ekterya.com

एसएटी पर एक पूर्ण स्कोर कैसे प्राप्त करें

एसएटी सबसे महत्वपूर्ण परीक्षणों में से एक हो सकता है जो आप एक छात्र के रूप में कभी करेंगे। इस परीक्षण पर एक अच्छा स्कोर आपके शस्त्रागार में एक महान हथियार है जब एक अच्छा विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है। इस कारण से, एसएटी एक भारी और तनावपूर्ण कार्य की तरह दिखना शुरू कर सकता है। छात्रों के लिए समस्या है कि वे एक संगठित योजना है कि नहीं परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त कर उन्हें इस बहुत कठिन कोशिश करते हैं और अंतिम क्षण में अध्ययन कर खत्म करने की कोशिश है। हालांकि, एक पूर्ण स्कोर प्राप्त करने के लिए इतना भारी होना जरूरी नहीं है इस गाइड के बाद, आप एक व्यवहार्य योजना विकसित कर सकते हैं जो आपको इस परीक्षा को आत्मविश्वास और स्पष्टता के साथ लेने में मदद करेगी।

चरणों

भाग 1
आत्म मूल्यांकन

फोन पर अजनबियों से बात करते समय नर्वस होना छवि शीर्षक 3
1
उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी आपको आवश्यकता है। क्या आपके लिए द्विघात समीकरण मुश्किल है? क्या आप व्याकरण के प्रश्नों में फंस जाते हैं? इस बारे में सोचें कि आपको अपने अध्ययन योजना के भीतर उस समय अधिक सुधार करने और उसे समर्पित करने की क्या आवश्यकता है। इससे न केवल आपको उस विशेष विषय में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपके तनाव को सामान्य रूप से दूर करेगा।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    2
    अपनी ताकत मत भूलना यह उल्टा हो सकता है, लेकिन जब कमजोर बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा होता है, तो आप यह देखना नहीं भूलना चाहेंगे कि आप अच्छी तरह से क्या कर सकते हैं। अपनी सारी ऊर्जा को लिखित अनुभाग में उस बेवजह सही स्कोर में समर्पित करने से आप उन मूलभूत गणित कौशलों को थोड़ा भूल सकते हैं जो आपने महारत हासिल की थी। यह भी है कि आप कई शक्तियों और सभी कड़ी सामान के लिए angustiarte साथ एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं याद करने के लिए केवल आप तनाव महसूस कर देगा महत्वपूर्ण है (क) और अक्षम जब समय परीक्षा लेने के लिए आता है।
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    3

    Video: 300+ अंक से आपका सैट स्कोर में सुधार | सैट और अधिनियम पर बिल्कुल सही पाने के लिए कैसे (2018)

    निर्धारित करें कि आपके किस प्रकार का शिक्षण है कुछ लोग बेहतर तरीके से सीखते हैं जब वे समस्या को पढ़ते हैं, जबकि दूसरों ने इसे सुनना बेहतर किया है। कुछ को उनके दिमाग में कल्पना करने की जरूरत है। सीखने के अपने रास्ते पर प्रतिबिंबित करें और इसे अपने अध्ययन कार्यक्रम में लागू करें। अगर आप सुनते समय बेहतर सीखते हैं, तो ड्राइविंग करते समय जानने के लिए सीडी का उपयोग करें। यदि आप शब्दों को देखकर बेहतर हैं, तो आगे बढ़ो और कुछ पटरियों को फ्लैशकार्ड्स बनाएं।
  • भाग 2
    अपने अध्ययन सत्र की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 4 के लिए आसान है I
    1
    अध्ययन करने के लिए प्रतिदिन तीस मिनट से एक घंटे का डिडक्ट करता है। एक गंभीर और केंद्रित तरीके से अध्ययन करने का समय परीक्षा के पहले महीने (या महीनों) से शुरू होता है, न कि पहले की रात अनुसंधान से पता चलता है कि लंबे समय तक अध्ययन करने से ज्ञान को कम अंतिम मिनट के सत्रों के दौरान करने से ज्यादा बढ़ जाता है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्येक अध्ययन सत्र के लिए उद्देश्य निर्धारित करें जब हम कुछ लंबी अवधि हासिल करने की कोशिश करते हैं, तो इसका अध्ययन, अभ्यास या उपन्यास लिखना, यह कहना बहुत आसान हो सकता है, "ओह, यह बहुत अधिक है, मैं कल इसे करूँगा।" चीजों को स्थगित करने की समस्या यह है कि उन्हें फिर से शुरू करने की प्रेरणा मिलती है दोगुना मुश्किल। प्रत्येक सत्र के लिए एक संक्षिप्त और सुलभ उद्देश्य स्थापित करें उदाहरण के लिए, "मुझे इस प्रैक्टिस टेस्ट पर 75% मिलेगा" या "मैं आज रात एक लघु निबंध लिखने को पूरा करूंगा।"
  • हां फ़न जब आप बीमार हो
    3
    अपने आप को पुरस्कृत करें जब आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं, तो आगे बढ़ो और खुद को इनाम दें एक शंकु आइसक्रीम खाने के लिए, अपने पसंदीदा खेल का एक घंटे खेलते हैं, डिस्प्ले पर उत्पादों को देखने के लिए पास के स्टोर पर जाएं। इससे आपकी प्रेरणा उच्च रहेगी
  • भाग 3
    अध्ययन संसाधनों का पता लगाएं और उनका उपयोग करें

    एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: कैसे नई सैट टेस्ट पर एक पूर्ण स्कोर हासिल करने के लिए

    अध्ययन पुस्तकों का उपयोग करें कॉलेज बोर्ड, एसएटी के आधिकारिक रचनाकारों ने "एसएटी के लिए आधिकारिक अध्ययन गाइड" जारी किया है, जो आपके एसएटी अध्ययन संसाधनों के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। लेकिन कई पुस्तकों की एक बड़ी संख्या भी है जो छात्रों से चुन सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपके स्थानीय और विद्यालय पुस्तकालयों का अच्छा चयन होता है, इसलिए उन्हें जांचें और देखें कि आपका ध्यान कैसी है।
  • एसएटी चरण 8 पर एक परफेक्ट स्कोर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    एसएटी की आधिकारिक वेबसाइट का उपयोग करें कॉलेज बोर्ड की वेबसाइट (https://collegeboard.org) परीक्षण युक्तियों, अभ्यास परीक्षण, हर दिन एक नया सैट प्रश्न और परीक्षण के दिन के लिए सिमुलेटर शामिल हैं। यह आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपनी खुद की निजी अध्ययन मार्गदर्शिका की योजना बनाने में सहायता करने के लिए एक समारोह भी प्रदान करता है।
  • एक इमरजेंसी चरण 4 रिपोर्ट करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अच्छा ट्यूटर खोजें निजी ट्यूटर्स एक महान संसाधन हो सकते हैं, खासकर उन छात्रों के लिए, जो अच्छी पढ़ाई की आदतों का अभ्यास करने के बारे में नहीं जानते। ऐसी कई कंपनियां हैं जो सैट के लिए निजी ट्यूशन सेवाएं मुहैया कराती हैं, जिनमें प्रिंसटन रिव्यू, कापलान और टेस्टमोस्टर्स शामिल हैं। आप अपने क्षेत्र के निजी वर्गों के लिए एक सेवा की सिफारिश करने के लिए अपने स्कूल काउंसलर से भी पूछ सकते हैं।
  • एक बेहतर छात्र चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    अभ्यास परीक्षा का प्रयोग करें एक कारण यह है कि क्यों किताबें और वेबसाइटें अभ्यास परीक्षण प्रदान करना जारी रखती हैं। इसका कारण यह है कि आपके परीक्षा में क्या आएगा यह जानने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। जब आप एक अभ्यास परीक्षा देते हैं, तो दिखाएं कि यह एक वास्तविक परीक्षा है। बिना किसी विकर्षण के शांत जगह पर बैठो और जहां आपके पास खुद के लिए समय है पुस्तक के अंत में जवाब न देखें। परीक्षा के अंत में, आपके सही और गलत उत्तरों का मूल्यांकन करें।
  • चित्रा का शीर्षक छवि विकसित करना



    5
    पत्रिकाओं और समाचार पत्रों से लेख पढ़ें एक ऐसे विषय पर लंबे और पूर्ण ग्रंथों को पढ़ने का अभ्यास करें जो आपके ज्ञान को परीक्षा में डालता है। ऐसे विषयों को पढ़कर अपने ज्ञान का विस्तार करने की कोशिश करें जो दिलचस्प नहीं दिखते हैं या आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है फिर किसी को जानने के लिए पूछें कि आपने क्या सीखा है या एक संक्षिप्त विश्लेषण लिखें। यह आपको अपना ध्यान अवधि बढ़ाने, एक विषय का विश्लेषण करने और अपने विस्तृत पढ़ने के कौशल का अभ्यास करने के लिए मजबूर करेगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका मस्तिष्क चरण 1
    6
    सीखने के खेल खेलें अध्ययन हमेशा एक नियमित कार्य के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। अपने कंप्यूटर पर एक गणित या शब्दावली खेल के साथ एक लंबे सत्र के अंत में आराम करें। यह न केवल आपके कौशल में सुधार करेगा बल्कि आपको आराम करने में भी मदद करेगा।
  • भाग 4
    परीक्षा से पहले रात

