ekterya.com

एसईडीईएसएल का डेकेयर कैसे रखा जाए

सामाजिक विकास मंत्रालय (एसडेसोल) के बच्चों के कार्यक्रमों का कार्यक्रम, माता-पिता को लाभ देता है, जिनके पास बच्चे हैं जो एक से पांच वर्ष की उम्र के बच्चे हैं। इस प्रकार की नर्सरी की मांग बढ़ रही है - यदि आप प्रशिक्षित कर्मचारियों का हिस्सा बनना चाहते हैं जो बच्चों की देखभाल, शिक्षा और खिलाती है, तो यह कानून की आवश्यकताओं को गंभीरता से लेता है।

चरणों

भाग 1

लाभार्थी आबादी का पता लगाएँ
ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
उन समूहों की पहचान करें जिनकी आवश्यकता है यह प्रोग्राम ट्यूटर्स, एकल माताओं और पिता का समर्थन करने के लिए बनाया गया है जो अध्ययन, काम या काम की तलाश में हैं, जिनकी आय मात्र पर्याप्त नहीं है वे अन्य सार्वजनिक संस्थानों की बाल देखभाल सेवा पर भरोसा नहीं कर सकते, यानी उन्हें आईएमएसएस या आईएसएसएसटीई से संबद्ध नहीं होना चाहिए।
  • ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक त्वरित सर्वेक्षण करें अपने पड़ोसियों के साथ, अपने रिश्तेदारों के साथ या अपने सहकर्मियों के साथ यह जानने के लिए कि आप बच्चों के कमरे खोलकर कौन मदद कर सकते हैं, जहां यह सबसे अच्छी जगह है और आपके परिवार के लिए क्या फायदे होंगे आप एक ऐसी परियोजना शुरू कर सकते हैं जो आपके समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव डालती है।
  • एक बच्चा कदम 1 के लिए डेकेयर चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    उनकी जरूरतों को समझने की कोशिश करें कमरा खोलना कोई व्यवसाय नहीं है: एक बहुत ही मजबूत भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक घटक है जिसे आपको परिचित होने की आवश्यकता है। ज़िंदगी के मार्ग और दिन की देखभाल के लिए जाने वाले लोगों के इतिहास को जानने के लिए प्रयास करें, ताकि आप संभव के रूप में मानव के रूप में एक सेवा प्रदान कर सकें।
  • भाग 2

    एक कार्य दल इकट्ठा करें
    ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    रहने के लिए कर्मचारियों के लिए खोजें सेडेसोल इस मामले में नए प्रतिष्ठानों के साथ-साथ सहकारी समितियों या संगठन में शामिल होने के लिए पहले से तैयार और कार्यात्मक कमरे में सहायता प्रदान करता है। याद रखें कि बच्चों की देखभाल करना एक जटिल काम है, इसलिए आपको आपकी सहायता करने के लिए जितनी संभव हो उतनी लोगों की आवश्यकता है।
  • आरंभ करें एक गैर-लाभकारी डेकेयर चरण 2 आरंभ करें
    2
    यह प्रसिद्ध लोगों का उपयोग करता है कर्मचारी आपके कुल आत्मविश्वास का होना चाहिए। यद्यपि बच्चों के साथ अनुभव महत्वपूर्ण है, एक बार वे आपको समर्थन देते हैं, आपके स्टाफ को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। सिर्फ ध्यान रखें कि वे कानूनी उम्र के हैं और बहुत ज़िम्मेदार हैं।
  • भारत में स्टार्ट अपनी खुद की एनजीओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    न्यूनतम संख्या को पूरा करता है अपनी टीम को एक साथ लाकर मानना ​​है SEDESOL अनुरोध करता है कि केवल एक ही रहने और है कि हर आठ बच्चों के लिए के लिए जिम्मेदार एक सहायक है नहीं है। यही है, अगर आप 15 से 20 बच्चों की आबादी की उम्मीद करते हैं, तो आपको तीन सहायक चाहिए। चार लोगों (प्रभारी व्यक्ति और उनके तीन सहायक) की एक टीम में 24 बच्चों की देखभाल करने की क्षमता है
  • भाग 3

