आपके आकर्षकता को बढ़ाने और बाधाओं की संख्या कम करने के कुछ तरीके हैं हो सकता है कि आप किसी विशिष्ट स्थान पर जाने की योजना बना रहे हों या आपने अभी तक अधिक अवसरों को शामिल करने के लिए अपनी नौकरी खोज का विस्तार किया है। किसी भी तरह से, यह लेख आपको संभावित नौकरियों को ढूंढने और आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
आउट-ऑफ-स्टेट जॉब की तलाश करें

एक अन्य राज्य चरण 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
तीन विशिष्ट स्थानों में से एक चुनें अपनी खोज को सीमित करने के लिए अपने क्षेत्र में अनुसंधान करने और दूसरों के साथ बात करें, जहां आप नौकरी ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं यदि आप एक राष्ट्रव्यापी खोज करते हैं, तो आपको प्रत्येक नौकरी के लिए कम समय मिलेगा और नियोक्ताओं को स्थानांतरित करने की गंभीर इच्छा प्रदर्शित करने में आपके लिए मुश्किल होगा।
  • यदि आप पहले से ही सटीक स्थान जानते हैं कि आप आगे बढ़ेंगे, तो दूसरे शहरों में काम करने के लिए दूरी के भीतर शोध करें
  • यथार्थवाद के साथ अपनी संभावनाओं का अनुमान लगाने का प्रयास करें मान लीजिए कि यदि आप थोड़ा काम करने का अनुभव करते हैं या आपके पास क्षेत्र में कई लोग हैं, जैसे एक उन्नत डिग्री, विशेष रूप से आगे बढ़ने से पहले आप एक प्रतियोगी क्षेत्र में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानों की जांच करें जब आपने कुछ जगहों की सूची सीमित कर दी है, तो प्रत्येक के बारे में आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे खोजें आप समय बर्बाद कर लेंगे यदि आपको पता चल जाए कि आप वहां नहीं जाना चाहते हैं - इस क्षेत्र का आपका ज्ञान किसी संभावित नियोक्ता को गंभीरता दिखाएगा जब आपका साक्षात्कार होगा
  • उन कारकों पर विचार करें, जो आपके पेशेवर कैरियर से संबंधित नहीं हैं, जैसे कि मौसम, आवास की कीमतें और जनसांख्यिकीय विशेषताएं यदि आपके बच्चे हैं तो स्थानीय स्कूलों की जांच करें
  • यदि आप उन क्षेत्रों के बाहर एक सपना नौकरी खोजते हैं, जो कि अवसरों को लागू करने के लिए अवसरों को अनदेखा करने से पहले निष्पक्ष जांच करने का प्रयास करें।
  • एक अन्य राज्य चरण 3 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पेशेवर कार्यों और कुछ परिसर की कुछ मेलिंग सूचियों में नामांकित करें उस क्षेत्र में मेलिंग सूचियों के लिए ऑनलाइन खोजें, जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। अपने पेशे के लिए राष्ट्रीय मेलिंग सूची प्राप्त करने के लिए साइन अप करें, खासकर यदि आपके पास कई जगह हैं जहां आप स्थानांतरित कर सकते हैं
  • मेलिंग सूची के मालिक से पूछें अगर आप लक्षित क्षेत्र से परिचित लोगों को एक अनुरोध भेज सकते हैं ताकि वे आपसे संपर्क कर सकें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 4 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    उस क्षेत्र में कुछ संपर्क ढूंढने के लिए संबंधित है, जिस पर आप आगे बढ़ने पर विचार करते हैं अपने सहयोगियों या व्यापारिक संपर्कों से पूछें अगर वे वहां किसी को जानते हों यह देखने के लिए सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करें कि क्या आपके मित्र इस क्षेत्र से परिचित हैं या अगर उन्हें वहां रहने वाले किसी को पता है। इंटरेक्टिंग काम का एक प्रकार खोजने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक है, लेकिन हो रही आप बहुत से संपर्क की सिफारिश संभावना है कि दूसरे राज्य से एक कंपनी आप को गंभीरता से लेने के लिए बढ़ जाती है।
  • जितना संभव हो उतना संपर्क के अपने नेटवर्क का विस्तार करें। लक्ष्य के क्षेत्र में रहने वाले किसी मित्र या दूर के रिश्तेदारों के मित्र आपको अपने शहर में और आपके क्षेत्र में अपने संपर्कों को पेश करने में प्रसन्न होंगे।
