ekterya.com

कैसे पेड़ों को बचाने के लिए

पेड़ों को साफ हवा, मिट्टी और पानी, जिससे पृथ्वी को एक जगह मिलती है। वे मनुष्यों के लिए इतने जरूरी हैं कि उनके पास रहने के सरल तथ्य हमें खुश और स्वस्थ बना देता है। यदि आप पेड़ों को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप उन लोगों की रक्षा करके मदद कर सकते हैं जो आपके पड़ोस में बढ़ते हैं और जब आप उन्हें कटौती करते हैं तो अधिक रोपण करते हैं कम कागज उत्पादों का उपभोग करना भी महत्वपूर्ण है यदि आप वास्तव में पेड़ों को बचाने के लिए प्यार करते हैं, तो उस संगठन में शामिल होने पर विचार करें जो दुनिया के शेष पेड़ों को बचाने के लिए काम करता है।

चरणों

विधि 1

पेड़ों को बचाने के लिए जहां आप रहते हैं
अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
1
जानें कि पेड़ों का आपके घर पर क्या प्रभाव पड़ता है रेगिस्तानी क्षेत्रों के अलावा, अधिकांश क्षेत्रों में बड़े छायादार वृक्षों से लाभ होता है। ये हवा की गुणवत्ता में सुधार, क्षरण को कम करते हैं और शोर को अवशोषित करते हैं। बड़े पेड़ शहरों और छाया और वाष्पीकरण के माध्यम से पर्यावरण को ठंडा करके अधिक गर्मी से शहरों की रक्षा करते हैं। पेड़ों के बिना, शहरी क्षेत्रों का अनुभव गर्मी द्वीप प्रभाव के रूप में जाना जाता है, जिसमें सड़कों और भवनों में गर्मी बरकरार है और दूसरों को अपने घरों को ठंडा करने के लिए अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग करने के लिए मजबूर करते हैं। चाहे आप जहां रहते हों, आप पेड़ों को बचाने में मदद करना शुरू कर सकते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, बड़े, परिपक्व पेड़ (जैसे ओक और मेपल) छोटे, युवा पेड़ों से अधिक लाभ प्रदान करते हैं। यही कारण है कि आप जितने पेड़ को बचा सकते हैं उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • पेड़ों के उचित रखरखाव को जानने के लिए आप बेहतर डिफेंडर बन सकते हैं। वर्षों से पेड़ों काटना और उनके लिए देखभाल करने के लिए सही और गलत तरीके हैं यदि आप अंतर को जानते हैं, तो आप अपने आसपास के लोगों को शिक्षित कर सकते हैं।
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    वृक्ष संरक्षण पर स्थानीय नियमों के बारे में जानें। प्रत्येक जिला और शहर में ऐसे कानून हैं जो हुकूमत करते हैं कि किस पेड़ की प्रजाति को सुरक्षा और उन्हें कटाने के लिए उचित विधि की आवश्यकता होती है। कुछ क्षेत्रों में, नाजुक, दुर्लभ या बहुत ही लाभकारी पेड़ कानून द्वारा संरक्षित हैं। क्षेत्र के कानूनों को जानने से आपको पेड़ों के बेहतर बचाव में मदद मिलेगी।
  • समीक्षा https://municode.com/library आपके क्षेत्र (संयुक्त राज्य अमेरिका) के पेड़ों पर लागू होने वाले नगरपालिका कोड देखने के लिए
  • पेड़ हटाने के प्रभारी शहर विभाग के संपर्क में जाओ। सामान्य तौर पर, इस विभाग को शहरी या सांप्रदायिक वानिकी कहा जाता है। जांचें कि क्या आपके पास कोई पेड़ कटौती करने के लिए जानकारी या नीतियां हैं
  • एक धार्मिक कलीसिया सदस्य चरण 14 को प्रदर्शित करें
    3
