ekterya.com

कैसे हास्य की भावना फैलाने के लिए

हास्य की एक अच्छी समझ रखने का हसता नहीं है - यह चर्चा का एक गंभीर विषय है हास्य की भावना को थप्पड़ चुटकुले या खराब स्वाद के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए। इसके विपरीत, हास्य की अच्छी भावना केवल समझ में आता है अगर किसी की भावनाओं को दुख किए बिना आपके कल्याण की भावना हो।

मानव फिजियोलॉजी के प्राचीन सिद्धांत के अनुसार, हमारे शरीर में चार तरल पदार्थ हैं, अर्थात रक्त, हास्य, कफ और पित्त। हास्य को कल्याण की भावना को छोड़ना चाहिए, जहां वह शरीर में बहती है। हर बार एक व्यक्ति खुश है, वह या वह हास्य के प्रवाह को महसूस किया है माना जाता है। इसलिए शब्द "हास्य की भावना"। तो, हास्य की इस भावना को कैसे फैलाना?

चरणों

स्पैड ए सेंस ऑफ विनोद स्टेप 1 नामक छवि
1
हास्य की भावना बनाएं हास्य की भावना मजेदार, दिलचस्प घटनाओं, उपाख्यानों और यादगार हंसी के वर्णन के द्वारा बनाई जा सकती है। व्यक्त किए जा रहे व्यक्ति के वक्तृत्व कौशल के आधार पर, हर रोज की घटनाओं के रूप में यह हास्य की भावना के लिए एक स्रोत बन सकता है। यह अजीब इशारों की मदद से भी अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • हास्य की भावना बनाने के लिए संचार आवधिक और छिटपुट नहीं होना चाहिए। अपने जीवन के हर दिन होने के एक तरीके के रूप में हास्य की भावना पैदा करें लोगों को आपकी हास्य की भावना की उम्मीद करें और अपने आशावादी प्रकृति से प्रभावित होने की कोशिश करें।
  • स्पैड ए सेंस ऑफ विनोद स्टेप 2 नामक छवि
    2
    हास्य की भावना को बनाए रखने की कोशिश करें हास्य बनाने की अपेक्षा हास्य की भावना को बनाए रखना बहुत मुश्किल है दर्शकों के हित को बनाए रखना मुश्किल है, जब तक कि प्रत्येक संचार में नवीनता न हो।
  • एक दर्शक के आसपास अपना मनोदशा रीफ़्रेश करें जो कि आप अच्छी तरह जानते हैं और अक्सर देखें आप सामान्य में असाधारण खोज सकते हैं और यह हमेशा हास्य के साथ चीजों को समझाने के नए तरीकों का संकेत होगा।
  • आप आम जमीन या सामान्य अनुभवों के लिए देख सकते हैं बिना स्पष्टीकरण के हालात आपको हास्य की भावना का आदान-प्रदान करने का अवसर दे सकते हैं।
  • एक बच्चे के रूप में जीवन को देखो, आश्चर्य के साथ और जो भी आप देखते हैं उससे सवाल करने की इच्छा के साथ। एक बच्चे की आंखों के माध्यम से दुनिया को देखकर हास्य की भावना को खिलाने में बहुत कुछ है। (और यह बच्चों को सुनने में भी मदद करेगा, क्योंकि वे बिना कोशिश किए बहुत अजीब बातें भी कह रहे हैं)
  • स्पैड ए सेंस ऑफ विनोद स्टेप 3 नामक छवि

    Video: सीएम योगी को गोली मारने पर एक करोड़ का रखा इनाम

    3
    सुनिश्चित करें कि संदेश वितरण का वजन और मात्रा पर्याप्त है अतिरंजित हास्य मुख्य विषय को पतला कर सकता है, जबकि धीमी गति से मूड लेना और अपना मनोदशा साझा करना आपको हास्य की भावना के लिए उचित समय के बाद एक बार प्रभावी ढंग से संचार करना बंद कर सकता है। दूसरे शब्दों में, संक्षिप्त और संक्षिप्त हो



  • स्पैड ए सेंस ऑफ विनोद स्टेप 4 नामक छवि

    Video: Ip Man: nace la leyenda, la vida real del maestro de Bruce Lee (1)

