ekterya.com

आवाज डबिंग कैसे करें

डबिंग करने वाले अभिनेता एनिमेटेड फिल्मों और टेलीविज़न श्रृंखला से वर्णों को आवाज देते हैं, वृत्तचित्रों को सुनाते हैं और आवाज़ में बनाते हैं दूरदर्शन और रेडियो विज्ञापनों के लिए बंद यदि आप कार्य करना पसंद करते हैं और आपके पास एक अद्वितीय आवाज़ है, तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके लिए, आपको अपने कौशल को सही करना चाहिए, अपने आप को ज्ञात करना और कई ऑडिशन के लिए पेश करना चाहिए। क्योंकि यह एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी उद्योग है, एक आवाज अभिनेता होने कमजोर के लिए नहीं है, लेकिन दृढ़ता, कड़ी मेहनत और ज्ञान के साथ, आप इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक अच्छा आधार होगा।

चरणों

भाग 1
अपनी प्रतिभा का विकास

इमेज शीर्षक से एक वॉयस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 1
1
जोर से पढ़ना अभ्यास करें डबिंग के लिए जोर से प्रभावी रूप से पढ़ने में सक्षम होने के कारण, खासकर यदि आपके काम के लिए आपको एक ऑप्टिकल पॉइंटर या स्क्रिप्ट पढ़ना है। तेजी से आरामदायक महसूस करने के लिए किताबें, पत्रिकाएं या अखबारों के लेखों को पढ़ने के लिए प्रतिदिन न्यूनतम 30 मिनट का समय देना। शब्दों के बयान का अभ्यास करें और अपने स्वर में काम करें। अपनी आवाज की आवाज़ को बदलने की कोशिश करें जैसे कि आप को एक अतिरिक्त चुनौती देने के लिए पढ़ते हैं।
  • अपनी आवाज़ को सुधारने के लिए विभिन्न पाठों को पढ़ें। आप डॉ। सीस की पुस्तकों के साथ शुरू कर सकते हैं, फिर आगे बढ़ें हॉबबिट और आपको थोड़ा चुनौती देने के लिए कविता भी पढ़ी गई। यह पाठ पढ़ने की तरह कभी नहीं होना चाहिए, लेकिन जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं तुम्हारा काम शब्द बनाने के लिए जीवित है
  • एक व्हाईस एक्टोर_वॉइसओवर आर्टिस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप को रिकॉर्ड। आप मोनोलॉग पढ़ सकते हैं या एक स्क्रिप्ट पढ़ सकते हैं और अपने आप को रिकॉर्ड कर सकते हैं। फिर, रिकॉर्डिंग को सुनें कि आप कैसे आवाज करते हैं और उन पहलुओं का ध्यान रखें जिनसे आप बेहतर कर सकते हैं। अपनी आवाज़ की आवाज़ आपको आश्चर्यचकित कर सकती है, क्योंकि जिस तरह से आप रिकॉर्डिंग में ध्वनि देते हैं, उतना ही नहीं जैसा आप हर दिन सुनते हैं। इन परिवर्तनों का ध्यान रखें और एक माइक्रोफोन में अपने आप को अच्छी तरह से व्यक्त करने में सक्षम होने के लिए रिकॉर्डिंग में अपनी आवाज की ध्वनि के लिए उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक वाला व्हाईस एक्ट्रेस_वॉइसओवर आर्टिस्ट चरण 3
    3
    डायाफ्राम का उपयोग करें जब आपकी आवाज़ सुनते हैं, तो विचार करें कि यह नाक, मुंह, छाती या डायाफ्राम से बाहर आता है या नहीं। नाक आवाज अप्रिय और मजबूत आवाज मुंह से बहुत ही शांत लग रहा है और आवाज है कि सीने में ही उगता है एक अच्छा ध्वनि है आता है कि लगता है, लेकिन आवाज डायाफ्राम के माध्यम से आने वाले सबसे शक्तिशाली और सबसे अच्छा लग रहा है। डायाफ्राम से बाहर आने वाली आवाज़ को विकसित करने के लिए, गहरी साँस लेने का अभ्यास करें, जिस तरह से आपका पेट बढ़ता है और गिरता है। ऐसे ध्वनियों का उत्पादन होता है जो डायाफ्राम से आता है, जैसे हंसी या जंसी एक बार जब आप इसे मास्टर करते हैं, तो यह आपकी आवाज को रखने की बात है। एक गायन शिक्षक आपको डायाफ्राम से अपनी आवाज़ प्रोजेक्ट करने में मदद कर सकता है।
  • एक व्हाईस अवार्ड अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 4 को शीर्षक वाली छवि

