ekterya.com

संपादक को नोटिस कैसे करें I

किसी विशेष लेखन बाजार में शुरू करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, यह एक संपादक के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद कर सकता है। इसके लिए, आपको सूचित कारणों के लिए आपको एक संपादक नोटिस करना होगा इनमें से कुछ कारणों से अच्छी तरह से लिखने में सक्षम हो सकते हैं और प्रकाशकों के साथ व्यवहार में पेशेवर और सहकारी होने के बारे में सोच सकते हैं। निम्नलिखित कदम आपको सलाह देंगे ताकि एक संपादक आपको इन गुणों के लिए नोटिस कर सके।

चरणों

विधि 1
एक संपादक का सकारात्मक विचार जीतने के तरीके

छवि के शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 1
1
प्रकाशक के संपादकीय प्रस्तावों के लिए दिशानिर्देश पढ़ें और उनका पालन करें। प्रकाशकों ने लेखकों और संपादकों के लिए सामग्री की समीक्षा करने के लिए प्रस्तावों के लिए दिशानिर्देश बनाए हैं। दिशानिर्देशों को पढ़ने और उनका पालन करने से, आप एक ऐसा काम करते हैं जो प्रकाशक चाहता है इससे आपकी नौकरी एक लेखक के रूप में आसान हो जाती है, साथ ही एक ऐसे प्रारूप में भी हो जिस पर प्रकाशक सुविधा और गुणवत्ता के लिए आसानी से समीक्षा कर सकते हैं।
  • इंटरनेट पर मौजूद अधिकांश प्रकाशक अपने वेब पृष्ठों पर अपने प्रस्ताव दिशानिर्देश पेश करते हैं। प्रकाशकों के मामले में जो इंटरनेट पर नहीं हैं, आप उनके द्वारा दिए गए पतों को लिखकर उनके दिशानिर्देश प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कोई ब्लॉग है, तो उस प्रकाशक के दिशानिर्देशों के अनुसार अपने प्रकाशनों को लिखना पर विचार करें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। इस तरीके से, जब आप उनके साथ संवाद करते हैं तो आप अपने प्रकाशनों की समीक्षा करने के लिए संपादक को आमंत्रित कर सकते हैं। आपके प्रकाशन केवल एक विषय में अपने अनुभव को नहीं दिखाएंगे, लेकिन प्रकाशक की शैली के साथ मेल खाने के लिए, संपादकीय के लिए यह आसान होगा कि यह देखने के लिए कि आपका काम उस संपादकीय के प्रकाशनों में कैसे दिखेगा।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 2 नोटिस
    2
    इसमें अंतिम उत्पाद शामिल है जो प्रकाशक के दर्शकों को प्रस्तुत किया जाता है। हालांकि यह सच है कि प्रकाशन दिशानिर्देश प्रकाशक के लक्षित दर्शकों के संक्षिप्त विवरण प्रदान करते हैं, तो आपको कम से कम एक संस्करण को पढ़कर उन्हें बेहतर समझने की कोशिश करनी चाहिए। इसी तरह, आप प्रतियोगिता के संस्करण पढ़ सकते हैं इसके अलावा, अगर आप यह दिखा सकते हैं कि प्रकाशक के पाठकों को आपके प्रस्ताव का लाभ लेने में कैसे सक्षम होगा, तो आपको एक प्रशंसा और विस्तृत शब्दों से भरा पत्र भेजने के बजाय, एक संपादक द्वारा गौर किया जा सकता है।
  • काम की समझ में प्रकाशक प्रत्येक सीजन के अनुसार सामग्री के लिए अनुमान लगाए गए समय की समझ में शामिल होना चाहिए। यदि आपको प्रकाशक, गर्मी, गिरावट, सर्दियों या छुट्टियों के मौसम के लिए कुछ सामग्री की ज़रूरत होती है, तो आपको आशा करने के लिए आपको एक नोटिस प्राप्त करने और सम्मान करने के लिए एक संपादक मिलेगा
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 3 नोटिस
    3
    प्रभावी ढंग से विचारों की एक श्रृंखला विकसित करने और उन्हें प्रोजेक्ट करने की क्षमता है। एक संपादक के लिए आपको नोटिस करने के लिए, आपको एक कहानी या किसी लेख के विचारों को प्रोजेक्ट करने की अपनी क्षमता विकसित करनी होगी। आप इसे किसी भी तरह के तरीकों से कर सकते हैं जो हम आपको आगे बताएंगे, लेकिन यदि आप एक से अधिक मास्टर कर सकते हैं, तो आपके पास एक अधिक संभावना होगी जो एक प्रकाशक आपको नोटिस करेगा और आपको स्वीकार कर लेगा।
