ekterya.com

एक पुनर्गठित परिवार के गठन के संघर्ष को समझने के लिए

दो माता-पिता होने में पहले से मुश्किल है, दो या तीन की कल्पना करना, जो आपके सच्चे माता-पिता भी नहीं हैं। आमतौर पर, बच्चों या किशोरों stepparents है मानना ​​है कि सौतेली माँ या सौतेले पिता आदर्श मौजूद नहीं। हम आपको कुछ विचारों अधिक वास्तविक दिखाता हूँ कैसे एक अच्छा सौतेले पिता रास्ता हो सकता है, के रूप में आदर्श माता-पिता की संभावना असत्य है, प्रजनन जोड़े जो खुशी से शादी कर ली (5%) या दुख शादी हो चुकी है के अलावा, लेकिन दृढ़ता से तलाक देने का विरोध कर रहे ( 45%)।

याद रखें कि ये सुझाव एक आदर्श सौतेले पिता हैं वास्तविक जीवन में, उन सभी को हमेशा निष्पादित करना असंभव है दूसरी ओर, यह देखने के लिए निरंतर संघर्ष है कि आप अपने नए पति या नई पत्नी को अपने बच्चों को एक अलग तरीके से उठाने के लिए उठाएं क्योंकि आपने खुद उठाया है या उन्हें ऊपर उठाया है या ऊपर उठाया है।

चरणों

डबल संबंध

अगर आप एक सौतेले पिता हैं, तो आपको एक कदम वापस लेना होगा और पति-पत्नी की शैली में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, जो आपके पति या पत्नी प्रदान करता है। हालांकि, जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने साथी के बच्चे के बारे में चिंतित देखेंगे आप अपने दोहरे रिश्ते में नहीं जीत सकते हैं, एक अपने साथी के साथ और दूसरा अपने साथी के बच्चे के साथ।

एक कदम परिवार के चरण 1 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक छवि
1
अलगाव में रिश्ते के बारे में सोचो, आपके साथी के साथ अपने रिश्ते को अलग करें, अपने बच्चों के साथ और आपके साथ - एक नए और खुश परिवार के रूप में नहीं देखें यह हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन अधिकतर समय आपके बच्चों को ऐसा नहीं लगेगा इसी तरह, वे हमेशा अपने माता-पिता से प्यार करना चाहते हैं।
  • चित्रा का चित्रण एक कदम परिवार के चरण 2 के गठन के संघर्ष को समझें
    2
    यह याद रखना उपयोगी है कि बच्चों को बहुत सी चीजें चाहिए जो माता-पिता हमेशा उन्हें नहीं दे सकते। अपने बच्चों को अपनी ज़िंदगी का त्याग किए बिना समझें कि वे क्या चाहते हैं।
  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक

    Video: The Great Gildersleeve: The Grand Opening / Leila Returns / Gildy the Opera Star

    3
    यह बेहद जरूरी है कि आप अपने बच्चों को अपने नए पति के लिए प्यार महसूस करने की उम्मीद न करें।
  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए अपने कर्तव्य से अपने नए रिश्ते को अलग करें। अपने बच्चों को आपकी भावनाओं को समझने की उम्मीद न करें, ताकि आपके लिए उपयुक्त साथी मिल सके। आमतौर पर, वे नहीं करते



  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    अपने आप से पूछें कि क्या अधिक महत्वपूर्ण है: एक सामंजस्यपूर्ण शादी है, अपने बच्चों के बारे में अपने पति या पत्नी बुराई, आपके पति या पत्नी आप एक माता पिता के रूप में उनकी भूमिका में कुछ गलत कर रहे हैं, भले ही आप अपनी राय से पूछा है बताओ।
  • एक परिवार के चरण 6 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक चित्र
    6
    तय करें कि आप प्यार करना या शिक्षित करना चाहते हैं वे समान नहीं हैं
  • एक परिवार के चरण 7 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक
    7

    Video: उक्रांद: उत्तराखण्डियों के हित और गैरसैंण चन्द्र नगर स्थाई राजधानी क्रान्ति दल का विजन व मिशन है