    Video: फिल्मो की डबिंग कैसे होती है देखे व सीखे ||Example editing & dubbing Software9956055091||

    4
    अभ्यास मुखर अभ्यास कुछ व्यायाम हैं जो आपकी आवाज को नियंत्रित और सुधारने में आपकी सहायता कर सकते हैं और उनमें से कई श्वास पर आधारित हैं। आप अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए एक पुआल के माध्यम से उड़ाने से एक पैमाने पर कर सकते हैं। आप फर्श पर भी झूठ बोल सकते हैं और श्वास और गहरा साँस छोड़ सकते हैं, जिससे ध्वनि मिलती है "श्श्श" जब exhaling यहां तक ​​कि सीधे अपने कंधों के साथ बैठकर अपनी आवाज़ की आवाज़ में बहुत बड़ा फर्क पड़े। तुम भी जीभ twisters के साथ अभिव्यक्ति का अभ्यास कर सकते हैं, जैसे "तीन उदास बाघों ने गेहूं के खेत में गेहूं निगल लिया"।
  • इमेज शीर्षक वाला व्हाईस एक्टोर_वॉइसओवर आर्टिस्ट चरण 5
    5
    प्रसिद्ध अभिनेताओं या पात्रों की आवाजों की नकल करें , एक ध्वनि की नकल आप लचीलापन विकसित करने में मदद कर सकते हैं आवृत्ति और पिच पहचानने और आप सामग्री है कि आप अपने वीडियो प्रदर्शन में शामिल कर सकते हैं देने के लिए जानें। आप आवाज अभिनेता के लिए एक विशेषज्ञ नकलची होने की जरूरत नहीं है, लेकिन यह अपनी आवाज़ की ध्वनि को बदलने के लिए उपयोगी है, क्योंकि यह आपके अभिनय कौशल के साथ मदद आप अधिक बहुमुखी होने की अनुमति है और यह भी होगा। न केवल अभिनेता की आवाज़ या चरित्र बल्कि अपने व्यक्तित्व को भी अनुकरण करने की कोशिश करें ताकि आप ध्वनि की नकल करने के बजाय इसे जीवित कर सकें।
  • शुरू करने के लिए, इन प्रसिद्ध आवाजों की कोशिश करें: अर्नोल्ड श्वार्जनेगर, विधेयक कोस्बी, टोनी टाइगर, रोजर खरगोश, क्रिस्टोफर वॉकन, डॉन लाफॉन्टेन।
  • छवि का शीर्षक एक आवाज बनें अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 6
    6
    जब आप चरित्र में शामिल हों तो सुधार करें इम्प्रोविजेशन डबिंग में एक महत्वपूर्ण कौशल है क्योंकि निर्देशक आपको यह करने की उम्मीद करेंगे। यह आपको पूरी तरह से एक चरित्र को अवतार लेना और उसके जैसा सोचने में मदद करेगा चरित्र में शामिल होने के बाद, उसके साथ हुआ एक मजेदार कहानी के साथ आने की कोशिश करें। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो किसी मित्र से आपको पूछने के लिए कहें और उस चरित्र के अनुसार जवाब दें जो आपको लगता है कि चरित्र क्या कहता है। उदाहरण के लिए, यदि आप रेने मेंढक की नकल करने जा रहे हैं, तो आप की एक कहानी का पता लगा सकता है जब वह और मिस्की पिगी की नियुक्ति हुई थी
  • छवि का शीर्षक एक आवाज बन गया अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 7
    7
    अभिनय कक्षाएं ले जाएं या एक अभिनय शिक्षक प्राप्त करें यह आपकी अभिनय प्रतिभा को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा। हालांकि डबिंग अभिनेता कभी स्क्रीन पर नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन उनके प्रतिवादियों को प्रभावी ढंग से सुनाना बहुत ही प्रतिभाशाली होना चाहिए। याद रखें कि, एक तरह से, यह कार्रवाई के अन्य प्रकार की तुलना में कठिन डबिंग क्योंकि आप प्रतिक्रिया करने के लिए कोई अन्य अभिनेताओं और जनता अपने अभिव्यक्ति, अपने इशारों और अपने आंदोलनों नहीं देख सकता। आपकी संसद को पढ़ने में आपकी सहायता करने के लिए आपके पास कोई प्रोपॉप या अन्य टूल भी नहीं है आपको आवाज के माध्यम से पूरी तरह से अपनी भावनाओं और अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करना होगा।
  • यदि आप अभी भी अध्ययन कर रहे हैं, थिएटर कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करें और नाटकों के लिए ऑडिशन के लिए सबमिट करें जो कि मंचन किया जाएगा। यदि आप अब अध्ययन नहीं करते हैं, तो सामुदायिक नाट्य निर्माण के लिए देखो जिसमें आप भाग ले सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक आवाज बनें अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 8
    8
    गायन सबक ले लो नियमित रूप से गायन सबक लेना (कम से कम एक हफ्ते में) आपको अपनी मुखर रेंज का विस्तार करने में और आपकी आवाज़ की आवाज़ और ध्वनि को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका सिखाने में आपकी सहायता करेगा। आप अपने लिए सबसे उपयुक्त खोजने के लिए भी कई शिक्षकों की कोशिश कर सकते हैं। एक अच्छा गायन शिक्षक आपको न केवल अच्छी तकनीक और आवाज पर नियंत्रण विकसित करने में मदद करेगा, बल्कि एक अनोखी आवाज ढूंढने में भी मदद करेगा।
  • एक अच्छा गायन शिक्षक भी आपकी आवाज को अच्छी तरह से गर्म करने में मदद करेगा। ऐसा करने के कई तरीके हैं जब आप उड़ाते हैं और ध्वनि उत्पन्न करते हैं, तो आप अपने होंठों को लहराते हुए शुरू कर सकते हैं "आह"। तब वह व्यापक रूप से जलाता है और अपने जबड़े को खींचने के लिए मुस्कुराते हुए आहत करता है
  • भाग 2
    Comercializarte