  • परामर्श: पत्र या ईमेल के माध्यम से यह सबसे आम तरीका है और अक्सर एक संपादक के साथ संवाद करने के लिए सबसे उपयुक्त तरीका है। आपके द्वारा की जाने वाली क्वेरी को आपकी कहानी या लेख पर केंद्रित करना चाहिए, आपकी पृष्ठभूमि जो आपको लिखने के लिए अर्हता प्राप्त करती है और लिखित रूप में आपके पिछले और प्रासंगिक अनुभव के अनुसार
  • कवर पत्र: यह उन प्रकाशकों के साथ संवाद करने में उपयोगी है, जिनसे आप अभी तक आपकी आवश्यकताओं का निर्धारण नहीं कर पाए हैं। प्रकाशक के प्रकाशक को संबोधित किया गया यह पत्र, संपादकीय के समान स्वर में लिखा जाना चाहिए और इस बात का उल्लेख करना चाहिए कि इस और उसके दर्शकों से कुछ भी सीख लिया गया है। इसके अलावा, आपको अपने लेखन अनुभव पर ध्यान देना चाहिए और आपके साथ संवाद करने के लिए निमंत्रण के साथ समाप्त करना चाहिए, साथ ही साथ उन्हें अपने निबंधों के नमूने भेजना चाहिए। जब संभव हो, तो एक लेखक या संपादक से एक संदर्भ शामिल करें जो प्रकाशक के लिए काम करता है और जिसके साथ आपने पहले काम किया है हालांकि इसे एक आवरण पत्र कहा जाता है, आप इसे ईमेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • प्रचार करें: यदि आप अधिक लेखकों की तुलना में अधिक बहिर्मुखी व्यक्ति हैं, तो आप अपने विचारों को फोन द्वारा संपादकों के लिए प्रोजेक्ट कर सकते हैं। आप वॉइसमेल निर्देशिका को ब्राउज़ करने के लिए निराशाजनक पा सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास कुछ सुझाव तैयार हैं, तो आप एक को बढ़ावा दे सकते हैं और फिर आप दूसरे को अस्वीकार कर सकते हैं। आप क्वेरी या कवर पत्र पर अनुवर्ती कार्रवाई के लिए फोन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • सोशल नेटवर्क: आप संपादकों से अपने विचारों को बता सकते हैं और सामाजिक घटनाओं में व्यक्तिगत रूप से अपने क्रेडेंशियल पेश कर सकते हैं। स्थानीय व्यवसायों या वाणिज्य मंडलों द्वारा प्रचारित घटनाओं पर आप स्थानीय प्रकाशकों के प्रकाशकों से मिल सकते हैं आप सम्मेलनों में राष्ट्रीय प्रकाशकों के संपादकों और लेखकों के सम्मेलनों को भी मिल सकते हैं, जैसे कि रोमांस, रहस्य और विज्ञान कथा जैसी किसी खास शैली के प्रशंसकों के लिए।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 4 नोटिस
    4
    अपनी ताकत का लाभ उठाएं आप लेखन के विभिन्न रूपों में अच्छा कर सकते हैं - हालांकि, आपके पास अपने सबसे अच्छे कौशल के साथ संपादकों को प्रभावित करने का बेहतर मौका हो सकता है, जो कि केवल अच्छे कौशल की एक श्रृंखला के बजाय। हम इस पद्धति की अनुशंसा करते हैं, क्योंकि संपादक कई पांडुलिपियों की समीक्षा करते हैं और इस तरह उन्हें चकित करने के लिए और अधिक संभव है। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से अधिक विषय को जानते हैं, तो इसके बारे में पहले और प्रारंभिक तरीके से लिखें। यदि आप उपन्यास लिखते हैं, उदाहरण के लिए, यह कहानी में मौजूद संवादों को उजागर करता है।
  • यदि आप वास्तव में विभिन्न विषयों पर अच्छे हैं, तो अन्य प्रकाशकों को ढूंढें जो इन सामर्थ्यों का लाभ उठाते हैं और प्रकाशक को अपना सबसे अच्छा काम भेजते हैं जिस पर यह सबसे अच्छा सूट है।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 5 नोटिस
    5



