ekterya.com

सलाहकार के रूप में अपनी फीस की गणना कैसे करें

आप एक स्वतंत्र ठेकेदार या व्यापार आप अपने ग्राहकों के लिए क्या कर रहे हैं आप किराया दोनों आप और माध्यमिक सेवाओं के अपने आपूर्तिकर्ताओं, तो आप एक सलाहकार के रूप में "अपने शुल्क अनुसूची" गणना करनी है। इस राशि को या तो समय से या तथापि contratado- काम कई मायनों में गणना की जा सकती,, दर आपको चार्ज और ठोस कारण यह औचित्य साबित करने के लिए है की गणना करने के लिए एक स्थिर तरीका है करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए की जरूरत है।

चरणों

छवि शीर्षक गणना परामर्श दर चरण 1
1
आपके साथ सीधा प्रतिस्पर्धा में कितना अन्य ठेकेदार लगते हैं, यह पता लगाने के लिए थोड़ा बाजार अनुसंधान करें। यह निश्चित है कि आपके ग्राहक कई बजट से परामर्श लेंगे और पहले से ही समान सेवाओं को अनुबंधित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें उचित कीमत मिलनी चाहिए कि क्या उचित है
  • Video: Suspense: Suspicion

    छवि शीर्षक गणना परामर्श दर चरण 2
    2
    एक कंपनी में अपने अंतिम वेतन को ध्यान में रखें यदि आप किसी कंपनी के लिए काम करते हैं जो पेशेवर परामर्श सेवाओं की पेशकश करती है, तो उस नौकरी में आपके द्वारा प्राप्त वेतन को ध्यान में रखें। यह उचित है कि आप कम से कम एक ही आय अपनी ही पर काम करना चाहें, जब आपने किसी कंपनी के माध्यम से यह किया था।
  • अपने वार्षिक वेतन (जैसे स्वास्थ्य बीमा या बांड के रूप में कर्मचारी लाभ में उस राशि फेंक) की गणना और प्रति वर्ष (52) सप्ताह की संख्या से विभाजित और फिर घंटों की संख्या आप प्रति सप्ताह काम किया (शायद 40) दर्ज करें। परिणाम आपकी प्रति घंटा की दर निर्धारित करने के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी, और सुनिश्चित करें कि आप कम से कम अपनी पुरानी नौकरी के समान कमा लेंगे।
  • छवि शीर्षक गणना परामर्श दर चरण 3
    3
    तय करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से खुद को कैसे अलग करना चाहते हैं। आप सबसे कम प्रति घंटा की दर, जिस स्थिति में आप सुनिश्चित करें कि आपके फीस किसी अन्य सलाहकार की तुलना में कम कर रहे हैं बनाने की जरूरत है पेशकश करने के लिए कर सकते हैं। यह भी हो सकता है कि आपके पास प्रतिस्पर्धात्मक लाभ है यदि आप एक विशेष सेवा प्राप्त कर सकते हैं जो आपके क्षेत्र में कोई अन्य ऑफर नहीं करता है। या हो सकता है आप अपने ग्राहकों है कि आप उन्हें सामग्री और कारीगरी की अच्छी गुणवत्ता की पेशकश एक स्वतंत्र ठेकेदार होने के लिए, दिखा अपने व्यापक अनुभव और परियोजनाओं को सफलतापूर्वक किया गया है आश्वस्त कर सकते हैं। अच्छी तरह से चुनें कि आप अपने ग्राहकों को क्या बेचने जा रहे हैं और यह आपको बाज़ार औसत से कम या उससे कम आकर्षक दर प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • कैलकुलेट परामर्श दर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Suspense: Crime Without Passion / The Plan / Leading Citizen of Pratt County

    अपनी आय गणना में शामिल करें, जिसे आप अपने सभी प्रशासनिक खर्चों को प्राप्त करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि जिस दर से आप प्रति घंटा चुनते हैं और आप जिन ग्राहकों की अपेक्षा करते हैं, उनकी संख्या आपके व्यवसाय को करने में शामिल सभी प्रशासनिक खर्चों को कवर करने के लिए पर्याप्त होगी।
  • इन खर्चों के कुछ उदाहरण हैं: एक गिल्ड या औद्योगिक चैंबर, बीमा और कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण, भुगतान करने के लिए वेतन, किराए का खर्च और आपके कार्यालय के लिए सेवाएं, करों आदि के लिए सदस्यता का भुगतान।



