ekterya.com

हॉरर कहानी कैसे लिखनी है

डरावनी कहानियां पढ़ने के लिए मज़ेदार हो सकती हैं क्योंकि वे पढ़ना चाहते हैं। एक अच्छा घृणा उत्पन्न कर सकता है, आपको डराता है या आपको अपने सपनों में सताता है। आप इतिहासकारों पर भरोसा करने वाले पाठक पर निर्भर हैं कि उन्हें डर, परेशान या निराश करने के लिए क्या लगता है, उन्हें अच्छी तरह से लिखना मुश्किल हो सकता है लेकिन किसी भी प्रकार की कल्पना के साथ, हॉरर को उचित योजना, धैर्य और अभ्यास के साथ महारत हासिल हो सकती है।

चरणों

भाग 1
हॉरर शैली को समझें

चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 1
1
हॉरर कहानियों की व्यक्तिपरक प्रकृति से अवगत रहें कॉमेडी के मामले में, हॉरर लिखने के लिए एक मुश्किल शैली हो सकती है क्योंकि किसी को निराशा या चीख करने के लिए उबाऊ हो सकता है या दूसरे के लिए भावनात्मक हो सकता है लेकिन एक अच्छा मजाक के साथ, शैली के शिक्षकों ने कई बार अच्छी कहानियां बनाई हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी लिखते हैं वह सभी पाठकों को आकर्षित नहीं करता है या आतंक की आशंका का कारण नहीं है, यह बहुत संभावना है कि इसके द्वारा भयभीत होने पर प्रतिक्रिया देने वाला कोई भी हो।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 2
    2
    कई विभिन्न प्रकार के हॉरर कहानियां पढ़ें क्लासिक भूत कहानियों से समकालीन साहित्य से अच्छे उदाहरणों को पढ़ने के द्वारा अपने आप को शैली से परिचित कराएं। प्रसिद्ध हॉरर लेखक स्टीफन किंग ने एक बार कहा था, एक असली लेखक होने के लिए आपको "बहुत कुछ पढ़ा और लिखना" चाहिए। भूत की कहानियों या शहरी किंवदंतियों एक बच्चे या किसी भी पुरस्कार डरावनी कहानी आप स्कूल में या अपने दम पर पढ़ा है के रूप में एक कैम्पफायर के आसपास बताया के बारे में सोचो। विशिष्ट उदाहरणों को पढ़ना अच्छा होगा जैसे कि:
  • "बंदर के पंजा," विलियम याकूब Wymark के बारे में तीन भयानक इच्छा है कि एक रहस्यमय बंदर पंजा द्वारा प्रदान किए जाते हैं द्वारा लिखित अठारहवीं सदी का इतिहास।
  • "गप्पी दिल," हॉरर मास्टर एडगर एलन पो की हत्या और पीड़ा के बारे में एक मनोवैज्ञानिक परेशान लघु कहानी।
  • "चौबीस ब्लैकबर्ड का मामला", हम्प्टी डम्प्टी के बच्चों के गीत की नील गैमन की व्याख्या
  • यह एक डरावनी कहानी से जो यकीनन शैली, स्टीफन किंग, जो 200 से अधिक लघु कथाएँ लिखा था और विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल किया है अपने पाठकों को डराने के लिए के मालिक है लिखा leyeras नहीं बेपरवाह होगा। यद्यपि आपकी सबसे अच्छी डरावनी कहानियों की कई सूचियां हैं, हालांकि उनकी शैली का विचार प्राप्त करने के लिए "मोबाइल उंगली" या "मक्का के लड़कों" को पढ़ें।
  • समकालीन लेखक जॉइस कैरोल ओट्स भी एक प्रसिद्ध हॉरर कहानी है जिसे "आप कहां जा रहे हैं? तुम कहाँ हो? "जो एक बहुत प्रभावी तरीके से मनोवैज्ञानिक आतंक का उपयोग करता है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 3
    3
    उदाहरण के रूप में प्रस्तुत की गई डरावनी कहानियों का विश्लेषण करें एक या दो है कि आप पढ़ने के लिए या जहाँ आप जिस तरह से पर्यावरण प्रयोग किया जाता है, साजिश दिलचस्प पसंद है, वर्ण या कहानी में ट्विस्ट हॉरर या आतंक पैदा करने के लिए चुनें। उदाहरण के लिए:
  • "स्थानांतरण फिंगर" में किंग, लेखक निम्न तर्क के साथ काम करता है: एक आदमी वह देखता है विश्वास करता है और अपने बाथरूम उंगली की दीवार scuffing तो समय की एक छोटी अवधि के लिए इसे का पालन एक मोबाइल मानव उंगली सुनता है, जिसमें आदमी उससे बचने की कोशिश करता है, जब तक उसे उस डर का सामना करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है जो उसके कारण होता है राजा भी जियोपार्डी का एक खेल और मुख्य चरित्र और रहस्य की भावना को गहरा करने और भय के अपनी पत्नी के बीच एक बातचीत जैसे अन्य तत्वों का उपयोग करता।
  • "वे कहां जा रहे हैं? वे कहां हैं? ", ओट्स मुख्य चरित्र, कोनी नाम की लड़की को सीट करती हैं, जो रोजमर्रा की जिंदगी से दृश्य प्रस्तुत करती हैं। फिर वह एक घातक दिन पर ध्यान केंद्रित करता है जिसमें दो पुरुष अपनी कार पार्क करते हैं जबकि कॉनी घर पर अकेले हैं। ओट्स डर की भावना पैदा करने के लिए वार्तालाप का उपयोग करता है और पाठक के अनुभव को इन पुरुषों द्वारा लगाए गए खतरे के कारण कोनी की बढ़ती डर का कारण देता है।
  • दोनों कहानियों में, आतंक या आतंक सदमे और विस्मय का एक मिश्रण से उत्पन्न होता है, तत्व है कि अलौकिक हो सकता है (एक मोबाइल मानव उंगली) और अन्य मनोवैज्ञानिक तौर पर परेशान (एक से दो पुरुषों के साथ महिला) का उपयोग कर।
  • भाग 2
    कहानी के लिए विचार बनाएं

