ekterya.com

कॉमेडियन कैसे बनें

क्या आप एक महान हास्य अभिनेता बनने का विचार पसंद करते हैं? पहली बात को ध्यान में रखना चाहिए कि एक अच्छा मजाक कहाना तीन चीजों पर निर्भर करता है: एक उचित दर्शक, सही पल और सही हास्य अभिनेता यहां आप अपने दर्शकों को अपनी सीट पर हँसने के लिए कई उपयोगी विचार प्राप्त करेंगे।

चरणों

इमेज नामक एक कॉमेडियन स्टेप 01

Video: Nirahua Life Story - भोजपुरी सुपरस्टार - दिनेश लाल यादव कैसे बने "निरहुआ" 2017

1
प्रत्येक मजाक के लिए उपयुक्त समय सीमा चुनें यदि आपके ज्यादातर दर्शकों को कुछ मजाक के साथ पहले से ही परिचित है, तो इसे दोहराकर बहुत प्रभाव नहीं पड़ेगा। यदि आप उस विषय पर हंसने के मूड में नहीं हैं, तो यह या तो काम नहीं करेगा।
  • इमेज नामक बी कॉमडियन स्टेप 02
    2
    एक मनोरंजक हास्य अभिनेता की तरह पोशाक आपका अलमारी आपके व्यक्तित्व के हिस्से को अपने दर्शकों से साझा करेगा - उदाहरण के लिए, आप चालाक मुद्रित संदेशों के साथ हमेशा शर्ट पहनने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप अपने संगठन को पूरा करने के लिए एक आकस्मिक लेकिन फैशनेबल कपड़ों की दुकान पर जा सकते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। बहुत ही सुरुचिपूर्ण ब्रांड खरीदने से बचें क्योंकि वे कॉमेडियन के व्यक्तित्व के साथ नहीं जाते हैं, साथ ही आपको अपने पास से ज्यादा पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।
  • इमेज नामक एक कॉमेडियन स्टेप 03
    3
    चुटकुले बताएं जिनके साथ आपके दर्शकों की पहचान हो सकती है। लेकिन हमेशा उन्हें पूरी तरह से कहें, कहानी में शामिल होकर और स्थिति की कॉमेडी संवाद करने के लिए उपयुक्त टोन के साथ।
  • छवि एक कॉमेडियन चरण 04 नामक चित्र
    4
    विस्तारित अवधि के लिए अपने प्रदर्शनों की सूची में एक ही विषय न रखें, क्योंकि अंततः अजीब प्रभाव नष्ट हो जाएगा, और दर्शकों ने नई चीजों की तलाश शुरू कर दी होगी। हमेशा अपने चुटकुले में नवाचार करने का प्रयास करें, और अपने ऑडियंस कैप्टिव का ध्यान रखें।
  • इमेज नामक एक कॉमेडियन चरण 05



