ekterya.com

एक सुखद आदत पढ़ने के लिए कैसे करें

क्या आप उन लोगों को ईर्ष्या करते हैं जो खुद को एक पुस्तक में दफन कर सकते हैं और दुनिया भर से उन्हें खत्म करने तक घंटों तक चले जाते हैं? क्या आप कई लोगों का हिस्सा हैं जो एक किताब पढ़ते समय अधिक पढ़ना चाहते हैं, लेकिन असहज, विचलित या ऊब महसूस करते हैं? नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अंदर पाठक को नि: शुल्क लगाएं।

चरणों

मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दृष्टि चिकित्सक को देखें कोई सिरदर्द नहीं है जो आपकी आंखों को तनाव में डालता है और आपको पढ़ने से रोकता है।
  • एक सुखद आदत चरण 2 को पढ़ना
    2
    निर्णय लें कि आप क्या पढ़ना चाहते हैं आप और अधिक करता है, तो आप एक किताब या पत्रिका है कि वास्तव में आप पढ़ सकते हैं दिलचस्पी चुनें पढ़ने के लिए प्रेरित हो जाएगा। एक पत्रिका आप ब्याज अपने मित्रों और परिवार के लिए कुछ किताब सिफारिशों, साथ ही कारण यह है कि सलाह देते हैं या अपने चुनें पूछने में एक स्थानीय किताब की दुकान किताबें पढ़ने के लिए पुस्तकों की समीक्षा पर कर्मचारियों द्वारा की सिफारिश की जांच टेलीविजन की पसंदीदा शैली और एक ही शैली की एक किताब की सिफारिश करने के लाइब्रेरियन से पूछें। सुनिश्चित करें कि विषय आपके लिए दिलचस्प है।
  • एक सुखद आदत चरण 3 को पढ़ना
    3
    लोगों या आपके साथियों को पढ़ने के लिए आपको दबाव डालने की अनुमति न दें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है अगर "हर कोई इसे पढ़ता है"। यदि आप एक रोमांटिक पिशाच कहानी को पढ़ने में दिलचस्पी नहीं रखते, तो इसे चुनें नहीं। अगर आपको फुटबॉल में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो सॉकर प्लेयर की जीवनी को पढ़ने के लिए चुनना नहीं है। एक विषय चुनें, जिसमें आप वास्तव में व्यक्तिगत रूप से रुचि रखते हैं यदि आप पढ़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपको पता है कि आप कल्पना विषयों (जैसे उपन्यासों में बहुत रुचि नहीं रखते हैं) "सांझ" या "हैरी पॉटर"), जीवनी या सूचनात्मक पुस्तकें पढ़ने का प्रयास करें आप राजनीतिक व्यक्तित्व, हॉलीवुड की हस्तियों, रॉयल्टी, द्वितीय विश्व युद्ध, मंगोलियाई साम्राज्य के संस्थापक चंगेज खान या गृहयुद्ध के बारे में पढ़ सकते हैं। आप पढ़ सकते हैं कि कैसे वृक्षों का सेवन, कैसे पकाना और विभिन्न पशु नस्लों के बारे में इसके विपरीत, आप क्लासिक किताबें जैसे कि पढ़ने के लिए चुन सकते हैं "क्रिसमस कहानी" चार्ल्स डिकेंस या "मोबी डिक" हरमन मेलविले द्वारा पढ़ने के लिए पुस्तकों की एक विस्तृत विविधता है एक किताब चुनें जो आप पढ़ना चाहते हैं, न कि आपके मित्र पढ़ रहे हैं (जब तक आपको उस किताब में कोई दिलचस्पी नहीं है)।
  • Video: दुनिया के झमेले हरगिज कम न होंगे | Sant Shri Asang Dev Ji Maharaj - Sukhad Satsang