  • कैलकुलेट परामर्श दर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार जब आप अपनी सेवाओं के लिए आधार घंटे की दर निर्धारित कर लेते हैं, तो निर्धारित करें कि क्या आप अपने ग्राहकों के लिए अतिरिक्त मूल्य एक्स्ट्रा भी पेशकश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक व्यवसाय सलाहकार हैं, तो आप अपने ग्राहकों को अपनी कंपनी के लिए वेबसाइट के डिजाइन को शामिल करने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं। यदि आप एक जनसंपर्क सलाहकार हैं, तो आप अपने ग्राहकों को मीडिया संवर्धन पैकेज प्रदान कर सकते हैं। किसी भी अतिरिक्त तत्व के बारे में सोचें जो आपके ग्राहक की आवश्यकता हो सकती है अगर वह आपकी सेवाओं का अनुरोध कर रहा है। आप अपने जीवन को आसान बना सकते हैं और कुछ पैसे भी बचा सकते हैं यदि आप एक ही सेवा प्रदाता में अपनी सभी जरूरतों का समाधान पाते हैं।
  • यदि आपको क्षेत्र में अनुभव नहीं है तो उन मूल्यवर्धित सेवाओं को पूरा करने के लिए आपको दूसरी कंपनी के साथ सहयोग समझौते में प्रवेश करना पड़ सकता है
  • कैलकुलेट कंसल्टिंग रेट चरण 6 पर क्लिक करें
    6
    अपनी वेबसाइट पर और आपकी कंपनी के आधिकारिक यात्रियों पर अपनी दरों के बारे में सूचित करें ताकि ग्राहक आपके द्वारा संचालित लागतों के बारे में अच्छी जानकारी दे सकें। अपने आधार दर में कोई परिवर्तन या अतिरिक्त सेवाओं की कीमत व्यापक रूप से ग्राहकों के साथ संचार के अपने हर तरह से सूचित किया जाना चाहिए, इसलिए वे हमेशा आत्मविश्वास महसूस चिंता है कि किसी एक प्राप्त कर रहा है बिना एक ही प्रस्ताव लागत प्राप्त तरजीही दर
  • कैलकुलेट परामर्श दर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप अपने ग्राहकों से मिलते हैं, तो उन्हें अपनी आधार दर के बारे में और विशिष्ट सेवाओं में अतिरिक्त लागतों के अस्तित्व के बारे में बात करें। उन्हें सूचित करें कि आप पूर्ण परिशुद्धता के साथ परियोजना की अंतिम लागत की गणना नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसे पूरा करने के लिए कितना समय लेना चाहिए और उस प्रस्ताव के आधार पर एक वास्तविक बजट के करीब है। जितना अधिक विवरण आपके ग्राहक आपको सबसे यथार्थवादी और सटीक प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे, वे लागतों का अनुमान लग सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ दर उस ग्राहक को बनाए रखने के मूल्य या किसी प्रोजेक्ट द्वारा दिए गए लाभ मार्जिन के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। यदि आप इन अनुमानों की गणना कर सकते हैं, तो उस विशिष्ट परियोजना के लिए एक अधिक आकर्षक दर देने का एक अच्छा विचार है
    • अधिकांश सलाहकारों ने अपने बजट की लागत को अपने मुद्रा में महत्वपूर्ण मूल्य के निकटतम (उदाहरण के लिए $ 133.50 से $ 135 तक गोल) तक बढ़ाया है। लेकिन अपने बजट की प्रत्येक अवधारणा में गोल मत करना, लेकिन विशेष रूप से अंतिम राशि में (यदि आप प्रत्येक दर के आधार पर अपनी दर एकत्रित करते हैं तो बाजार में उचित सीमा से अधिक हो जाएगा)।
    • यदि आपका खर्च वास्तव में सही ठहरता है तो उच्च बजट देने के लिए कभी दोषी महसूस न करें। अपने प्रशासनिक खर्च को कवर करने के अलावा, आपको एक लाभ बनाने की आवश्यकता है। और कई ग्राहक आपको उचित मूल्य पर मूल्य दे देंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले काम की गारंटी दे रहे हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सही ढंग से काम के घंटे का अनुमान लगाते हैं, क्योंकि वे आपूर्तिकर्ता देरी, उपकरण विफलताओं और अन्य अप्रत्याशित कारकों के कारण बहुत अधिक हो सकते हैं। अतिरिक्त खर्चे को अपनी जेब से बाहर आना चाहिए, अगर आप शुरुआत से आकस्मिकताओं की गणना नहीं करते हैं, तो लागतों के प्रक्षेपण में बहुत सटीक होना चाहिए।
    • कुछ ग्राहक अपने सलाहकार को नकद भुगतान नहीं करते हैं, लेकिन शेयरों में भागीदारी की प्रतिशतता या उनकी फर्म की भविष्य की आय पर कमीशन प्रदान करते हैं। इन दरों के रूप में "उपज" में जाना जाता है के रूप में वे कहते हैं कि अगर अपने काम अच्छा था मुनाफा उत्पन्न जो भाग लेने के लिए बहुत दु: ख के लायक हो जाएगा, लेकिन एक जोखिम आप ग्रहण करने के लिए नहीं चाहते हो सकता है शामिल है। आपके ग्राहक की कार्यप्रणाली आपके द्वारा किए गए कार्यों से संबंधित असंबंधित कारकों के कारण या आपके प्रोजेक्ट का वास्तविक मूल्य कार्यान्वयन के महीनों तक लाभ उत्पन्न करने के लिए शुरू नहीं करेगा। इसके अलावा, आपका ग्राहक आपके प्रोजेक्ट के अनुरूप आपकी कंपनी के संचालन में हेरफेर कर सकता है ताकि आपको आम तौर पर उत्पन्न होने वाली तुलना में कम लाभ में भाग लेना पड़े, या किसी कारण से कम भुगतान करने के लिए किसी अन्य रणनीति का पालन करें। यदि आप जोखिम लेना चाहते हैं, तो भविष्य में मिलने वाली दर की दर से अतिरिक्त आधार दर मांगने के लिए अधिक सलाह दी जानी चाहिए।
    • उन ग्राहकों से बचें जो हमेशा अपनी परियोजनाओं के लिए सबसे सस्ता समाधान तलाश रहे हैं सामान्य तौर पर, वे हमेशा संसाधनों से कम रहेंगे और उन भुगतानों में देरी करेंगे जिन्हें वे करना चाहिए, और आप कभी भी आपकी फीस का कुल जमा नहीं कर पाएंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com