    Video: हिन्दी में नानी की कहानी की पिछली कड़ी

    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 4

    Video: कहानी हिमाचल के भूत की ! Gata Loops Ghost’s Story

    1
    इस बारे में सोचें कि आपको अधिक डर या अधिक घृणा क्या देता है अपने परिवार के किसी सदस्य को अकेले रहने के लिए या हिंसा, जोकर, राक्षसों या हत्यारा गिलहरी को खो देने के लिए अपने डर का लाभ उठाएं। तब आपके डर को पृष्ठों में प्रकट होगा और इसके बारे में आपके अनुभव या अन्वेषण भी पाठक को पकड़ लेंगे।
    • अपने सबसे बड़े भय की सूची बनाएं फिर, सोचें कि आप किस तरह से प्रतिक्रिया देंगे अगर आप बच नहीं सकते हैं या उन्हें सामना करने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
    • आप एक सर्वेक्षण भी कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि आपके परिवार, आपके मित्र या आपके साथी को सबसे ज्यादा डर क्यों है। हॉरर के कुछ व्यक्तिपरक विचार प्राप्त करें
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 5
    2
    एक सामान्य स्थिति ले लो और इसे एक भयानक एपिसोड में बदल दें। एक और तरीका है कि एक सामान्य और रोज़मर्रा की स्थिति का पालन करना जैसे कि पार्क के माध्यम से चलना, फल का एक टुकड़ा काटने या किसी मित्र का दौरा करना और एक भयावह या अजीब तत्व जोड़ना। उदाहरण के लिए, आप अपने आप को एक कट कान, जबकि आप चल रहे हैं के साथ मिल सकती है, फल का एक टुकड़ा है कि एक उंगली या एक मूंछ, हो जाता है कट या एक पुराने दोस्त पर जाएँ और यह पता नहीं तुम कौन हो गया है या यह सुनिश्चित करें कि आप किसी को अलग हैं।
  • एक गतिविधि या एक सामान्य रोज़ दृश्य के लिए एक भयानक बारी बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 6
    3
    कहानी में अपने पात्रों को सीमित या जाल करने के लिए पर्यावरण का उपयोग करें। एक तरीका यह एक ऐसी स्थिति है कि एक पाठक में आतंक उत्पन्न बनाने के लिए इतना है कि यह अपने भय का सामना करने के लिए मजबूर किया जाता है और फिर भागने की कोशिश अपने चरित्र के आंदोलनों को प्रतिबंधित करने के लिए है।
  • आप को डराने वाले सीमित स्थान के बारे में सोचो आप फंस होने के डर से अधिक डर क्यों?
  • अपने चरित्र को एक सीमित स्थान में पकड़ो, जैसे कि तहखाने, एक ताबूत, एक छोड़ दिया अस्पताल, एक द्वीप या एक छोड़ दिया शहर यह चरित्र के लिए एक तत्काल संघर्ष या खतरे पैदा करेगा और तुरंत ही तनाव या रहस्य के साथ अपनी कहानी को भर देगा।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 7
    4
    अपने पात्रों को अपने ही आंदोलनों को प्रतिबंधित करें। शायद आपका चरित्र एक वेयरवोल्फ है जो अगले पूर्णिमा में किसी को चोट नहीं करना चाहता है और इसलिए, तहखाने में या एक कमरे में बंद है दूसरी ओर, हो सकता है आपके चरित्र तो एक कट उंगली अपने बाथरूम कि उस कमरे से बचने के लिए जब तक यह उसे सत्ता चलाती दर्ज करें और उसे सामना करते हुए भरसक प्रयत्न करता है कि का डर।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 8
    5
    अपने पाठक में अत्यधिक भावनाएं बनाएं चूंकि हॉरर रीडर की व्यक्तिपरक प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है, इसलिए इतिहास को इसके अत्यधिक उत्तेजना पैदा करने का प्रयास करना चाहिए, जैसे:
  • प्रभाव: पाठक को डरा देने का सबसे आसान तरीका है उसे अप्रत्याशित समापन, रक्त की अचानक छवि या आतंक के त्वरित क्षण के साथ मारना। हालांकि, प्रभाव के माध्यम से डर पैदा करना खराब स्वाद के झटके का कारण बन सकता है और अगर बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, तो पूर्वानुमान प्राप्त हो सकता है या संभवतः पाठक कम डराता है।
  • पीरानोआ: ऐसा लग रहा है कि कुछ सही नहीं है, जो पाठक के लिए परेशान हो सकता है, चरित्र को उनके पर्यावरण के बारे में संदेह करता है जब सबसे प्रभावी तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, यह अनुभूति दुनिया के अपने विश्वासों या विचारों के रीडर के संदेह को भी संदेह कर सकता है। इस प्रकार का भय धीमी कहानियों के लिए महान है जो तनाव या मनोवैज्ञानिक जमा करता है।
  • डर: इस प्रकार का भय भयानक लग रहा है कि कुछ होने वाला है। यह अच्छी तरह से काम करता है जब पाठक गहराई से कहानी से जुड़ा होता है और पात्रों में दिलचस्पी लेना शुरू होता है और साथ ही उन्हें कुछ बुरा होने से डरना पड़ता है। पाठक में डर लगाना जटिल है क्योंकि यह कहानी को इसमें शामिल रखने के लिए काफी निर्भर करता है - लेकिन यह एक शक्तिशाली प्रकार का भय है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 9
    6
    अपने पाठक में आतंक बनाने के लिए डरावना विवरण का उपयोग करें स्टीफन किंग का कहना है कि कहानी में आतंक की भावना पैदा करने के कई प्रमुख तरीके हैं, जो फिर पाठक में विभिन्न प्रतिक्रियाओं को प्राप्त कर सकते हैं।
  • सीढ़ियों से नीचे रोलिंग एक चिपचिपा कटे हुए सिर के रूप में बहुत ही घृणित विवरण का उपयोग करें, कुछ हरे और अपने हाथ या एक चरित्र पर भूमि खून की एक पूल में गिर जाता है।
  • अप्राकृतिक विवरण (या अज्ञात या असंभव का भय) एक मकड़ी एक भालू के आकार, मरे के हमले या एक विदेशी होल्डिंग एक अंधेरे कमरे में किसी के पैर पंजों के रूप में प्रयोग करें।
  • एक चरित्र है जो घर वापस आती है और एक और संस्करण या उसकी सामना कर गंभीर बुरे सपने है कि तब वास्तविकता की भावना को प्रभावित में से एक के रूप में पाता है भयानक मनोवैज्ञानिक विवरण उपयोग करता है।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 10
    7
    साजिश का एक भूखंड बनाएँ। एक बार जब आप अपने तर्क और आपके वातावरण मिल जाए, चरम भावनाओं निर्धारित करता है कि आप क्या विकसित करने और तय इतिहास कहानी का एक मोटा रूपरेखा बनाता में आप भयंकर विवरण किस तरह का उपयोग करेगा करने के लिए जा रहे हैं।
  • आप एक योजना है कि पर्यावरण और जीवन या characters- के दिन के प्रदर्शन के साथ शुरू होता विकसित करने के लिए पिरामिड Freytag उपयोग कर सकते हैं अपने संघर्ष (बाथरूम में एक उंगली कट, कार में दो पुरुषों) जारी है, एक की प्रगति बढ़ती कार्रवाई है कि वे का समाधान या इस तरह के संघर्ष के खिलाफ कार्रवाई लेकिन कई कठिनाइयों और सामना करने के लिए कोशिश clímax- बाधाओं-तक पहुँच जाता है और उसके बाद एक नीचे कार्रवाई संकल्प जहां पात्रों को बदल दिया है या (कुछ प्रकार में पहुंचता है कि में समाप्त होता है हॉरर के) एक भयानक मौत के साथ मिलने
  • भाग 3
    अपने पात्रों का विकास करें