    एक सुखद आदत चरण 4 को पढ़ना
    4
    एक समय और पढ़ने के लिए जगह चुनें। जगह शांत, आरामदायक और आपको आराम महसूस करने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • Video: आदतों का जीवन पर प्रभाव? Motivational Speech Asang Saheb ji RAJBIRAJ NEPAL PART-5

    एक सुखद आदत को पढ़ना
    5
    आरामदायक हो जाओ कुछ लोग सोफे पर झूठ बोलना पसंद करते हैं दूसरों को एक कुर्सी पर बैठना पसंद है इसी तरह, अन्य एक दीवान के उपयोग करने के लिए उच्च अलावा अपने पैरों डाल करना चाहते हैं, अन्य लोगों की मेज पर बैठने के लिए और पढ़ने पर किताब देना चाहते। आपको क्या करने की ज़रूरत है जो आपके पढ़ने को आसान और सहज बनाता है वहाँ एक घूर्णन शीर्ष कि आप कोण आप एक सतह को पढ़ने के लिए करने की अनुमति देता है कि स्थानांतरित कर सकते हैं के साथ लैपटॉप के लिए छोटे तालिकाओं कर रहे हैं। एक आरामदायक कोण पर एक मेज पर एक किताब के साथ एक कुर्सी पर बैठो और दूरी मदद कर सकते हैं एक उचित कोण पर किताब रखने से थक अपनी बाहों के बजाय पुस्तक पर ध्यान केंद्रित करने और अपने हाथ सुन्न कर रहे हैं।
  • मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत चरण 6 नामक छवि
    6
    पढ़ने के लिए बैठने से पहले अन्य प्राथमिकताओं का ख्याल रखना यदि आप आसानी से पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हैं, तो यह और अधिक कठिन हो जाएगा, अगर आपका दिमाग उस दिन के कामों के बारे में सोच रहा है जो आपको अभी भी करना है, आपको जो काम करना है या आपको कॉल करना है ये बातें पहले और करो फिर पढ़ें एक शांत मन में कल्पना के लिए समर्पित करने के लिए और अधिक स्रोत होंगे।
  • मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि आपको जो पढ़ा हुआ कल्पना करने में परेशानी हो रही है, अपनी आंखों को बंद करने की कोशिश करें और सपने का वर्णन करें जैसे कि आप इसे विशद विवरणों के साथ कल्पना करते हैं। अगर आपको इस विशेष पुस्तक के साथ ही समस्याएं हैं, तो इसे पढ़ने से रोकें आपको खुद को यातना नहीं है सभी पुस्तकें सभी पाठकों के लिए नहीं हैं
  • मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत चरण 8 नामक छवि
    8
    पढ़ना मैराथन की बजाय भागों में पढ़ें हालांकि, बिजली की तरह पढ़ता है कि अगर आपकी शैली है। बल्कि शुरू से ही एक किताब एक सप्ताह के अंत में समाप्त करने के लिए पढ़ने के लिए कोशिश कर रहा से,, फैलाने के लिए एक नाश्ता खाते हैं, सुना है एक गीत,, सो सोच या आप क्या पढ़ा बारे में बात कर हर बार एक ब्रेक लेने।
  • मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    अकेले नहीं पढ़ा मजेदार कहानियों को एक साथ और बाहर जोर से पढ़ने के लिए एक मित्र को ढूंढें
  • एक खूबसूरत आदत पढ़ना बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    रीडिंग क्लब में नामांकित करें जब लोग आपके जैसा एक किताब पढ़ते हैं, तो समूह को हमेशा अपनी बैठकों और उनकी गति को एक ही समय में पढ़ने के लिए समायोजित करना पड़ता है। इस तरह, आपका समूह एक सप्ताह के अध्याय या दो अध्यायों को पढ़ सकता है, या वे जिस किताब को उन्होंने चुना है, वे पढ़ने के एक महीने बाद मिल सकते थे तब आप उन बिंदुओं पर चर्चा कर सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते थे और जिन्हें आपने ध्यान नहीं दिया, और आप जो पढ़ते हैं उसके अर्थ और महत्व के बारे में भी बात कर सकते हैं।
