ekterya.com

अधिक संसाधन कैसे बनें

अजीब होने के नाते मुश्किल हो सकता है, लेकिन मजाकिया भी मुश्किल है। सिद्धांत रूप में, चतुर होना, आपको तीव्र, बुद्धिमान और बुद्धिमान होना चाहिए। आपका मजाकिया हास्य हास्य लोगों को हंसी या सिर्फ मुस्कुराहट का कारण बनने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप चालाक हैं और अपने कौशल को सही करने की उम्मीद कर रहे हैं, या यदि आप सीखना चाहते हैं कि कैसे एक हास्य की सरल भावना विकसित हो, तो आपको इन सरल युक्तियों का पालन करना होगा और आप ट्रैक पर होंगे।

चरणों

बीट विटिएयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इंजेनेस लोगों से जानें आपके बुद्धि को सुधारने का सबसे आसान तरीका है हास्य के सराहनीय अर्थ के साथ अन्य लोगों का अध्ययन करना। देखने के लिए कई जगहें हैं, फिल्मों से लेकर अपने सबसे करीबी और मजेदार मित्रों तक। इस तरह आप दूसरों के प्रति कुशल बनना सीखते हैं:
  • जिन लोगों को आप विशेष रूप से मजाकिया पाते हैं, उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें, चाहे परिवार, दोस्तों या परिचित लोगों को जिन्हें आप जानना चाहते हों। ध्यान रखें कि जब वे लोग हंसते हैं तो वे क्या कहते हैं उनके चेहरे का भाव, उनके वितरण और उनके समन्वय का अध्ययन करें
  • 2
    * चतुर लोगों, जैसे शेक्सपियर, सर आर्थर कॉनन डोयल के शर्लक होम्स श्रृंखला, या गारफ़ील्ड या डिलबर्ट जैसी कॉमिक्स द्वारा लिखे गए साहित्य पढ़ें। आप किसी भी पीढ़ी के सरल लोगों (या जानवरों) से बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • 3
    * चालाक लोगों की सुविधा वाले टीवी शो या फिल्म देखें वुडी एलन फिल्मों में हमेशा विनोदी पात्र होते हैं।
  • बे विटिएयर चरण 2 नामक छवि
    4
    विश्वास करो इससे पहले कि आप अपने दिमाग से लोगों को प्रभावित करना शुरू कर सकें, आपको उन लोगों को दिखाने के लिए आत्मविश्वास के माहौल का उत्सर्जन करना होगा कि आप अपने साथ सहज महसूस कर रहे हैं, साथ ही साथ आप चुटकुले बताते हैं। यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो लोगों को आपकी क्षमताओं पर विश्वास होने की अधिक संभावना होगी, जिसमें आपके दिमाग वाले लोगों को आकर्षित करने की आपकी क्षमता भी शामिल है। यहां बताया गया है कि कैसे:
  • जब आप एक मजाक कहें तो सकारात्मक शरीर की भाषा दें यहां तक ​​कि अगर आपको सुनवाई कार्यक्रम नहीं करना है, तो बस खड़े होकर, स्पष्ट रूप से बोलना और आँख से संपर्क करना जब आप मजाक बताते हैं तो आपके कारणों की सहायता करेगा।
  • आश्वस्त महसूस करें कि आप कौन हैं यदि आप चाहें कि आप क्या हैं और आप क्या करते हैं, तो लोग आपकी सराहना करते हैं - और आपकी हास्य की भावनाओं की अधिक संभावना होगी।
  • 5
    * अपने मजाक में आत्मविश्वास दिखाओ अपने चुटकुले को स्पष्ट रूप से बताएं और दिखाएं कि आप सोचते हैं कि आप क्या कह रहे हैं मजेदार है यदि आप बताते हैं कि आप सोचते हैं कि आपका हास्य ठोस है, तो लोगों को आपके साथ सहमत होने की अधिक संभावना होगी इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने चुटकुले पर हंसी करना चाहिए, आपको उन्हें केवल एक तरह से कहना चाहिए कि यह दर्शाता है कि आप लोग जो सोचते हैं, परवाह नहीं करते क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि आप मजेदार हैं।
  • Video: ये देश सन 2030 तक दुनिया से समाप्त हो जायेंगे

    Video: Disclosing Bipolar Disorder at Work - (How & When You Should)

    बीट विटिटर चरण 3 नाम की छवि
    6
    मूल तरीके से सोचें मजेदार होने का एक हिस्सा रचनात्मक रहा है और दुनिया को नहीं देख रहा है जैसा कि हर कोई इसे देखता है एक विचारशील और बुद्धिमान व्यक्ति होने के नाते, एक अद्वितीय तरीके से दुनिया को देखने की संभावनाओं में सुधार होगा। यहां आपके पास मूल होने का तरीका है:



