ekterya.com

कंपनी को काम करने के लिए कैसे खोजें

नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है और सही कंपनी को और भी चुनौतीपूर्ण लग सकता है। अपने संभावित नियोक्ताओं पर अपना स्वयं का शोध लेना आपको यह जानने में मदद करेगा कि क्या वे एक अच्छा विकल्प होंगे या नहीं उस समय, आप लक्षित कंपनियों की एक सूची बना सकते हैं और अपने नौकरी विज्ञापनों को नियमित रूप से देख सकते हैं

चरणों

विधि 1
संभावित नियोक्ताओं को ढूंढें

स्टेप 1 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें शीर्षक
1
निर्धारित करें कि कौन सी कंपनियां जांच कर रही हैं वहाँ इतनी सारी कंपनियां हैं कि सही लोगों की तलाश में भयभीत हो सकता है कई लोग केवल नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं, जब वे उपलब्ध होते हैं, लेकिन अगर आप सही कंपनी (किसी भी काम के विपरीत) को ढूंढना चाहते हैं, तो आपको अपनी सूची को कम करना चाहिए। निर्देशिकाओं या सर्वोत्तम कंपनियों की सूची के लिए काम करने के लिए खोजें यहां तक ​​कि आपके शहर या राज्य की व्यक्तिगत सूची भी हो सकती है
  • इसके अलावा, आप सीधे अपने क्षेत्र में प्रसिद्ध कंपनियों की खोज कर सकते हैं अपने शहर में उच्च प्रोफ़ाइल कंपनियों को बताएं कि आपकी योग्यता के लिए अच्छे विकल्प हैं और उन्हें ऑनलाइन देखें
  • स्टेप 2 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    2
    अपनी वेबसाइट पढ़ें यदि आप अपनी वेबसाइट पर कुछ समय बिताते हैं तो आप किसी कंपनी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। "हमारे बारे में" पृष्ठ से प्रारंभ करें, यह आपको कंपनी का एक संक्षिप्त इतिहास, उसके मिशन, दर्शन और दर्शन देगा। यह जानकारी आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकती है कि क्या कंपनी आपके साथ फिट बैठती है या नहीं। क्या आप उनका दर्शन साझा करते हैं? क्या कंपनी विश्वसनीय लगती है? क्या आप अपने कर्मचारियों की देखभाल करते हैं? वहां से, आपको यह भी जांचना चाहिए:
  • "कैरियर" या "जॉब्स" पेज कंपनी की वेबसाइट के इस भाग में काम के माहौल, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और लाभ पैकेजों के बारे में जानकारी शामिल होनी चाहिए। ध्यान रखें कि संभवतः इस खंड को पूरी तरह से सकारात्मक देखने के लिए बनाया गया है। इसका उद्देश्य आवेदकों को प्रोत्साहित करना है हालांकि, यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • "नौकरी खोज" पृष्ठ के परिणाम उपलब्ध पदों की त्वरित खोज करें। यदि वेबसाइट में कई उपलब्ध पद हैं, तो यह एक उच्च कारोबार की दर या हाल ही में वृद्धि का संकेत दे सकता है। सबसे अधिक संभावना विवरण क्या है यह जानने के लिए अन्य सुराग ढूंढें आवृत्ति को समझने के साथ जो प्रत्येक कार्य प्रकाशित होता है वह भी आपकी सहायता कर सकता है अगर एक नौकरी हफ्तों या महीनों के लिए खुला रहता है, तो कंपनी को योग्य आवेदकों, शायद विभाग या भुगतान के साथ समस्याओं के कारण ढूँढने में परेशानी हो सकती है।
  • चरण 3 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    सोशल मीडिया का उपयोग करें यदि किसी कंपनी का सोशल मीडिया में एक प्रोफाइल है, तो उसकी जानकारी और उनके अनुयायियों की जांच करें। यह देखने के लिए जानकारी का मूल्यांकन करें कि क्या यह फिट बैठता है। सोशल मीडिया पर वेबसाइट की पृष्ठ की जानकारी और प्रोफाइल क्या संगत है? प्रोफ़ाइल पेशेवर है? क्या आप कंपनी के संदेश में विश्वास करते हैं? क्या अनुयायी लोगों के "आपके प्रकार" जैसा दिखते हैं?
  • चरण 4 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    4
    इंटरनेट पर सामान्य खोज करें खोजशब्द खोज करने के लिए कंपनी का नाम प्रयोग करें आप कंपनी से संबंधित समीक्षा, पुस्तकों, दस्तावेजों और अन्य प्रकाशनों को निकाल सकते हैं। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए और आपके कर्मचारियों को कैसा महसूस होता है, उन्हें पढ़ें।
  • चरण 5 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    5
    अपने शोध का मूल्यांकन करें प्रत्येक कंपनी के बारे में एकत्रित सभी जानकारी एकत्र करें और अपने आप को पेशेवरों और विपक्षों का वजन करने का समय दें। अपने आप से पूछें कि क्या आप खुद को नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं और अगर आप कम से कम एक साल तक काम करने में खुश महसूस करेंगे। यदि हां, तो यह संभावना है कि कंपनी आपकी सूची का हिस्सा है।
  • विधि 2
    लक्षित कंपनियों में नौकरियों के लिए खोजें