    इमेज शीर्षक से एक आवाज बनें अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 9
    1
    एक प्रदर्शन वीडियो बनाओ यह वह तरीका है जिसमें डबिंग अभिनेता काम की तलाश में अपनी प्रतिभा दिखा सकता है। आपका डेमो वीडियो मूल कार्य या पहले से ही मौजूद अक्षर या स्क्रिप्ट की नकल से बना हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि यह अच्छी गुणवत्ता का है, यह आपके प्रतिनिधित्व करता है और यह आपकी रैंक और आपकी क्षमताओं को दर्शाता है। आप इसे खुद रिकॉर्ड कर सकते हैं या इसे करने के लिए एक पेशेवर से पूछ सकते हैं। यदि आप इसे स्वयं करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्वनि की गुणवत्ता पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप उस स्थान पर रिकॉर्ड करें जिसमें पृष्ठभूमि शोर न हो। कुछ भी अपनी आवाज का ध्यान भंग नहीं करना चाहिए।
    • एक पेशेवर वीडियो आपको सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकता है और यह गारंटी नहीं है कि यह अच्छा होगा, बस रिकॉर्डिंग अच्छी गुणवत्ता का होगा। वीडियो की सामग्री सबसे महत्वपूर्ण है अगर आपके पास एक अच्छा माइक्रोफोन और घर पर एक शांत कमरा है, तो आप अपने आप को एक अच्छी गुणवत्ता रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।
    • वीडियो के पहले 30 सेकंड में अपना सर्वश्रेष्ठ काम रखें। यह संभावना है कि एक संभावित नियोक्ता आपके वीडियो के लगभग 30 सेकंड पर ही ध्यान देगा, इसलिए उनका लाभ उठाएं एक डेमो वीडियो अपेक्षाकृत कम होना चाहिए: यह 1 से 2 मिनट से अधिक समय तक नहीं रहना चाहिए और आपको एक संक्षिप्त तरीके से कई अलग-अलग आवाज दिखाकर बिंदु पर जाना चाहिए।
    • यदि आप एक विशिष्ट भूमिका के लिए एक प्रदर्शन वीडियो बनाने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वीडियो की सामग्री प्रासंगिक है उदाहरण के लिए, यदि आप एक पुरुष चरित्र के लिए ऑडिशन जा रहे हैं, तो संभव है कि कास्टिंग निर्देशकों को एक बूढ़ी औरत की अपनी नकल सुनने की ज़रूरत नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, एक व्हाईस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 10
    2
    अपने रेज़्यूम का विकास करें. अक्सर, नौकरी पाने के लिए, आपको पहले काम करना होगा, जो पहली बार शुरू होने पर चुनौतीपूर्ण हो सकता है अपने पुनरारंभ को विकसित करने के लिए अपने सभी अनुभव प्राप्त करने का प्रयास करें अभिनय कक्षाएं लें, कार्यशालाओं में भाग लें, एक यूट्यूब चैनल बनाओ जिनमें मूल सामग्री, अपने समुदाय में नाटकों में शामिल हो डाल करने के लिए, अपने स्कूल में लिस्टिंग बनाने के लिए प्रदान करते हैं, एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक सुनाते हैं या बस कुछ भी आप इसे डबिंग के लिए प्रासंगिक बना सकते हैं की तलाश में। इससे आप कलाकारों के संचालक के लिए अधिक अनुभवी होने और अपने कौशल विकसित करने में मदद करेंगे।
  • डबिंग में, आपका रेज़्यूम आपके चेहरे की तस्वीरों की तुलना में बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। आपके चेहरे की पेशेवर फोटो आपको विशेष स्पर्श देते हैं, लेकिन वे सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकते हैं और कास्टिंग निर्देशकों के लिए उपयोगी नहीं हैं, क्योंकि डबिंग में, आपकी उपस्थिति प्रासंगिक नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, एक आवाज बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 11



