ekterya.com

कैसे यूनिसेफ के साथ स्वयंसेवक

यूनिसेफ एक वैश्विक संगठन है जिसका लक्ष्य दुनिया भर के बच्चों के जीवन और स्वास्थ्य में सुधार करना है। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं और आप 13 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं, तो आप ऑनलाइन पंजीकरण करके और स्वयंसेवकों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण सेमिनार में भाग लेने के द्वारा यूनिसेफ में स्वयंसेवा कर सकते हैं। संगठन के बारे में जितना संभव हो, जानें ताकि आप इसके बारे में मित्रों, परिवार और सहकर्मियों को शिक्षित कर सकें और सामाजिक नेटवर्क के जरिए जानकारी साझा कर सकें। एक संसदीय कार्रवाई टीम में शामिल होकर, याचिकाएं शुरू करने और निर्वाचित अधिकारियों को लिखने के लिए यूनिसेफ के लिए एक वकील बनें। यूनिसेफ के लाभ के लिए धन उगाहने वाले आयोजनों का आयोजन करने पर विचार करें।

चरणों

विधि 1

यूनिसेफ के स्वयंसेवक के रूप में पंजीकरण करें
कनाडा में एक बिजनेस नाम रजिस्टर शीर्षक वाली छवि चरण 10
1
सुनिश्चित करें कि आप आवश्यकताओं को पूरा करें यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष के स्वयंसेवक के रूप में पंजीकरण करने के लिए, आपको कम से कम 13 वर्ष और संयुक्त राज्य के एक निवासी होना चाहिए। देश के भीतर किसी भी लिंग और जातीय समूह के लोगों के लिए स्वयंसेवा खुला है। यदि आप संयुक्त राज्य का निवासी नहीं हैं, तो यात्रा करें https://unicef.org/infobycountry अपने देश के केंद्रीय कार्यालय से संपर्क जानकारी प्राप्त करने के साथ-साथ कार्यक्रम विवरण भी।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप एक फ्रेंचाइज समझौते दर्ज करना चाहिए चरण 8
    2
    नियम और शर्तें पढ़ें पंजीकरण करने से पहले, यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष की वेबसाइट पर स्वयंसेवा के नियम और शर्तों को पढ़ें। ध्यान रखें कि, जब आप पंजीकरण करते हैं, तो आप घोषणा कर रहे हैं कि आप उन्हें समझते हैं और स्वीकार करते हैं। इस समझौते में निम्नलिखित ब्योरा शामिल हैं:
  • आप एक पेशेवर तरीके से कार्य करेंगे और यूनिसेफ की प्रतिष्ठा का बचाव करेंगे।
  • आप धन उगाहने वाले घटना में एकत्र हुए सभी योगदान भेज देंगे जो कि घटना समाप्त होने के 30 दिनों के बाद यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य निधि के लिए नियत किया जाएगा।
  • आप घोषित करते हैं कि आपके बारे में जो जानकारी शामिल है वह सच है और पूरी है
  • शीर्षक के साथ अपना वेबसाइट ट्रैफिक विविधता समझे जाने वाला छवि चरण 34
    3
    ऑनलाइन साइन अप करें ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए, यूनिसेफ के लिए यूनाइटेड स्टेट्स फंड की वेबसाइट पर जाएं https://unicefusa.org/user/register. आपके नाम, जन्म तिथि, ज़िप कोड और ईमेल पते सहित अनुरोधित जानकारी को पूरा करें और फिर अपने खाते के लिए एक पासवर्ड चुनें। अपने ईमेल के इनबॉक्स में पुष्टिकरण विवरण प्राप्त करें
  • यूनिसेफ से अलर्ट प्राप्त करने के लिए आप अपना सेल फ़ोन नंबर भी दर्ज कर सकते हैं।
  • एक शिक्षण नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 17 छवि
    4
    स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण में भाग लें यूनिसेफ नए स्वयंसेवकों के लिए ऑनलाइन संगोष्ठियों की पेशकश करता है जो संगठन के अनुकूल होने की मांग करते हैं और वे उसमें भूमिका निभाएंगे। नए स्वयंसेवकों के लिए अभिविन्यास हर महीने ऑनलाइन सेमिनारों के माध्यम से किया जाता है जहां लोगों को अपने स्वयं के समुदाय में स्वयंसेवक पहल की शुरुआत करने के बारे में शिक्षित किया जाता है। स्वयंसेवकों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण सेमिनार हर 2 महीने में होते हैं और कैसे भाग लेते हैं पर अधिक गहराई से नजर डालते हैं (यानी, धन उगाहने वाले कार्यक्रमों की योजना, विधायकों के साथ वकील)
  • इमेज का शीर्षक बनाएं एक इतिहास क्लब बनाएं चरण 14
    5