  • एक अन्य राज्य चरण 5 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेशेवर संगठनों में शामिल हों और अपने काम से संबंधित क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लें एक ऐसे संघ में शामिल हों, जो उस क्षेत्र के सदस्य हैं जिनके चलने में आपकी दिलचस्पी है यदि आपके पेशे का ऐसा एक संघ है वार्षिक सम्मेलन या किसी अन्य बैठक में भाग लेना और अपनी योजनाओं के बारे में जितनी संभव हो उतनी लोगों से बात करें। उस क्षेत्र में लोगों के प्रस्तुतियों और पैनलों में भाग लें, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और फिर उन्हें काम खोजने के लिए कुछ युक्तियां पूछें।
  • सम्मेलनों के बीच, आप सहकर्मियों के साथ बातचीत करने के लिए अपनी सदस्यता का उपयोग कर सकते हैं। एसोसिएशन की वेबसाइट पर फोरम में भाग लें या अपनी स्थिति पर चर्चा करने के लिए एसोसिएशन के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजें और कुछ संपर्कों के लिए पूछें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 6 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने लक्षित क्षेत्र के लिए समर्पित ऑनलाइन समुदाय खोजें पेशेवर एसोसिएशन में भाग लेने के अलावा, आपको उन जगहों पर पेशेवर कैरियर की तलाश में समर्पित कुछ वेब पेजों को देखना चाहिए जिन्हें आप आगे बढ़ना चाहते हैं। लिंक्डइन या एक खोज इंजन का प्रयोग करें जो कि क्षेत्र और आपके हितों से मेल खाते वाले समूह का पता लगाएं।
  • ऑनलाइन समुदाय में एक सक्रिय उपस्थिति लोगों के लिए जब आप वहां जाते हैं या वहां जाते हैं तो आपको दिखाने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • एक और राज्य चरण 7 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    संभावित कंपनियों के कर्मचारियों के साथ संवाद अपने व्यक्तिगत और ऑनलाइन संबंधों के माध्यम से संपर्क खोजने के अलावा, लक्षित क्षेत्रों में कंपनियों से संपर्क करें। कंपनी की वेबसाइट पर या इस तरह के लिंक्डइन के रूप में पेशेवर रिश्ते, की वेबसाइटों पर जानकारी मानव संसाधन कर्मियों से संपर्क का पता लगाएं, और कुछ ईमेल के साथ एक संबंध बनाने या Skype के माध्यम से कुछ बातचीत करने की कोशिश करता है। इस क्षेत्र में जाने के लिए अपनी योजनाओं को बताएं और आप कंपनी को कैसे लाभान्वित करेंगे।
  • व्यक्तिगत ईमेल पता ढूंढने का प्रयास करें और उसके मालिक का पूर्ण नाम और शीर्षक का उपयोग करें। यदि आप केवल रोमानियाई संसाधनों से एक सामान्य ईमेल प्राप्त कर सकते हैं, नम्रता से मानव संसाधन प्रबंधक की संपर्क जानकारी का अनुरोध करें
  • अपने ईमेल को एक व्यावसायिक पत्र के लिए तैयार करें. औपचारिक और विनम्र रहें रिमाइंडर ईमेल भेजने से पहले उन्हें कम से कम एक सप्ताह का जवाब दें
  • एक अन्य राज्य के चरण 8 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक पेशेवर कैरियर केंद्र परामर्शदाता की मदद का अनुरोध पेशेवर कैरियर सलाहकार आपको अपनी नौकरी खोज में मार्गदर्शन कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालयों में इस प्रकार के केंद्र हैं, जिनमें से कुछ उन लोगों को सलाह देते हैं जो छात्र नहीं हैं।
  • Video: कौन ,कैसे भर सकता है फॉर्म ।। रुक जाना नहीं योजना ।। Application form Ruk Jana Nahi 2018

    भाग 2
    राज्य के बाहर नौकरी के लिए आवेदन करें

    एक अन्य राज्य के चरण 9 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता और एक स्थानीय कार्य फ़ोन नंबर ढूंढने पर विचार करें। आपको कभी भी अपने नियोक्ता के बारे में अपने स्थान के बारे में झूठ नहीं होना चाहिए, लेकिन आप यह दिखा सकते हैं कि आप पहले से ही स्थानीय संपर्क जानकारी प्राप्त करके आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
