ekterya.com

प्रारंभिक आय कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन कैसे करें

क्या आप एक महानता हैं जो जल्द ही एक विश्वविद्यालय में स्वीकार करना चाहते हैं? यदि हां, तो आप उच्च विद्यालय के छात्रों प्रतिभाशाली करने के लिए, कार्यक्रम प्रारंभिक प्रवेश (EEP), एक विशेष कार्यक्रम कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स (CSULA) द्वारा की पेशकश की और सिएटल में वॉशिंगटन विश्वविद्यालय के परिसर के लिए आवेदन कर सकते हैं संयुक्त राज्य के सभी भागों यह लेख आपको दिखाएगा कि ईएएफ के लिए आवेदन कैसे करें।

चरणों

प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1
1
अमेरिकी विश्वविद्यालयों (एटीसी) के लिए प्रवेश परीक्षा बनाता है चार क्षेत्रों में हाई स्कूल के छात्रों की क्षमता का आकलन करने के लिए अधिनियम, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मानक बहु-विकल्प परीक्षा है: गणित, अंग्रेजी, पढ़ना, और विज्ञान फरवरी 2005 तक, अधिनियम में एक वैकल्पिक लेखन परीक्षण भी शामिल था। इस परीक्षा में सफल होने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका उपयोग ईएएफ में प्रवेश के लिए आवेदकों का मूल्यांकन करने के लिए किया जाता है। इस कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपके पास अंग्रेजी अनुभाग में गणित सेक्शन में 23 या अधिक और 24 या अधिक का स्कोर होना चाहिए।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    अधिनियम के बजाय, आप शैक्षिक योग्यता टेस्ट (सैट) है, जिसमें आप कम से कम गणित विभाग पर मौखिक खंड और 550 में 550 अंक प्राप्त करना होगा ले सकते हैं।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    3
    एक बार जब आप ईईपी दर्ज करने के लिए आवश्यक अधिनियम या एसएटी परीक्षा में न्यूनतम स्कोर प्राप्त कर लेते हैं, तो ईईपी के निदेशक के साथ एक साक्षात्कार का आयोजन करें। अपने पर जाएँ आधिकारिक वेबसाइट. उदाहरण के लिए, वेबसाइट पर उल्लेखित वर्तमान ईईपी डायरेक्टर रिचर्ड मैडॉक्स है तुम उसे (323) 343-2287 पर या अपने ईमेल के माध्यम से [email protected] रिचर्ड मैडॉक्स, अर्ली एडमिशन प्रोग्राम के निदेशक, कैलिफोर्निया, ला, के राज्य को लिख कर संपर्क कर सकते हैं।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    4
    इस साक्षात्कार के अंत में, आपको पारस्परिक मूल्यांकन अवधि के भाग के रूप में तीसरे त्रिमितीय कक्षाएं लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं और अपना सर्वोत्तम दे दें.
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    परिचयात्मक सत्र में भाग लें, जो कि ईईपी छात्रों, माता-पिता, प्रशासनिक कर्मचारियों और पूर्व छात्रों से मिलने के लिए आवेदकों के लिए मई में आयोजित सूचना साक्षात्कार है।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    अपेक्षित डिलीवरी समय के भीतर आवेदन पैकेज सबमिट करें।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7