    जल्दी से बिस्तर के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    परीक्षा से पहले रात का अध्ययन न करें एक रात बंद करो वहाँ थकावट कहा जाता है कुछ है। यदि आप अपने आप को बहुत अधिक निकाला है, तो आप निराश हो सकते हैं और अपने स्कोर में बड़ी कमी देखने लग सकते हैं। एक पुस्तक पढ़ें, एक फिल्म देखते हैं, अपनी गली के चारों ओर चले जाते हैं
  • गन्दा बेडहेड कर्ल प्राप्त करें शीर्षक से छवि चरण 6
    2

    Video: कैसे सैट को नष्ट और एक पूर्ण स्कोर अर्जित करने के लिए

    परीक्षा से पहले अच्छी तरह सो जाओ अगले दिन जाग और स्वस्थ महसूस करने के लिए आठ या नौ घंटे सो रही महत्वपूर्ण है।
  • भाग 5
    परीक्षा की सुबह

    बनाओ चीसी स्केबबल अंडे इंट्रो नामक छवि
    1
    बहुत सारे फाइबर और प्रोटीन के साथ अच्छा नाश्ता ले लो दलिया, दही, ग्रैनोला और अंडे अच्छे विकल्प हैं I मूंगफली का मक्खन प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत भी है ताजा फलों का एक अच्छा पूरक है और प्राकृतिक चीनी की बड़ी मात्रा में प्रदान करता है। संसाधित शर्करा और डोनट्स, muffins और अन्य pasteles- आप थोड़े समय के लिए ऊर्जा का एक बहुत प्रदान कर सकता है और उसके बाद एक गहरी दिन के अंत में "थकावट" में पाई जाने वाली परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट से बचें।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    पता करें कि आप परीक्षा कब लेंगे और वहां आपको कितनी देर तक ले जाएगा। आखिरी चीज के बारे में आपको चिंता है कि आप परीक्षा के लिए देर नहीं करेंगे या नहीं। अपने मार्ग को पहले से ही योजना बनाएं ताकि आप शांत रहने और ध्यान देने वाली सभी चीजों को ध्यान में रख सकें।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    बहुत अधिक पानी या कॉफी पीना मत बाथरूम में आने के लिए अवांछित ब्रेक करने के लिए परीक्षण लेने के लिए समय लगेगा, इसलिए केवल हाइड्रेटेड रहने के लिए पर्याप्त पीते हैं।
  • भाग 6
    परीक्षा के दौरान

    स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    1
    सबसे सरल प्रश्नों का उत्तर पहले। पहले प्रश्नों को सुलझाने के लिए, ताकि आपके पास सबसे कठिन लोगों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक समय हो।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रश्नों को छोड़ने से डरो मत। कभी-कभी आप अपने आप को एक विशेष रूप से मुश्किल से मिलते हैं और इससे पहले कि आप जानते हैं, आपने पंद्रह मिनट तक एक समस्या के उत्तर की तलाश की है। यदि कोई प्रश्न निकालने की आपकी क्षमता से परे है, तो आगे बढ़ो और इसे छोड़ दें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    हमेशा मौसम पर नज़र रखें। यहां तक ​​कि जब आप परीक्षा को हल कर रहे हैं, घड़ी पर नज़र रखें। पता है कि आपके द्वारा छोड़ दिया गया समय और आपको कितने सवाल हल करना है। इससे आपको किसी विशिष्ट अनुभाग या समस्या पर बहुत अधिक समय बिताने से बचने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा मत सोचो कि पढ़ाई आपको एक हफ्ते का समय देगी, आपको कुछ महीनों की ज़रूरत होगी इसके अलावा, यह आपको स्कूल में सुधार करने में मदद करेगा।
    • विकर्षण से डिस्कनेक्ट करने के लिए जानें गुनगुने हुए व्यक्ति की आवाज़, घड़ी के हाथों या शोर वायु कंडीशनर पर, आपको परेशान करने और परीक्षा से अपना ध्यान भंग करना शुरू कर सकता है। एक गहरी साँस लें, अपनी परीक्षा देखें और फिर से ध्यान केंद्रित करें
    • अपने जवाबों पर शक न करें सांख्यिक रूप से, पहले एक सही होने की अधिक संभावना है।
    • अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि आपका अध्ययन करने के लिए एक शांत जगह है, या तो अपने कमरे में, पुस्तकालय में या बाहर।
    • हमेशा घर पर या अन्य जगहों पर अभ्यास करने के दौरान लगातार ताल रखें। वास्तविक परीक्षा लेने के लिए आपको बहुत मदद मिलेगी
    • जब आप अध्ययन करते हैं तो अपना सेल फ़ोन बंद करें, क्योंकि यह एक और व्याकुलता है।
    • हमेशा आरक्षित में तेज पेन्सिल रखें
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। गलत प्रश्न दुनिया का अंत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com