    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 11
    1
    अपने पाठक को दिलचस्पी बनाएं या अपने मुख्य चरित्र से पहचान लें। विवरणों को प्रस्तुत करके और अपनी रूटीन, रिश्तों और दृष्टिकोण के बारे में स्पष्ट वर्णन करें।
    • अपने चरित्र की आयु और व्यवसाय का निर्धारण करें
    • अपनी वैवाहिक स्थिति या आपके संबंधों को निर्धारित करें
    • निर्धारित करें कि वह दुनिया को कैसे देखता है (निंदक, उलझन, चिंतित, लापरवाह, संतुष्ट, हल)
    • विशिष्ट या अनन्य विवरण जोड़ें। अपने चरित्र यह एक व्यक्तित्व विशेषता या एक ब्रांड (एक केश, एक निशान) या एक विशिष्ट स्वरूप (एक कपड़ा, एक गहना, एक पाइप या एक छड़ी) दे रही है अलग महसूस करें। इसके अलावा, बोलने या बोलने का उनका तरीका भी पाठक के लिए इसे पढ़ने और उसे उजागर करते समय इसे बाहर खड़ा कर सकता है।
    • एक बार पाठक एक चरित्र के साथ पहचानता है, यह एक बच्चे की तरह थोड़ा सा हो जाता है। यह आपके संघर्षों के साथ सहानुभूति करेगा और आप उनको दूर करने के लिए समर्थन करेगा, हालांकि उसी समय आपको पता चल जाएगा कि ऐसा शायद ही कभी होता है
    • पाठक क्या चरित्र के लिए चाहता है और क्या हो सकता है या गलत हो सकता है इस तनाव के बीच कहानी को उत्तेजित करेगा और इसे सभी का पालन करने के लिए इसे ड्राइव करेगा
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 12
    2
    आपको अपने चरित्र के होने के लिए खराब चरित्र के लिए तैयार होना चाहिए। आतंक के अधिकांश भय और त्रासदी के होते हैं, और यह जानकर कि आपका चरित्र अपने भय को पार करने में सक्षम होगा या नहीं। एक कहानी जिसमें अच्छे लोगों के लिए अच्छी चीजें होती हैं, वह अच्छी हो सकती है, लेकिन शायद यह आपके पाठक को डराता या डराता नहीं है। वास्तव में, अच्छे लोगों के साथ होने वाली बुरी चीजों की त्रासदी केवल संबंधित महसूस करने में आसान नहीं है, बल्कि तनाव और रहस्य से भी भरा है।
  • आदेश अपने चरित्र के जीवन में संघर्ष पैदा करने के लिए, आप उसे करने के लिए एक खतरे या खतरा भी दर्ज करने की, एक मोबाइल उंगली, एक कार में दो पुरुषों, रहस्यमय बंदर या एक हत्यारा जोकर के एक पैर है।
  • उदाहरण के लिए, "स्थानांतरण फिंगर" राजा, मुख्य चरित्र, हावर्ड, एक अधेड़ व्यक्ति जो जियोपार्डी कार्यक्रम देखने के लिए अपनी पत्नी के साथ एक आरामदायक संबंध नहीं है पसंद करती है और एक जीवन योग्य मध्यम वर्ग के लिए लगता है। लेकिन लेखक पाठक को हावर्ड के सामान्य अस्तित्व के साथ बहुत सहज महसूस नहीं करता है क्योंकि यह अपने बाथरूम में खरोंच का परिचय देता है। इस कमरे में उंगली की खोज के साथ ही हावर्ड के लिए बाद में प्रयास से बचने, हटाने या नष्ट करने के लिए, एक कहानी है जिसमें एक उचित रूप में सामान्य और अच्छे इंसान के जीवन अज्ञात या असत्य से परेशान हो जाता पैदा करते हैं।
  • Video: राजा ओर रानी भूत कि कहानी||story of ghost||india||