    याद रखें कि यह आपकी चिंता नहीं है कि आपके पति अपने बच्चों को कैसे उठाएं। अधिकांश लोगों को कैसे बच्चों, जो भयानक या अस्तित्वहीन हैं बढ़ाने के लिए के बारे में विचार है। इन लोगों को वार्ता, भावनाओं, व्यवहार और बच्चों के रूप में खो जाते हैं। हालांकि, इन लोगों में से आधे लगता है कि वे क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। आमतौर पर वे दो समूहों में बांटा: लोग हैं, जो कुछ किताबों में बच्चे के विकास के बारे में पढ़ सकते हैं और मानते हैं कि इस वास्तविक परिवार या लोग हैं, जो बुरा parenting प्राप्त हुआ है और मानते हैं कि बच्चों parenting के एक ही प्रकार प्राप्त करना चाहिए में लागू होता है ।
  • Video: Religious Right, White Supremacists, and Paramilitary Organizations: Chip Berlet Interview

    एक परिवार के कदम बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक चरण 8
    8
    ध्यान रखें कि ऐसे कुछ लोग हैं जो बच्चों के स्वस्थ और सामान्य होने के लिए कुछ रचनात्मक विचार रखते हैं
  • युक्तियाँ

    • केवल समय एक सौतेला बालक को स्वीकार करता है और अंत में प्यार करता है सौतेले पिता है, जब उसके पिता (यानी, आपके पति या पत्नी) अनजाने में, अपने बच्चे की भावनाओं के साथ की पहचान बंद हो जाता है अपने बेटे का रवैया लेना बंद और बेटे की तरह बर्ताव कर बंद हो जाता है अपने नए पति का यही कारण है, जोड़े को अपने पति या पत्नी की तुलना में यह पहले था और इसलिए अपने बच्चों को पैतृक दुनिया में अपनी जगह को समझने के लिए अधिक महत्वपूर्ण हो जाता: बच्चों जो लोग भी घर में शासन घर के मूड को समझ सकेंगे नहीं हैं।
    • माता पिता, जो तलाक के बारे में दोषी महसूस करते हैं, लेकिन वे क्षमा चाहते हैं और मदद के लिए अपने बच्चे बड़े होते हैं और अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए कैसे पता नहीं है, एक राज्य है कि आम तौर पर तलाक के क्षेत्र में जाना जाता है में समाप्त "डिज्नीवर्ल्ड पिता सिंड्रोम"। यह एक दोषी पिता के बारे में है जो अपने बच्चों के लिए ईमानदारी और संरचना जैसे अपने बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने अपराधों को कम करने की कोशिश करने के लिए बहुत ज्यादा सहमति देता है।
    • लोग बुरे माता-पिता हैं क्योंकि वे इसे चाहते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या चाहते हैं वे चाहते हैं यह उदासीनता को दोहराने के लिए बेहोश मजबूरी कहा जा सकता है, भावनात्मक अज्ञानता, एक आसान तरीका है और अपने माता-पिता के झूठ की इच्छा। इसलिए, जब वे निराश हो जाते हैं तब वे जाल लगाते हैं (आमतौर पर वे इसे वर्ष में तीन बार से ज्यादा नहीं करते हैं, अन्यथा उनके बच्चे अच्छा काम करते हैं)। इस प्रकार के व्यक्ति आपको पूछेंगे: "आपको क्या लगता है मुझे क्या करना चाहिए?"। उसे जवाब न दें वह आपके बच्चे की तरह ही तुम्हारी बात नहीं सुनेंगे, जिसने बुरे पेरेंटिंग प्राप्त किया है। यह व्यक्ति जो आप सलाह देते हैं, जब तक कि आप परिवार के उपचार के लिए प्रतिबद्ध न हों, न केवल एक संकट हस्तक्षेप करते हैं।
    • जो लोग तलाक दे दिया जाता है, लेकिन चुपके से मानना ​​है कि एक बुरा शादी में रहने तलाक के लिए बच्चों के लिए बेहतर है, अपने बच्चों को, जो इसे पूर्णता के साथ हेरफेर करने के लिए इस विश्वास गुजरती हैं। ऐसा तब होता है जब माता-पिता तलाक लेते हैं लेकिन उन्हें संतुष्ट नहीं लगता क्योंकि वे दोषी महसूस करते हैं।
