ekterya.com

एसएटी परीक्षा में सुधार कैसे करें

यह सच है, सभी का सबसे महत्वपूर्ण परीक्षण, एसएटी है हर साल स्नातक होने वाले छात्रों को उनके एसएटी स्कोर को बेहतर बनाने की कोशिश में जोर दिया गया है। नीचे कुछ जानकारी है ताकि आप सबसे अच्छा संभव परिणाम प्राप्त कर सकें।

चरणों

एसएटी चरण 1 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
1
अपने आप को एसएटी की संरचना से परिचित कराएं परीक्षा में एक निबंध के लिए 25 मिनट, 25 मिनट के गणित के दो भाग, अंग्रेजी के पढ़ने के लिए 25 मिनट के 2 भाग, अंग्रेजी का 20 मिनट का अंश / पढ़ने की समझ, गणित का 20 मिनट का खंड, ओपन एंडेड प्रश्नों का 10 मिनट का खंड, और ओपन-एंड प्रश्न के 25-मिनट का खंड। इसलिए, 70 मिनट के गणित, 70 मिनट पढ़ने की समझ और 60 मिनट की लिखित हैं। ब्रेक के साथ संयुक्त, एसएटी के लिए आवश्यक समय की मात्रा 3 घंटे 45 मिनट है। जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह जटिल है, क्या आपको नहीं लगता? लेकिन चिंता मत करो, उचित समय प्रबंधन के साथ, उस समय अच्छी तरह से खर्च किया जाएगा।
  • एसएटी चरण 2 पर दो बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    2
    गणित अनुभाग गणित अनुभाग बीजगणित I, बीजगणित द्वितीय, ज्यामिति, और बुनियादी कारणों की समस्याओं पर केंद्रित है। गणित अनुभाग में, आमतौर पर दो पूरी तरह से गलत उत्तर होते हैं इन साफ़ करें और अन्य उत्तरों पर ध्यान दें। यदि आप रिक्त उत्तर छोड़ते हैं और गलत उत्तरों का केवल ¼ कम हो तो अंक घटाना न करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने काम की जांच करते हैं, चूंकि मूर्खतापूर्ण गलतियाँ आपके स्कोर को कम कर सकती हैं।
  • एसएटी चरण 3 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    3
    एसएटी तैयारी कार्यक्रमों में देखो कि आपका कैलकुलेटर क्या कर सकता है। बहुत कम ज्ञात संसाधन हैं जो आपके परिणाम को बढ़ा सकते हैं। कुछ प्रोग्राम परीक्षा के गणित सेक्शन में उपयोग किए जा सकते हैं और अन्य मौखिक अध्ययन कार्ड की जगह ले सकते हैं।
  • एसएटी चरण 4 पर डॉट बेटर ऑन इमेज

    Video: 5 Hours : Easy Sleeping Music to Help with Lucid Dreaming Music, Binaural Beats (alpha)

    4
    शब्दावली के मूल शब्दों पर ध्यान दें शब्दावली के 5000 शब्दों का अध्ययन करने के बजाय, शब्दों का सामान्य मूल अध्ययन करना एक आसान तरीका है। यदि आप जड़, उपसर्ग और प्रत्यय को जानते हैं, तो आप बड़ी सूची को बेहतर ढंग से याद रख सकते हैं।