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Car / Clock / Name

    यूनिसेफ स्कूल क्लब में शामिल हों I हाई स्कूल के छात्रों और कॉलेज के छात्रों यूनिसेफ के क्लब के साथ पंजीकृत हो सकते हैं और वे सामान्य रूप से स्कूल और समुदाय तक पहुंचने के लिए सामग्री और संसाधन किट प्राप्त करेंगे। आरंभ करने के लिए, यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य निधि में व्यक्तिगत रूप से एक स्वयंसेवक के रूप में पंजीकरण करें और फिर अपने स्कूल में यूनिसेफ क्लब में शामिल होने या एक को शुरू करने के लिए स्कूल के प्रशासक के पास आने के लिए आवेदन करें। यदि आप एक नया समूह शुरू करने जा रहे हैं, तो यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष की वेबसाइट पर एक आवेदन पत्र भरें, या तो स्कूल या विश्वविद्यालय क्लब के लिए।
  • ध्यान रखें कि यूनिसेफ क्लब का नेतृत्व संरचना होना चाहिए जिसमें कम से कम चार प्रबंधक होंगे: एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष और एक सचिव
  • विधि 2

    यूनिसेफ के बारे में लोगों को शिक्षित करें
    शीर्षक शीर्षक वाला छवि स्पैनिश फास्ट चरण 11
    1
    यूनिसेफ के बारे में अधिक जानें यूनिसेफ के धर्मार्थ प्रयासों के बारे में दूसरों को शिक्षित करने के लिए, आपको मानवीय संगठनों के बारे में अपना ज्ञान गहरा करना चाहिए। यात्रा https://unicefusa.org/mission संगठन के मिशन को पढ़ने के लिए, साथ ही दुनिया भर के 190 से अधिक देशों में अपनी मौजूदा पहल का विवरण। यूनिसेफ के प्रयासों में शामिल हैं:
    • दुनिया के बच्चों के 45% के लिए टीके प्रदान करते हैं;
    • 100 से अधिक देशों में स्वच्छ और सुरक्षित पानी की पहुंच प्रदान करें;
    • आई से बच्चे तक एचआईवी वायरस के संचरण को रोकना;
    • युद्ध और प्राकृतिक आपदाओं के शिकार लोगों को आपात सहायता प्रदान करना;
    • शैक्षिक पहलों (बिल्डिंग स्कूलों, प्रशिक्षण शिक्षकों सहित, शरणार्थी बच्चों को शिक्षित करना और स्कूल व्यवस्था में सुधार सहित) करना।
  • निजी और पब्लिक स्कूल के बीच चयन करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    2
    परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के साथ जानकारी साझा करें यूनिसेफ के बारे में लोगों को छोटे पैमाने पर पढ़ाने प्रारंभ करें, अपने आंतरिक चक्र (यानी परिवार और दोस्तों) और सहकर्मियों के साथ शुरू करें यह यूनिसेफ के काम, विशिष्ट नोट्स और व्यक्तिगत उदाहरणों के बारे में डेटा साझा करके रुचि को आकर्षित करता है। जब यह दान की बात आती है, "पहचानने योग्य पीड़ितों" बड़ी संख्या में लोगों के बारे में आँकड़ों की तुलना में भावनाओं और सहानुभूति का एक बड़ा स्तर बढ़ाते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप मित्रों, परिवार या उनके सहयोगियों को एक 1-वर्षीय बच्चा, जो कि उनके परिवार से अलेप्पो से निकलते हैं और जिन्होंने यूनिसेफ से नया शीतकालीन कपड़े प्राप्त किया था, की फोटो को गर्मियों में गिरावट के रूप में गिरा दिया, दिखा सकता है। यह और इसी तरह की तस्वीरें यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष के Instagram खाते पर उपलब्ध हैं।