  • 7
    * जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें जितना अधिक आप दुनिया के बारे में जानते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आप अपने आस-पास की चीजों का निष्पक्ष और अनूठा दृष्टिकोण लेंगे।
  • 8

    Video: स्थानीय संसाधनों का उपयोग: उच्च प्राथमिक विज्ञान

    * बकवास करने के लिए डरो मत स्वतंत्र होने के नाते और हास्य की भावना के साथ खुले लोगों को हँसते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फुटबॉल मैच देख रहे हैं जहां एक उपनाम "ब्रिटो" के साथ एक खिलाड़ी दिखाई देता है, तो आप कह सकते हैं: "और उसका नाम एलन है?"
  • 9
    * अपने खुद के नए शब्द बनाएँ उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके मित्र हमेशा एएम नाम की लड़की के बारे में गपशप करते हैं और आप उसके बारे में सुनकर थक रहे हैं, तो आप कह सकते हैं: "मैं एक एमा-बारगो घोषित करता हूँ!" यहां तक ​​कि अगर लोग अपनी आंखों को रोल करते हैं, तो वे आपके अनाड़ी-कॉम (शब्द कॉम्बो) की सराहना करेंगे।
  • पारंपरिक वाक्यांशों के लिए नए उपयोगों का पता लगाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप सार्वजनिक विश्रामगृह से बाहर आ रहे हैं और विपरीत लिंग के दृष्टिकोण के व्यक्ति हैं और आपको पूछते हैं: "क्या यह कुछ विशिष्ट लिंग का बाथरूम है?" आप जवाब दे सकते हैं: "आप इसे कैसे विशिष्ट करना चाहते हैं?"
  • उदाहरण के लिए, "आप एक लाख डॉलर कैसे खर्च करेंगे?" सभी प्रकार की रचनात्मक सोच को आमंत्रित करें जवाब "खुशी से" जवाब एक विनोदी तरीके से जवाब बदल देती है।
    1. अपने दर्शकों को समझें आपके दर्शकों की समझ आपकी सफलता की कुंजी है यद्यपि आप अपनी खुद की हास्य की शैली विकसित करने के लिए काम करना चाहिए, आपको हमेशा अपने आसपास के लोगों के प्रकार, और उन खास चीजों को ध्यान में रखना चाहिए जिन्हें आपको अजीब या आक्रामक लगता है। यहां बताया गया है कि कैसे:
      बीट विटिटर चरण 4 नामक छवि
      • कभी भी सुनने के लिए मत भूलना अपने आस-पास के लोगों को सुनना आपको समझने में मदद कर सकती है कि वे क्या अजीब लगते हैं, वे बिल्कुल आक्रामक क्यों होते हैं क्योंकि यह एक संवेदनशील विषय है, या एक टिप्पणी को बरकरार रखता है कि आप बाद में एक मजाक के रूप में ला सकते हैं।
    2. 10
      * संवेदनशील रहें यदि आप ऐसे लोग हैं जो धर्म के बारे में बहुत संवेदनशील हैं, उदाहरण के लिए, इस विषय के बारे में चुटकुले से बचने का प्रयास करें। न केवल वे आपकी बुद्धि की सराहना करेंगे, लेकिन वे फिर से आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहेंगे
    3. अपने दर्शकों को अपने चुटकुले को अनुकूलित करें एक और अधिक आधुनिक और छोटे समूह के लिए कामुक चुटकुले की कोशिश करें, वे आसानी से- और चीजेर चुटकुले में शामिल हों यदि आप अपने दादा दादी के साथ लटका रहे हों, जब तक कि वे वास्तव में कुछ नहीं पर हंसते हों
    4. समझें जब लोग हास्य के मूड में नहीं हैं यद्यपि किसी भी परिस्थिति में सरलता की सराहना की जानी चाहिए, अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब हैं जो बहुत परेशान या बीमार है, तो मजाक बताएं पर्यावरण को नरम कर सकता है, या आप व्यक्ति को पीड़ित कर सकते हैं सावधान रहें
    5. Video: "Look at CHALLENGES as OPPORTUNITIES!" - Jack Ma - Top 10 Rules

