ekterya.com

चुटकुले के लिए नीलामी कैसे लिखनी है

एक मजाक में, नीलामी अंतिम भाग है और जो मुख्य हंसी को प्राप्त करता है। नीलामी मजाक की शुरूआत के बाद आता है और इसे अपने खुद के दृष्टिकोण और हास्य की भावना का उपयोग करने में आपकी मदद करता है। नीलामियों का उद्देश्य उन्हें एक नया कोण दिखाकर दर्शकों को हंसी करना है जो किसी विषय के लिए इंतजार नहीं करता। यदि आप नीलामी लिखना चाहते हैं, तो आपको परिचय का पालन करना चाहिए और चुटकुले को खत्म करने के लिए विभिन्न विकल्प तैयार करना चाहिए। मंथन के विभिन्न अंत जो आपको अनुग्रह करते हैं और फिर चुटकुले का अभ्यास करते हैं ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि कौन सा सबसे अच्छे लगते हैं

चरणों

भाग 1
परिचय का पालन करें

इमेज शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स चरण 1
1
बुद्धिशीलता करें। नीलामी है जो आपको हंसी बनाता है हालांकि सभी मजाक जनता के लिए मजेदार हो सकता है, जो भाग आपको सबसे अधिक हंसी देगा वह नीलामी होगी। इसलिए, आपको चुटकुले के लिए एक से अधिक संभावित अंत बनाना चाहिए।
  • विचार करें कि आपका दृष्टिकोण क्या है नीलामी पर आपका परिप्रेक्ष्य एक तरह से अनूठा होना चाहिए जिससे यह हास्यपूर्ण हो।
  • मजाक के साथ आने में थोड़ी देर लगेगी आपको कुछ समय बिताना चाहिए कि क्या मजाक की शुरूआत को हास्यकारक बताया गया है। यह वह हिस्सा है, जहां आप कुछ ऐसी टिप्पणी करते हैं जो हास्यपूर्ण लगता है और नीलामी है जहां आप विषय को अपना व्यक्तिगत मोड़ देते हैं
  • इस जेरी सेनफ़ेल्ड मजाक के बारे में दाग के बारे में विचार करें: "अब वे आपको सिखाते हैं कि डिटर्जेंट रक्त के दाग को कैसे हटा सकते हैं। यह एक बहुत ही हिंसक छवि है मुझे लगता है कि यदि आपके पास एक विशाल रक्त के दाग के साथ शर्ट है, तो शायद आपकी मुख्य समस्या इसे धोना नहीं है शायद आपको सबसे पहले लाश से छुटकारा पाना चाहिए"।
  • पहले तीन वाक्यों का परिचय दिया जाता है, जिसमें जेरी दाग ​​रिमावर्स के विज्ञापनों के बारे में कॉमिक बताते हैं। एक विशिष्ट परिप्रेक्ष्य को अपनाना और केवल एक पहलू पर ध्यान केंद्रित करना: रक्त के दाग।
  • अंतिम वाक्य नीलामी है। मजाक पूरा करने के लिए, जैरी इस बात के बारे में एक टिप्पणी करता है कि यह कितना अजीब है कि दाग रिमॉवर्स एक व्यावसायिक हुक की तरह कपड़े से रक्त के दाग को हटाने का उपयोग करते हैं
  • इमेज शीर्षक से पंकलाइन्स स्टेप 2 लिखें
    2
    कई नीलामी लिखें एक कलम और एक नोटबुक के साथ अपने आप को हाथ लगाएं और पृष्ठ के शीर्ष पर परिचय लिखें और फिर उस मजाक के लिए एक से अधिक नीलामी लिखें। प्रत्येक के लिए, कोण को अलग-अलग करने का प्रयास करें
  • इस समय, अपने आप को सेंसर करने से बचें सही खत्म डिजाइन करने के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो, परन्तु इसके बजाय, पहली बात जो कि दिमाग में आती है एक निशुल्क लेखन करें।