    7
    विश्वविद्यालय में ईईपी के एक अनंतिम छात्र के रूप में नामांकित करें, गर्मियों में दो पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी। आपको सभी परीक्षाएं पूरी करनी चाहिए और सभी कार्यों को अच्छी तरह से करना चाहिए और अंत में एक संतोषजनक मूल्यांकन प्राप्त करना होगा।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए लागू शीर्षक चरण 8 चरण 8
    8
    आपके अनुरोध पर निर्णय (उम्मीद है कि अनुकूल) के लिए रुको। ईईपी संकाय के प्रवेश समिति सभी आवेदन दस्तावेजों की समीक्षा करने के लिए मिलेंगे और आवेदकों को एक औपचारिक साक्षात्कार के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 9
    9
    औपचारिक साक्षात्कार पर जाएं, अगर वे आपको सम्मन करेंगे सुनिश्चित करें कि आप इस साक्षात्कार में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने के लिए उन्हें समझाने के लिए कि आप आदर्श उम्मीदवार हैं
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 10
    10
    अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा करें प्रवेश समिति तीसरी तिमाही के छठे सप्ताह में फैसला करेगी और सभी आवेदकों को एक ईमेल भेज देगी। संभावनाएं निम्न हैं: 1) आपको तुरंत ईईपी दर्ज करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, 2) आपको फिर से आवेदन करने के लिए कहा जाएगा और 3) आपको अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए लागू शीर्षक छवि 11 चरण 11
    11
    यदि आपको ईईपी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आप एक पूर्णकालिक ईईपी छात्र के जीवन पर चर्चा करने के लिए एक छोटे समूह में कार्यक्रम के प्रशासनिक कर्मचारी से मिलेंगे। इस बैठक में उन्हें फिर से प्रभावित करने की कोशिश करें, वे इस समय अपने निर्णय को बदल सकते हैं एक बार आपके काम के अंतिम ग्रेड को अंतरिम ईईपी छात्र के रूप में प्रकाशित किया जाता है, एक अंतिम समीक्षा की जाएगी और अंतिम निर्णय किया जाएगा।
  • प्रारंभिक प्रवेश कार्यक्रम (ईईपी) के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 12
    12

    Video: म.प्र. का सामान्य परिचय#05(Introduction of m.p)

    यदि वे आपको स्वीकृति के अंतिम निर्णय के बारे में सूचित करते हैं, तो आपको तय करना होगा कि क्या आप ऑफ़र को स्वीकार या अस्वीकार करेंगे। यदि वे आपको फिर से आवेदन करने के लिए कहते हैं, तो आपको तय करना होगा कि आप ऐसा करेंगे।
  • युक्तियाँ

    Video: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 20 अगस्त 2017 मध्य प्रदेश कांस्टेबल सवालों के जवाब पेपर

    • यदि आपका ईईपी आपके लिए सही है या आप पारंपरिक माध्यमिक विद्यालय में पढ़ना पसंद करते हैं तो यह सत्यापित करने के लिए अपने शोध करें।
    • अधिनियम (या सैट परीक्षा) के लिए कठिन अध्ययन जितने किताबें उतनी ही प्राप्त करें जितनी भी आप कर सकते हैं और पढ़ने में काफी समय खर्च करते हैं। परीक्षा की शर्तों के तहत कई अभ्यास परीक्षाएं सुलझाएं
    • एक पूरा एप्लिकेशन पैकेज सबमिट करें जो आपके काम का सबसे अच्छा दिखाता है। आपको यह साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य प्रदान करना होगा कि आप ईईपी के लिए एक आदर्श प्रतिभाशाली छात्र हैं
    • खें के निदेशक के रूप में अच्छी तरह से औपचारिक साक्षात्कार (यदि लागू हो), एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सुनिश्चित हो के साथ अपने प्रारंभिक साक्षात्कार के लिए, अपने शैक्षिक उपलब्धियों के सबूत पेश, आपको बताने के लिए तुम क्यों आदर्श कार्यक्रम उम्मीदवार होगा तैयार रहना कौशल , प्रेरणा और सार्वजनिक सेवाएं यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास पूछने और अपनी रुचि दिखाने के लिए प्रश्नों की एक अच्छी सूची है।
    • भविष्य में, कई विद्यालय और विश्वविद्यालय प्रतिभाशाली हाई स्कूल के छात्रों को ईईपी प्रदान करने में सक्षम होंगे। ऊपर उल्लिखित चरणों में एक सामान्य गाइड है जिसे अन्य स्कूलों द्वारा प्रस्तावित ईईपी में लागू करने के लिए संशोधित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • सभी साक्षात्कार के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रश्नों की एक अच्छी सूची है प्रश्न न होने से आप केवल ब्याज की कमी दिखाएंगे और उन्हें अस्वीकार कर देंगे।
    • यदि वे आपको अस्वीकार करते हैं, निराश मत हो आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक प्रति वर्ष लागू होने वाले 100 प्रतिभावान छात्रों में से केवल 25 और 40 के बीच स्वीकार किए जाते हैं। आपको अभी भी अपनी महान क्षमता का एहसास नहीं हुआ है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com