    लगातार रहें ऊपर वर्णित चरणों में से कोई भी एक जादू फॉर्मूला है जो संपादकों को आपको नोटिस करने या उन्हें अपना काम प्रकाशित करने के लिए प्राप्त करने के लिए है। हालांकि, निरंतर गुणवत्ता के अपने काम को लगातार जारी करके, आपको एक नोटिस प्राप्त करने और सम्मान करने के लिए एक संपादक मिलेगा। इस तरह, अंत में, आप अपने काम का मुद्रित प्रकाशन देखेंगे।
  • विधि 2
    एक संपादक को पत्र लिखें

    छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 6 नोटिस
    1
    सूचित पत्रक के नाम पर अपने पत्र भेजें छोटे प्रकाशकों के पास केवल एक प्रकाशक हो सकता है, जबकि सबसे बड़े प्रकाशकों के लिए प्रकाशित प्रत्येक विभाग के लिए एक प्रकाशक हो सकता है। आपको एक नोटिस प्राप्त करने के लिए आपको एक संपादक मिलेगा और आपको एक लेखक के रूप में देखना चाहिए, जिसमें आपको दिलचस्पी दिखाई दे, यदि आपको पता चला कि कौन सा संपादक है और उसके नाम पर एक पत्र भेजें संपादकों वर्तमान लेखकों के बाजार की सूची में या प्रकाशक की वेबसाइट पर हैं
    • यदि आप एक प्रकाशक की वेबसाइट पर एक संपादक के नाम की तलाश कर रहे हैं जो इसे नहीं दिखा रहा है, तो आप प्रकाशक के प्रतिनिधियों में से किसी एक का ईमेल पता देखकर उस प्रकाशक के ईमेल पते का उल्लेख कर सकते हैं। ईमेल पते के पहचान घटक के प्रारूप पर ध्यान दें। आम प्रारूप हैं "पहला नाम", "Nombre_Apellido", "मैं inicialapellido" या "ApellidoInicial"। सामान्य तौर पर, एक ही इकाई के ईमेल पते उसी प्रारूप का अनुसरण करते हैं, सिवाय जब कोई व्यक्ति अपने आद्याक्षर के साथ पहचाना जाता है या जब प्रकाशक के एक से अधिक व्यक्ति का एक ही नाम और उपनाम होता है अगर आपको कोई संदेह है कि आप किस संपादक को संपर्क करना चाहिए, तो आप ट्विटर, लिंक्डइन या किसी अन्य सोशल नेटवर्क पर इसके लिए पूछ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 7 नोटिस
    2
    एक पेशेवर स्वर के साथ संचार करें हालांकि ईमेल और त्वरित संदेश संचार ने पत्रों की तुलना में संचार को आसान और कम औपचारिक बना दिया है, फिर भी आपको एक पेशेवर स्वर बनाए रखना होगा। आप लिख सकते हैं "नमस्ते" आपकी ग्रीटिंग में या "अनुमानित", लेकिन आप जैसे वाक्यांशों का उपयोग नहीं कर सकते "ओए" या "क्या है?"। आपको अपने संदेश में सही तरीके से लिखना होगा, आप संक्षिप्त संदेशों जैसे पाठ संदेशों में लिख सकते हैं। इसके अलावा, आपको पूंजीकरण और विराम चिह्न के नियमों का पालन करना होगा, जब तक कि आप अपने आप को एक कविता पत्रिका में बढ़ावा देने की योजना न करें जैसे कि आप अगले ई। ई कमिंग्स
  • जैसा कि आप एक संपादक के साथ संबंध विकसित करते हैं, आपको एहसास हो सकता है कि आपका संचार आपके वर्तमान या भविष्य के प्रारूपण परियोजनाओं की सीमाओं से परे है। यहां तक ​​कि जब संपादक आपके दोस्त बन जाता है, तब भी वह एक पेशेवर स्वर का उपयोग करता है हालांकि, यह आसान लग रहा है अगर आपकी सामान्य संचार शैली पेशेवर है
  • आपकी वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग पृष्ठों पर पेशेवर टोन का भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि आप आमतौर पर अपने ईमेल के हस्ताक्षर में अपने वेब पेज और सोशल नेटवर्किंग पृष्ठों के यूआरएल शामिल करते हैं, तो इन वेबसाइटों की सामग्री को अच्छी तरह से लिखा जाना चाहिए और साथ ही साथ आपके ईमेल की सामग्री भी होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 8 नोटिस
    3