    चरण 6 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    1
    उद्देश्य कंपनियों की एक सूची बनाएं अपने अनुसंधान के आधार पर, उन कंपनियों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं। अभी के लिए, इन कंपनियों की नौकरी उपलब्ध है या नहीं के बारे में चिंता मत करो बस सर्वोत्तम विकल्पों की एक सूची बनाएं आप नई सूची देखने के लिए समय-समय पर इस सूची को देख सकते हैं।
  • चरण 7 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    2
    विशिष्ट कंपनियों के इंटरनेट पर रोजगार की खोज करें प्रत्येक कंपनी के लिए, यह अपनी वेबसाइट और व्यापक रोजगार पोर्टलों का उपयोग करके रोजगार के लिए आवधिक खोजों का आयोजन करता है। यदि आप सक्रिय रूप से रोजगार की तलाश करते हैं, तो इन खोजों को हर कुछ दिनों में चलाएं।
  • यदि आप चाहते हैं, जब आप बड़े पोर्टल्स पर खोज करते हैं, तो आप कंपनी के नाम से कीवर्ड जोड़कर बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "कंपनी XYZ, प्रोजेक्ट मैनेजर" का प्रयोग करके एक परिभाषित खोज चलाएं।
  • चरण 8 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    अपनी सूची में कंपनियों को बुलाओ अपनी पसंद के नियोक्ता से संपर्क करने के बारे में शर्मीली न हों किसी कंपनी को कॉल करना और वहां काम करने में आपकी रूचि व्यक्त करने से आपको नौकरी उपलब्ध होने पर आपको पहचानने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, संभवतया नियोक्ताओं या संभावित निदेशकों से बात कर सकते हैं जो भविष्य के पदों के लिए आपका फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • इस रणनीति के साथ अतिरंजना मत करो इन कंपनियों को बार-बार कॉल करने से केवल आपके संभावित नियोक्ताओं को ही बोर दिया जाएगा और उन्हें दूर करना होगा।
  • स्टेप 9 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र 9
    4
    उन लोगों से संपर्क करें जो आपकी सूची में कंपनियों में काम करते हैं। जब आपके पास एक नौकरी उपलब्ध है तो अपने संभावित सहयोगियों और निर्देशकों से कनेक्ट करने से आपको एक फायदा मिल सकता है सोशल मीडिया यह आसान बनाता है - इसलिए, इस पहलू को अपनी नौकरी खोज में अनदेखा न करें
  • Video: भारत के विज्ञानियों की बड़ी खोज अब घर के पानी से ही होगी बिजली पैदा | TRUTH TELLER

    चरण 10 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र

    Video: रोबोट की दुनिया Advanced Robots You Don't Know | Robots Animal You NEED To See (in Hindi)

    5
    प्रत्येक कंपनी को नियमित रूप से पुन: जांचें अपनी सूची को आसान रखें और उपलब्ध नौकरियों के लिए आवधिक खोज करें। किसी लक्ष्य कंपनी में सही नौकरी की स्थिति ढूंढने में महीनों या वर्षों लग सकते हैं, लेकिन अगर आप प्रतीक्षा कर सकते हैं, तो आपको अपनी पसंद के नियोक्ता के साथ काम करने का अवसर प्रदान किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आर्थिक आवश्यकता आपको नौकरी स्वीकार करने के लिए मजबूर कर सकती है जिसे आप एक उत्कृष्ट विकल्प पर विचार नहीं करते, लेकिन ध्यान रखें कि अपना लक्ष्य कंपनी के साथ नौकरी खोजने के लिए समय लेना दीर्घ अवधि में इसके लायक होगा। शायद, अच्छे विकल्प के परिणामस्वरूप होने वाली नौकरी उन जो आपके नियोक्ता के लिए और आपके लिए सबसे अच्छा काम करती हैं
    • यह विचार करने के लिए मत भूलना कि क्या आपके लिए लंबी अवधि में और अल्पावधि में एक कंपनी एक अच्छा विकल्प है या नहीं। समय के लिए एक आकर्षक नौकरी होने के अलावा, एक नियोक्ता की तलाश करें जो आपको बढ़ने और अग्रिम करने की क्षमता प्रदान करता है सिर्फ इस बारे में मत सोचो कि आप इस साल कहाँ रहना चाहते हैं, इस बारे में सोचें कि आप दो या तीन साल (या शायद पांच या दस) में कहाँ रहना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com