  • सुनिश्चित करें कि नीलामी परिचय से संबंधित है। आप नीलामियों में शुरूआत के कुछ शब्द या उन्हें लिखते समय शामिल कर सकते हैं।
  • डिटर्जेंट के बारे में जेरी के मजाक के उदाहरण के बाद, उन नीलामियों पर विचार करें जो आप परिचय के बाद लिखेंगे: "अब वे आपको सिखाते हैं कि डिटर्जेंट बड़े स्थानों को कैसे निकाल सकते हैं। यह एक बहुत ही हिंसक छवि है मुझे लगता है कि यदि आपके पास एक विशाल रक्त के दाग के साथ शर्ट है, तो शायद आपकी मुख्य समस्या इसे धोना नहीं है"।
  • आप इस मजाक को समाप्त करने और इस परिचय के संदर्भ में क्या लिख ​​सकते हैं? यह कुछ ऐसा हो सकता है "शायद आपकी मुख्य समस्या यह है कि आप एक सीरियल किलर हैं"। हालांकि यह जैरी की नीलामी के रूप में अच्छी नहीं हो सकती है, इसलिए इस कारण से यह मंथन और कई विकल्प लिखने के लिए उपयोगी होगा। नीलामी मूल के रूप में कट्टरपंथी नहीं हो सकती है, लेकिन यह अभी भी शुरूआत से जुड़ा हुआ है और जनता की अपेक्षा की तुलना में मजाक अलग दिशा लेती है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स स्टेप 3
    3
    सुनिश्चित करें कि नीलामी परिचय निम्नानुसार है। एक पूर्ण नीलामी लिखने के लिए, परिचय एक ऐसी कहानी होनी चाहिए जो श्रोता को नीलामी समाप्त होने तक का पालन कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप एक से अधिक नीलामी लिखे हैं, तो उनमें से प्रत्येक को यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ें कि उनका परिचय उनकी ओर जाता है।
  • नीलामियों को बाहर निकालना जो परिचय का उल्लेख नहीं करते हैं।
  • हालांकि, यदि आपकी नीलामी में से कोई आपको बहुत पसंद करता है, हालांकि यह परिचय का बिल्कुल संदर्भ नहीं देता है, तो आप मजाक को फिर से लिख सकते हैं ताकि नीलामी बेहतर हो सके। चुटकुले द्रव हैं और एक अच्छा लिखने की प्रक्रिया को कई बार संपादन की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स स्टेप 4
    4
    सुनिश्चित करें कि परिचय और नीलामी लघु हैं कई हास्य अभिनेताओं ने चुटकुले कहने के लिए शैलियों का विकास किया है जिसमें परिचय और परिष्करण की कठोर संरचना का हमेशा पालन नहीं किया जाता है। हालांकि, अधिकांश भाग के लिए, चुटकुले अपेक्षाकृत कम हैं परिचय केवल कुछ वाक्यों (ज्यादातर मामलों में, एक और दो के बीच) तक बढ़ाया जाना चाहिए और नीलामी में एक ही विस्तार होना चाहिए या कम होना चाहिए।
  • जिमी कैर के मजाक पर विचार करें जो कि दो वाक्यों में फैला है एक वाक्य परिचय का गठन करता है और दूसरा, नीलामी: "इसे ए ए ए ऐश फाउंडेशन नहीं कहा जाना चाहिए, है ना? आपका वास्तविक नाम एक अन्य इच्छा के लिए फाउंडेशन की पूछताछ होना चाहिए क्योंकि हम उस बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं"।
  • भाग 2
    नीलामी लिखें

    इमेज शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स चरण 5

    Video: Thanu Nenu (2015) Telugu Full HD Movie - Avika Gor, Santosh Sobhan, Ravi Babu || Ram Mohan

