ekterya.com

यूनिसेफ को दान कैसे करें

यूनिसेफ संयुक्त राष्ट्र संगठन का एक कार्यक्रम है जो बच्चों के अधिकारों की देखरेख करता है और मानवीय सहायता और सहायता प्रदान करता है, मुख्य रूप से विकासशील देशों के बच्चों और माता के लिए। यह शरीर नागरिकों, निजी क्षेत्र और सार्वजनिक प्रशासनों के योगदान के माध्यम से वित्तपोषित है, जो दान और सहयोग के विभिन्न रूपों की सुविधा प्रदान करता है।

चरणों

भाग 1
दान तैयार करें

यूनिसेफ़_1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: विदेश में गरीबों की मदद करती हैं प्रियंका, भारत में लोगों ने दीं गालियां

आप किस अभियान के लिए पैसा दान करना चाहते हैं इसके लिए चुनें यूनिसेफ को दान करके आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आप किसी विशेष आपातकाल के लिए, किसी विशेष देश या सामान्य स्वास्थ्य, शिक्षा और देश के संरक्षण कोष के लिए अपना पैसा इस्तेमाल करना चाहते हैं, जिसमें यूनिसेफ निर्धारित करता है कि सबसे ज़रूरी क्या है आपात स्थितियां, अभियान और धन के बारे में जानकारी वेबसाइट की वेबसाइट के माध्यम से पाई जा सकती है यूनिसेफ, आप अपने क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइट तक भी पहुंच सकते हैं लैटिन अमेरिका और कैरेबियाई, या की वेबसाइट पर यूनिसेफ स्पेन
  • ऐसे विशिष्ट अभियान हैं, जो आपातकाल से सक्रिय हैं और धन के लगातार संग्रह के अभियान भी हैं
  • नियमित अभियानों में आपातकालीन फंड है, जो संसाधनों को जल्दी से कार्य करने की अनुमति देता है एक अन्य नियमित अभियान स्वास्थ्य, शिक्षा और संरक्षण के लिए सामान्य फंड है - जो उन देशों में स्वास्थ्य, शिक्षा और बाल सुरक्षा कार्यक्रमों के विकास के लिए उपयोग किए जाने वाले योगदान को प्राप्त करता है जहां यह सबसे ज़्यादा ज़रूरी है
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 5
    2
    आवधिक दान या समय पर दान के बीच चुनें। आप चुन सकते हैं कि क्या आप एक एकल दान करना चाहते हैं या यदि आप समय-समय पर धन का योगदान करना चाहते हैं, क्योंकि यूनिसेफ इन दो प्रकार के सहयोग की अनुमति देता है। जब आप इसे समय-समय पर करने का निर्णय लेते हैं तो आप यूनिसेफ सदस्य बन जाते हैं।
  • यदि आप आवधिक दान करना चाहते हैं, तो आप आमतौर पर अपना नियमितता चुन सकते हैं: मासिक, त्रैमासिक, अर्द्ध वार्षिक या वार्षिक ये चूकें उस घटना के आधार पर भिन्न हो सकती हैं जिसके लिए आप दान करना चाहते हैं या यूनिसेफ का प्रतिनिधित्व करते हैं जिससे आप अपना दान करते हैं।
  • आवधिक दान एक खाता या क्रेडिट कार्ड के प्रत्यक्ष डेबिट द्वारा किया जाता है।
  • यदि आपने आवधिक दान का चयन किया है, तो यूनिसेफ द्वारा किए गए कार्यों के बारे में आपको इलेक्ट्रॉनिक बुलेटिन, डाक मेल द्वारा संचार, फोन और एसएमएस द्वारा सूचित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से धन के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 4
    3
    वह राशि तय करें जिसे आप दान करना चाहते हैं आमतौर पर, दान बनाने विशेष रूप से वेब के माध्यम से से, वहाँ पूर्व निर्धारित मात्रा में आप चुन सकते हैं, लेकिन यह भी आप योगदान की राशि जिसके साथ आप मदद चाहते हैं तो डिफ़ॉल्ट मात्रा में राशि के लिए अनुकूलित नहीं कर रहे हैं आप को तैयार हैं दर्ज करने देता है । देश के आधार पर, वहाँ दान की न्यूनतम राशि जमा हो सकता है, इस जानकारी को वेबसाइट यूनिसेफ समिति जिसके माध्यम से आप अपने दान बनाना चाहते पर या अभियान को आप सहयोग करना चाहते हैं पर पहुंचकर पुष्टि करनी होगी।
  • कुछ देशों, जैसे कोलंबिया के पास न्यूनतम दान राशि है और अन्य में, जैसे पेरू, योगदान के लिए न्यूनतम या अधिकतम सीमा नहीं है
  • सामान्य तौर पर, ये दान आपको आय बयान में कटौती की अनुमति देते हैं कि क्या आप व्यक्तिगत स्तर पर या कंपनी के स्तर पर दान करते हैं।
  • भाग 2
    एक दान विधि चुनें