    एक डरावनी कहानी लिखें 13 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पात्रों को गलती करने दें या बुरा निर्णय करें। एक बार जब आप क्या खतरा है या चरित्र के लिए खतरा है, तो आप गलत तरीके से प्रतिक्रिया करना चाहिए स्थापित कर लिया है और आश्वस्त है कि वह यह पता करने के लिए सही फैसला कर रही है।
  • चरित्र के लिए पर्याप्त प्रेरणा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि उनका बुरा निर्णय उचित हो और न केवल मूर्खतापूर्ण या असंभव हो। एक आकर्षक युवा नर्स जो एक नकाबपोश कातिल चल के प्रति प्रतिक्रिया नहीं फोन के लिए पुलिस को बुलाने के लिए, लेकिन एक गहरी अंधेरे जंगल की ओर चरित्र का सिर्फ एक मूर्खतापूर्ण निर्णय का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, यह भी पाठक के लिए संभावना नहीं लगता है या दर्शक
  • इसके विपरीत, यदि आप अपना चरित्र बनाते हैं, लेकिन गलत निर्णय लेते हैं तो आपका पाठक उसे विश्वास करने और उसे समर्थन देने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
  • उदाहरण के लिए, राजा के "मूविंग फिंगर" में, हॉवर्ड शुरू में अपनी पत्नी को बाथरूम में उंगली के बारे में नहीं बताने का फैसला करता है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह फंसकर हुए माउस या जानवर द्वारा खरोंच के शोर को भ्रामक या भ्रमित कर रहा है। कहानी हॉवर्ड के फैसले को सही ठहराती है कि उंगली के बारे में किसी को बताने के बारे में न बताएं कि ज्यादातर लोग क्या कहते हैं जब वे एक अजीब या अजीब घटना का साक्षी करते हैं: "यह वास्तविक नहीं था" या "मैं सिर्फ चीजों की कल्पना कर रहा हूं।"
  • इसके बाद, कहानी हॉवर्ड की प्रतिक्रिया को सही ठहराती है जब उसकी पत्नी बाथरूम में प्रवेश करती है और शौचालय के पास किसी भी उंगली पर टिप्पणी नहीं करती है। फिर, कहानी हावर्ड की धारणा के वास्तविकता के साथ खेलती है और यह इंगित करती है कि उंगली वास्तव में उसकी मस्तिष्क का प्रतीक है।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 14
    4

    Video: महादेव के अर्द्धनारीश्वर अवतार की कथा – Bholenath Ardhnarishwar Story in Hindi Full HD 2017