    1
    मजाक को मजबूत करें नीलामी के साथ आप तय करने के बाद, आप मजाक पूरी तरह से लिख सकते हैं। अपने विस्तार पर ध्यान दें और देखें कि आप इसे कहाँ कट कर सकते हैं
    • नीलामी की तुलना में, परिचय बहुत छोटा या बहुत लंबा है? क्या मजाक में कुछ ऐसे हिस्से शामिल होते हैं जो आपके परिप्रेक्ष्य में योगदान नहीं करते हैं या नीलामी में सुधार करते हैं?
    • डिटर्जेंट के बारे में जेरी साइनफेल्ड मजाक के उदाहरण के बाद, पर विचार कितना अनुग्रह करता है, तो डिटर्जेंट के अन्य कार्यों से संबंधित एक पार्टी जोड़ा खो देगा। मजाक कम हास्यपूर्ण होगा यदि वह अन्य प्रकार के दागों के बारे में बात करता है जो डिटर्जेंट निकालते हैं या सामान्य रूप से ये विज्ञापन बेतुका हैं। परिचय में तीन और वाक्य होंगे जो कि नीलामी से कोई संबंध नहीं होगा।
    • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि नीलामी एक ही विचार से संबंधित है। जिमी कारर के मजाक के उदाहरण के बाद, नीलामी है "आपका वास्तविक नाम एक अन्य इच्छा के लिए फाउंडेशन की पूछताछ होना चाहिए क्योंकि हम उस बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं"। इस मामले में, नीलामी एक विचार से संबंधित है जो जिमी के परिप्रेक्ष्य को संश्लेषित करता है इसके बजाय अन्य इच्छाओं या स्पष्टीकरण के उदाहरण है कि पहली इच्छा है कि बच्चों को पूछना बीमार होने के लिए नहीं है के साथ समय बर्बाद कर के, नीलामी को समझने के लिए तुम क्या मतलब है दर्शकों के लिए काफी मजबूत है explicársele बिना । शब्द पर जोर "ESE" यह अजीब है क्योंकि दर्शकों को स्वचालित रूप से पता है कि यह कॉमेडियन के बिना बच्चों की बीमारियों को संदर्भित करने के लिए समय बर्बाद करने के लिए संदर्भित करता है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स चरण 6
    2
    नीलामी में कोर्स बदलें। अक्सर, नीलामी में पुन: व्याख्या शामिल हो सकती है जो परिचय में प्रकट होती है। इस तरह, आप मजाक को चारों ओर बदल सकते हैं या परिचय में स्थापित धारणा को नष्ट कर सकते हैं।
  • कल्पना कीजिए कि आपने समाचार में जो कुछ देखा है उसके बारे में आपने मजाक लिखा है। इस मामले में, परिचय शीर्षक की तरह होगा जो अखबार में या समाचार वेबसाइट पर पढ़ा जाएगा। यह आमतौर पर अनुभाग का तंत्र है सप्ताहांत अपडेट ("सप्ताहांत की खबर") अमेरिकी कॉमेडी कार्यक्रम की शनिवार की रात लाइव परिचय में प्रस्तुतकर्ताओं सार्वजनिक सच दे, जिसके बाद एक शॉट जो amuses क्योंकि यह एक अप्रत्याशित मोड़ देता है और सार्वजनिक की मान्यताओं के साथ तोड़ दे।
  • उदाहरण के लिए, यह एक मजाक है जो वास्तव में एक संस्करण में लगा हुआ था सप्ताहांत अद्यतन: "ब्रिटिश फुटबॉल के स्टार डेविड बेकहम ने लॉस एंजिल्स गैलेक्सी टीम के साथ 250 मिलियन डॉलर के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं"। यह इस तरह समझा जाता है जैसे कि यह एक कहानी का शीर्षक है और, स्वयं द्वारा, अजीब नहीं है जनता को उम्मीद है कि इसके बाद क्या होगा कि डेविड बेकहम या धन या ब्रिटेन के बारे में एक मजाक संयुक्त राज्य की ओर बढ़ जाएगा।
  • हालांकि, यह नीलामी जनता के प्रस्तावों को दोबारा तैयार करने के लिए अधिक हास्यपूर्ण है। परिचय के माध्यम से, आपके पास कई संभावित विषय हैं जिन्हें आप पता कर सकते थे। यह संभव है कि जनता आपको डेविड बेकहम के बारे में बात करके एक स्पर्शरेखी पर जाने की उम्मीद करती है। हालांकि, असली मजाक का अंत एक मोड़ लेता है: "... जो जाहिरा तौर पर ... मौजूद है"।
  • इस मामले में, नीलामी मान्यताओं कि जनता इस तरह के एक अनुबंध के अर्थ और, बजाय के बारे में हो सकता था नष्ट कर देता है, तथ्य यह है कि देश में कोई भी नहीं के बारे में दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक जानता है और रुचि रखता है पर टिप्पणी उसमें
  • नीलामी खोजने में आपकी सहायता के लिए, छह मुख्य प्रश्नों का उपयोग करें: कौन, क्या, कब, कहाँ, क्यों और कैसे इन सवालों के जवाब आपको वह सामग्री देंगे, जिस पर आप खुद का आधार कर सकते हैं और जो आपको एक ऐसे कोण का पता लगाने में मदद कर सकता है जिसे जनता उम्मीद नहीं कर सकता है डेविड बेकहम के बारे में पिछले मजाक में, आप अपनी नीलामी से इस सवाल का जवाब देने की कोशिश कर सकते हैं कि उन्होंने अनुबंध पर हस्ताक्षर क्यों किया। इसका कारण यह है कि आपकी हास्य की अपनी समझ से आपको आश्चर्य होगा कि यह विषय शुरुआत में किसी को क्यों ब्याज देगा। यह भी प्रतिक्रिया के लिए उपयोगी है "कौन", क्योंकि डेविड बेकहम एक विश्व प्रसिद्ध एथलीट है कि क्या कोई फुटबॉल पसंद करता है या नहीं।



  • इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स स्टेप 7
    3
    जनता के लिए नीलामी ओरिएंट करें आप नीलामी करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जिसका बेहतर प्रभाव है यदि आप अपने दर्शकों को जानते हैं यह नीलामी के साथ पहचानने और इसे मजाकिया खोजने में सक्षम होना चाहिए।
  • इसका मतलब यह है कि, यदि आप किसी खास वातावरण या किसी निश्चित आयु के लोगों के समूह के मजाक को बताने जा रहे हैं, तो शायद आप जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं, उससे सावधान रहना चाहिए।
  • नीलामी नहीं लिखना, जिसे आप जानते हैं कि जनता समझ नहीं पाएगी।
  • यदि आप जनता को जानते हैं, तो यह मजाक और नीलामी को बेहतर ढंग से अनुकूल करने के लिए उपयोगी होगा और कॉमिक नीलामी के विस्तार की सुविधा भी दे सकता है। आप एक विशेष पेशे में लोगों को मजाक बताने जा रहे हैं, यह मजेदार हो सकता है अगर चुटकुले तथा समापन इस से जुड़े हुए हैं, क्योंकि सार्वजनिक उन लोगों के साथ की पहचान करने के आसान हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स चरण 8
    4
    यह एक सरल वाक्यांश या रेखा या एक मोड़ के साथ समाप्त होता है यह आवश्यक नहीं है कि नीलामी हमेशा सबसे विचित्र शब्द में समाप्त हो जाती है लेकिन आपको इसे करने की आदत को अपनाना चाहिए। सब के बाद, नीलामी एक झटका है, तो यह त्वरित और संक्षिप्त होना चाहिए और सबसे मजेदार के साथ अंत।
  • निर्धारित करें कि किस शब्द के साथ आप हड़ताल करेंगे प्रत्येक नीलामी में एक शब्द होगा जो आपके मजाक के विचार के साथ एक लिंक स्थापित करेगा और सबसे अजीब हिस्सा होगा। यह शब्द संभव के रूप में मजाक के अंत के करीब स्थित होना चाहिए।
  • यह एक माइक बीरबिग्लिया मजाक का एक उदाहरण है: "मेरा परिवार इतालवी है, लेकिन हम वास्तविक इटालियंस नहीं हैं हम ओलिव गार्डन से अधिक इटालियंस की तरह हैं"। मजाक का सबसे अजीब हिस्सा वाक्यांश है "ओलिव गार्डन से इटालियंस" और, इस कारण से, यह मजाक के अंतिम भाग में है। इसके अलावा, यह लोगों को प्रतिक्रिया देने और हँसने का समय देता है क्योंकि बाद में कुछ भी नहीं आता है।
  • यदि आप अपने मजाक की मजाकिया रेखा के बाद बात करते रहेंगे, तो जनता का आनंद लेने का समय नहीं होगा।
  • निपुण लाइन क्या है यह जानने के लिए नीलामी की जांच करें। यदि यह मजाक के अंत में नहीं है, तो नीलामी की संरचना को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए देखें ताकि यह भाग अंत में हो सके।
  • Video: माधव शास्त्री जी ने की पिता स्व: ब्रजेश शास्त्री जी की बन्दना//Madhav shastri||brajesh shastri||

    इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स स्टेप 9
    5
    मजाक का जोर से अभ्यास करें इसे ज़ोर से पढ़ें और अपनी लय ढूंढें। आपकी मजाक और आपकी नीलामी के लिए अनुग्रह क्या होगा, कुछ हद तक, जिस तरह से आपके पास एक अद्वितीय आवाज़ है
  • इसे कैसे महसूस होता है यह देखने के लिए मजाक पढ़ें यह देखने के लिए जांचें कि क्या कोई हिस्सा है जो अनाड़ी लगता है या यह बहुत लंबा है और अगर आप इसे कहीं और कट कर सकते हैं
  • एक मित्रा को मजाक पढ़ें और देखें कि क्या वह हंसते हुए हैं और अगर मजाक का उस पर प्रभाव पड़ता है आप मजाक के बारे में अपनी राय पूछ सकते हैं और देखें कि आप कहां बदलाव कर सकते हैं।
  • Video: Jogwa in 30 Mins (2009) | जोगवा | Mukta Barve, Upendra Limaye | Superhit Marathi Movie

    भाग 3
    एक संभावित रेटूक जोड़ें

    इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइन्स स्टेप 10
    1
    मूल नीलामी के तुरंत बाद दूसरी नीलामी लिखें। इसे एक मजाक के विस्तार के रूप में जाना जाता है जिसमें दूसरी नीलामी का कार्य होता है या किसी अन्य मजाक के संक्रमण को बदलने या पहली मजाक में कुछ जोड़ने का एक हास्यिक तरीका है।
    • संक्षेप में, retruque एक मजाक है जो इस प्रकार है, जो पिछले मजाक पर फ़ीड करता है यह लाइव कॉमेडियन के प्रदर्शनों की सूची में बहुत आम है
    • Retruque का उद्देश्य धीरे धीरे और स्वाभाविक रूप से एक और विषय पर आगे बढ़ने में मदद करने के लिए है, जबकि अभी भी हँसी पैदा कर रही है।
    • कभी-कभी, रिट्रोक्स को यह छाप देने के लिए लिखा जाता है कि प्रस्तुति के दौरान वे आपके साथ बस हुए।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइंस स्टेप 11
    2
    अपने अगले मजाक के लिए संक्रमण बनाने के लिए रिटव्यू का उपयोग करें। कभी-कभी, आप ऐप्पेंडेस या मजाकिया टिप्पणियों के रूप में अपने चुटकुले के बीच संबंध स्थापित करने के लिए एक रिटव्यू का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा लिखे गए चुटकुले में शामिल होने के लिए एक और शॉट जोड़ें।
  • एक अन्य माइक बीरबिग्लिया प्रदर्शनों की सूची में, वह इस बारे में बात करता है कि प्राथमिक स्कूल के आखिरी सालों में बच्चों को कैसे चुंबन करना शुरू होता है और मजाक कहता है: "मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूँ और सभी लड़कियों ने कहा, `इससे ​​कोई फर्क नहीं पड़ता। आप सूची में नहीं हैं `"।
  • इस मामले में, "... सभी लड़कियों ने कहा, `इससे ​​कोई फर्क नहीं पड़ता`" पहली नीलामी है, जो पहली मजाक को समाप्त करती है और हंसी का कारण बनती है।
