ekterya.com

अपनी आवाज़ को स्थायी रूप से स्थायी बनाने के लिए कैसे करें

हर कोई एक गहरी, मोहक और रहस्यमय आवाज के साथ ही धन्य है अधिकांश लोग अधिक परिपक्व होने के साथ-साथ अधिक गंभीर आवाज विकसित करते हैं, लेकिन कुछ लोग हमेशा एक अवधि का रैंक रखते हैं। अचानक जेम्स अर्ल जोन्स के राजकुमार की तरह एक आवाज हो सकती है, लेकिन किसी को भी समर्पण, दृढ़ संकल्प और मेहनती अभ्यास के साथ गहरी और मजबूत आवाज विकसित कर सकते हैं। अपनी आवाज को स्थायी रूप से अधिक गंभीर बनाने में आसान नहीं है, लेकिन आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बेहतर सांस लेने का अभ्यास करें

स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 1 के साथ छवि का चित्र
1
वह स्थान ढूंढें जहां आपको बात करना चाहिए। आपकी आवाज अधिक प्राकृतिक और शक्तिशाली होगी जब यह आपके नाक के नीचे और निकट के क्षेत्र से आती है। इस जगह से बोलने का अभ्यास करने के लिए, गूंज की आवाज़ें, उदाहरण के लिए "एम" पत्र के रूप में लंबे समय तक लाना, जैसे कि आप कुछ पुष्टि कर रहे थे जैसा कि आप करते हैं, आपके गले में कंपन महसूस करते हैं वह जगह है जहां आपको बोलने पर ध्यान देना चाहिए।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: 1 हफ्ते मोटे होठों को पतला और सुंदर बनाने का घरेलू तरीका

    2
    डायाफ्राम के साथ साँस लेने के लिए जानें डायाफ्राम के साथ श्वास, छाती के विपरीत, अपनी आवाज को अधिक शक्तिशाली और गंभीर बना देगा जब आप साँस लेते हैं, तो आपका पेट बढ़ना चाहिए, और आपकी छाती और कंधे अभी भी रहनी चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो आप डायाफ्राम के साथ पूरी तरह से श्वास लेंगे।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज़ चरण 3 नीचे शीर्षक वाली छवि
    3
    डायाफ्राम के साथ बोलो आप चाहते हैं कि आपका श्वास डायाफ्राम से बाहर निकल जाए और अपने चेहरे के भाग पर जाएं जिसे आपने चरण एक में पहचाना। इसे अक्सर अभ्यास करें, जो भी आप चाहते हैं, लेकिन अपने शरीर के दोनों हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें। आप देखेंगे कि आपकी आवाज़ कम मुखर प्रयासों के साथ अधिक शक्तिशाली होगी, जिसके परिणामस्वरूप एक मजबूत और गहरी आवाज़ होगी।
  • स्थायी रूप से अपनी आवाज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास करना जारी रखें सबसे पहले, यह इस तरह सांस लेने में स्वाभाविक नहीं होगा और अक्सर, आप फिर से सांस लेंगे और पहले के रूप में बात करेंगे। हालांकि, यदि आप कुछ हफ्तों तक अभ्यास करते हैं, जितना आप याद कर सकते हैं, यह समय के साथ बिल्कुल स्वाभाविक हो जाएगा। आपकी आवाज़ को सुधारने के सबसे आसान तरीकों में से एक स्वाभाविक रूप से आपके डायाफ्राम से साँस लेना सीखना है
  • विधि 2
    अपनी आवाज़ को जानबूझकर गंभीर बनाएं

    स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने गले के बजाय अपने पेट से बात करना शुरू करें समझदार रूप से, अपने एडम के सेब नीचे जाने के लिए धीरे धीरे निगलने जब जिस स्थिति को आप प्राप्त करना चाहिए, वह अंतिम आंदोलन है जिसे आप अपने गले के साथ करते हैं जब आप निगलते हैं, इससे पहले कि यह बढ़ जाता है। यह मुश्किल लगता है लेकिन जब तक आप यह काम नहीं करते हैं, तब तक इसका प्रयास करें।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: विटामिन ई कैप्सूल में यह मिलाकर चेहरे पर लगाएं और चुटकियों में निखार पाएं !! VITAMIN E FACE MASK




    थोड़ा सा करके करो। यदि आपके करीबी दोस्त या परिवार अचानक सुनाते हैं कि आपकी आवाज़ सोप्रानो से बास तक गई है, तो वे आपको खोज करेंगे और आपको एंटीगॉन्स्टेस्ट्स देंगे। जब आप बातचीत करते हैं, तो शुरुआत में सामान्य रूप से करते हैं, लेकिन आवाज़ के और अधिक गंभीर टोन के साथ सजा समाप्त करते हैं बस सूक्ष्म हो
  • एक बहुत ही गंभीर आवाज के साथ बात करने की कोशिश जल्द ही न केवल ध्यान आकर्षित करेगा, यह भी गंभीरता से अपने मुखर तार को चोट कर सकते हैं के रूप में समय से चला जाता है। सावधान रहें और यदि आप मजबूत दबाव महसूस करना शुरू करते हैं तो अपने सामान्य टोन पर लौटें।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: बालों को सीधा करने का जबरदस्त नुस्खा | Permanent Hair Straightening /Smoothening | Get Straight Hair

