ekterya.com

एक अच्छा सैट परीक्षा कैसे देनी है

एसएटी एक भयानक परीक्षा है, जो कि ज्यादातर कॉलेज आवेदकों को लेना चाहिए। इस परीक्षा में विज्ञापन प्रचार के बावजूद, आप इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं और बाद में दी गई सलाह को ध्यान में रख सकते हैं, ताकि आप इसे देने के लिए तैयार कर सकें। यह जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है, इसलिए शांत रहें और सुनिश्चित करें कि आप परीक्षा के दिन के लिए आवश्यक जानकारी जानते हैं।

चरणों

एसएटीएस चरण 1 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
1
आतंक मत करो दो चीजें हैं जो आपको अच्छे ग्रेड बनाने में मदद करेंगे, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शांत रहना (अन्य तैयार होना है)। अगर आप आतंक या चिंता महसूस करते हैं, तो पढ़ना, समझना और जवाब देना अधिक मुश्किल होता है अपने सिर को शांत रखें और थोड़ा नीचे शांत रखें। आप परीक्षा को तब तक पूरा कर सकते हैं, जब तक आप किसी विशिष्ट प्रश्न पर ज्यादा वक्त नहीं बिताते हैं!
  • एसएटी के चरण 2 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    2
    परीक्षा के बारे में जानें एसएटी एक मानकीकृत परीक्षा है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक व्यक्ति इसे उसी परिस्थितियों में देता है जो अपने ग्रेड को काफी तुलना करने की अनुमति देता है। यदि आप प्रश्नों के प्रकारों की पहचान कर सकते हैं तो आप चाहते हैं कि योग्यता प्राप्त करने के लिए एक कदम करीब हैं (या ज़रूरत है)।
  • एसएटीएस स्टेप 3 पर डू वेल शीर्षक वाला इमेज
    3
    अभ्यास करें, और इसे एक वास्तविक परीक्षण के साथ करें जब एसएटी की बात आती है, तो वास्तविक स्थिति में अभ्यास करने की तरह कुछ भी नहीं है पहली बार जब आप एक सैट परीक्षा लेते हैं, तो बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि यह एकमात्र समय है, आपको उम्मीद नहीं होगी कि क्या उम्मीद है। एक ऐसे वातावरण में अभ्यास परीक्षाएं करने की कोशिश करें जो उस जगह से मिलते-जुलते हो, जहां आप वास्तविक परीक्षा लेंगे (एक पुस्तकालय एक अच्छा विकल्प है)। यह आपको परीक्षा के दूसरे भाग के लिए तैयार करेगा, अन्य लोगों के साथ असहज वातावरण में तीन घंटे से अधिक समय तक ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे आप अपने आसपास के पेन्सिल को छींकते, छींकते और मार सकते हैं।
  • एसएटी के चरण 4 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    4
    समय के साथ तैयार हो जाओ लगभग 4 से 5 महीने की अवधि के लिए आधे घंटे के लिए हर रोज़ तैयार करना उचित है। गणित, शब्दावली और व्याकरण के बीच अपने अध्ययन का समय व्यवस्थित करें एसएटी परीक्षणों के लिए समर्थन सामग्री का उपयोग करके प्रत्येक अनुभाग का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें उपलब्ध सामग्रियों की एक विस्तृत विविधता है - आप पुस्तकों और प्रैक्टिस परीक्षणों में मिल सकते हैं सैट तैयारी केंद्र. आपके एसएटी स्कोर को बढ़ाने के लिए एक कम-ज्ञात विधि के बारे में न्यू यॉर्क टाइम्स लेख भी था। इस पद्धति में एसएटी के लिए गणना कार्यक्रमों का इस्तेमाल होता है, जो परीक्षा के गणित के भाग के दौरान आप उपयोग कर सकते हैं या यह भी समीक्षा करने के लिए फ़्लैश कार्ड के रूप में कार्य करता है।
  • बीए ए डिसेंट स्टोरी राइटर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    रीडिंग सेक्शन के लिए तैयार करने के लिए अभ्यास के रूप में छोटे गैर-फीचर लेख पढ़ें। द इकोनोमिस्ट पत्रिका उन लेखों का एक बेहतरीन स्रोत है, जिनके पास उचित विस्तार है। हर दिन एक को पढ़ने की कोशिश करें।
  • Video: विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा वास्तविक प्रश्नपत्र 1 Vidyagyan Entrance Test Paper - 1 (Real)

    स्टेप 2 पढ़ते समय शीर्षक से छवि जल्दी जानें
    6
    अपनी गलतियों से जानें प्रैक्टिस टेस्ट देने के बाद, आपको अपने उत्तरों की समीक्षा करके इसे देने के लिए लगभग एक ही बार बिताया जाना चाहिए। याद रखने की कोशिश करो आपने एक निश्चित जवाब क्यों चुना? जांचें कि क्या आपने कोई पैटर्न देखा है लगभग वहाँ हमेशा एक है
  • Video: ऑनलाइन परीक्षा का पेपर कैसे देते है पूरी जानकारी हिंदी में

