ekterya.com

दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान कैसे प्राप्त करें

यात्रा की भावना कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में कठिन काम करती है यदि आप यात्रा के बारे में भावुक हैं और आप एक ही स्थान पर अपने पूरे दिन की कल्पना नहीं कर सकते हैं, तो उस नौकरी की तलाश करें जो आपको यात्रा करने के लिए भुगतान करता है

चरणों

दुनिया भर की यात्रा के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सिखाओ कॉलेज की डिग्री के साथ लगभग हर देशी अंग्रेजी स्पीकर अंग्रेजी को दूसरी भाषा के रूप में, विशेष रूप से लैटिन अमेरिका या दक्षिण पूर्व एशिया में नौकरी दे सकते हैं, लेकिन प्रमाणन आपके काम पर रखने के अवसरों में सुधार होगा। अनुबंध आमतौर पर पिछले 1 या 2 वर्ष, उस स्थान पर जहां आप दूसरे देश में जारी रख सकते हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल में शिक्षण का मूल्यांकन करें विदेशों में रहने वाले अमेरिकियों को शिक्षित करने के उद्देश्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय विद्यालय दुनिया भर में स्थापित किए जाते हैं। ऐसा लगता है कि आपके छात्र सैन्य और अंतर्राष्ट्रीय व्यापारियों के बेटे हैं। यदि आपके पास संयुक्त राज्य अमेरिका में पढ़ाने के लिए एक मान्यता है, तो आप इनमें से किसी एक स्कूल में काम करने के लिए आवेदन कर सकते हैं और वेतन उसी तरह होगा जो आप घर पर कमाई की उम्मीद कर सकते हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि चरण 3
    3
    अपने आप को एक मिशनरी के रूप में तैयार करें मिशनरी नौकरियां ग्लैमरस नहीं हैं, न ही वे सुरक्षित हैं, लेकिन दूसरों के लिए कुछ हासिल करते हुए वे आपके क्षितिज को व्यापक बनाने में आपकी मदद करेंगे यदि आपके पास विश्वास है और आपके पास व्यवसाय है, तो अपने आप को इसे समर्पित करें, लेकिन संसाधनों और कड़ी मेहनत की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए तैयार रहें। शिक्षण मिशन के रूप में कई मिशनरी अवसरों को भी छल दिया गया है, इसलिए यह सिखाने के लिए भी तैयार हो सकता है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    एक यात्रा लेखक बनें आप यात्रा लिखने पर बहुत पैसा नहीं कमाते हैं और इसमें प्रवेश करना कठिन हो सकता है, जब तक कि आपके पास एक पूर्व यात्रा अनुभव न हो। विदेशों में अपने पिछले अनुभवों के बारे में ब्लॉग, लेख और विश्लेषण लिखकर शुरू करें एक बार जब आप एक प्रतिष्ठा का निर्माण कर लेते हैं, तो यात्रा प्रकाशनों में लिखने के लिए कहें, जैसे पत्रिकाएं और यात्रा मार्गदर्शिकाएं
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    यात्रा फोटोग्राफी में अपनी किस्मत आजमाएं चूंकि यात्रा लेखन इस क्षेत्र में ज्यादा नहीं कमाता है और केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो पहले से ही विदेशों में यात्रा कर चुके हैं। ट्रैवल एजेंसियों और ट्रैवल गाइड संपादकीय में रोजगार के लिए आवेदन करने से पहले अपने पोर्टफोलियो को अपनी पिछली यात्राओं में लिया गया फोटोग्राफ करें।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6

    Video: DON'T use Airbnb before watching this video

    होटल का विश्लेषण करें होटल समीक्षाएं लिखना बहुत आसान है, लेकिन यह भी कम वेतन के साथ आता है। होटल की लागत आमतौर पर अपनी जेब से बाहर आती है और इस प्रक्रिया में आपको पैसे कम होने की संभावना है। हालांकि, यदि आप पहले से ही पूर्ण स्विंग में हैं, तो होटल की समीक्षा अतिरिक्त पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    7
    एक गुप्त परिवहन खरीदार के रूप में रहें परिवहन के गुप्त खरीदारों हवाई जहाज, गाड़ियों और परिवहन के अन्य तरीकों की यात्रा की शर्तों का निरीक्षण करने के लिए घुसपैठ की ओर चलते हैं। आपकी असुविधा के लिए अतिरिक्त पैसे के साथ, टिकट की लागत का भुगतान किया जाता है। हालांकि, एक गुप्त परिवहन खरीदार के रूप में स्थिति प्राप्त करना बेहद कठिन है और घोटालों का प्रचलन है। इसलिए, नौकरी खोजने के लिए आपको एक आधिकारिक गुप्त खरीदार प्रमाणीकरण की आवश्यकता हो सकती है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 8

    Video: 10 SKILLS That Are HARD to Learn, BUT Will Pay Off FOREVER!