    जब आप गिरने के बारे में एक पेड़ देखते हैं तो इसमें शामिल हों आपके क्षेत्र के लिए लाभकारी पेड़ों के साथ शामिल होने के एक हिस्से के रूप में कार्य करें, जब आप उन्हें छंटाई या उन्हें काटने देखेंगे चाहे चाहे पेड़ सार्वजनिक या निजी संपत्ति पर है, वहां हमेशा ऐसा कुछ है जो आप इसे सहेजने के लिए कर सकते हैं बड़े और छायादार पेड़ों पर ध्यान दें, क्योंकि वे सबसे अधिक लाभ प्रदान करते हैं और जब भी संभव हो तो संरक्षित होना चाहिए।
  • जब आप देखते हैं कि वे एक पेड़ काटते हैं, तो आपको जो कुछ करना चाहिए वह उस व्यक्ति से बात करता है जो इसे करता है और पता क्यों कभी-कभी पेड़ क्षतिग्रस्त या रोगग्रस्त होते हैं, इसलिए उन्हें काटने के लिए आवश्यक है। अन्य मामलों में, वे केवल सौंदर्य कारणों के लिए उन्हें काटते हैं
  • पता लगाएँ कि क्या यह पेड़ कटौती करने के लिए कानूनी है। कुछ प्रजातियां सुरक्षित हैं, भले ही वे निजी संपत्ति पर हों यदि आपको लगता है कि पेड़ को संरक्षित किया जाना चाहिए, तो कार्य करने का समय है
  • क्रमाकर्मियों के लिए अलविदा कहो चित्र 9
    4
    पेड़ को बचाने के लिए आप क्या कर सकते हैं अपने आप को सुनाओ, यह कटौती देने के बजाय अन्य लोगों के साथ एक साथ मिलें, जो इस क्षेत्र में पेड़ों को बचाने की परवाह करते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि आप स्वस्थ पेड़ों को काटने का विरोध करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वनों की कटाई के खिलाफ कोई कानून नहीं है, यदि पर्याप्त लोग सोचते हैं कि वृक्ष को संरक्षित किया जाना चाहिए, तो आप परिवर्तन को बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर किसी विशेष पेड़ के लिए बहुत देर हो चुकी है, तो आप अगली बार एक मिसाल छोड़ देंगे। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • वन रेंजर या नगर परिषद के विरोध का एक पत्र लिखें।
  • नीतियों को बदलने या कुछ पेड़ों की रक्षा के लिए एक याचिका शुरू करें पड़ोसियों को पड़ोस में पेड़ों को बचाने में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • संपादक को एक पत्र भेजकर या स्थानीय टेलीविज़न स्टेशन से संपर्क करके मीडिया को शामिल करें
  • छवि को बचाने में मदद करें पृथ्वी को बचाओ चरण 13
    5
    रोपण के दिनों में भाग लें समान रूप से परिपक्व पेड़ों की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है कि पहले से कार्य करना और नए पेड़ लगाए गए हैं, जो कि कुछ बिंदुओं पर पत्ते, स्वच्छता और तापमान की कमी को योगदान करने के लिए पर्याप्त है। कई जिलों और शहरों में पोर्टलैंड या ओरेगोन के फ्रेंड ऑफ़ ट्रेस जैसे संगठन हैं, जो उन क्षेत्रों में पेड़ लगाते हैं जो बहुत कम हैं। यदि आपके जिले या शहर में समान संगठन नहीं हैं, तो क्यों नहीं शुरू करें? आप पेड़ से एक फर्क, पेड़ बना सकते हैं।
  • वृक्ष का प्रकार जो कि पौधे करता है एक पेड़ के विशेषज्ञ से बात करें कि प्रजातियों के क्षेत्र में मूल क्या हैं और हवा और पानी को साफ करने के लिए पर्याप्त हो जाते हैं। छोटे सजावटी पेड़ ज्यादा योगदान नहीं करते हैं
  • ख़रीदने वाले पेड़ महंगा हो सकते हैं यह देखने के लिए जांच करें कि क्या पास की नर्सरी है जो पेड़ों की आपकी दृष्टि साझा करती है और आपको बच्चे के पेड़ों पर छूट दे सकती है
  • विधि 2