    • अपने दोस्तों से क्षेत्र में पूछें, यदि आप अपने पते में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं या अपने घर के पते पर स्वत: डिलीवरी के साथ मेलबॉक्स सेवा खरीद सकते हैं। आपके सीवी में, निम्नलिखित को अपने घर के पते पर जोड़ें, राज्य: "___ के लिए पुनर्वास"।
    • Google Voice नंबर के लिए साइन अप करें या अपने लक्षित क्षेत्र के क्षेत्र कोड के साथ एक स्काइप नंबर। इसके अलावा, यह आपको लंबी दूरी की फोन कॉल पर पैसा बचाएगा।
    एक अन्य राज्य के चरण 9 बुलेट 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
  • एक अन्य राज्य के चरण 10 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पाठ्यचर्या के अच्छे अभ्यासों का पालन करें. जाहिर है यह नौकरी आवेदन के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है। अपने पाठ्यक्रम को स्वच्छ और अच्छी तरह से फ़ॉर्मेट किया गया, और कंपनी द्वारा दिए गए सटीक निर्देशों का पालन करें। एक उम्मीदवार के रूप में जो बहुत दूर रहता है, आपके खिलाफ पहले से ही एक मुद्दा है - एक पर्ची नहीं करें और दूसरा बनाएं।
  • एक अन्य राज्य के चरण 11 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने स्थानांतरण स्थान पर चर्चा करके अपना कवर पत्र शुरू करें अपने दूरी के बारे में संभावित नियोक्ताओं के साथ फ्रैंक होना चाहिए, लेकिन इसमें शामिल होने के कुछ विस्तृत कारण शामिल हैं ताकि आप उन्हें समझा सकें कि आप एक गंभीर उम्मीदवार हैं
  • यदि आप पहले से ही चलने शुरू करने के लिए कुछ कदम उठाते हैं, जैसे कि एक स्थानीय फोन नंबर प्राप्त करना, आप वास्तव में कह सकते हैं "मैंने आपके क्षेत्र में अपने कदम का संक्रमण शुरू कर दिया है"।
  • उस क्षेत्र के साथ आपके पास कुछ रिश्तों का उल्लेख करें, जैसे पारिवारिक सदस्य या उस क्षेत्र में पिछले कार्य अनुभव। यह बताएं कि आप अपने साथी के साथ जारी रखने के लिए जाते हैं यदि ऐसा है



  • एक अन्य राज्य के चरण 12 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जल्द से जल्द शुरू होने की तारीख का सुझाव दें जो आप वादा कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि कोई कंपनी एक समान उम्मीदवार को किराया करेगी, जो तुरंत काम करना शुरू कर सकता है, यदि आप किसी और तीन महीनों के लिए इस क्षेत्र में जाने की योजना नहीं बनाते हैं। अपने संभावित कदम को अग्रिम में योजना बनाएं ताकि आप जान सकें कि जब आप स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक अन्य राज्य के चरण 13 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जाते हैं तो अपने कौशल पर ज़ोर देना। आपके उद्योग के लिए मूल शहर में कई रोजगार के अवसर हो सकते हैं, लेकिन उम्मीदवारों के साथ उन्हें बाढ़ आ जाने की संभावना है। आपको अपने विशेष कौशल पर ज़ोर देना चाहिए कि अन्य उम्मीदवारों को नियोक्ता को बीस योग्य स्थानीय श्रमिकों के लिए आपको किराया देने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक अन्य राज्य के चरण 14 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    6
    कम प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जाने पर काम के अनुभव पर ज़ोर देना। आपके फिर से शुरू और संभावित नियोक्ताओं के साथ वार्तालाप में अपने अनुभव पर जोर दें यदि आपके पास पहले बड़े शहर या केंद्रीय उद्योग में नौकरी थी बड़े शहरों में कार्य अनुभव अधिक प्रतिस्पर्धी और अधिक प्रतिष्ठित के रूप में देखा जाता है - यह दूर के उम्मीदवार पर विचार करने की परेशानी से अधिक वजन करने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • एक अन्य राज्य के चरण 15 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    7
    एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए यात्रा व्यय का भुगतान करने का प्रस्ताव क्षेत्र में अपनी यात्रा के लिए भुगतान करें और यदि संभव हो तो व्यक्ति में साक्षात्कार में भाग लें यह कंपनी के लिए एक बाधा को दूर करता है और स्थानांतरण की सुविधा के लिए पहल को दर्शाता है।
