ekterya.com

भर्ती एजेंसी कैसे शुरू करें

एक भर्ती एजेंसी, जो एक स्टाफिंग एजेंसी या अस्थायी नियुक्ति एजेंसी के रूप में भी जाना जाता है, साक्षात्कार करने और आवेदकों को किसी भी उपलब्ध कार्यस्थल में रखने की जांच करती है। एक भर्ती एजेंसी का उद्देश्य अस्थायी कार्यस्थलों, स्थायी रिक्तियों या दोनों को कब्जा करना है। वैकल्पिक रूप से, एक कर्मचारी एजेंसी केवल एक उद्योग पर ध्यान केंद्रित कर सकती है, जैसे कि अधिकारी या नर्स भर्ती। आदेश में एक सफल भर्ती एजेंसी शुरू करने के लिए यह एक ठोस व्यापार की योजना, भर्ती रणनीतियों में ज्ञान, लाइसेंस कानून, अनुबंध और करों का ज्ञान है, साथ ही एक विपणन ग्राहकों को पाने के लिए योजना है करने के लिए आवश्यक है। भर्ती एजेंसी शुरू करने के लिए कुछ कदम यहां दिए गए हैं।

चरणों

प्रारंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप जिस कॉन्ट्रैक्टिंग सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं, उसका प्रकार निर्धारित करें। विभिन्न प्रकार की एजेंसियों के लाभ और चुनौतियों को समझने के लिए अन्य भर्ती एजेंसियों की संरचना का अध्ययन करें। आप विभिन्न उद्योगों में अस्थायी नौकरियों पर कब्जा करने या एक विशिष्ट उद्योग पर ध्यान केंद्रित करना चुन सकते हैं।
  • भर्ती स्थान की पहचान करें भर्ती क्षेत्र के बारे में विशिष्ट होना चाहिए जिसके लिए आप ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप बैंकिंग क्षेत्र के लिए कार्यकारी भर्ती पर ध्यान केंद्रित करना चुन सकते हैं।
  • Video: RSU भर्ती प्रारंभ अप - कैसे घर से एक भर्ती एजेंसी व्यापार शुरू करने के लिए

    आरंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 2
    2
    बाजार की प्रतिस्पर्धा और जलवायु का मूल्यांकन करें निर्धारित करें कि आपके चयनित स्थान के लिए कोई मांग है या नहीं यदि बाजार पहले से ही संतृप्त है, तो आप एक मौजूदा भौगोलिक स्थिति में अपने दृष्टिकोण, भागीदार को बदलने या एजेंसी को खोलने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: शुरू करें प्लेसमेंट एजेंसी ; खुद भी कमायें औरों को भी रोजगार दें ! Start your own Placement Agency !

    अपनी भर्ती के अनुभव की जांच करें ग्राहकों की भर्ती और सही कर्मचारियों को खोजने में प्रभावी होने के लिए, भर्ती रणनीतियों को पूरी तरह से जानना आवश्यक है। व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आपको उन कर्मियों की भर्ती के लिए मार्गदर्शन भी प्रदान करना चाहिए जिनके लिए निर्देश और मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपने भर्ती कौशल को मजबूत करें अपनी स्वयं की एजेंसी शुरू करने से पहले भर्ती कंपनी के लिए काम कर रहे भर्ती में अनुभव प्राप्त करें। यदि आपका लक्ष्य किसी विशिष्ट उद्योग के लिए लोगों की भर्ती करना है, तो आप इस उद्योग में पहले काम कर सकते हैं या उस जगह में विशेषज्ञता वाले भर्ती एजेंसी के लिए काम कर सकते हैं।
  • Video: कैसे शुरू करने के लिए एक आला भर्ती और स्टाफिंग व्यापार - एक Staffingpreneur बनें | डी विलियम्स

    प्रारंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Start Freelancing (& Get Your FIRST Client!)