    3
    एक अच्छी प्रतिभा एजेंट प्राप्त करें किसी भी अन्य अभिनेता के साथ, डबिंग अभिनेताओं को उनके कैरियर को अग्रिम करने के लिए एजेंटों को प्रतिनिधित्व करने की आवश्यकता होती है आपका एजेंट आपके शहर में ऑडिशन के बारे में सूचित और दिखा देंगे आप जिसके लिए सबसे उपयुक्त हैं आप-करेंगे, तो आप comercializarte मदद अपने कैरियर का प्रबंधन और बातचीत के लिए अपने हर घंटे का वेतन हर पात्र के लिए कमीशन कमाते हैं आप मिलता है और रोजगार के अवसरों के बारे में पता नहीं आप अपने दम पर पा सकते हैं अपना डेमो वीडियो भेजें और स्थानीय प्रतिभा एजेंटों को फिर से शुरू करें और आप जिस पर भरोसा करते हैं और जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं
  • एक एजेंट प्राप्त करने से आपको अपने करियर में अगले स्तर पर ले जाने में मदद मिलेगी। ऐसा करने से पहले, आपने अपनी आवाज़ विकसित कर ली है और आप जिस प्रकार के डबिंग करना चाहते हैं उसे निर्धारित किया है।
  • एक एजेंट प्राप्त करें जो डबिंग में माहिर है। निर्णय लें कि क्या आप टीवी, फिल्म या रेडियो में काम करना चाहते हैं और एक ऐसे एजेंट को प्राप्त करें जो उस क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करें।
  • इमेज शीर्षक से एक वॉयस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 12
    4
    अपना डेमो वीडियो और अपने फिर से शुरू रिकॉर्डिंग स्टूडियो में भेजें। अपने क्षेत्र के सभी स्टूडियो खोजें और उन्हें अपने डेमो वीडियो और सीवी भेजें। यदि आप स्थानीय क्षेत्र से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो आप अपने वीडियो और स्टूडियो को अपने पाठ्यक्रम को राष्ट्रव्यापी भेज सकते हैं। उत्तर देने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और कई बार अस्वीकार कर दें। स्टूडियो के सैकड़ों डेमो वीडियो प्राप्त होते हैं और हो सकता है कि वे क्या देख रहे हों। हालांकि, तथ्य यह है कि वे तुरंत जवाब नहीं देते इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें कभी दिलचस्पी नहीं होगी। हो सकता है कि उस समय आपके पास उनके लिए कोई भूमिका नहीं है, लेकिन वे आपके वीडियो की तरह हैं और वे आपको भविष्य में ध्यान में रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक वॉयस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 13
    5
    अपने ऑनलाइन पोर्टफोलियो का विकास करें एक ठोस उपस्थिति ऑनलाइन होने से आपके करियर में मदद मिल सकती है। आप कर सकते हैं एक निजी वेबसाइट बनाएं Wordpress जैसी सेवा का उपयोग करके, यूट्यूब पर अपने कौशल को प्रदर्शित करें या सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने कैरियर के लिए विशेष रूप से खाता बनाना तेजी से, कलाकार निर्देशक इंटरनेट पर प्रतिभा की तलाश करते हैं अगर किसी ने आपके बारे में सुना है, तो आपके लिए यह देखना आसान होना चाहिए कि आप खुद को तलाश कर सकते हैं और देखें कि आप क्या कर सकते हैं। एक आवाज अभिनेता के रूप में अपने काम के लिए विशेष रूप से समर्पित ऑनलाइन पेज होने से आपको स्वयं को बाजार में मदद मिलेगी।
  • एक व्हाईस एक्टोर_विजीवोवर कलाकार चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना कैरियर शुरू करने के लिए सही जगह चुनें यदि आप वास्तव में अपना पेशा बनना चाहते हैं, तो आपको उस शहर में जाना चाहिए, जिसमें एक बड़ा डबिंग उद्योग है। यद्यपि इंटरनेट ने इसकी आवश्यकता कम कर दी है, फिर भी, किसी भी मामले में, यह उद्योग के दिल में उपयोगी हो सकता है केवल अमेरिका में, डबिंग में विशेषज्ञ होने के लिए सबसे अच्छे शहरों में लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, डलास और सैन फ्रांसिस्को हैं।
  • भाग 3
    ऑडिशन के लिए खुद को प्रस्तुत करें