    एसएटी के चरण 7 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    7
    जवाब लिखने से पहले प्रश्न पढ़ें प्रश्न पढ़ें और उसके बाद निर्णय लें कि आपको क्या लगता है कि जवाब उन पर देखे जाने से पहले होना चाहिए, लगभग हमेशा आपको सही चयन करने में मदद करेगा। जब तक आपके पास कोई विचार नहीं है, तब तक उत्तर के विकल्प को न देखें। उनमें से चार सही उत्तर से हटने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • एक छात्रवृत्ति पद 23 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रश्न के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। मौखिक वर्गों में, आपको जवाब का पूरा यकीन होना चाहिए। इसका जवाब बहुत अधिक समझने की कोशिश न करें कि इसका उत्तर कैसे ठीक हो सकता है यदि आपके पास ऐसा करने का विचार है जो आपको करना शुरू करने से पहले की तलाश में है, तो आप इसे ढूंढने की संभावना है। केवल एक प्रश्न दस्ताना की तरह फिट होगा।
  • एसएटी के चरण 9 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि

    Video: Bihar si daroga || परीक्षा देना है? तो वीडियो को देखिए || up si exam

    9



    आप कर सकते हैं सभी जवाब निकालें। यदि उत्तर में से कोई एक संदेह के बिना "पूरी तरह से गलत" है, तो उसे त्यागें। जिन उत्तरों को आप जानते हैं, उनकी अनदेखी करके आप गलत हैं, आप सही चुनने की संभावना बढ़ा सकते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी होता है जब आप कोई प्रतिक्रिया अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं।
  • एसएटी के चरण 10 पर डू वेल शीर्षक वाला इमेज
    10
    परीक्षा के दौरान आपके पास समस्या की पहचान करें क्या आपको मुश्किल बीजीय प्रश्नों के साथ समस्याएं हैं? क्या आपको कुछ सबसे व्यापक व्याकरणिक नियम नहीं हैं? इन क्षेत्रों का अध्ययन करें जितना आप दूसरों के साथ करेंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि आप इन क्षेत्रों का दो बार जितना सीख लेंगे जितना कि आप सबसे आसान वाले के साथ करेंगे। पहले अवधारणाओं को समझें, फिर उन्हें समस्याओं और प्रश्नों के साथ अभ्यास करें। उन्हें याद रखना उपयोगी हो सकता है, खासकर शब्दावली के साथ, यह सब कुछ नहीं है समझने की तुलना में बहुत बेहतर है।
  • एसएटी के चरण 11 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    11
    कैलकुलेटर के साथ जितनी जल्दी हो सके अपने आप को परिचित कराएं। परीक्षा के दिन कैलकुलेटर कैसे काम करता है यह जानने के लिए आप कुछ मिनट बर्बाद नहीं कर सकते।
  • एसएटी के चरण 12 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    12
    याद रखें कि प्रत्येक प्रश्न अंक की समान संख्या के बराबर है और यह कि आप प्रगति के रूप में अपनी कठिनाई को बढ़ाते हैं। यदि आप गणित में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो पहले 15 से 20 प्रश्नों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करें, वे समय बर्बाद करने के बजाय, जहां वे वास्तव में कठिन हैं, क्योंकि आप वैसे भी उन्हें अच्छी तरह से करने की संभावना नहीं रखते हैं।
  • एसएटी के चरण 13 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    13
    जब आप गणित की समस्या को हल कर रहे हैं, तो अपने आप से पूछना मत भूलना "क्या सवाल है?"कई गणित के सवाल आपको शब्द गेम के साथ भ्रमित करने की कोशिश करते हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में समझते हैं कि प्रश्न क्या है
  • एसएटी के चरण 14 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    14
    अच्छी तरह सो जाओ और अच्छा नाश्ता करें विफल करने के लिए एक बहाना करने के लिए अपने आप को तोड़फोड़ मत करो आप इसे पछतावा नहीं करना चाहते यदि आप सफलता के लिए तैयार करते हैं, तो आप सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • एसएटीएस चरण 15 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि
    15
    परीक्षण के दिन परेशान न होने की कोशिश करें। यह कठिन हो सकता है, लेकिन बस सोचें: "यह सिर्फ एक परीक्षा है और मैंने जो भी किया वह सब तैयार किया, यह ठीक हो जाएगा"। अगर आपको अपने आप में भरोसा है, तो आप बस बेहतर काम करेंगे
  • एसएटी के चरण 16 पर डू वेल शीर्षक वाला छवि

    Video: रेलवे ग्रुप डी ऑनलाइन परीक्षा कैसे देना है | How to give online exam | Railway group d admit card