    4
    कुछ क्षणों को केवल हास्य की भावना के लिए खुद को उधार नहीं देते हैं दर्शकों (या श्रोता) के मूड को ध्यान में रखें। दर्शकों के मूड और हास्य की अपनी भावना को ग्रहण करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपका मूड अभी भी ग्रहणशील है और आपके मित्रों और अन्य लोगों के हास्य के लिए शत्रुतापूर्ण, अपरिचित या अयोग्य नहीं बनता है। हास्य को संप्रेषण करने से पहले, यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि जनता को अपमानजनक या गलतफहमी की संभावना से बचने के लिए इशारों और इशारों के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त, जनता को उनके उच्चारण और भाषा के प्रवाह के साथ सहज होना चाहिए। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपको समस्याएं हो सकती हैं, तो अपने डिलीवरी के इस पहलू की व्याख्या करें ... हास्य की अच्छी समझ के साथ!
  • अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए अपने आप को समर्पित करने से पहले, दर्शक के बुद्धि स्तर को मापें कोई भी उद्देश्य सेवा प्रदान नहीं करेगा यदि संचार IQ या आयु वर्ग के आपके स्तर के नीचे है। वास्तव में, प्रभाव हानिकारक होगा यदि हास्य की भावना के प्रस्तुतीकरण के स्तर पर आप बौद्धिक गुणांक या श्रोताओं के आयु समूह को ध्यान में नहीं लेते हैं।
  • अपने मूड को सफेद रखें और भावनाओं से बचें। आपकी हास्य की भावना को दर्शकों में, या इसके बाहर, जीवित या मृत के किसी भी व्यक्ति के विरुद्ध निर्देशित नहीं किया जाना चाहिए। इसी तरह, समय-समय पर आत्म-अस्वीकृति का थोड़ा सा राहत हो सकता है, लेकिन आपके अधिकांश हास्य की भावना को खुद के विरुद्ध नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप लगातार नाराज हैं, तो मज़ेदार होने के बजाय, दर्शकों ने आपका सम्मान खो दिया है या आपके लिए खेद महसूस किया है।
  • स्पैड ए सेंस ऑफ हामोर चरण 6
    5
    हास्य की अपनी भावना को फैलाने के लिए मुस्कुराहट और हँसी का उपयोग करें मुस्कुराहट काफी सार्वभौमिक हैं और खुद को खुश करने का एक तरीका है, जब हम खुश नहीं होते हैं। और हँसी संक्रामक है, इसलिए एक बार जब यह आपके हास्य की भावना से पैदा होता है, तो यह जल्दी से फैलने की संभावना है
  • पिछले लेकिन कम से कम नहीं, यह अन्य लोगों की भावना को हास्य, विशेष रूप से युवा लोगों के लिए प्रोत्साहित करती है जब आप किसी के हास्य की भावना पसंद करते हैं और आप देख सकते हैं कि आपके पास तनाव को हटाना और दूसरों को खुद के बारे में अच्छा महसूस करने की क्षमता है, तो उन्हें यह बताने दें कि आप उन्हें और उनकी हास्य की भावना की सराहना करते हैं। दूसरे व्यक्ति में हास्य की भावना पैदा करना, इसे फैलाने का एक निश्चित तरीका है क्योंकि उस व्यक्ति में कुछ अद्भुत पहचाना गया है। विशेष रूप से, बच्चों को अपने हास्य की भावना को बढ़ाने और बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जबकि उन्हें यह समझने में सहायता करते हैं कि यह कब है और इसे साझा करने के लिए उपयुक्त नहीं है।

    युक्तियाँ

    • हास्य की भावना का संचार उस विषय से संबंधित मुख्य विषय का हिस्सा होना चाहिए।
    • जब दर्शकों को थका हुआ होता है, तो यह सुझाव दिया जाता है कि हास्य की भावना देखभाल के साथ संभाली जाए प्रभाव अप्रत्याशित है और हास्य की प्रतिक्रिया नकारात्मक या सकारात्मक हो सकती है श्रोता के अभ्यस्त प्रतिक्रियाओं के अपने अनुभव के साथ-साथ अपनी स्वयं की प्रवृत्ति और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • हास्य की भावना हास्य की भावना को बंद हो जाती है, अगर इसकी गुणवत्ता और ईमानदारी नहीं होती है ईमानदार रहो, लेकिन समझदारी से
    • संचार का समय सही होना चाहिए, अन्यथा इसका नियोजित योजना के विपरीत प्रभाव हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com