    छवि का शीर्षक एक आवाज बनें अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 15
    1
    अपने आप को एक खुला ऑडिशन के लिए परिचय दें यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई एजेंट नहीं है और आपने अभी तक कोई रिकॉर्डिंग स्टूडियो का जवाब नहीं दिया है, तो आप ऑडिशन खोलने के लिए खुद को शुरू करने से शुरू कर सकते हैं। एक खुली ऑडिशन यह है कि कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। अपने आप को तैयार करें ताकि बहुत से लोग हो सकें, ताकि प्रबंधकों के मूल्यांकन के लिए बहुत कम समय हो। यहां तक ​​कि अगर आप खुले सुनवाई के जरिए भूमिका पाने की संभावना नहीं रखते हैं, तो यह अभी भी अच्छा अभ्यास है और ऑडिशन प्रक्रिया में इस्तेमाल करने में आपकी सहायता करेगा और आपको कास्टिंग निर्देशकों को बताने शुरू कर देगा।
    • अपने इलाके में ओपन ऑडिशन ऑनलाइन खोजें
  • छवि का शीर्षक एक आवाज बन गया अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 16
    2
    खुद को ऑनलाइन ऑडिशन में प्रस्तुत करें चूंकि डबिंग को माइक्रोफोन के साथ किया जा सकता है, इसलिए आप अपने घर से ऑडिशन भी कर सकते हैं। उपलब्ध कागजात के विभिन्न ऑनलाइन प्रविष्टियां हैं ऑनलाइन मार्केट जिस तरह से कलाकारों को एक उत्पादन और ऑनलाइन ऑडिशन के लिए चुना जाता है, वह बहुत अच्छा विकल्प है यदि आप एक ऐसे शहर में नहीं रहते हैं जिसमें एक महत्वपूर्ण अभिनय उद्योग है।
  • छवि का शीर्षक एक आवाज बन गया अभिनेता_वॉइसओवर कलाकार चरण 17
    3
    संभव के रूप में कई ऑडिशन के रूप में अपने आप को परिचय कुछ लोग कहते हैं कि अभिनेताओं का वास्तविक काम ऑडिशन में है। यह इसलिए है क्योंकि प्रदर्शन एक बहुत प्रतिस्पर्धी वस्तु है संभवतः आपको कागज का एक टुकड़ा पाने के लिए कई बार ऑडिशन करना होगा और उस नौकरी खत्म करने के बाद, आपको ऑडिशन प्रक्रिया को दोबारा शुरू करना होगा इसलिए, आपको इसे व्यापार के एक गजे के रूप में स्वीकार करना सीखना चाहिए और अपने आप को जितनी ऑडिशन कर सकता हूं उतनी ही आपको पेश करना चाहिए। यह आपको जागते रहेंगे और जब तक आपको एक कागज मिलती है, तब तक आपकी आवाज़ को आकार में रखना चाहिए। जिन ऑडिशन के साथ आपको प्रस्तुत किया गया है, उनकी संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही भूमिका निभाने का मौका।
  • उन दस्तावेजों के लिए खुद को प्रस्तुत करना जो आपको नहीं लगता कि आपके लिए सही हैं। आपको कभी नहीं पता है कि एक कास्टिंग निर्देशक किसकी तलाश कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक व्हाईस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 18
    4