    एक 15 वर्ष पुरानी कहीं भी चरण 3 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक
    1
    वेबसाइट के माध्यम से दान करें चुने हुए देश के यूनिसेफ के प्रतिनिधित्व की वेबसाइट दर्ज करें और आपको विभिन्न अभियानों और आपातकाल मिलेंगे जिनके लिए दान की आवश्यकता होती है, उस पर क्लिक करें जिसे आप योगदान करना चाहते हैं और संकेत दिए गए चरणों का पालन करें। आमतौर पर एक फॉर्म प्रदर्शित होता है जिसमें आपको नाम, उपनाम, ईमेल, पहचान संख्या, टेलीफोन नंबर और पता सहित आपकी जानकारी के लिए कहा जाएगा। बाद में, वे आपको आपके कार्ड, बैंक खाते या भुगतान की अनुमति के विवरण के लिए पूछेंगे।
    • यूनिसेफ के प्रतिनिधिमंडल की वेबसाइट पर निर्भर करते हुए व्यक्तिगत दान के अतिरिक्त, कंपनियों से दान की अनुमति दी जाएगी।
    • अधिकांश युनिसेफ पृष्ठों द्वारा स्वीकार की गई भुगतान विधि क्रेडिट कार्ड है, कुछ देश बैंक या पेपैल छूट के माध्यम से भुगतान भी स्वीकार करते हैं।
    • वेबसाइट पर निधि जमा करने वाले अभियानों को अलग-अलग किया जाता है जो सक्रिय होते हैं और आपको यह पता चलता है कि आपका दान इस संकट को कम करने में कैसे सहायता करेगा।
  • आपके व्यवसाय के लिए सेट अप क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग शीर्षक 4 छवि चरण 4

    Video: Havells Endura Juicer Mixer Grinder Demo

    2
    बैंक खातों के माध्यम से दान करें जब आपात स्थितियां होती हैं, यूनिसेफ उस विशिष्ट अभियान के लिए पैसा जुटाने के लिए बैंक खाता संख्या को सक्षम और प्रकाशित करता है इस जानकारी को अपनी वेबसाइट और सूचना और संचार के विभिन्न माध्यमों के माध्यम से सार्वजनिक किया जाता है। यह दान बैंक हस्तांतरण के माध्यम से किया जा सकता है या बैंक में प्रत्यक्ष जमा कर सकता है। लैटिन अमेरिका और कैरेबियाई देशों के यूनिसेफ के प्रतिनिधियों में ये दान आम तौर पर दाता के बैंक खाते में छूट के माध्यम से किया जाता है।
  • यूनिसेफ स्पेन पेज में, आप आपातकालीन निधि में दान करने के लिए बैंक खाते ढूंढ सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक संसाधन होने की अनुमति मिलती है जब मानवतावादी संकट होता है।
  • आधिकारिक वेबसाइटों, मान्यता प्राप्त पत्रिकाओं, आदि जैसे विश्वसनीय स्रोतों से बैंक खातों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें। कभी भी अपने बैंक के पासवर्ड और अन्य व्यक्तिगत जानकारी के साथ अपने खाते की संख्या न भेजें, इस प्रकार की जानकारी का अनुरोध नहीं किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से रेस मनी स्टेप 11



    3
    फोन द्वारा दान करें एक और विकल्प है कि यूनिसेफ दान करने के लिए उपलब्ध कराता है, उनके टेलीफोन नंबर को कॉल करना है। टेलीफोन नंबर देश के आधार पर अलग-अलग होता है और आम तौर पर मुफ्त संख्या या कम दर होती है इन संख्याओं के माध्यम से आप एक समय पर दान कर सकते हैं, एक सदस्य बन सकते हैं, अपने डेटा को संशोधित कर सकते हैं, अपनी फीस बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं या अपने दान से संबंधित विभिन्न संशोधनों को बना सकते हैं।
  • वहाँ भी विशेष धन उगाहने अभियान, आपातकालीन द्वारा जो सक्रिय हो जाते हैं, जिसमें धन फोन संदेशों जिसमें प्रेषक को धनराशि की एक निश्चित राशि काट ली जाती है भेजकर एकत्र कर रहे हैं कर रहे हैं।
  • घोटालों से बचने के लिए आधिकारिक स्रोतों के माध्यम से फोन नंबर प्राप्त करना या सत्यापित करना महत्वपूर्ण है यूनिसेफ प्रेस सेंटर की वेबसाइट पर, वे अनुशंसित व्यक्तिगत जानकारी टेलीफोन, ईमेल या किसी अन्य माध्यम से नहीं भेजते हैं।
  • भाग 3
    किसी अन्य तरीके से सहयोग करें