    यह स्पष्ट करें कि आपका चरित्र क्या दांव पर है और इसे बहुत ही चरम हो गया है एक कहानी में एक चरित्र का यह "शर्त" है कि वह अगर एक निश्चित निर्णय लेता है तो वह क्या खो सकता है यदि आपका पाठक यह नहीं जानता कि संघर्ष में वर्ण के लिए क्या दांव पर है, तो वे नुकसान से डर नहीं सकते। इसके अलावा, एक अच्छी डरावनी कहानी में चरम भावनाओं का निर्माण होता है जैसे कि पाठकों में भय और चिंता की भावनाएं चरम भावनाओं के माध्यम से होती हैं।
  • भय का परिणाम उन परिणामों को समझ कर बनाया जाता है, जिन पर एक कार्यवाही एक चरित्र या उनके कार्यों में शामिल जोखिम पर होगी। इसलिए, अगर वह अटारी में एक जोकर या कार में दो पुरुषों का सामना करने का निर्णय लेता है, तो रीडर को यह जानना होगा कि इस फैसले के परिणामस्वरूप चरित्र क्या खो सकता है। अधिमानतः, यह अत्यंत या महत्वपूर्ण होना चाहिए, जैसे किसी की विवेक, बेगुनाही, खुद का जीवन या कोई परवाह करता है जो कि परवाह करता है।
  • राजा की कहानी के मामले में, मुख्य चरित्र यह डरता है कि अगर वह उंगली का सामना करता है, तो वह उसकी विवेक को खोने का जोखिम चलाता है आपकी शर्त बहुत अधिक है और पाठक को बहुत स्पष्ट है। फिर, जब हावर्ड अंततः मोबाइल उंगली का सामना करता है, तो पाठक यह जानकर डरेगा कि परिणाम उसके लिए कैसे नुकसान लाएगा।
  • भाग 4
    एक भयानक चरमोत्कर्ष और एक अप्रत्याशित अंत बनाएँ