    Video: एडीजी मुकेश गुप्‍ता ने संपादक के खिलाफ दायर किया मानहानि का परिवाद

    संक्षिप्त और प्रत्यक्ष रहें आपके संपादक के साथ पत्र एक विषय पर कम और केंद्रित होना चाहिए। प्रश्नों में एक पृष्ठ (पांच से छह पैराग्राफ) लंबे और कवर पत्र को एक संदर्भ पृष्ठ के बिना एक पृष्ठ और दो पृष्ठों के बीच होना चाहिए। व्यक्तिगत जानकारी निकालें जो एक लेखक के रूप में आपके अनुभव से संबंधित नहीं है या जिस विषय पर आप लिखना चाहते हैं
  • जब आप ईमेल द्वारा संवाद करते हैं, तो विषय फ़ील्ड को ईमेल के उद्देश्य से प्रासंगिक बनाएं इसलिए, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप लिखते हैं "नमस्ते" ईमेल के विषय में यदि आपका ईमेल एक संपादक को प्रस्तुत किया जाना है, तो वह विषय जिसे आप लिखना चाहिए है "आपके प्रकाशक के लिए लिखित में रुचि रखते हैं"। यदि ईमेल एक क्वेरी तैयार करना है, तो वह विषय जिसे आप लिखना चाहिए "लेख का प्रस्ताव"। साथ ही, उस विषय को जोड़ें, जिसे आप लिखना चाहते हैं या शीर्षक आपके पास है।
  • छवि शीर्षक से एक संपादक को नोटिस आप चरण 9 नोटिस
    4
    अनुरोधों के तुरंत जवाब दें ऐसा करने से, आप प्रदर्शित करते हैं कि आप एक लेखक हैं जिसमें संपादक एक विशिष्ट समय के साथ कर्तव्य के वितरण को सौंप सकता है। यदि आपके पास तत्काल प्रतिक्रिया नहीं है, तो कहें कि आपके पास यह नहीं है, लेकिन यह आपको निश्चित समय पर होगा। फिर, इसे स्थापित समय या उससे पहले भेजें
  • स्कॉटी को गौर्डि लाफोर में सलाह देते हैं "स्टार ट्रेक: नई पीढ़ी" अध्याय में "अवशेष", जो इंगित करता है कि आपको आपको लगता है कि आपको क्या जरूरत है उसके मुकाबले कुछ देने के लिए आपको समय के भीतर (कारण के भीतर) देना चाहिए। आपको महसूस हो सकता है कि आपको अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी साथ ही, जब तक आप यह वादा करते हैं, तब तक किसी को भी यह नहीं बताया जाएगा कि आप इससे पहले इसे जमा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: भारत बंद में सोशल मीडिया का कितना योगदान ROLE OF SOCIAL MEDIA IN BHATRAT BANDH

    • जब आप विभिन्न प्रकाशकों और प्रकाशकों को लक्षित कर रहे हैं, जिन्हें आप देखना चाहते हैं, तो कुछ लेखन समूहों में शामिल हों, वे पेशेवर समूह हों या ऑनलाइन जैसे लिंक्डइन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com