    अपनी खपत की आदतों को बदलें
    कोशर आपकी रसोई चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    तौलिए, नैपकिन और पेपर टिश्यू का उपयोग करना बंद करें पेड़ों को बचाने के लिए पेपर उत्पादों के उपयोग को कम करना अमूमन हो सकता है, क्योंकि आप ऐसे पेड़ों को कभी नहीं देखते हैं, जो टॉवेल और नैपकिन जैसे आइटम में तब्दील हो जाते हैं। हालांकि, यह पेड़ तुमसे प्यार और उत्पादों का उपयोग करते के बीच संबंध देखने के लिए महत्वपूर्ण है, कहीं न कहीं, क्योंकि पेड़ों को काट रहे हैं, लुगदी में संसाधित, उतरना और ऊतकों है कि आप अपनी नाक साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं बन जाते हैं। यदि आप पेड़ों को बचाने के लिए भावुक हैं, तो अपने दैनिक जीवन में कम कागज उत्पादों का उपयोग करने के तरीकों की खोज करें।
    • कागज तौलिये के बजाय कपड़ा तौलिये का उपयोग करें यह एक सरल परिवर्तन है जो बहुत कचरे को कम कर सकता है।
    • कागज नैपकिन के बजाय कपड़ा नैपकिन का उपयोग करें किसी भी मामले में, वे अधिक सुरुचिपूर्ण हैं
    • ऊतकों के बजाय ऊतकों का उपयोग करें आपको इसका इस्तेमाल करना पड़ सकता है, लेकिन ऊतकों की तुलना में आपकी त्वचा के लिए रूमाल वास्तव में नरम हैं, इसलिए आप उन्हें अधिक पसंद कर सकते हैं।
    • कागज के दोपहर के भोजन के बैग के बजाय पुन: प्रयोज्य कंटेनर का उपयोग करें
    • यदि आपको एक पेपर उत्पादों का उपयोग करना होगा, तो हमेशा पुनर्नवीनीकरण संस्करण खरीदें। कम से कम आप जान लेंगे कि यह कुंवारी लुगदी का नहीं है।



