ekterya.com

अपने दैनिक जीवन का एक हिस्सा कैसे पढ़ना

पढ़ना आपको अधिक जानने में मदद कर सकता है यह आपकी शब्दावली को सुधारने में आपकी मदद करता है अपनी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करें पढ़ने के लाभों की सूची अंतहीन है

लेकिन समस्या यह है कि ज्यादातर लोग पढ़ने का आनंद नहीं लेते हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि यह समय की बर्बादी है वयस्क बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन वे खुद के लिए पर्याप्त नहीं पढ़ रहे हैं। यह लेख आपकी सहायता करेगा, जबकि आपको अच्छी पढ़ाई देगी।

चरणों

Video: Ninja Hattori Hindi केनिची निंजा जीवन के बारे में हटोरी और शिन्जो से पूछता है और एक रिपोर्ट बनाता है

1
बुक-meme.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
पहले पृष्ठ, पीछे के कवर या प्रस्तावना पढ़ें। अपनी पुस्तकों को सावधानीपूर्वक चुनें पुस्तकालय पर जाएं और अपने पसंदीदा विषय की एक पुस्तक चुनें। अगर विज्ञान कथा आपके पसंदीदा नहीं है, तो गैर-कल्पना चुनें यदि यथार्थवादी कथा आपको समझने नहीं देती है, तो कल्पना के लिए जाएं आपको जो पसंद है उसे चुनने के लिए डरो मत। यदि आप एक वयस्क हैं लेकिन आप बच्चों की किताबें पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ें। कोई आपको अपरिपक्व नहीं कह सकता एक किताब का चयन करने के लिए नहीं पता है? वापस पढ़ें, प्रस्तावना या सिर्फ पहला पेज और तय करें कि आपको यह पसंद है। जब तक आप सही नहीं मिलते हैं तब तक चुनते रहें।
  • ए-गुड Story.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2

    Video: शास्त्रों के अनुसार एक गुणी पत्नी के लक्षण क्या हैं?

    Video: योगासनों से होने वाले लाभ / दैनिक जीवन में योग का महत्व

    पढ़ना शुरू करें कल्पना करें कि क्या होता है यदि आप कॉमिक, महान पढ़ रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही चित्र हैं इसके बारे में सोचें जैसे कि यह फिल्म थी पर्याप्त प्रकाश के साथ पढ़ें ताकि आप अच्छी तरह देख सकें प्रत्येक अध्याय के बाद, एक छोटा ब्रेक ले लो एक लंबे समय के लिए पढ़ना आपके सिर को चोट पहुंचा सकता है आप अध्याय के अंत में नहीं रोक सकते, लेकिन आपको चाहिए लेखक आमतौर पर अध्याय के अंत में होता है जिसके बारे में आप सोचते हैं कि आगे क्या होगा। तीन या चार मिनट के बाद, एक और अध्याय पढ़ें।
  • घड़ी-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    3



    अपना समय व्यवस्थित करें आप हर रोज ऐसा करने जा रहे हैं अधिकांश लोगों को लगता है कि वे एक नई आदत शुरू करेंगे, लेकिन कुछ हफ्तों के बाद वे एक ही पुरानी बात पर वापस जाते हैं। अब आप ऐसा करने जा रहे हैं। जल्दी उठो इससे पहले से सब कुछ करने में आपकी मदद मिलेगी, आपको पढ़ने के लिए समय क्या होगा।
  • एक औरत पढ़ने-children..jpg को" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    दूसरों को पढ़ें यदि आप एक वयस्क हैं, तो अपने बच्चों को पढ़ें बच्चे कहानियों से प्यार करते हैं (ड्रॉइंग के साथ एक पुस्तक पढ़ना याद रखें)। यदि आप एक किशोरी हैं, तो अपनी छोटी बहन को पढ़ें जब आप दूसरों के लिए पढ़ते हैं, तो वे प्यार करते हैं, खासकर अगर आप एक परिवार के सदस्य के लिए पढ़ते हैं। शायद आप उनके साथ कुछ और समय बिताना चाहते हैं। क्या आपके पास पढ़ने के लिए कोई नहीं है? लाइब्रेरी पर जाएं, वे हमेशा स्वयंसेवकों को बच्चों के अनुभाग में पढ़ना चाहते हैं।
  • 5
  • वीडियो

    Video: Ninja Hattori Hindi Shishumaru ज्यादा चॉकलेट खाते हैं और वसा बन जाते हैं

    युक्तियाँ

    • यदि आप एक दिन पढ़ने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है
    • एक पुस्तक जिसे आप सोचते हैं कि आप पसंद करेंगे, लेकिन जो उबाऊ हो, वह छोड़ दिया जा सकता है। हालांकि कुछ किताबें पहले उबाऊ हो रही हैं, जैसा कि आप पढ़ना जारी रखते हैं, आपको पता चल जाएगा कि इससे बेहतर होता है
    • अपने कवर द्वारा एक पुस्तक का न्याय न करें, शाब्दिक रूप से

    चेतावनी

    • अगर आप एक माता-पिता हैं जो एक किशोरी को पढ़ता है, तो आप जितना भी करते हैं, उतना आनंद ले सकते हैं।
    • एक लंबे समय के लिए पढ़ना एक सिरदर्द हो सकता है, प्रत्येक अध्याय के बाद आराम करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com