    Video: #जानिए डबिंग में किस तरह का काम होता है ?#Dubbing for #actors कैसे अपनी आवाज से पैसे कमाते हैं

    अपने आप को पहले से तैयार करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवाज़, हाइड्रेट को गर्म करके, स्क्रिप्ट तैयार करें और जानें कि आप इसे कैसे पढ़ेंगे। कुछ ऑडिशन में एक पंक्ति को पढ़ना होता है, इसलिए अग्रिम में जानना महत्वपूर्ण है कि आप इसे अच्छी तरह से कर सकते हैं यह तनावपूर्ण सुन पर्यावरण द्वारा उत्पन्न नसों को शांत करने में भी मदद करेगा। यदि डायरेक्टर्स को देखना है कि आप क्या कर सकते हैं तो स्क्रिप्ट संवाद के अतिरिक्त एक और संवाद तैयार करें।
  • चरित्र के सिर में आने की कोशिश करें और पृष्ठ पर दिए गए शब्दों से परे जाएं। यह चरित्र कौन है? उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है? आप उन शब्दों को क्यों कहते हैं? महत्वपूर्ण पहलुओं को हल करने के लिए चरित्र के बारे में अपने विचारों को लिखना उपयोगी हो सकता है इससे आपको निदेशकों के सामने ज़िंदा आने में मदद मिलेगी।
  • एक व्हाईस ऐक्टोर_वॉइसओवर कलाकार चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    5
    समय पर स्वयं का परिचय दें एक ऑडिशन के लिए खुद को पेश करते वक्त पाबंदी महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप समय पर हैं, जल्दी से 10 से 15 मिनट पहले आने की कोशिश करें यह आपको स्थापित करने और स्क्रिप्ट की समीक्षा करने का समय देगा।
  • इमेज का शीर्षक, एक व्हाईस बनें Actor_Voiceover कलाकार चरण 20
    6
    उचित पोशाक हालांकि यह पहलू डबिंग के लिए प्रासंगिक नहीं है, लेकिन इस धारणा आपके बारे में बहुत कुछ कहती है। सुनिश्चित करें कि आप उचित रूप से कपड़े पहने हुए (उदाहरण के लिए, एक पुरानी फटा हुआ शर्ट न पहनें) आपको चाहिए आप पेशेवर देखें और उस चरित्र को ध्यान में रखें जिसके लिए ऑडिशन है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के लिए ऑडिशन के लिए जा रहे हैं निंजा, आपको भेस पहनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन पेशेवर पोशाक के साथ उस भूमिका को खेलने का एक अच्छा बटन नीचे शर्ट है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आवाज समय-समय पर करें इससे आपके मुखर स्वास्थ्य लाभ होगा
    • अपनी आवाज़ स्वस्थ रखने के लिए, हाइड्रेट को अच्छी तरह से और धूम्रपान न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रतिभा एजेंट के साथ एक समझौते पर अपनी फीस के बारे में पहुंचते हैं। कुछ एजेंटों में दूसरों की तुलना में अधिक कमीशन हैं
    • डबिंग एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी वस्तु है आपके पास इस पेशे का पालन करने के लिए एक अनूठी आवाज़ होगी और एक बहुत प्रतिभाशाली अभिनेता होगा।
    • यदि आप शुरुआती (उदाहरण के लिए, एक बच्चे के रूप में) शुरू करते हैं, तो आपको इस क्षेत्र में नौकरी पाने की अधिक संभावना है।

    चेतावनी

    • यह एक आवाज अभिनेता के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए समय ले सकता है हार न दें यदि आप तुरंत कागज़ी नहीं मिलते हैं, क्योंकि यह एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक अनुशासन है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com