  • छवि को बचाने के लिए पर्यावरण को बचाने के चरण 11
    2

    Video: पेड़ों को बचाने के लिए मेरा एक प्रयास ऐसा भी कफ़न ओढ़ किया प्रदर्शन

    पुनर्नवीनीकरण टॉयलेट पेपर खरीदें टॉयलेट पेपर से पूरी तरह से बाधित ज्यादातर लोगों के लिए एक विकल्प नहीं है, इसके लिए जीवनशैली में एक बड़ा बदलाव की आवश्यकता होती है। हालांकि, पुनर्नवीनीकरण टॉयलेट पेपर को चुनने पर, कुछ सेंट की लागत अधिक होने पर, एक फर्क पड़ सकता है। टॉयलेट पेपर के उपयोग को कम करने के लिए आप कुछ अन्य चीजें कर सकते हैं
  • जब भी आप बाथरूम में जाते हैं तो टॉयलेट पेपर के झुंड का उपयोग करने के बजाय केवल जरूरी उपयोग करें।
  • यदि आप अत्यधिक पसंद करते हैं, तो टॉयलेट पेपर का उपयोग करने के बजाय एक बिडेट या वॉशिंग का उपयोग करने पर विचार करें।
  • कुछ लोग कपड़े टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल भी करते हैं।
  • छवि को बचाने के लिए सहायता पर्यावरण को बचाएं चरण 16
    3
    एक पुन: प्रयोज्य कप कॉफी खरीदें यदि आप रोजाना कॉफी पीते हैं और हर सुबह देर से एक डिस्पोजेबल कार्डबोर्ड कप में खरीदते हैं (आमतौर पर कार्डबोर्ड हैंडल के साथ), तो ध्यान रखें कि पर्यावरण के अनुकूल विकल्प हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। एक प्लास्टिक या सिरेमिक कॉफी कंटेनर लें और इसे हर सुबह ले जाओ। इसके अतिरिक्त, आप अपनी खुद की कंटेनर लेते समय ज्यादातर कॉफी की दुकानों में छोटी छूट की पेशकश होती है
  • शर्मिंदा होने के बिना खरीदें पैड शीर्षक चित्र 9
    4
    अपने पेपर खाते प्राप्त करना बंद करना चुनें। यह सरल परिवर्तन आपका जीवन कम तनावपूर्ण बना सकता है और अपनी चेतना में मृत पेड़ों की संख्या को कम कर सकता है। यदि आप अभी भी घर पर पेपर खाते प्राप्त करते हैं, तो इंटरनेट से कनेक्ट करें और कागज रहित विकल्प पर स्विच करें मेल की जांच करने के बजाय आप मेल द्वारा सूचनाएं प्राप्त करना चुन सकते हैं।
  • बैलेंस टू चेकबुक स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक स्थायी स्रोत से आने वाले लकड़ी के उत्पादों को खरीदें यदि आप नए फर्नीचर या निर्माण सामग्री खरीदने जा रहे हैं, बड़े घर के लिए एक श्रृंखला में लकड़ी खरीदने से पहले दो बार सोचो वन उत्पादक गठबंधन सील वाले लकड़ी के उत्पादों को देखने के लिए समय निकालें, जो इंगित करता है कि वे वन पर न्यूनतम प्रभाव के साथ टिकाऊ लकड़ी से प्राप्त किए गए थे।
  • यदि आप फर्नीचर खरीदते हैं, तो दूसरा विकल्प नए फर्नीचर की बजाय प्राचीन वस्तुएं खरीदना है अक्सर, एंटीक फर्नीचर मजबूत, टिकाऊ लकड़ी से बना होता है जो कई सालों तक रहता है, इसलिए वे एक महान निवेश हैं।
  • धरती को बचाने में सहायता
    6
    कम बीफ़ खाएं सामान्य रूप से मांस उत्पादन के लिए कई संसाधन हैं औद्योगिक खेतों को जानवरों के लिए अंतरिक्ष, पानी और भोजन की आवश्यकता होती है, जो वे बढ़ाते हैं। बीफ़ विशेष रूप से शिकारी है, चूंकि बारिश वनों को पशुओं के खेतों के लिए जगह बनाने में कटौती की जाती है
  • रेस्तरां में बीफ़ के लिए पूछने से बचें अगर आपको नहीं पता कि यह कहां से आता है। जब आप मांस खाते हैं, तो इसे स्थानीय किसान से खरीद लें या उस स्रोत से खरीदें जिसे आप जानते हैं और विश्वास करते हैं
  • विधि 3

    पृथ्वी पर शेष जंगलों की रक्षा करें
    पिंकेई चरण 13 के प्रसार को रोकें
    1
    वनों की स्थिति जानिए ब्राजील, रूस, कनाडा और दुनिया के अन्य हिस्सों में वन को काट दिया जाता है या दैनिक आधार पर जंगल की आग में जला दिया जाता है। हर साल 78 मिलियन एकड़ वर्षावन नष्ट हो जाता है वैज्ञानिकों का कहना है कि वन विनाश, इस दर पर जारी रहा तो 80 से वर्षावन के 90 प्रतिशत क्योंकि जंगलों, ग्रह को स्वस्थ रखने में एक आवश्यक भूमिका निभाते हैं इसके विनाश करना चाहिए नहीं रोक 2020 तक चला जाएगा करने के लिए नवीनतम।
    • अधिकांश जंगलों को कृषि और विकास के लिए जगह प्रदान करने के लिए नष्ट कर दिया जाता है, पेपर उत्पादों के लिए लकड़ी का निर्माण या वन की आग की वजह से, जो कि ग्लोबल वार्मिंग के कारण बढ़ गया है।
    • पेड़ों को सहेजना एक वैश्विक प्रयास होना चाहिए, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप योगदान करने के लिए कर सकते हैं, भले ही आप वर्षा वन के पास न हों
  • Video: दिल्ली के 14000 पेड़ बच गए । पेड़ों को बचाने के लिए धन्यवाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com