    8



    क्रूज़ पर काम ढूंढें परिभ्रमण लोगों की एक विस्तृत विविधता, जिसमें बार्डेडर्स, लाइफगॉर्ड्स, बच्चों के दिमाग, डॉक्टर, सफाई स्टाफ, शेफ, स्पा तकनीशियन, हेअरडर्स आदि शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी भी क्षेत्र में पिछले अनुभव रखते हैं, तो आपके पास पहले से ही आवश्यक आवश्यकता हो सकती है। आपको कम वेतन के लिए लंबे समय तक काम करने की उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन नि: शुल्क यात्रा के साथ आपके पास मुफ्त आवास और बोर्ड होगा
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 9
    9
    एक उड़ान परिचर के रूप में नौकरी प्राप्त करें आप कई अन्य नौकरियों की तुलना में उड़ान परिचारक पदों में अधिक कमाते हैं जो समान यात्रा लाभ प्रदान करते हैं और केवल न्यूनतम प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है आपको ग्राहक सेवा में अनुभव, साथ ही साथ होटल प्रशिक्षण और प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणन की आवश्यकता है। एक होटल का शीर्षक आपको बेहतर अवसर देगा, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    10
    एक पायलट बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें पायलटों का अच्छा वेतन और अंतरराष्ट्रीय स्थलों की एक विस्तृत विविधता देखने का अवसर है, लेकिन प्रशिक्षण महंगा और व्यापक हो सकता है। कम से कम, आपको एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस और एक चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। इससे पहले कि आप किसी एयरलाइन द्वारा किराए पर लिया जा सकें, आपको अपने खुद के समय में 250 घंटों तक लॉग करना होगा, और आपको कई कठोर परीक्षाओं को भी पारित करना होगा
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    11
    वह एक टूर गाइड के रूप में काम करता है कई ट्रैवल एजेंसियों को अपने गाइड की ज़रूरत है एक प्रमाणीकरण, लेकिन आप अपनी खुद की पर्यटन सेवाओं को भी स्थापित कर सकते हैं, जब तक आपके पास उचित प्राधिकरण नहीं है। एक सफल मार्गदर्शिका बनने के लिए आपको दोस्ताना होना चाहिए और देश के इतिहास और संस्कृति के लिए जुनून रखना होगा, जिस पर आप स्थानांतरित करने का निर्णय लेते हैं। कई भाषाएं आसानी से बोलने में भी मददगार है
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 12
    12
    यात्रा नर्स बनें लगभग 2 साल के अनुभव वाले प्रमाणित नर्सों को यात्रा नर्स कंपनी में नौकरी मिल सकती है। यात्रा नर्स आठ से 52 सप्ताह के किसी भी देश में कहीं भी सहायता और चिकित्सा देखभाल प्रदान करते हैं। वेतन प्रचलित है और इन अवसरों में से कई मुफ्त आवास प्रदान करते हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 13 चरण
    13
    वह एक नानी के रूप में काम करती है यह मुख्य रूप से युवा लोगों के लिए उपलब्ध अवसर है बच्चों के लिए बच्चों की देखभाल करने और काम के लिए मदद करने के लिए बेबीसिटर एक परिवार के घर में जाते हैं। उन्हें कम वेतन मिलता है लेकिन उनके पास मुफ्त आवास और बोर्ड भी हैं कई परिवार अपने नैनियों को भाषा की कक्षाएं भी पेश करते हैं। काम करने के अवसर खोजने के लिए बेबीसिटरों को आमतौर पर अपनी एजेंसियों पर भरोसा करना पड़ता है
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 14
    14
    कार्बनिक खेत पर काम ढूंढें जो लोग कृषि के लिए लकड़ी रखते हैं वे "जैव फार्म पर वर्ल्ड वाइड अवसर" (जैविक खेतों में दुनियाभर में अवसर) के माध्यम से अवसरों की तलाश कर सकते हैं। यात्रियों को आम तौर पर मुफ्त कमरे और बोर्ड मिलते हैं और कभी-कभी घर के भोजन का मेजबान उनके मेजबान परिवार द्वारा प्रदान किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • इसे शुरू करने से पहले प्रत्येक जाति के पथ को ध्यान से खोजिए। कई यात्रा की नौकरियों में कम वेतन है, खासकर प्राथमिक स्तर पर। सफलता हासिल करने के लिए, आप एक नौकरी के लिए आवेदन करते समय अधिकतम प्रमाणीकरण और अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • विदेशी कंपनियों, खासकर अंग्रेजी स्कूलों में नौकरी के लिए आवेदन करने पर, कंपनी की पूरी तरह से जांच करना सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि वेतन उचित है और जो भी आप व्यायाम करते हैं वह एक वैध सेवा है यदि आप प्रत्येक प्रस्तावित नौकरी की पेशकश की जांच नहीं करते हैं, तो आप आसानी से ख़राब हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com