    5

    Video: कॉमेडी होती Kese वह संदीप माहेश्वरी द्वारा | हिंदी

    जब आप एक मजाक बताते हैं, तो आराम से रहें और इस धारणा को व्यक्त करें कि आप मज़ेदार भी हैं, या आपकी आवाज लोगों को हंसी नहीं करेगी।
  • इमेज नामक बी कॉमडियन स्टेप 06
    6
    यदि आपके प्रदर्शनों की संख्या लोगों को खुश नहीं करती है, तो इसके बारे में एक मजाक बनाएं अपने बारे में हंसना हमेशा सहानुभूति उत्पन्न करता है - इससे आप दर्शकों के साथ बेहतर महसूस कर सकेंगे और अपने बाकी कॉमेडी शो के लिए सही रास्ते पर वापस जाने का एक निश्चित तरीका है।
  • छवि एक कॉमेडियन चरण 07 शीर्षक से
    7
    अपने कार्यों के लिए कुछ विशिष्ट खोजें अगर आप संगीत कैसे खेलेंगे, उदाहरण के लिए, पियानो के साथ मंच पर जाएं और अजीब धुन बजाएं (या परिचित ध्वनियों के साथ खेलते हैं, जैसे कि सेल फोन टोन)। आपके दर्शकों को एक ऐसी चीज़ के बारे में हंसी करना पसंद करेंगे जो आप एक अनोखे तरीके से पैदा कर रहे हैं।
  • इमेज नामक बी कॉमडियन चरण 08
    8
    यदि आप अपने दर्शकों के लिए वाकई अच्छा दिखना चाहते हैं, तो प्रारंभिक मजाक कुंजी है अपने बारे में एक मजाक बनाओ जो वास्तव में अच्छा है, या कुछ ऐसी बातों के बारे में बताओ जो हाल ही में आपके साथ हुआ, यह दिखाने के लिए कि आप रोजमर्रा की जिंदगी से कॉमेडी कर सकते हैं सही प्रस्तुति उन्हें पूरे समारोह को हंसने के लिए दरवाजे खुल जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • जनता को अपने चुटकुले का उद्देश्य मत बनाओ जब भी आप शर्मनाक उपाख्यानों को बताने का प्रयास करेंगे, नायक के रूप में अपने साथ कर लें, या उन लोगों का उपयोग करें जो आपके दर्शकों के बीच नहीं हैं।
    • चुटकुले के प्रकार को चुनें जो आप कहना चाहते हैं ऐसे हास्य कलाकारों के उदाहरण के लिए ऑनलाइन खोजें जिनके पास उस क्षेत्र में विशेष है लुईस ब्लैक, उदाहरण के लिए, राजनीतिक चुटकुले में माहिर हैं, लेकिन आप यूट्यूब पर देख रहे हैं उसके बारे में वीडियो के लिए, आपको लगता है हूँ आप अपने दर्शकों के साथ बेहतर बातचीत बनाए रखने के लिए कॉमेडी के क्षेत्र में सभी घटनाओं पर बहुत तारीख तक रखना है।
    • सामान्य परिस्थितियों में, अलग-अलग लोगों को अपने चुटकुले बताते हुए अभ्यास करें। उनकी प्रतिक्रियाओं को देखें और मानसिक नोट करें जिनमें मजाक का सबसे अच्छा प्रभाव पड़ा।
    • लाइव या अन्य अधिक अनुभवी हास्य अभिनेता की दिनचर्या पर टीवी पर नजर सुनो अपने चेहरे की अभिव्यक्ति, अपना समय प्रबंधन और अन्य कॉमेडी तकनीक देखें, जिस पर आप अपनी समझ बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आपके पास मंच का भय है, तो आप अपने मजाक को अच्छी तरह से नहीं बता पाएंगे। अपने दर्शकों को अंडरवियर या किसी और चीज की कल्पना करने की कोशिश करें जो आपके लिए मूड को हल्का कर देगा और आपको कॉमिक टोन में काम करने की अनुमति देगा।
    • पूरे परिदृश्य का उपयोग कर चलना याद रखें यदि आप एक ही बिंदु पर खड़े हो जाते हैं, तो आपको अधिक संभावना है कि आपके नसों को इस माध्यम से दिखाएं। इसके अलावा, आप सीधे दर्शकों के सभी सदस्यों को रुचि नहीं खो सकते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि आप सभी के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं।
    • अपने चुटकुले पर ज़ोर से हँसने की कोशिश न करें हालांकि अंत के साथ एक व्यापक मुस्कुराहट या छोटा हंसी स्वीकार्य है।
    • ऐसे जटिल चुटकुले मत बताना: यह औसत व्यक्ति उन्हें समझने की अनुमति देता है।
    • शरीर की भाषा और उस समय के साथ विशेष ध्यान दें जिससे आप मजाक के दौरान उनका उपयोग करें।
    • अपने देश के प्रसिद्ध हास्य अभिनेताओं के जीवन और करियर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ उल्लेखनीय उदाहरण बर्नी मैक, रिचर्ड प्रायर और डी.एल. हैं। Hughley।
    • कॉमेडी शैलियों के बारे में एक महत्वपूर्ण नोट, उदाहरण डी.एल. Hughley: यदि आप एक केंद्रीय विषय पर भरोसा नहीं करना चाहिए अपने लाइव एक्ट, न ही कोई comedy- दिनचर्या विकसित करने के लिए यदि आप किसी विशिष्ट जातीय या सांस्कृतिक समूह के बारे में बहुत ज्यादा बात ध्यान देते हैं, लोगों के रूप में आप का न्याय कर सकते हैं किसी को संकीर्ण विचारों , और आप एक विशेष सामाजिक समूह के लिए कॉमेडी होने की धारणा देते हैं "। डी.एल. के बाद से एक अच्छा हास्य अभिनेता बनाते हैं आप किसी भी राष्ट्रीयता, जाति, लिंग और उम्र के लोगों को हंसी सकता Hughley, दर्शकों के एक ही प्रकार के लिए अपने चुटकुले की सामग्री के निर्देशन नहीं का एक अच्छा उदाहरण है।
    • आप एक छोटे से नस्लीय हास्य का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हमेशा रूपों का ध्यान रखना आमतौर पर, आप लकीर के फकीर का उपयोग करना चाहिए नहीं या सामाजिक समूहों पर हमला करने कि ऐतिहासिक discriminados- किया गया है बहुत अच्छी तरह से अपने दर्शकों को पता करने के लिए बेहतर है, और यदि आप जानते हैं कि आप अच्छा तो हास्य उस तरह ले जाएगा सिर्फ सामाजिक समूह वे हैं बारे में मजाक बनाना । इस तरह आप अपनी पीठ के पीछे अन्य लोगों के बारे में "बुरी बात" नहीं करेंगे।
    • असली प्रतिभा वाले लाइव कॉमेडियनों का अध्ययन करें, टीवी पर देखने वाले सतही अभिनेताओं के उदाहरण की नकल न करें अपने स्थानीय मीडिया में शो में जाएं, या उदाहरणों के लिए इंटरनेट पर खोजें कि कितने चतुर लेकिन बहुत सारे प्रसिद्ध कॉमेडियन अंग्रेजी अधिनियम में हैं जैसे बेन बेली, हैनिबल ब्रेस, डेमेट्री मार्टिन, या लुईस ब्लैक यह हास्य कलाकारों की तरह है जो मजेदार होने के लिए रूढ़िवादी या अशिष्टता का सहारा लेने की आवश्यकता नहीं है। कुंजी अपने कार्य के पीछे खुफिया में निहित है

    चेतावनी

    • ऐसे चुटकुले से बचें जो बहुत लंबे स्पष्टीकरण या विशिष्ट ज्ञान को शामिल करते हैं जो दर्शकों की शायद खुद की नहीं होती है।
    • हमेशा चुटकुले से बचें जो बहुत आक्रामक हो सकते हैं
    • दर्शकों में एक व्यक्ति का मज़ाक उड़ाते हुए अपने दर्शकों को हंसने की कोशिश मत करो। यह आपको एक हास्य अभिनेता नहीं बनाता है, लेकिन एक सरल "धमकाने"
    • चुटकुले की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश न करें जो अन्य हास्य अभिनेताओं ने पहले ही कहा है। आप नई सामग्री से मजाकिया चुटकुले बनाने के लिए नियमित रूप से समाचार देख सकते हैं।
    • याद रखें कि मोलिअर ने क्या लिखा: "लक्ष्य लोगों को हंसी करना है - अगर मैं सफल नहीं हुआ हूं, तो मैंने अपने दर्शकों को एक संदेश नहीं भेजा है।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com