      बीट विटिएयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
      11
      सही अभिव्यक्ति है अगर आप इसे सही ढंग से व्यक्त नहीं करते हैं, तो भी सबसे अच्छा मजाक विफल हो सकता है अभिव्यक्ति कुछ ऐसा है जो आप दर्पण के सामने अभ्यास कर सकते हैं, या एक टेप रिकॉर्डर के साथ भी, एक लाइव ऑडियंस को अपना मजाक देने से पहले। लेकिन यहां तक ​​कि अगर आपके मजाक स्वस्थ होते हैं, तो कुछ युक्तियां हैं जो आपकी अभिव्यक्ति को परिष्कृत करने में आपकी सहायता कर सकती हैं:
    6. स्पष्ट रूप से बोलें अपने चुटकुले स्पष्टता और विश्वास के साथ व्यक्त करें यदि आप अपने चुटकुले को बुलंद करते हैं, तो लोग आपको दोहराने के लिए कह सकते हैं और अनुग्रह खो जाएगा।
    7. याद रखें कि समय सब कुछ है मजाकिया होने का एक हिस्सा चतुर और तेज़ हो रहा है, इसलिए बहुत समय से संकोच न करें या लोगों को यह नहीं समझा जाएगा कि आपकी मजाकिया टिप्पणी सवाल में बातचीत से कैसे संबंधित है।
    8. अपने चुटकुले को एक बेतरतीब तरीके से कहकर देखें यदि आप वास्तव में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो बस अपने मजाक बताएं और लोगों के हंसने की प्रतीक्षा करें। आपको इस मजाक को ऐसे तरीके से बताने से बचना चाहिए जिससे पता चलता है कि आप कुछ अजीब बात कह रहे हैं मजाकिया होने का एक हिस्सा व्यक्तित्व को विकसित कर रहा है "मुझे परवाह नहीं है कि आप हंसते हैं"
    9. अगर कोई और बात कर रहा है तो बात न करें। यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन कई चुटकुले खो जाते हैं क्योंकि उस व्यक्ति की गणना होती है जबकि कोई अन्य व्यक्ति बात कर रहा है। यह कहने से पहले एक बातचीत में शांत के एक क्षण रुको।
    10. बीट विटिएयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
      12
      इसे ज़्यादा मत करो अधिक संसाधन बनने के लिए संभव के रूप में कई कदमों के बाद संसाधनों के होने की संभावना में सुधार होगा। हालांकि, आपको लोगों को हंसी बनाने में बहुत मुश्किल से बचना चाहिए, या वे आपको मजाकिया खोजने के बजाय आपके लिए खेद महसूस करेंगे यहां आपके पास अतिशयोक्ति से बचने का तरीका है:
    11. रिलैक्स। यहां तक ​​कि अगर आप एक नई घटना की कोशिश कर रहे हैं, तो आराम से महसूस करें जब आप अपने चुटकुले बताते हैं तो शांत रहें, और अपनी आवाज़ को अप्राकृतिक रूप से बढ़ाएं या देखने के लिए कि क्या कोई प्रतिक्रिया है।
    12. एक ही समय में बहुत सारे चुटकुले मत कहो। कुछ बहुत ही उपयुक्त क्षणों से खुश होने के कारण हर पांच मिनट में एक मजाक कहे जाने की कोशिश करने और दस में से 9 गुना बम विस्फोट करने की कोशिश करने से कहीं ज्यादा प्रभावशाली होता है।
    13. चुप रहो जब आपका मजाक असफल हो। अगर कोई आपके चुटकुले पर हँसता है, तो उसे हिलाओ और कहते हैं, "मैं अगली बार उनके लिए जाऊंगा" या "वाह - गलत दर्शक!" यदि आप रात भर के लिए उदासीन, चोट या चुप दिखाई देते हैं, तो लोग यह देखेंगे कि आप हंसते हैं या नहीं, इसके बारे में बहुत चिंता करते हैं।
    14. ब्रेक लें यदि आप पहले से ही कुछ चुटकुले कह चुके हैं, तो रात भर आराम करें और अपने आस-पास के मज़े लोगों का अध्ययन करें। अगर आप अजीब होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण याद कर सकते हैं जो आपको भविष्य में मजेदार बना सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • पुनरावृत्ति हास्य की मृत्यु है अपने अंतहीन कहने के साथ अपना समय बर्बाद मत करो: "यही उसने कहा है!"
    • याद रखें, आप समय-समय पर गलती कर सकते हैं और फिर भी मजाकिया होने के लिए एक प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता हमेशा अपने मजाक में लोगों को हंसी नहीं कर सकते।
    • मजाकिया होने के नाते एक बात है, लेकिन अगर आप लगातार व्यंग्यात्मक हो रहे हैं, तो यह सुनकर बुद्धिमान हो सकता है, या लोग आपको गंभीरता से नहीं लेते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com