  • साक्षात्कार से पहले क्षेत्र का पता लगाने के लिए खुद को समय देने के लिए एक लंबी यात्रा के लिए एक समय आरक्षित करने का प्रयास करें। प्रत्यक्ष क्षेत्र के साथ अनुभव अधिक जानकार हो जाते हैं और आप को समायोजित करने के ताकि आप यात्रा या यात्रा की बीमारी की वजह से अस्थायी असंतुलन के डर के बिना साक्षात्कार कर सकते हैं समय दे देंगे।
  • एक अन्य राज्य के चरण 16 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    लंबी दूरी की साक्षात्कार के साथ गंभीरता से डील करें यदि आप व्यक्ति में एक साक्षात्कार की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं यदि आप एक साक्षात्कार के लिए यात्रा कर रहे हैं तो फोन पर या किसी वीडियो चैट सेवा के माध्यम से साक्षात्कार लेने की संभावना है, जैसे स्काइप। सिर्फ इसलिए कि आप अपने कमरे से इस साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको कोशिश नहीं करनी चाहिए संभावित सवालों के जवाब पहले से तैयार करें, वीडियो साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करें और अनुसूचित साक्षात्कार से कुछ मिनट पहले तैयार हों।
  • अग्रिम में निर्णय लें जहां आप साक्षात्कार करना चाहते हैं पैदल चलने वालों के बिना एक शांत स्थान चुनें और एक पृष्ठभूमि खोजें जो साफ और पेशेवर है। एक साधारण दीवार पर्याप्त होगी
  • एक अन्य राज्य के चरण 17 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    कंपनी को यथाशीघ्र सम्मिलित करें, जब आप किराए पर लेने से पहले स्थानांतरण पर चर्चा करेंगे यह बताता है कि यदि आप अपने स्थानांतरण या इनमें से एक हिस्सा खर्च कर सकते हैं, तो यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ है। कम से कम, आपको पहले से एक घर की जांच करनी चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप सहायता के बिना कदम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आप अपने प्रयासों को प्रदर्शित कर सकते हैं, जाहिरा तौर पर पड़ोस और आवास की कीमतों के बारे में जानने के लिए।
  • मानव संसाधन विभाग से पूछें अगर उनके पास एक मानक स्थानांतरण पैकेज है यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो हाल ही में उस कंपनी या किसी समान व्यक्ति के लिए काम करने के लिए चले गए हैं, तो उन्हें पूछें कि वे किस स्थान की पेशकश की पेशकश करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपका प्रस्ताव अधिक आकर्षक बनाने के लिए क्या सुझाव है यदि आप जानते हैं कि सामान्य पेशकश क्या है
  • एक स्थानान्तरण सहायता को ऐसे तरीके से पेश करें जिससे कंपनी और आपके लाभ होंगे। उदाहरण के लिए, यह सुझाव देता है कि अगर आप कंपनी को चलती कंपनी मिलती है या आवास की तलाश में मदद करता है तो आप पहले की तारीख में काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • जब आपको ऑफ़र मिलता है तो स्थानांतरण पैकेज की छाप पढ़ें स्थानांतरण की कुछ सहायता कराधान के अधीन हो सकती है - यदि आप किसी निश्चित समय के भीतर काम छोड़ देते हैं तो कंपनी को धन वापसी की मांग करने की क्षमता हो सकती है।
  • एक और राज्य चरण 18 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    पैसा बचाओ पहले और कदम अगर आपको नौकरी नहीं मिल सकती है एक कंपनी अभी भी एक स्थानीय उम्मीदवार को काम पर रखने की सादगी को पसंद कर सकती है, भले ही आपके मौके को बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाए। जब आप खर्च करने के लिए छह महीने या अधिक बचाते हैं, तो अच्छी जगह की संभावनाओं और अन्य आकर्षक विशेषताओं के साथ किसी स्थान पर जाएं और स्थानांतरित करें।
  • बजट बनाएं और उसका पालन करें पैसे बचाने के लिए आवश्यक है
    एक अन्य राज्य चरण 18 बुलेट 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