    कमाई पॉकेट मनी चरण 17 नामक छवि
    1
    यूनिसेफ उत्पादों को खरीदें। आप कुछ ऐसे उत्पादों को खरीदने के लिए योगदान कर सकते हैं जो यूनिसेफ अपने ऑनलाइन स्टोर और इसके विभिन्न भौतिक स्टोरों में दोनों बेचता है। आप कार्ड, गेंद, बैकपैक्स, कप, टेबल गेम और पंचांग खरीद सकते हैं, अन्य बातों के अलावा।
    • यूनीसेफ के स्टोर के लिए उत्पादों की बिक्री अनन्य नहीं है, आप उन्हें उन अन्य दुकानों में पा सकते हैं, जो इस संस्था के साथ सहयोग करने का निर्णय ले चुके हैं।
  • मनी मनी टू होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी एकता में भीड़-भाड़ में भाग लें धन इकट्ठा करने के लिए इंटरनेट के माध्यम से एकता अभियान बनाएं सहयोग का यह रूप यूनिसेफ स्पेन की वेबसाइट पर पाया जा सकता है। भाग लेने के लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा या फेसबुक के माध्यम से अपना खाता सक्रिय करना होगा और एक चुनौती चुननी होगी।
  • चुनौती यह है कि अभियान के माध्यम से एक पूर्वनिर्धारित राशि का निर्माण करना है जिसे आपको बनाना होगा।
  • Video: इस लड़की की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगी ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा, जानें कौन है ये

    हिट शीर्षक वाली छवि & quot; विल विल पर & quot; कर्मचारी चरण 4
    3
    अपनी इच्छा में यूनिसेफ शामिल करें यदि आप अपने सभी संपत्ति सौंपना चाहते हैं तो आप वारिस के रूप में यूनिसेफ नाम कर सकते हैं, इसलिए यदि आप कई लोगों या संस्थाओं के बीच अपनी विरासत साझा कर रहे हैं आप वारिस के रूप में नाम कर सकते हैं, या आप एक घर की तरह एक विशिष्ट संपत्ति छोड़ सकते हैं,।
  • यूनिसेफ मुफ्त विशेष सलाह प्रदान करता है यदि आप इसे अपनी इच्छा में शामिल करने का निर्णय लेते हैं
  • माल जो विरासत में छोड़ा जा सकता है, वह बहुत ही विविध है, वे गहने, अचल संपत्ति, कला, नकद या खाते में पैसा आदि हो सकते हैं।
  • एक होटल रूम अपग्रेड चरण 3 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक दोस्त होटल में रहें यूनिसेफ की स्पेनिश समिति की यह पहल डोमिनिकन गणराज्य में बच्चों के यौन शोषण को रोकने पर केंद्रित है, क्योंकि यह एक ऐसा देश है जिसमें यह पता चला है कि कई बच्चे इस तरह के दुरुपयोग से पीड़ित हैं।
  • जब आप एक दोस्त होटल में चेक इन करते हैं तो आप अपना योगदान कर सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि आप सहयोग करना चाहते हैं। योगदान एक यूरो होगा और आपके चालान में जोड़ा जाएगा। यह सहयोग यौन शोषण के चेहरे में बाल संरक्षण कार्यक्रम तक पहुंच जाएगा।
  • विदेश में स्वयंसेवी को उठाने के लिए धन का शीर्षक चित्र 1

    Video: जानिए कैसे स्पर्म दान करके कमाये लाखों रुपये महीना

    5
    एक स्वयंसेवक बनें विभिन्न राष्ट्रीय समितियों यूनिसेफ स्वयं सेवा, आवश्यकताओं और प्रशिक्षण स्वयंसेवक के लिए के माध्यम से नागरिकों के सहयोग सक्षम देशों में किस प्रकार भिन्न हो सकते हैं, तो यह अधिक जानकारी के लिए प्रासंगिक देश में यूनिसेफ समिति से संपर्क करने की सलाह दी जाती है। एक विशिष्ट गतिविधि के लिए दीर्घकालिक स्वयंसेवकों और स्वयंसेवकों हैं
  • स्वयंसेवकों द्वारा किए जाने वाली गतिविधियों में वे प्रशासनिक क्षेत्रों में सहायक हो सकते हैं, करियर जैसे खेल आयोजनों में सहायक समर्थन, यूनिसेफ उत्पादों को बेचने, बच्चों की कार्यशालाओं में भाग लेने और जागरूकता बढ़ाने आदि में शामिल हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com