    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 15
    1
    पाठक को हेरफेर करते हैं लेकिन इसे भ्रमित नहीं करते। आप उसे डरा सकते हैं या भ्रमित कर सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं। शंकु के माध्यम से इसे धोखा देने या उसे जोड़ना, पात्रों के व्यक्तित्व लक्षणों को बदलना या साजिश के एक भाग के रहस्योद्घाटन को रीडर में रहस्य या डर उत्पन्न हो सकता है।
    • कहानी के भयानक चरमोत्कर्ष एक बोतल पर कोई लेबल है कि बाद स्वाभाविक रूप से या यहाँ तक कि एक नहीं एक कमरे में एक ध्वनि या आवाज है कि जल्द ही एक उपस्थिति का संकेत हो जाएगा चरित्र के लिए उपयोगी हो सकता है जैसे छोटे सुराग या जानकारी दिए insinuates बंदूक एक तकिया पर लोड होती है जिसे बाद में निकाल दिया जा सकता है या नायक द्वारा उपयोग किया जा सकता है
    • यह तनावपूर्ण या अजीब क्षणों को शांत करने वाले तनाव उत्पन्न करता है जिसमें आपका चरित्र एक दृश्य में सांस ले सकता है, शांत हो सकता है और फिर से सुरक्षित महसूस कर सकता है। उसके बाद, तनाव बढ़ जाता है, जिससे आपका चरित्र संघर्ष में फिर से शामिल हो जाता है और इसे और भी गंभीर और धमकी लग रहा है।
    • "स्थानांतरण फिंगर" में किंग उंगली है, जो तब उसकी पत्नी, जबकि Jeorpardy सुनने के साथ एक अपेक्षाकृत सामान्य बातचीत की वजह से निराशा पैदा कर रहा है, जबकि अपनी उंगली के बारे में सोच हावर्ड सफल होता है, और फिर आप टहलने के लिए जा रहा से बचने के लिए प्रयास करें। हावर्ड यकीन है कि या विश्वास हो गया कि उंगली असली नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से, एक बार आप बाथरूम का दरवाजा खोलने के लिए, इस आकार में वृद्धि हुई है लगता है और पहले की तुलना में बहुत तेजी से बढ़ता रहता है महसूस करने के लिए शुरू होता है।
    • राजा धीरे धीरे दोनों चरित्र और पाठक के लिए खतरे को पेश करके तनाव पैदा करता है और फिर इसे कहानी के बाकी हिस्सों पर हावी बना देता है पाठकों के रूप में, हम जानते हैं कि उंगली कुछ बुरा या शायद विकृत का प्रतीक है और हम देख सकते हैं कि हावर्ड इससे कैसे बचा जाता है और फिर अंत में इसे सामना करने का प्रयास करता है।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 16
    2
    एक अप्रत्याशित अंत बनाओ एक हॉरर कहानी पर एक अच्छी स्पिन कहानी बना या नष्ट कर सकती है, इसलिए एक अप्रत्याशित अंत बनाने के लिए महत्वपूर्ण है जो चरित्र के विवाद में कई ढीले छोरों को बांधता है, लेकिन पाठक की कल्पना को उत्तेजित करने के लिए हवा में एक महत्वपूर्ण प्रश्न छोड़ देता है।
  • यद्यपि एक अंतिम बनाने के लिए अच्छा होगा जो आपको संतुष्ट करता है, आप इसे इतना बंद नहीं करना चाहते हैं और यह संकल्प किया है कि अनिश्चितता के लगातार अर्थ के बिना यह पढ़ना समाप्त हो जाएगा।
  • आप चरित्र का अनुभव रहस्योद्घाटन के एक क्षण में कर सकते हैं जिसमें वे संघर्ष का पता लगा सकते हैं या इसे कैसे हल कर सकते हैं। यह रहस्योद्घाटन दृश्य या कहानी में उपस्थित विवरणों के संग्रह के परिणामस्वरूप होना चाहिए और रीडर के लिए बेमतलब या यादृच्छिक नहीं होना चाहिए।
  • "फॉरिंग फिंगर" में, हॉवर्ड का रहस्योद्घाटन का क्षण तब होता है जब उन्हें पता चलता है कि उंगली दुनिया के बुरे कामों या बुराइयों का प्रतीक हो सकती है। वह "संकट" की श्रेणी में खेल संकट का एक अंतिम प्रश्न पूछता है, पुलिसकर्मियों ने शोर के बारे में शिकायत किए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आ गया है। हॉवर्ड पूछते हैं: "क्यों अच्छे लोगों के लिए भयानक चीजें होती हैं?" फिर पुलिसकर्मी बाथरूम खोलने के लिए मुड़ता है, जहां हावर्ड अपनी अंगुली काट रखता है और "सब कुछ खेलता है" शौचालय खोलने से पहले यह समझाने योग्य या अज्ञात को देखने के लिए।
  • यह समाप्त पाठक सोचता है कि अधिकारी क्या शौचालय में देखता है और क्या उंगली असली या हावर्ड की कल्पना का एक भित्तिचित्र था। इस तरह, अंत खुला है और न तो बहुत ही आश्चर्य की बात है और न ही पाठक के लिए बहुत ही भ्रामक है।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 17
    3
    क्लचेज़ से बचें किसी भी शैली के रूप में, आतंक की अपनी अनूठी या कविताएं होती हैं, जो लेखकों को एक अनूठी और मनोरम कहानी बनाना चाहते हैं। एक तहखाने जोकर में एक परेशान या नानी जो रात में अकेले घर है, रिश्तेदारों अप वाक्यांश "! चलाएं" या "! वापस देखो मत करो" की तरह के रूप में परिचित छवियों से - कामों इस शैली में से बचने के लिए मुश्किल है।
  • एक कहानी बनाने पर ध्यान दें जो आपको व्यक्तिगत रूप से भयानक लगता है। एक अन्य विकल्प एक पिशाच जो रक्त के बजाय केक या एक आदमी एक ताबूत के बजाय एक कूड़े के ढेर में फंस पसंद करती है की तरह, आतंक का एक परिचित खीस्तयाग करने के लिए एक मोड़ दे रहा है।
  • याद रखें कि बहुत ज्यादा रक्त या हिंसा पाठक के लिए एक अत्यंत संवेदनशील प्रभाव हो सकती है, खासकर अगर रक्त के समान पूल इतिहास में बार-बार प्रकट हो जाते हैं एक शक के बिना, एक डरावनी कहानी में एक छोटे से खून बहना अच्छा और शायद आवश्यक है हालांकि, इसे कहानी के एक हिस्से में उपयोग करना सुनिश्चित करें जहां यह चौंकाने वाला या सार्थक है, जिससे कि यह सुन्न हो या ऊब के बजाय पाठक के लिए पेट में एक पंच के समान हो।
  • एक और तरीका है कामों से बचने के लिए नहीं बल्कि गोर की छवियों या उस पर पूरा पूल की तुलना में अपने चरित्र के लिए मन की एक परेशान या चिंतित राज्य बनाने पर अधिक ध्यान दे रहा है,। ग्राफिक्स यादें आमतौर पर पाठक के मन में रहने नहीं है, लेकिन एक चरित्र में इन छवियों का असर शायद लगातार ठंड लगना उत्पन्न होगा। इसलिए, रीडर की कल्पना पर ध्यान केंद्रित न करें बल्कि अपनी मानसिक स्थिति को परेशान करने की कोशिश करें।
  • भाग 5
    इतिहास की समीक्षा करें