    3
    वाक्यों के अंत में अपनी आवाज अधिक गंभीर बनाएं। हर बार जब आप बात कर रहे हैं और आप जानबूझकर अपनी टोन को और अधिक गंभीर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो बस गहन साँस लें, अपने गले को साफ़ करें और गहरा आवाज़ के साथ सजा समाप्त करें। एक तेज स्वर के साथ सजा समाप्त करना एक प्रश्न इंगित करता है, इसलिए एक गंभीर टोन से जानबूझकर इसे करने से आपको अधिक आत्मविश्वास लगता है।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक क्षण के लिए जानबूझकर अपनी आवाज़ को और अधिक गंभीर बनाने का अभ्यास करें जब तक कि यह एक आदत न हो। किसी भी अन्य आदत की तरह, आप अक्सर शुरुआत में भूल जाते हैं यदि आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं, तो एक बार एक जानबूझकर आदत बेहोश हो जाएगी। एकमात्र कुंजी एक और गंभीर स्वर में होशपूर्वक बात करना जारी रखने के लिए है जब तक यह स्वाभाविक न हो जाए
  • विधि 3
    सर्जरी या निजी सबक लेने पर विचार करें

    स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्णय लें कि यदि आपके लिए अधिक विकल्प खर्च होंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। कारणों के आधार पर आपको अपनी आवाज को और अधिक गंभीर बनाना पड़ता है, आप यह तय कर सकते हैं कि किसी विकल्प के लिए जाने के लिए उपयुक्त है, जो कि पैसे खर्च करता है। दो विकल्प जिनके पास सफलता का मौका है, वे मुखर प्रशिक्षण या शल्य चिकित्सा का सहारा ले रहे हैं। यदि आप अपने आत्मविश्वास, या अपने सामाजिक या रोमांटिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपनी आवाज को और अधिक गंभीर बनाना चाहते हैं, तो आप अपने आप को धीमे लेकिन सुरक्षित और सस्ता विकल्पों में सीमित कर सकते हैं।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी आवाज़ को और अधिक गंभीर बनाने के लिए शल्य चिकित्सा का सहारा लें। एक सर्जरी जो किसी व्यक्ति की आवाज़ को स्थायी रूप से गंभीर होने की वजह से होती है, उसे थ्रोपलास्टी कहा जाता है और मुखर तारों में तनाव को कम करना शामिल है। एक अन्य शल्य चिकित्सा में एक व्यक्ति को अपने मुखर सिलवटों में अपनी वसा डालने की ज़रूरत होती है, जो स्पष्ट रूप से स्वर को कम कर सकती है और आवाज की गुणवत्ता में सुधार कर सकती है। हालांकि, सामान्य तौर पर, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी अकेले ट्रांसजेन्डर पुरुषों की आवाज़ को अधिक मर्दाना स्तर तक पहुंचती है, जो भी अपनी आवाज को और अधिक गंभीर बनाना चाहता है, वह अगले चरण के रूप में इनकी तरह सर्जरी का सहारा ले सकता है।
  • स्थायी रूप से आपकी आवाज चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विशेषज्ञ से मुखर प्रशिक्षण प्राप्त करें वोकोलॉजिस्ट अपने ग्राहकों को अपनी आवाज स्वर को कई तरीकों से सुधारने में मदद करने में विशेषज्ञ हैं, जिसमें इसे बदलना भी शामिल है। एक अच्छा बोलने वाला आपकी तीव्रता के कारणों को पहचानने में आपकी मदद करेगा और आपको इसे बदलने के लिए सिखाएगा। यहां तक ​​कि वोकोजिस्ट भी हैं जो ट्रांजेन्डर लोगों की मदद करने में विशेषज्ञ हैं और उन्हें मर्दाना या स्त्री की आवाज़ मिलती है। स्व-निर्देशित प्रैक्टिस पर निर्भर होने के बजाय पेशेवरों की सहायता प्राप्त करने पर आपकी टोन को स्थायी रूप से कम करने की संभावना अधिक होती है
  • Video: ऑयली त्वचा के लिए घरेलू नुस्खे - Onlymyhealth.com

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को और अधिक गंभीर बनाने की कोशिश करते हुए, जानबूझकर, समय पर चलने के रूप में आपके मुखर तार को गंभीर रूप से दुख पहुंचा सकते हैं, इसलिए सावधान रहें, लगातार विराम लेना और अपनी प्रगति धीरे-धीरे करना। किसी भी स्थिति में, परिवर्तनों को स्थायी बनाने का एकमात्र तरीका क्रमिक प्रगति है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com