ekterya.com

आपकी चाइल्ड केयर सर्विस के लिए कैसे चार्ज करें

अपनी आय बढ़ाने के लिए चाइल्ड केयर सेवाएं प्रदान करना एक उपयोगी तरीका हो सकता है इसके अलावा, अन्य लोगों के बच्चों की देखभाल एक अच्छा तरीका जिम्मेदारी के बारे में सीखने शुरू करने और पैसा बनाने, जबकि आप स्कूल में और पूर्णकालिक कहीं और काम नहीं कर रहे हैं के लिए है। जो धन आप कमाते हैं वह निर्भर करेगा कि आप कितना भुगतान करते हैं अपने बच्चे की देखभाल सेवाओं के लिए कितना चार्ज करना निर्धारित करना एक चुनौतीपूर्ण और असुविधाजनक प्रक्रिया भी हो सकती है अगर आप करीबी मित्रों या परिवार के लिए ऐसा करेंगे। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उचित दर पर शुल्क ले लें और अपनी सेवाओं को कम न करें।

चरणों

बच्चा सम्बन्धी चरण 1 के लिए चार्ट का शीर्षक
1
अपने क्षेत्र में न्यूनतम मजदूरी का निर्धारण करें यह कानून द्वारा जरूरी नहीं है कि एक बाल देखभाल प्रदाता न्यूनतम मजदूरी से ऊपर अर्जित करता है। हालांकि, यह जानने के लिए कि न्यूनतम मजदूरी आपको कितनी शुरूआत करना है, यह जानने के लिए एक अच्छा विचार दे सकता है। बाल देखभाल सेवाओं के लिए एक समझौता अनौपचारिक और अनौपचारिक हो सकता है, लेकिन उन्हें अभी भी आपकी सेवा के मूल्य के लिए भुगतान करना पड़ता है याद रखें: बच्चों की देखभाल करना एक नौकरी है और आपको अपने आप को किसी भी तरह से कम नहीं करना चाहिए।
  • शिशु के लिए चार्ज शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपने क्षेत्र में ऐसी सेवाओं की वर्तमान दर का मूल्यांकन करें यदि आप अन्य लोगों को जानते हैं जो आपके क्षेत्र में एक ही सेवा प्रदान करते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे कितना शुल्क लेते हैं ऐसा करने से, आप अपने क्षेत्र में मौजूदा बाल देखभाल सेवा दर का निर्धारण कर सकते हैं, जो आपकी अपनी सेवाओं पर मूल्य निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा। चाहे आप अपनी कीमतों को वर्तमान दर से थोड़ा अधिक या कम सेट करें, कई कारकों पर निर्भर करेगा, जैसे कि आपके अनुभव।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 3 के लिए चार्ट का शीर्षक

    Video: LIC कन्यादान योजना की सच्चाई जाने जीवन लक्ष्य प्लान न 833 के साथ हिंदी में

    3
    देखभाल करने के लिए बच्चों की संख्या के आधार पर अपनी दर को समायोजित करें प्रति घंटा आधार दर पर निर्णय लेने के बाद, आप इसे अन्य कारकों के अनुसार कम कर सकते हैं या बढ़ा सकते हैं। देखभाल करने के लिए बच्चों की संख्या के आधार पर एक अतिरिक्त राशि प्रति घंटे चार्ज करने पर विचार करें सामान्य तौर पर, केवल एक की देखभाल करने में 4 बच्चों की देखभाल करना और अधिक कठिन होगा और आपकी दर इसे प्रतिबिंबित करना चाहिए।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 4 के लिए चार्ट का शीर्षक
    4



    देखभाल करने के लिए बच्चों की उम्र के अनुसार अपनी आधार दर समायोजित करें आपकी सेवाओं की कीमत को प्रभावित करने वाला एक और चर उम्र है। उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि किशोरों की देखभाल करने के लिए शिशुओं या छोटे बच्चों की देखभाल करने के लिए कम प्रयास की आवश्यकता है इसलिए, शिशुओं या छोटे बच्चों की देखभाल करते समय थोड़ी अधिक दर लेना आपकी चाइल्ड केयर सेवाओं के लिए दर को समायोजित करने के लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 5 के लिए चार्ट का शीर्षक
    5
    इसमें कहा गया सेवा के लिए किए गए कोई भी अतिरिक्त लागत शामिल है। एक आम लागत है जो उपभोक्ता के घर में जाने के लिए ईंधन की लागत है। आम तौर पर, इस लागत को आपके आधार की प्रति घंटा दर में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि, यदि कोई ग्राहक आपको बहुत अधिक ड्राइव करने की आवश्यकता करता है, तो आप अपनी दर को तदनुसार बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, आप ईंधन की कीमतों में समायोजित करने के लिए अपनी दर बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 6 के लिए चार्ट का शीर्षक
    6
    मूल्य निर्धारित करते समय अपने अनुभव और प्रतिष्ठा को ध्यान में रखें यदि आपके पास बहुत कम अनुभव है और आप अच्छे संदर्भ सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं, तो आप ज्यादा चार्ज करने में सक्षम नहीं होंगे। जब आप अनुभव प्राप्त करते हैं, तो अपने नियमित ग्राहकों से उन्हें संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए कहें। इससे आपकी कथित विश्वसनीयता में सुधार होगा और आपको उच्च घंटा की दर निर्धारित करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • Video: D.EL.ED Study Centre आपका कहाँ है जाने इस VIDEO मे , सभी STATE के जीलो मे STUDY CENTRE बनाया गया !!

    बच्चा सम्बन्धी चरण 7 के लिए चार्ट का शीर्षक

    Video: आपके पासपोर्ट से जुड़ा एक खास नियम, जानिए बड़े काम का है

    7
    अपना काम करने से पहले अपने ग्राहक के साथ अपनी प्रति घंटा दर स्पष्ट करें अपनी दर निर्धारित करने के बाद, अपने ग्राहक के साथ इसे अग्रिम में गणना करने के लिए शर्मीली न हों। आप अपने काम के अंत में उन्हें आश्चर्यचकित करना चाहते हैं और उन ग्राहकों को अस्वीकार करना चाहते हैं जो आपको उचित राशि का भुगतान करने से मना करते हैं।
  • Video: आप मिल्क पैकिंग मशीन के द्वारा आसानी से शुद्ध दूध की पैकिंग कर सकते हैI

    युक्तियाँ

    • सामान्य तौर पर, आपको अपनी बाल देखभाल सेवाओं के बदले में नकद और व्यक्तिगत चेक स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। आपको अन्य भुगतान विधियों को समायोजित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • कुछ ग्राहक पूर्ण बाल देखभाल प्रतिबद्धता के लिए एक निश्चित शुल्क का भुगतान करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। एक निश्चित दर के साथ-साथ एक घंटे की दर के लिए बातचीत करते समय उपर्युक्त बिंदुओं को ध्यान में रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com