  • मेकअप रीडिंग एक सुखद आदत चरण 11
    11
    जब आप पढ़ते हैं तो अपने आप को एक स्वाद दें (संयम में) चॉकलेट खाओ, एक उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए खुद की प्रशंसा करें, एक कामुक पढ़ना पढ़ें, कुछ ऐसा करें जो आप पहले से ही एक सुखद आदत पर विचार करें।
  • मेक रीडिंग ए प्लेथिंग आदेट स्टेप 12 नामक छवि
    12
    अन्य पसंदीदा पाठकों को अपनी पसंदीदा पुस्तकों की अनुशंसा करें और उनसे चर्चा करने के लिए उन्हें मिलें। अपने भाई या बहन को बुलाओ और उन्हें किताब पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपको पढ़ना पसंद है। उसे पढ़ने के लिए जल्दी कहो ताकि वे किताब के बारे में बात कर सकें। पढ़ने के लिए प्रेम साझा करना एक सुखद आदत पढ़ने का एक शानदार तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चों के साथ पढ़ने के दौरान यह पढ़ने के महत्व और मस्ती के बारे में अच्छी छाप लेता है किताबों, टेलीविजन या इंटरनेट आपके प्रिय कंपनी के लिए विकल्प नहीं हैं आपके जैसे विषय पढ़ें हर दिन करो क्योंकि वह कम से कम आधे घंटे के लिए बहुत छोटा है।
    • लंबे समय तक चलने के बिना बैठकर अपनी मांसपेशियों को चोट लगी है। पढ़ने में कुछ समय ले जाएं
    • कभी भी एक ही स्थान पर पन्द्रह मिनट से अधिक न रहें किताब के प्रत्येक अध्याय के लिए जगह बदलें। जब आप थके हुए महसूस करते हैं, लेकिन पढ़ना जारी रखने का वादा करते हैं तो विराम शामिल करें।
    • आप एक लंबे पढ़ा नहीं पढ़ सकते हैं, (ताकि आपके मस्तिष्क संतृप्त नहीं है थोड़ा प्रचार के साथ एक) श्रृंखला में एक पुस्तक, एक छोटी कहानी, एक साहित्यिक पत्रिका पढ़ने की कोशिश, एक हास्य या के मामले में एक तस्वीर पुस्तक बच्चों।
    • अगर आपको इस प्रकार की किताबों को पढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो साहित्य कक्षाएं लीजिए, आपके पास शिक्षा या एक अलग सीखने की क्षमता तक कम पहुंच है।
    • छोटे, आसान-से-पढ़ने वाली किताबें पढ़ना शुरू करें, जिसे आप सराहना करते हुए किसी के साथ आनंद ले सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: हमेशा प्रसन्नचित्त कैसे रहे ? !! सुखद सत्संग !! असंग देव जी at बघिरुआ उत्तरप्रदेश भाग- 8]

    • जो भी आप पढ़ते हैं वह सब सच नहीं है यहां तक ​​कि अगर पढ़ने कहता है कि यह है।
    • सभी पुस्तकों को पढ़ने योग्य नहीं हैं अपने नुकसान को कम करें दुनिया महान किताबों से भरा है, एक किताब है कि आप का आनंद नहीं है में घंटे बर्बाद मत करो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आरामदायक कुर्सी
    • एक पढ़ने की मेज (वैकल्पिक)
    • अच्छा प्रकाश व्यवस्था
    • एक बुकमार्क या बुकमार्क (यह एक किस्म के लिए अच्छा होगा)
    • पेंसिल या पेंसिल, या फ्लोरोसेंट मार्कर अपनी पुस्तकों को चिह्नित करने के लिए रोक नहीं करते हैं, जब तक वे पहली छाप के नहीं हैं जो मूल्यवान है।
    • टेबल पर आपके पक्ष द्वारा नाश्ता (कुकीज़, पनीर, फल, पेय)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com