    4



    भर्ती एजेंसी और आपकी वित्तीय स्थिति को शुरू करने के लिए लागत का मूल्यांकन करें ओवरहेड लागत की गणना, कर्मियों की भर्ती, कर्मचारी लाभ, बीमा, विज्ञापन और अन्य खर्च निर्धारित करें कि आपके पास आवश्यक धन है या यदि आपके व्यवसाय को प्रभावी ढंग से शुरू करने और बनाए रखने के लिए छोटे व्यवसायों के लिए ऋण प्राप्त करने की पहुंच है
  • प्रारंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    भर्ती एजेंसी से संबंधित अपने अधिकार क्षेत्र के कानूनों की जांच करें।
  • निर्धारित करता है कि कोई व्यवसाय लाइसेंस आवश्यक है या नहीं। कुछ न्यायालयों में और कुछ उद्योगों में, लाइसेंस की आवश्यकता होती है। आवश्यक आवश्यकताओं को जानने के लिए अपनी स्थानीय सरकारी एजेंसी से जांच करें
  • कर्मचारियों के लिए विज्ञापन से संबंधित कानूनों की जांच करें अपने आप को समान रोजगार के अवसर कानूनों और खाली नौकरी स्थितियों में भेदभावपूर्ण व्यवहारों से बचने के तरीके के बारे में जानें।
  • व्यवसाय करों के बारे में जानें राशि और पेरोल और आयकरों की नियत तारीखों पर शोध आयोजित करता है।
  • बीमा से संबंधित कानूनों की जांच करें निर्धारित करें कि आपको अपने श्रमिकों के लिए विकलांगता, बेरोजगारी और अन्य प्रकार के बीमा शामिल करना चाहिए।
  • आरंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 6
    6
    अपनी भर्ती एजेंसी के लिए स्थान का चयन करें ग्राहकों और नौकरी चाहने वालों के लिए दृश्यता और पहुंच बढ़ाने के लिए, एक केंद्र सुलभ और पेशेवर स्थान चुनें
  • प्रारंभिक भर्ती एजेंसी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    भर्ती एजेंसी के लिए एक विज्ञापन योजना बनाएं
  • संभावित ग्राहकों की एक सूची बनाएं यह आपका स्वयं का व्यक्तिगत संपर्क हो सकता है, एक विशेष उद्योग में कंपनियों की एक सूची या एक सामान्य सूची है जिसे आपने इंटरनेट खोज से प्राप्त किया है।
  • अपने विज्ञापन का फ़ोकस तय करें आप संभावित ग्राहकों से पत्र, ईमेल और / या फोन कॉल के साथ अनुवर्ती भेज कर संपर्क कर सकते हैं। नौकरी तलाशने वालों के लिए समाचार पत्रों, व्यवसाय पत्रिकाओं और ऑनलाइन नौकरी की जगहें विज्ञापन दे रही हैं
  • विज्ञापन सामग्री का निर्माण करें कार्यालय के दस्तावेज़ों के लिए लोगो बनाएं। एक वेबसाइट डिजाइन करें संभावित ग्राहकों को भेजने के लिए एक कंपनी न्यूज़लेटर का विकास करना डिजाइन व्यवसाय कार्ड
  • आरंभ करें एक भर्ती एजेंसी चरण 8
    8
    भर्ती स्टाफ भर्ती उद्योग में नेटवर्किंग या नौकरी विज्ञापनों को रखने के माध्यम से, भर्ती कार्यों में आपकी मदद करने के लिए कर्मचारी को रोजगार दें। प्रशासनिक कर्मचारियों को फोन का जवाब देना, कार्यालय पत्राचार लिखना और शिपमेंट को संभालना। संभावित ग्राहकों से संपर्क करने और नौकरी तलाशने वालों के साक्षात्कार और मूल्यांकन के लिए भर्ती में अनुभव वाले कर्मचारियों को किराया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com