    • एक बच्चा मत बनो जब आपका सौतेला बेटा एक बाल-व्यवहार में काम करता है आप वयस्क हैं जिन्हें समझना चाहिए कि बच्चे स्वभाव से सभ्य नहीं हैं और वे ऐसा नहीं बनते हैं, जब एक नास्तिक और घायल वयस्क उन पर हमला करते हैं।
    • कुछ लोग हैं जो आधा हस्तक्षेप कर सकते हैं कर रहे हैं। वे चुपचाप देख सकते हैं कितना बुरा अपने पति या पत्नी अपने बच्चों को उन्हें वे उन्हें कैसे बढ़ा चाहिए के रूप में शिक्षित करने में असमर्थ पालन। वे दूर है और काफी उनकी राय सुरक्षित कर सकते हैं, लेकिन सबसे दूसरा विवाह मुसीबत में जब लापरवाही और बच्चे के अहंकार इतना बड़ा हो जाता है कि यह नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, भले नहीं जैविक पिता के लिए। आमतौर पर, जैविक पिता एक साल तक के लिए तीन बार के लिए अहंकार अपने बच्चे को स्वीकार करता है। वर्ष के बाकी जैविक पिता पर ध्यान नहीं देगा, और आप क्या आप के लिए स्पष्ट है को नजरअंदाज नहीं आने देगा। बहरहाल, यह मदद जब आप छिपा नहीं सकते कि क्या होता है के लिए पूछेंगे (बच्चे रिपोर्टों योग्यता अस्वीकार, विकार खाने, मादक द्रव्यों के सेवन बढ़ जाती है, आदि है)। जब आप अपनी राय पूछते हैं, बार जब आप पूरी तरह से हस्तक्षेप करने के लिए ही नहीं, आधा है जब हो जाएगा।
    • बच्चे के पालन के बारे में अपने विचारों को आरक्षित करें, जब तक कोई उन्हें पूछता न करे। यहां तक ​​कि दूसरी पति या दूसरी पत्नी, जो सबसे अच्छा इरादा रखता है, तटस्थता का प्रबंधन नहीं करता है जो हमेशा की सिफारिश की जाती है। यहां तक ​​कि अगर वे आपको सलाह के लिए पूछते हैं, तो इससे कोई फायदा नहीं होगा उदाहरण के लिए, आपके पति या पत्नी को आपके सौतेला बालक के साथ समस्याएं हैं वह मदद के लिए आपके पास आता है, लेकिन अगर वह ऐसा करने के लिए होता, तो वह अपने दम पर होता। आप एक चिकित्सक नियमित रूप से अधिक प्रभावी माता पिता के रूप में देख सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।
    • क्या आम तौर पर होता यह है कि अपने साथी के पहले सलाह पूछने के लिए और लगता है कि आप स्मार्ट हो जाएगा। वह आपको बताएगा कि आप पर ध्यान नहीं देगा, लेकिन ऐसा नहीं होगा। यह हो सकता है या आपकी सलाह पर ध्यान करने के लिए (क्योंकि यह उपचार के लिए प्रतिबद्ध नहीं है समस्या के इलाज के लिए), तो आप आप को नहीं सुन के लिए शर्म महसूस और मैं बुद्धिमान सलाह देने के लिए नफरत की इच्छा नहीं हो सकता है कि प्रदर्शन करने के लिए नहीं जा रहा था सभी रूपों।
    • यदि आपका पति चिकित्सा में जाता है, तो उसे सलाह दें, लेकिन जब वह इसके लिए पूछें तो
    • अगर आपके साथी के बच्चों के लिए अच्छा होना असंभव है, तो आपको प्रयास करना चाहिए, खासकर जब आपका पार्टनर उन्हें अपमानित करने और आवेदन करने की अनुमति देता है "ईमानदारी" अपनी पीठ के पीछे आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए कि यदि आप अपने सौतेले बेटे के प्रति दयालु हैं, तो वह आपको आपकी मदद करेंगे
    • कुछ लोगों के पास वास्तव में कुछ रचनात्मक विचार हैं ताकि बच्चे भयानक आपदा के बिना बड़े हो सकें। हालांकि, सौतेले बेटे को कोई दिक्कत नहीं होगी कि सौतेले पिता ने अपने बच्चों को अच्छी तरह से उठाया है