  • आपका बच्चा मॉनिटर शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी सामाजिक नेटवर्क (उदाहरण के लिए, फेसबुक, ट्विटर, Instagram, YouTube) पर यूनिसेफ पृष्ठ का पालन करें। निस्संदेह इंटरनेट ज्ञान और समाचार साझा करने का सबसे तेज़ तरीका है - इसलिए, यूनिसेफ और इसकी वैश्विक पहलों के बारे में जानकारी साझा करने के लिए अपना समय ऑनलाइन का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अपने मित्रों को देखने के लिए अपनी स्वयं की दीवार पर यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष के फेसबुक पेज पर पोस्ट साझा करें
  • दृश्य कथा का प्रयोग करें, हैशटैग और कार्रवाई के लिए कॉल, जो यूनिसेफ ने सामाजिक नेटवर्क पर अपनी गतिविधियों का इस्तेमाल किया है, क्योंकि वे संगठन और उसके काम के बारे में ज्ञान प्रसार करने के लिए प्रभावी उपकरण हैं
  • विधि 3

    यूनिसेफ के लिए वकील
    छवि प्रोजेक्ट आपका सामान्य बोलते हुए आवाज चरण 11
    1
    एक संसदीय कार्रवाई टीम में शामिल हों संयुक्त राज्य अमेरिका में यूनिसेफ की 14 संसदीय कार्रवाई टीम है। प्रत्येक टीम में यूनिसेफ के स्वयंसेवकों को शामिल किया जाता है जो यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य फंड कर्मचारियों द्वारा प्रशिक्षित और समर्थित हैं। वे संगठन की ओर से कांग्रेस के सदस्यों के साथ भी बातचीत करते हैं। टीम के सदस्य मासिक बैठक करते हैं और एक राष्ट्रीय सम्मेलन कॉल करते हैं जिसमें वे मुद्दों पर चर्चा करते हैं और कार्रवाई करने के लिए तैयार होते हैं (उदाहरण के लिए, चुने गए अधिकारियों को यात्रा या लिखना) शामिल होने के लिए, अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए [email protected] को एक ईमेल भेजें।
    • संसदीय यूनिसेफ की एक्शन टीम में शामिल होने के लिए आपको किसी विशेष पहचान या अनुभव की आवश्यकता नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक पेपर विषय चरण 7
    2
    साइन इन करें और वितरित करें। यह यूनिसेफ मिशन से संबंधित अनुरोधों को वितरित करके वैधानिक कार्रवाई और नीति निर्माण को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य कोष की वेबसाइट पर, स्वयंसेवकों को बच्चों में बचने के मुद्दे को कांग्रेस में प्राथमिकता देने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। शुरू करने के लिए, अपने दृष्टिकोण या प्रस्ताव के कुछ संक्षिप्त सारांश (और पढ़ने में आसान) लिखिए और कुछ तर्कसंगत तर्क, लोगों के लिए अपना नाम और पता लिखने के लिए कमरे छोड़ दें और प्रत्येक पंक्ति पर एक नंबर डाल दें ताकि आपको हस्ताक्षर की संख्या पता हो ।
  • यह व्यापक रूप से प्रसारित एक अनुरोध करने के लिए Change.org जैसी एक वेब प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करता है। इस पृष्ठ के माध्यम से किए गए अनुरोधों को फेसबुक और ट्विटर पर तेजी से और आसानी से फैल सकता है
  • एक अख़बार आलेख में बीआईएस को नामांकित छवि चरण 4
    3
    निर्वाचित अधिकारियों को लिखें यूनिसेफ के लिए कांग्रेस और अन्य निर्वाचित अधिकारियों के सदस्यों को लिखकर और बच्चों को प्राथमिकता रखने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह करने के लिए एक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण लें। यूनिसेफ के लिए विशिष्ट विषयों को पढ़ने के लिए संयुक्त राज्य फंड वेबसाइट पर जाएं, जिस पर आप तुरंत सरकारी अधिकारियों को लिख सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, दिसंबर 2016 तक, यूनिसेफ ने स्वयंसेवकों को राष्ट्रपति और अन्य विश्व के नेताओं को सितंबर 2016 में संयुक्त राष्ट्र के सम्मेलन के बाद प्रवासी और शरणार्थी बच्चों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा।
  • विधि 4