  • एसएटी चरण 5 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    5
    पढ़ने के मार्ग अनुभाग का अभ्यास करें। अनुच्छेद अनुभाग में कुछ प्रश्न, एक मार्ग से दो प्रश्न, दो प्रश्नों के कुछ प्रश्न शामिल हैं, और प्रश्नों की तुलना / दोनों तरकों की तुलना करना। प्रत्येक पारगमन को पढ़ने से पहले, यह देखने के लिए प्रश्नों को पढ़ें कि आपको क्या चाहिए। सवाल हमेशा उस पंक्ति की संख्या देता है जो इसे संदर्भित करता है, जो बहुत उपयोगी है। याद रखें, जबकि प्रत्येक प्रशंसा पढ़ने के लिए खुद को पहनने के लिए सराहनीय है और प्रत्येक उत्तर के बारे में बहुत सोचते हैं, आपके पास शीर्ष पर समय है ऐसा करने के बाद, इतनी तेज़ी से जाने की कोशिश मत करो क्योंकि आप महत्वपूर्ण विवरण और पारित होने का अर्थ पार कर सकते हैं। इसके अलावा, पहले दोनों मार्गों को पढ़ने के बिना सवालों के जवाब देने की कोशिश मत करो।
  • एसएटी चरण 6 पर डॉट बेटर ऑन इमेज
    6
    पढ़ने के निबंध का हिस्सा याद रखें निबंध हमेशा प्रेरक निबंध प्रारूप में लिखा जाना चाहिए, इसलिए आपको एक समस्या के पक्ष में एक ठोस तर्क के साथ खुद को तैयार करना चाहिए जिसे आपको बताया गया है। एक मसौदा आपके निबंध को संरचित करने की कुंजी है 5-पैराग्राफ संरचना इस निबंध के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती है और लंबाई की आवश्यकता होती है। ऐसे अध्ययन हैं जहां यह पाया गया कि मुकदमे की लंबाई और उच्च परिणामों के बीच के संबंध में यह है कि 400 से ज्यादा शब्दों के नब्बे प्रतिशत परीक्षण उच्चतम परिणाम प्राप्त किए गए, 12 में से 12
  • Video: Study Music for Essay Writing | Increase Productivity | Improve Writing and Homework

    एसएटी चरण 7 पर डू बेटर ऑन इमेज शीर्षक
    7
    रिलैक्स। याद रखें, यह सिर्फ एक परीक्षा है आपकी योग्यता आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करती है और यदि आपके पास एक सही परिणाम नहीं है, तो अपने पूरे जीवन को बर्बाद नहीं करेगा। आप जितना भी कर सकते हैं, जितना भी हो उतना तैयार होता है और परीक्षा ले सकती है। उसके बाद, यह आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएगा
  • एसएटी चरण 8 पर डॉट बेटर ऑन इमेज

    Video: 5 Hours of Deep Sleep Music : Insomnia, Delta Waves, Sleep Music, Dream Music

    8
    अपनी स्मृति को प्रशिक्षित करें कुछ हफ्तों के लिए समय से आगे। इससे आपकी बुद्धिमत्ता में वृद्धि होगी और आपके स्कोर में सुधार होगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि समस्या के साथ बहुत अधिक समय नहीं लेना, विशेषकर गणित में, जहां समस्याओं को आमतौर पर आसान से मुश्किल से जाना जाता है
    • सभी प्रश्न एक ही अंक के लायक हैं। यदि आपको किसी प्रश्न के साथ समस्याएं हैं, तो उसे पास करें और आगे बढ़ें। अगर आपके पास समय है तो उसके पीछे वापस आओ।
    • इंटरनेट पर पिछले एसएटी को मुद्रित करने की कोशिश करें या बुकस्टोर से एक खरीद लें इससे आप उन सवालों पर ध्यान केंद्रित करने में बहुत मदद कर सकते हैं जिनमें आप गलत थे।
    • उन उत्तरों को हटा दें जो समझ नहीं सकते हैं ताकि आप ग़लत उत्तरों से भटक न जाएं।
    • जब आप परीक्षा लेते हैं तो शांत रहें
    • परीक्षा से पहले अच्छी रात सो जाओ पूरी तरह से विश्राम किए जाने से आपको इस कठोर परीक्षा से उबरने में अधिक ऊर्जा मिलेगी।
    • स्पष्ट रूप से सोचें, क्योंकि कुछ प्रश्न आपको भ्रमित करने का प्रयास करेंगे
    • अगर सवाल बहुत आसान लगता है, यह शायद एक आसान सवाल है इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो
    • परीक्षा के समय एक आईडी, पेंसिल नंबर 2 की एक जोड़ी, पंजीकरण परीक्षा और कैलकुलेटर लें।
    • एक वातावरण में एक सैटेलाइट परीक्षा का अभ्यास करें जो आप वास्तविक परीक्षा प्रस्तुत करते समय अनुभव करेंगे। अपना समय लेना याद रखें
    • यदि आपके पास समय है तो हमेशा अपने उत्तरों की समीक्षा करने के लिए वापस जाएं।

    Video: Concentration Music for the Office! Increase Productivity in the Workplace with Jazz
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com