ekterya.com

एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी को पढ़ाने के लिए प्रमाण पत्र कैसे प्राप्त करें

क्या आप अंग्रेजी की शिक्षा की दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं? यात्रा से पहले एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने से आपको एक अच्छा अनुबंध प्राप्त करने में मदद मिलेगी और आपको यह दिखाया जाएगा कि किसी विदेशी देश में भाषा कक्षा में प्रवेश करने से पहले क्या करना है।

चरणों

अरबी चरण 6 के बारे में जानें
1
एक अच्छा कोर्स चुनें CELTA पहला महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र (वयस्कों के लिए अंग्रेजी भाषा में प्रमाणपत्र) या प्रमाणन (अन्य भाषाओं के बोलने वालों को अंग्रेजी शिक्षण का प्रमाण पत्र) है।
  • अरबी चरण 3 के बारे में जानें
    2
    अपना पैसा खोना न करें "परिचय"। वे किसी संभावित कर्मचारी को कुछ भी योगदान नहीं देते हैं और वे समय और धन की बर्बादी हैं।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    ऑनलाइन शिक्षा प्रमाणन पाठ्यक्रम पर अपना समय या धन बर्बाद मत करो। आप केवल अपने पैसे बर्बाद कर रहे होंगे मध्यम प्रतिष्ठा का कोई विद्यालय उस प्रकार के प्रमाणन के साथ किसी को भर्ती नहीं करेगा। जो लोग ऐसा करते हैं वे निम्न गुणवत्ता वाले होते हैं जो कि छोटे अंग्रेजी बोलने वाले किसी को काम पर रखेगा। योग्य कॉलेज ट्रस्टिन कॉलेज लंदन से CELTA या TESOL प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करेंगे, भले ही आपके पास आभासी शिक्षा में एक प्रमाणपत्र पहले से ही हो। किसी भी सम्मानित पाठ्यक्रम में कम से कम 6 से अधिक घंटे निर्देशित शिक्षण अभ्यास का है कक्षा में अपने संबंधित प्रतिक्रिया के साथ
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से पहले सप्ताह में संशोधन करें चरण 5
    4

    Video: 100 अनेक शब्दों के लिए एक शब्द

    सीईटीटीए पाठ्यक्रम आमतौर पर 4 सप्ताह, पूर्णकालिक होता है और बहुत गहन हो सकता है। दूसरी ओर, आप लगभग 12 सप्ताह की अवधि के अंशकालिक कोर्स भी ले सकते हैं।
  • Video: एनआईओएस के D.EL.ED. कार्यक्रम में पंजीकृत शिक्षकों के लिए एनआईओएस अध्यक्ष का संदेश




    जीआरई जनरल टेस्ट चरण 10 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम ले लो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इससे अधिक और आखिरी समय पर खर्च होता है। आप देखेंगे कि जब आप नौकरी की तलाश शुरू करते हैं, तो यह इसके लायक होगा उचित प्रमाणन होने पर आपको एक ऐसा अनुबंध प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी जो एक अच्छा वेतन और कामकाजी परिस्थितियां हैं।
  • रिलीज़ नोट्स तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    एक मान्यता प्राप्त प्रमाणन प्राप्त करें दो सबसे मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र हैं: कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय, सीईटीए और ट्रिनिटी के टीईएसओओएल प्रमाण पत्र के ईएसओएल (दूसरी भाषा के रूप में अंग्रेजी) इंटरनेशनल हाउस लंदन भाषा स्कूल अक्सर अंशकालिक और पूर्णकालिक रूपरेखाओं के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में कैम्ब्रिज सेल्टा पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक से कम से कम छात्र ऋण चरण 6
    7
    पाठ्यक्रम सिद्धांत और व्यवहार को जोड़ती है। जानकारीपूर्ण सत्र दिए गए हैं जहां भाषा शिक्षण, व्याकरण, शब्दावली और कौशल का सिद्धांत समझाया गया है। वहां भी अभ्यास सत्र हैं जहां आप विदेशी छात्रों के समूह के लिए अंग्रेजी की योजना की योजना बना सकते हैं। इसके अलावा, आप अन्य अनुभवी शिक्षकों को क्रियान्वयन करेंगे, ताकि आप सबसे अच्छे अभ्यास देख सकें।
  • युक्तियाँ

    Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    • यदि आप एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी पढ़ाने वाले दीर्घकालिक कैरियर का अध्ययन करना चाहते हैं तो आपको कुछ साल के अनुभव प्राप्त करने के बाद, ट्रिनिटी कॉलेज लंदन से डीएलएटीए डिप्लोमा या टीईएसओएल प्राप्त करने के लिए कोर्स करना चाहिए।

    चेतावनी

    • पाठ्यक्रम गहन है इसे लेने की कोशिश करें जब आपके पास अन्य प्रतिबद्धताओं न हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com