ekterya.com

एक शौकीन चावला रीडर कैसे बनें

एक अच्छी किताब में डूबने का समय व्यतीत करना एक महान शगल है किताबें उबाऊ जीवन से बच निकल सकती हैं, या भावनाओं और साज़िश से भरा रोमांच पुस्तकों की सुंदरता में खुद को खोना आसान है, एक मास्टरपीस के हर शब्द को पढ़ना बेशक, इस पुस्तक का पूरी तरह हद तक आनंद लेने के तरीके हैं। क्या आप एक शौकीन पाठक बनना चाहेंगे?

चरणों

छवि का शीर्षक एक एवीआईडी ​​रीडर चरण 1 बनें
1
आप किस तरह की किताबें पसंद करते हैं इसके बारे में सोचें यदि आप ज्यादा नहीं पढ़ते हैं, तो इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन चिंता न करें। अपनी पसंदीदा फिल्मों के बारे में सोचो: क्या वे कार्रवाई, साहस, विज्ञान कथा, रोमांस हैं? उसी शैली की किताब ढूंढने की कोशिश करें कई फिल्में पुस्तकों पर आधारित होती हैं, इसलिए एक अच्छी शुरूआत उस किताब को पढ़ना है जो आपकी पसंदीदा फिल्म को प्रेरित करती है।
  • छवि का शीर्षक एक एवीआईडी ​​रीडर चरण 2 बनें
    2
    पुस्तकों और लेखकों की सिफारिशों के लिए खोजें। आप किसी भी लाइब्रेरियन, या अपने दोस्तों, एक सिफारिश के लिए पाठकों से पूछ सकते हैं। आप साहित्यिक पत्रिकाओं में भी सिफारिशें पा सकते हैं यदि आप एक युवा वयस्क हैं, तो शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है एक किताब जिसे न्यूबेरी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। प्रत्येक श्रेणी में विजेता हैं, और आप "जॉन न्यूबेरी पदक" कहते हुए उनके कवर पर सोने, चांदी या कांस्य मुहर के द्वारा उन्हें पहचान लेंगे।
  • Video: चम्पा मेथी लोकगीत हिट्स ( ईडाणी ) मारवाड़ी सोंग ~ Champa Methi Hits

    छवि का शीर्षक एक एवीडी रीडर चरण 3 बनें
    3
    पढ़ने के लिए एक अच्छा और शांत स्थान खोजें आपके कमरे में, एक तालाब के पास, पुस्तकालय में, जो भी आपके लिए सबसे अच्छा है, जब तक कोई विचलन नहीं हो। जैसे-जैसे समय बीत जाता है, आपको लगता है कि आप संगीत के साथ अधिक पढ़ने का आनंद ले सकते हैं या अपनी कुछ आदतें कर सकते हैं, इसलिए आप प्रयोग करना चाह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक एवीडी रीडर चरण 4 बनें



    4
    कहानी के नायक के रूप में अपने आप को कल्पना करने की कोशिश करें अगर किताब ड्रेगन के खिलाफ लड़ाई के बारे में है, तो एक तलवार चलाने की कल्पना करें, कार्रवाई के लिए तैयार करें। पढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि रीडर में कहानी में खुद को विसर्जित करने की क्षमता है। अगर लेखक ने अपनी नौकरी अच्छी तरह से की, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप उन पात्रों से संबंधित हैं, जो आपके मित्र या परिवार की तरह हैं, और जब हम एक पुस्तक पढ़ते हैं तो हम यही देखते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक एवीडी रीडर चरण 5 बनें

    Video: राजू रावल जबरदस्त हिट DJ Mix विवाह गीत | बनड़ी को दिल बनड़ा में | बन्ना बन्नी गीत | Rajasthani Song

    5
    जब आप किताब खत्म करते हैं तो अपने आप से सवाल पूछें "क्या आप इस पुस्तक का आनंद ले रहे थे? पात्रों को विश्वसनीय थे? क्या मैं कहानी को समझता हूं? मैंने इस पढ़ने से क्या सीख लिया? " यह आपकी यह समझने में मदद करेगा कि आपको कौन सी अन्य पुस्तकों को पढ़ना चाहिए। अगर जवाब हां थे, तो शायद आपको एक समान लेखक के लिए एक समान किताब या किसी अन्य पुस्तक की तलाश करनी चाहिए। एक बार जब आप इसे पूरा कर लेंगे, और आपने इसका आनंद उठाया है, आपको याद रखना चाहिए कि आपको केवल एक ही शैली या लेखक के साथ छड़ी नहीं करना चाहिए। अब जब आप जानते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं, तो थोड़े से विविधता लाने में अच्छा होगा।
  • युक्तियाँ

    • थोड़ी देर बाद, आपको लगता है कि आपको बिना किसी विकर्षण के स्थान पर पढ़ने की ज़रूरत है, और आप देखेंगे कि आप बस पर पढ़ सकते हैं, या एक शॉपिंग सेंटर के बीच में।
    • एक सरल तरीके से शुरू करें पढ़ने के लिए बहुत सारी किताबें न प्राप्त करें, और छोटी कहानियां और आसानी से समझी जाने वाली पुस्तकों को पढ़ने का प्रयास करें।
    • अपना स्वयं का पठन स्थान बनाएं शायद एक आरामदायक कुर्सी के साथ अपने कमरे के एक कोने में
    • वर्णों से संबंधित करने का प्रयास करें पता करें कि आपका पसंदीदा कौन है, और खुद से पूछिए कि आप उस चरित्र में रुचि क्यों रखते हैं
    • यदि आप वास्तव में उस किताब को पसंद करते हैं, तो अपने स्वयं के वैकल्पिक अंतराल लिखें इसे प्रशंसक कथा के रूप में जाना जाता है
    • जब आपके पास अधिक अनुभव हो, तो विभिन्न प्रकार की पुस्तकों को पढ़ने की कोशिश करें। यदि आप जानते हैं कि आप विज्ञान कथा की तरह हैं, लेकिन आपने कभी "महान साहित्य" की कोशिश नहीं की है, तो कोशिश करें, शायद आप इसे पसंद करें! (यदि आप नहीं करते हैं, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन यह आपके क्षितिज खोल सकता है)।

    चेतावनी

    • यदि आप एक युवा पाठक हैं, तो वयस्क उपन्यासों से दूर रहना बेहतर है युवा लोगों के उपन्यासों को बहुत अच्छी तरह से मज़ा आया है यदि विषय आपकी रुचि लेता है, और आपके पास अच्छी रीडिंग क्षमता है, तो वयस्कों के लिए उपन्यास पढ़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छी किताब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com