ekterya.com

कविता कैसे प्रकाशित करें

आपने अपनी आत्मा को अपनी कविता में बदल दिया और आपको लगता है कि आपके पास कुछ ऐसा है जिसे आप दुनिया के साथ साझा करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे आगे बढ़ना है कौन कविता प्रकाशित करता है और आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे आपकी देख रहे हैं? हम आपको आगे बढ़ने के कुछ तरीके दिखाएंगे।

चरणों

विधि 1

पारंपरिक प्रकाशन
एक कविता पोस्ट शीर्षक शीर्षक छवि 1

Video: Song ka copyright kaise karaye|kavita ka copyright kaise karaye|how to register song|song copyright

1
साहित्यिक पत्रिकाओं को अपना काम प्रस्तुत करें पत्रिकाओं और साहित्यिक प्रकाशनों से संपर्क करके, आप संपादकों, एजेंटों और अन्य कवियों से भी संपर्क कर रहे हैं शुरुआत में आपको अस्वीकार कर दिया जा सकता है- यह लगभग सभी क्रिएटिवों के लिए एक प्रारंभिक अनुष्ठान है- लेकिन अगर आप अच्छी कविताएं जारी रखते हैं, तो उन्हें आपको पता चल जाएगा और आप अपने काम को प्रकाशित करना शुरू कर देंगे।
  • आपके लिए सही जोड़ी ढूंढना आपको प्रकाशित करने में सहायता करेगा। याद रखें, अधिकांश संपादकों को प्रस्तावों के साथ बाढ़ कर रहे हैं, इसलिए यदि आप उन्हें दे रहे हैं, तो आप के लिए हर किसी के ऊपर एक फायदा होगा।
  • एक कविता 2 पोस्ट प्रकाशित शीर्षक वाली छवि

    Video: अपने लेख को कैसे प्रकाशित करें - Publish Your Article Online - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

    2
    अपने कार्यों को बचाओ एक पांडुलिपि ले लीजिए जब आप अपनी कविताओं को भेजते हैं, और जब आपने पर्याप्त मात्रा में कविताएं लिखी हैं, और विभिन्न मीडिया में प्रकाशित किया है, तो छोटे और विश्वविद्यालय के प्रकाशकों के करीब अपने काम की पेशकश करें।
  • एक कविता पोस्ट 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने काम में प्रस्तुत करना अकादमी ऑफ अमेरिकन कवि्स. हर साल वे कवियों को पहचानते हैं जो अपनी पहली पुस्तक प्रकाशित कर रहे हैं
  • प्रतियोगिताएं चलाने वाले समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, नागरिक संगठनों और अन्य संगठनों की खोज करें वे प्रायः प्रस्तुत किये गये सर्वोत्तम कार्यों के लिए विभिन्न पुरस्कारों के साथ लेखन प्रतियोगिताएं भी प्रकाशित करते हैं
  • इन स्रोतों में अपना काम पेश करने से आपको मूल्यवान मान्यता मिल जाएगी।
  • विधि 2

    स्वयं प्रकाशित
    एक कविता पोस्ट 4 शीर्षक छवि
    1



    एक प्रतिष्ठित कंपनी खोजें जो स्वयं-प्रकाशन के लिए समर्पित है प्रस्तुत करने और अस्वीकृति की प्रक्रिया से बचने या न जाने का एक तरीका आपकी कविता को स्वयं प्रकाशित करना है। ऐसे प्रकाशक हैं जो लिलु और ब्लबार जैसे क्रम से प्रिंट करते हैं, जो किताब की छोटी मात्रा और एक किताब के नमूने मुद्रण के लिए अच्छा है। कीमत आमतौर पर कुछ हद तक उच्च होती है और बड़े रनों के लिए आदर्श नहीं होती है। कई लोगों का मुख्यालय ऑनलाइन है कुछ एक अतिरिक्त लागत के लिए आईएसबीएन नंबर पेश करते हैं, और अन्य भी अमेज़ॅन जैसी साइटों से कनेक्ट हो सकते हैं। अक्सर, स्वयं-प्रकाशन प्रिंटर संपार्श्विक ऑपरेशन बनाते हैं जो लेखकों द्वारा दिए गए अनुदान या संस्करण के रूप में चलते हैं।

    विधि 3

    इंटरनेट पर प्रकाशन
    एक कविता का शीर्षक प्रकाशित करें
    1
    Google में खोजें खोज क्षेत्र में "कविता प्रकाशन" दर्ज करें और लगभग 70 लाख परिणामों की समीक्षा करने के लिए तैयार हों! कुछ ऐसी वेबसाइट हैं जो कविता प्रकाशित करते हैं, अन्य कविता संगठन हैं, और अन्य लोग सिर्फ पैसे बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमेशा सुरक्षित काम करने के लिए, उन्हें अपना काम भेजने से पहले कंपनी की खोज करें।
    • आम तौर पर, Google आपके क्षेत्र में उनको पहले डालकर परिणामों को समायोजित करेगा।
  • प्रकाशित चित्र एक कविता का चरण 6
    2
    सम्मानित वेबसाइटों पर जाएं जैसे साइटें Poets.org वे कविता-अनुकूल बुकस्टोर्स, स्थानीय साहित्यिक प्रकाशनों और छोटे प्रिंट की दुकानों की सूची, साथ ही साथ प्रकाशकों को ढूंढने के लिए उपलब्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर पर एक्सेल या किसी अन्य डेटा प्रबंधन कार्यक्रम में संभावित बाजारों का रिकॉर्ड रखें।
    • आप कविता ब्लॉगों में ऑनलाइन कविताएं ऑनलाइन कर सकते हैं, जो आपको अपनी सामग्री को तत्काल पोस्ट करने की अनुमति देते हैं, पाठकों से आपके काम के बारे में टिप्पणी करते हैं और अपने लेखन को खोज इंजन के माध्यम से ढूंढ सकते हैं।
    • खर्च की समीक्षा करें, जैसे कि शिपिंग और प्रिंटिंग यदि वे आपको प्रकाशित करते हैं और आप अपने काम के लिए पैसा कमाते हैं, तो उन खर्चों को कर घटाया जा सकता है

    चेतावनी

    Video: Publish your article poem & story on internet । इंटरनेट पर लेख कहानियाँ और कविताएँ प्रकाशित करें

    • कुछ संपादकों आपके काम के बारे में रचनात्मक आलोचना की पेशकश कर सकते हैं, भले ही वे आपकी कविता खरीद या प्रिंट न करें। सावधानी से आपकी सलाह पर विचार करें और शिष्टाचार के साथ जवाब दें।
    • ध्यान रखें और कपटपूर्ण प्रकाशक (poetry.com की तरह) जो दावा है कि वे सम्मानजनक हैं और वे अपने खर्च पर पैसे बनाने के लिए अपने काम का उपयोग करेगा बचें।
    • विचार करें कि क्या आप उन प्रकाशकों को "पढ़ने की फीस" का भुगतान करने को तैयार हैं जो आपके काम को प्रकाशित या प्रकाशित नहीं कर सकते हैं यह आमतौर पर धोखाधड़ी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com