  • वाक्यांश "`आप सूची में नहीं हैं`" रिटव्यू या दूसरी नीलामी है, क्योंकि मजाक जारी है, यह एक बड़ा हँसती पैदा करता है और यह माइक को स्कूलों में सामाजिक क्लिक्स के बारे में बात करने के लिए एक संक्रमण बनाने की अनुमति देता है जो उस पर आधारित हैं या नहीं "सूची"।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें पंकलाइंस स्टेप 12
    3
    नीलामी प्रभावी नहीं होने पर मजाक को दोबारा लगाने के लिए एक रिटव्यू का उपयोग करें। कभी-कभी, चुटकुले का कोई प्रभाव नहीं होता है, इस मामले में आप बैकअप नीलामी के रूप में अपरिवर्तित जोड़ सकते हैं।
  • कल्पना कीजिए, आपके चुटकुले में, नीलामी का कोई प्रभाव नहीं है। कल्पना कीजिए कि यह एक बहुत आसान मजाक है, जैसे "एक पुजारी, एक पादरी और एक रब्बी एक बार में प्रवेश करती है और बारटेंडर कहता है: `क्या यह मजाक है?`", लेकिन नीलामी किसी को भी अजीब नहीं है जब आप इसकी गिनती करते हैं। इसलिए, मजाक को जारी रखने के लिए आप अपनी आस्तीन को ऊपर उठा सकते हैं।
  • यह उतना आसान हो सकता है जितना कि "पुजारी, पादरी और रब्बी एक दूसरे को देखते हैं और फिर पुजारी कहते हैं "क्या? क्या आप एक हास्य अभिनेता हैं? क्या आपको बारटेंडर के रूप में दूसरी नौकरी की आवश्यकता है?"।
  • आप भी आगे जा सकते हैं और खुद को मजाक में शामिल कर सकते हैं अक्सर, अनुग्रह का कारण क्या होता है जिनके पास आत्म-हास्य की महत्वपूर्ण क्षमता है चूंकि retruque इतना मजाकिया नहीं है, आप एक और retruque जोड़कर खुद का मजाक बनाने के लिए अवसर ले सकता है, जैसे "धार्मिक आंकड़े होने के लिए, उन्होंने मुझे एक अच्छा टिप नहीं दिया मुझे किराए का भुगतान करने के लिए एक अतिरिक्त बदलाव का काम करना था"।
  • यदि आप अपने आप का मजाक बनाते हैं और पैसे के बिना बारटेंडर और हास्य अभिनेता की भूमिका में खुद को मजाक में शामिल करते हैं, तो आप दर्शकों में थोड़ी दया कर सकते हैं और हँसते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: इस चुटकुले पे मजा ना आये तो जूते मार लियो भाइयों || Haryanvi Full Funny Comedy Video

    • नीलामी (और, इसलिए, मजाक) को खत्म करने के लिए एक चतुर रेखा या वाक्यांश का उपयोग करें। मजेदार शब्द मजाक के अंत तक संभव के करीब होना चाहिए।
    • आइडिया में कई नीलामी विकल्प हैं और उनमें से प्रत्येक को ज़ोर से बताने के लिए जो सबसे अच्छा लगता है
    • अगर आपको एक शानदार शॉट लगता है जो पूरी तरह से परिचय का पालन नहीं करता है, तो इसे फिर से लिखना
    • नीलामी का मकसद में अपने खुद के परिप्रेक्ष्य और हास्य को शामिल करने के अवसर के रूप में लाभ उठाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com