    धन उगाहने वाले आयोजनों को व्यवस्थित करें
    चित्र शीर्षक रद्द करें योजनाएं एक मित्र के साथ चरण 8
    1
    एक घटना की योजना बनाएं धन उगाहने वाली घटनाओं को पकड़ने के लिए मंथन जो आपको विश्वास है जो आपको यूनिसेफ के लिए धन जुटाने की अनुमति देगा। किसी भी जगह के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए मित्रों, परिवार और सहकर्मियों के संपर्क में रहें, जहां से आप इस कार्यक्रम को व्यवस्थित करने के लिए या अपने प्रायोजक के लिए स्थानीय प्रायोजकों को ढूंढने के लिए थोड़े शुल्क के लिए उधार ले सकते हैं या किराए पर ले सकते हैं। यदि आपको प्रेरणा और विचारों की जरूरत है, तो महत्वपूर्ण स्वयंसेवी कहानियों और घटनाओं को देखने के लिए यूनिसेफ के लिए संयुक्त राज्य फंड वेबसाइट पर जाएं। कुछ लोकप्रिय धन उगाहने वाले विकल्प हैं:
    • शाम
    • कला की नीलामी
    • मूवी स्क्रीनिंग
    • खेल गतिविधियों
  • कॉलेज या ग्रैड स्कूल के चरण 8 के लिए संगठित छवि शीर्षक
    2
    एक अनुरोध भेजें एक यूनिसेफ के स्वयंसेवक के रूप में, आप फिट होने के दौरान धन उगाहने वाले आयोजन को व्यवस्थित कर सकते हैं, लेकिन पहले आपको संगठन के लिए अपने ईवेंट का प्रस्ताव भेजना होगा। एक आवेदन पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध है और आपको अग्रिम में इस घटना के कई विवरणों को योजना बनाने के लिए कहा जाएगा। आवेदन में आपको इसमें शामिल होना चाहिए:
  • घटना के मेजबान (या मेजबान) का नाम और संपर्क जानकारी
  • घटना का नाम
  • घटना का प्रकार
  • घटना की जगह, तिथि और समय
  • भाग लेने की उम्मीद लोगों की संख्या
  • राशि जो आप बढ़ाने की योजना है
  • Video: Why we need to end the era of orphanages | Tara Winkler

    इमेज के शीर्षक से बाहर जाना एक घटना चरण 4
    3
    अपने ईवेंट का विज्ञापन दें आप अपने धन उगाहने वाले घटना का विज्ञापन करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं और पोस्टर, ब्रोशर और पारंपरिक मुद्रित आमंत्रण भी देख सकते हैं। एक बार इवेंट के लिए अनुरोध को मंजूरी दे दी जाती है, तो आपको अपने कार्यक्रम और प्रचार पर यूनिसेफ लोगो का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। पहले उन्हें इन दस्तावेज़ों की कुछ प्रतियां संगठन को वितरण करने से पहले अनुमोदन के लिए भेजनी चाहिए।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com