    16
    यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो परीक्षण के दौरान हाइड्रेट को पानी ले लो। हाइड्रेटेड होने से विफलता और अनुमोदन के बीच का अंतर हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • लेख और अन्य सामग्रियों को पढ़ें जो आपको परीक्षा में अच्छा निबंध लिखने में मदद करते हैं।
    • परीक्षा के दौरान कुछ भी या किसी को भी विचलित न करें! बस अपने खुद के परीक्षण पर ध्यान केंद्रित।
    • परीक्षा से पहले रात को सो जाओ, लगभग 8:00 बजे, यह वास्तव में आपकी मदद करेगी
    • यदि आपको समझने में पढ़ने में समस्या है, तर्क को सरल और शाब्दिक रखने की कोशिश करें, पाठ के छोटे टुकड़ों पर जटिलता या ध्यान केंद्रित न करें, आमतौर पर तर्क स्पष्ट है
    • यदि आपको किसी प्रश्न का उत्तर नहीं पता है, तो अगले एक पर जाएं जब आप परीक्षा समाप्त कर लें, तो इसे हल करने का प्रयास करें।
    • यदि आपको गणित के साथ कठिनाइयां आ रही हैं, तो मूलभूत बातें जितनी जल्दी हो सके समझने का प्रयास करें। आप परीक्षा के दौरान समस्याएं हल करने में मदद करने के लिए ऊपर उल्लिखित एसएटी तैयारी गणना कार्यक्रमों का भी प्रयास कर सकते हैं। किसी भी पैटर्न या परिकल्पना को हटाना जो आपको लगता है कि आपने वर्षों में देखा है और केवल आवश्यक पर ध्यान केंद्रित करें। फिर इन सभी अवधारणाओं का उपयोग करके बार-बार अभ्यास करें
    • एसएटी द्वितीय के गणितीय भाग के लिए, यदि संभव हो तो ग्राफ़िंग कैलकुलेटर (एक तिवारी -8 या -83+ अनुशंसित) का उपयोग करें। कक्षा में उपयोग करने के लिए आपके स्कूल में इनमें से कुछ कैलकुलेटर हो सकते हैं अपने गणना शिक्षक से पूछें कि क्या वह आपको एक उधार दे सकता है। वे बुनियादी कार्यों और ग्राफिक्स प्रदर्शन करके समस्याओं को शीघ्र हल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जबकि अधिकांश परीक्षा समस्याएं केवल एक कैलकुलेटर का उपयोग करके हल नहीं होती हैं, ये वास्तव में उपयोगी हो सकती हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप परीक्षा से पहले बाथरूम में जाते हैं। चिंता आपको पेशाब करना चाहती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जिस पद्धति का उपयोग करते हैं उसे समझते हैं, कारण यह काम करता है और यह गणितीय अर्थों को बनाता है
    • विशेष रूप से एसएटी द्वितीय के लिए, अपनी कक्षाओं पर ध्यान दें। इसके अलावा, समीक्षा करने के लिए एक पुस्तक प्राप्त करें और अभ्यास परीक्षा देना सुनिश्चित करें। उन्हें क्रम में देने का प्रयास करें (यदि आप एक सत्र में कई देने की योजना बनाते हैं, क्योंकि इससे कम पैसे लगते हैं), सबसे मुश्किल से सबसे आसान
    • यदि आप शब्दावली और व्याकरण के साथ कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो पहले अवधारणाओं को समझने की कोशिश करें, फिर उन्हें एसएटी या अपनी पाठ्यपुस्तकों के लिए एक गाइड का प्रयोग करें। कई छोटे नियम और मानदंड हैं जो एसएटी खाते में लेते हैं।
    • सैंडविच लें अधिकांश परीक्षाएं वर्गों के बीच एक ब्रेक की अनुमति देते हैं, आप भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं यदि आप भूख या प्यास पर केंद्रित नहीं हैं
    • एक एसएटी पुस्तक खोजें जो कि छोटे व्याकरण संबंधी नियमों (समानतावाद, अधिकार, कुछ वाक्यों के सही वाक्यांश) से संबंधित है। यह रोजमर्रा की भाषण में व्याकरणीय त्रुटियों को पहचानने के लिए स्वचालित हो जाता है।
    • नींद अच्छी तरह से
    • एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो परीक्षा के लिए अध्ययन करने में आपकी सहायता करते हैं वे आमतौर पर आपको एक सवाल दैनिक भेजते हैं

    चेतावनी

    • अध्ययन के लिए नींद के कुछ घंटे बलिदान न करें। यह काम नहीं करता है जब आप सोते हैं तो आपका शरीर आपकी मेमोरी में जानकारी भेजता है यदि आप अध्ययन करने के लिए अपने सपने को बलिदान करते हैं, तो आप जो कुछ भी पढ़ते हैं वह आपको याद नहीं होगा। आप परीक्षा के लिए अध्ययन जाग नहीं उठा सकते हैं।
    • याद रखें: कभी-कभी शिक्षक एसएटी को एक कठिन और दर्दनाक परीक्षा की तरह देखते हैं ताकि आप और अधिक अध्ययन करें। तनाव न करें, आखिरकार, आपने तैयार किया है और सफल होने के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • कैलकुलेटर
    • अध्ययन गाइड
    • बहुत सारे कागज
    • परीक्षा के दिन प्रवेश और पहचान टिकट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com