  • क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना बंद करो और अपने बजट की तुलना में हर सप्ताह अधिकतम नकद राशि वापस न दें आम तौर पर, लोगों को उनके हाथों में शारीरिक पैसे का रिकॉर्ड रखने के लिए बहुत कम खर्च किया जाता था।
  • बचत खाते में पैसा लगाने से आपके कर्ज का भुगतान अधिक प्रभावी हो सकता है, हालांकि यह ब्याज दरों पर निर्भर करेगा
  • भाग 3
    अनुसरण करने के लिए तैयार

    एक अन्य राज्य के चरण 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: 8वी पास चपरासी की नौकरी 2018 || उम्र 18 से 38 साल || Latest Peon Job

    1
    अपनी चाल पहले से करें. अप्रत्याशित विलंब को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त समय रखने के लिए प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के लिए एक कार्यक्रम बनाएं यात्रा विवरण की योजना बनाने के लिए समय-सीमा पर चिपकाएं, चलती कंपनी ढूंढें, पैक करें और यात्रा करें पता लगाएँ कि चाल की कितनी लागत आएगी, अपने पुराने किराये अनुबंध की शर्तों को जानते हैं, अगर आपके पास यह है और आपको फ़र्नीचर और अन्य भारी वस्तुओं के साथ आपकी सहायता करने के लिए मित्रों या श्रमिकों को ढूंढें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 20 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना सामान पैक करें. आप अपनी अपेक्षाओं की तुलना में आप की अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए उन्हें अंत के लिए उन्हें पैक न दें दान करें या सब कुछ जो आप अपने साथ नहीं लेना चाहते हैं बेच दें ताकि आप चलती ट्रक को कई चीजों के साथ भरने में नाकाम रहे हों।
  • कपड़ों, खिलौने, किताबों और फिल्मों को दोहराएं, जो आपको दूसरी दर वाली दुकान और दान पर नहीं देना है।
  • गेराज या बगीचे बिक्री को व्यवस्थित करें विविध वस्तुओं और छोटे फर्नीचर से छुटकारा पाने के लिए
  • Craigslist पर पोस्ट या फर्नीचर बेचने या देने के बारे में इसी तरह की वेबसाइटों कि आप छोड़ देंगे
  • एक अन्य राज्य के चरण 21 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने वर्तमान नियोक्ता और मकान मालिक को सूचित करें. आपको अपने नियोक्ता को अग्रिम में बता देना चाहिए कि यदि आप वर्तमान में नौकरी कर रहे हैं तो आप छोड़ देंगे। आपका काम अनुबंध न्यूनतम नोटिस की न्यूनतम अवधि निर्दिष्ट कर सकता है। अन्यथा, दो सप्ताह परंपरागत रूप से न्यूनतम है। यदि आप एक घर किराए पर लेते हैं, तो मकान मालिक को बताएं कि आप समय से पहले अनुबंध खत्म कर देंगे (या यह आपको नवीनीकृत नहीं करेंगे)।
  • समाचार के साथ अपने मालिक को आश्चर्यचकित करके बातचीत करने की संभावना को खराब मत करो। जितनी जल्दी आप को सूचित करते हैं, उतना आसान होगा कि आपके नियोक्ता को खोए हुए काम को पूरा करने में मदद मिलेगी। बहुत कम सूचना के कारण इस व्यक्ति को भविष्य के काम के लिए एक अच्छा संदर्भ की अपनी संभावना को अपमानित और बढ़ाया जा सकता है।
  • संपत्ति का निरीक्षण करने के लिए अपने मकान मालिक को पहले से सूचित करें अपनी सुरक्षा जमा या जमा जमा करने के लिए पैकिंग के बाद इसे साफ करें
  • किराए पर लेने का अनुबंध पढ़ें ताकि आपको प्रारंभिक अनुबंध समाप्ति दरों के बारे में पता हो। आप उस कंपनी को समझ सकते हैं जो स्थानांतरण पैकेज की लागत का भुगतान करने के लिए आपको किराया देगा यदि आप अपने अगले नियोक्ता से अभी तक सहमत नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पेशेवर और समयबद्ध रहें
    • बैकअप योजना के लिए अग्रिम में पैसा बचाने शुरू करें

    चेतावनी

    • दस्तावेज़ीकरण के साथ बैक अप तैयार करना या आपके सीवी में जो प्रकट होता है उसका संदर्भ लें।
    • जब आपको अस्वीकार कर दिया जाए तो निराश न होने की कोशिश करें किसी अन्य नौकरी के अवसर पर जाएं और फिर से प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com