    • सबसे दयालु और नाज़ुक सौतेले पिता के साथ भी, अगर वह कुछ उपयोगी और सुखद कहता है तो बच्चे इस पिता के प्रति विश्वासघाती हो जाएगा। आपके साथ संबंध स्थापित करने के बजाय, क्योंकि आप दयालु या महान हैं, बच्चे को यह महसूस होगा कि वह अपने दूसरे जैविक पिता (जो कि पत्नी का विवाह हो गया है) के साथ विश्वासघात कर रहा है, अगर वह तुम्हारे करीब महसूस करता है। ज्यादातर समय, वह आपकी पीठ के पीछे दूसरे माता-पिता के साथ संवाद करेंगे क्योंकि वह दोषी महसूस करता है और उसे बताता है कि क्या बुरा सौतेला पिता (आप) ने उसे बताया। इसके अलावा इस स्थिति में एक बेहोश बच्चे हमेशा की तरह, खो देंगे क्योंकि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कहना है, तो आप दूसरे माता पिता की आलोचना और बच्चे को एक स्थिति है जहाँ वे आप के खिलाफ अपने पिता में शामिल होने के लिए है में हो जाएगा। इस तरह, सौतेले पिता अच्छा नहीं है या बुरा नहीं है, क्योंकि दूसरे जैविक पिता को विश्वासघात महसूस होगा और बच्चे को आप पर हमला करने के लिए भी शामिल होंगे भले ही आप एक अच्छे सौतेले पिता हैं यदि आपके पास सावधानी से कदम-कदम है, तो आप अपने साथी को जो भी कहते हैं वह नहीं बताएंगे, खासकर जब आपका लक्ष्य उसे प्यार करना है इसके विपरीत, वह आपसे बात करेंगे, आप जवाब देंगे और दोनों एक संबंध बना सकते हैं
    • लोग अभी भी मानना ​​है कि तलाक के बच्चों के लिए और अधिक दर्दनाक है एक अक्षुण्ण परमाणु परिवार है। हालांकि, यह लोग हैं, जो कर रहे हैं कहानियों का हिस्सा सुना और अनुभवी हैं के रूप में वे अनुपस्थित पिता और ठंड माताओं को में नफरत के साथ उनकी बातचीत के लिए एक साथ रह सकते हैं और अपने बच्चों को बेनकाब के साथ पेश कर रहे हैं का समर्थन करने के लिए मुश्किल हो जाता है अलग के बजाय और अपने बच्चों पर ध्यान केंद्रित।
    • बच्चे अपने सौतेले भैया से ज्यादा नफरत करते हैं, वह सफल होता है, जैसे आपके नए पति या नई पत्नी।
    • बहुत से लोग बच्चे को जारी रखने के इरादे से दोबारा शादी करते हैं और अपने नए साझेदार के बच्चों के पालन-पोषण के संबंध में अपने विश्वासों को लागू करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, याद रखें कि यदि आप इन लोगों में से हैं, तो आपकी मदद के लिए कोई भी नहीं पूछा।
    • यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है कि आपका साथी अपने बच्चों को उठाता है। अधिकांश लोगों को कैसे बच्चों, जो भयानक या अस्तित्वहीन हैं बढ़ाने के लिए के बारे में विचार है। इन लोगों को वार्ता, भावनाओं, व्यवहार और बच्चों के रूप में खो जाते हैं। हालांकि, इन लोगों में से आधे लगता है कि वे क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। आमतौर पर वे दो समूहों में विभाजित हैं। पहले समूह में वे लोग हैं जो कुछ पुस्तकों में बाल विकास के बारे में पढ़ते हैं और मानते हैं कि यह वास्तविक परिवार पर लागू होता है दूसरे समूह में ऐसे लोग होते हैं जिन्होंने बुरा संभ्रांत प्राप्त किया और विश्वास किया कि बच्चों को एक ही प्रकार का परवरिश प्राप्त करना चाहिए।
    • तय करें कि आप प्यार करना या शिक्षित करना चाहते हैं, क्योंकि वे समान नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com