    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी कदम 18
    1
    भाषा के आपके उपयोग का विश्लेषण करें अपनी कहानी के पहले मसौदे की समीक्षा करें और उन वाक्यों का पालन करें, जिनमें डुप्लिकेट विशेषण, क्रिया या संज्ञाएं हैं। एक पोशाक या रक्त के एक पूल का वर्णन करने के लिए विशेषण "लाल" का उपयोग करने के लिए आपके पास प्राथमिकता हो सकती है- परन्तु "रबड़, लाल या लाल रंग" जैसे अन्य लोगों को भाषा में बनावट जोड़ सकते हैं और "लाल रक्त का एक पूल" "क्रिमसन खून का एक पूल" के रूप में और अधिक दिलचस्प में
    • अपने थिसॉरस को बाहर निकालें और सभी अनावश्यक शब्दों को समानार्थक शब्द के साथ बदलें ताकि आपकी कहानी में वही लेक्सिकल इकाइयां दोबारा न हों।
    • सुनिश्चित करें कि भाषा का प्रयोग करें और आपका लेक्सिकल चयन आपके चरित्र की आवाज से मेल खाता है। एक किशोर शायद एक मध्यम आयु वर्ग के आदमी से अलग शब्द और वाक्यांशों का उपयोग करेगा। आपके व्यक्तित्व और परिप्रेक्ष्य के अनुसार चलाए जाने वाले प्रत्येक के लिए शब्दावली बनाना आपके चरित्र को और अधिक विश्वसनीय बना देगा।
  • चित्र लिखें एक हॉरर स्टोरी चरण 1 9
    2
    अपनी कहानी को जोर से पढ़ें आप इसे दर्पण या भरोसेमंद लोगों के समूह के सामने कर सकते हैं। हॉरर कहानियां एक कैम्प फायर के आसपास दूसरों को डरा देने के लिए मौखिक परंपरा के रूप में शुरू होती हैं, जिससे आपका जोर से पढ़ना आपकी यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि ताल लगातार और धीरे-धीरे बनाया जा रहा है - अगर पर्याप्त प्रभाव पड़ता है - और अगर आपका चरित्र गलत निर्णय लेता है, तब तक उसे समस्या के स्रोत का सामना करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है।
  • यदि आपकी कहानी में बहुत सारी वार्ताएं हैं, तो इसे पढ़कर ज़ोर से यह आपकी मदद करेगा कि क्या यह उचित और प्राकृतिक लगता है।
  • यदि यह एक अप्रत्याशित अंत है, तो दर्शकों के चेहरों को देखकर रीडर की प्रतिक्रिया को मापने से आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि यह प्रभावी है या आपको अधिक काम करना है या नहीं।
  • चेतावनी

    • अन्य के विचारों या दूसरों की प्रकाशित कहानियों को बाहर करने से बचें, जिन्हें साहित्यिक चोरी के रूप में भी जाना जाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेंसिल या एक पेन और कागज- या एक टाइपराइटर या एक शब्द प्रोसेसर के साथ कंप्यूटर जैसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड
    • एक भूखंड और अपने अक्षर और वातावरण का एक विचार
    • भाषा का एक शब्दकोश और एक थिसॉरस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com