    व्यय योजना का विकास करना
    छवि का शीर्षक, एक लागत विश्लेषण, चरण 3
    1
    प्रारंभिक खर्चों की एक परियोजना तैयार करता है। बाल देखभाल और देखभाल सेवाओं के लिए इंपल्स के रूप में बच्चों के रहने के कार्यक्रम, कमरे से संबद्ध होने और 70,000 से शुरुआती सहायता के पेस के अनुदान के प्रभार हैं। यह विचार करते हुए एक व्यय योजना बनाएं कि इसे निम्नलिखित क्षेत्रों में जांचना चाहिए:
    • संपत्ति की पुष्टता, फर्नीचर और उपकरणों की खरीद
    • बच्चों की देखभाल के लिए सामग्रियों की तैयारी या अधिग्रहण और रहने के संचालन
    • सिविल दायित्व और तीसरी पार्टी के नुकसान के लिए बीमा पॉलिसी लागू।
    • सिविल सुरक्षा के एक आंतरिक कार्यक्रम के विस्तार से संबंधित
    • यह सहायता स्थानीय अधिकारियों के साथ प्रशासनिक प्रक्रियाओं से प्राप्त अन्य खर्चों को नहीं कवर कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 1
    2
    खर्च प्राथमिकताओं की स्थापना: भोजन, बुनियादी सेवाएं (पानी और बिजली) और स्वच्छता की आपूर्ति
  • छवि का शीर्षक प्राथमिकता आपके ऋण चरण 1
    3
    प्राप्त समर्थन के आधार पर मासिक व्यय योजना बनाएं माता-पिता को दी जाने वाली संघीय सहायता का संचालन करने के लिए कार्यक्रम बच्चों के रहने की स्वीकृति देता है।
  • यह प्रत्येक बच्चे के लिए एक से तीन वर्ष के लिए 900 पासो और विकलांग बच्चों के लिए 1,800 पेसो तक हो सकता है, वर्तमान चिकित्सा प्रमाण पत्र के साथ, एक से पांच तक।
  • पैसा प्राप्त करना बच्चों की आबादी और उनकी उपस्थिति पर निर्भर करता है। बच्चों के ध्यान से उत्पन्न होने वाले मासिक व्यय पर विचार करते हुए कमरों में पैसे का प्रबंध किया जाता है।
  • भाग 4

    पर्याप्त स्थान प्राप्त करें
    ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक विशाल स्थान खोजें बच्चों को अपनी उम्र और गतिविधियों के अनुसार बच्चों के कमरे में होने वाली गतिविधियों की आवश्यकता होती है।
    • एक बड़ी जगह है जहाँ आप दो या तीन कक्षाओं जगह कर सकते हैं, एक रसोई, एक भोजन कक्ष, कर्मचारियों के लिए एक आराम कमरे, एक प्रशासनिक कार्यालय, एक खेल का मैदान और गतिविधियों, और बच्चों के लिए कम से कम दो बाथरूम और एक वयस्कों के लिए विचार करें ।
    • सेडेसोल ने सिफारिश की है कि कम से कम 10 बच्चों का ध्यान और प्रत्येक के दो वर्ग मीटर के भौतिक स्थान पर विचार किया जाए।
  • पूर्वस्कूली चरण 5 पर एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करें शीर्षक वाली छवि
    2
    जोखिम कम करें कभी खाता वाइनरी या बहुत ऊंची इमारतें मत लेना, क्योंकि आप जोखिम वाले बच्चों की जान ले सकते थे। उदाहरण के लिए, बड़े घरों के बारे में सोचें जो आप अनुकूलित कर सकते हैं।
  • 3
    आरामदायक स्थान ढूंढने का प्रयास करें आपके द्वारा चुने गए संपत्ति उन स्थानों से 50 मीटर से भी कम नहीं हो सकती हैं जो उच्च जोखिम का प्रतिनिधित्व करती हैं, जैसे कि गैस स्टेशन या गैस स्टेशन।
  • मुख्य सड़कों या रास्ते में, अधिमानतः कमरे में न रखें, क्योंकि शोर बच्चों को परेशान कर सकता है
  • यह भी विचार करें कि यह ठहरने अन्य स्कूलों और अस्पतालों के करीब है, अगर कोई आपातकालीन स्थिति है
  • भाग 5

    दस्तावेज़ीकरण का अनुपालन करें
    आईआरएस चरण 9 में Turn Someone शीर्षक वाली छवि
    1



    इसी प्रारूप के लिए पूछें यह संलग्नक डी है: बच्चों के रहने कार्यक्रम के लिए संबद्धता के लिए प्रारूप। यह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समर्थन के लिए एक अनुरोध है। सैदासोल प्रतिनिधि मंडल के कार्यालय में इस दस्तावेज़ का अनुरोध करें जो आप से मेल खाती है
  • आईआरएस चरण 11 में Turn Someone शीर्षक वाली छवि
    2
    आवेदन को सावधानीपूर्वक भरें। यदि आप गलत हैं, तो अधिमानतः कई प्रतियां लें अपने सबसे अच्छे हस्तलेखन का उपयोग करें क्योंकि जब आप इसे वितरित करते हैं, तो यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए, अन्यथा वे इसे फिर से भर देंगे
  • ग्रीन एट ग्रीन कार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    एडीएसोल प्रतिनिधि मंडल में आवेदन जमा करें। यह मत भूलो कि इसके साथ एक फोटोकॉपी होना चाहिए।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    पते का सबूत लें आपको संपत्ति की रसीद भी पेश करनी चाहिए जहां ठहरने का स्थान होगा। एक पूर्ववार्षिक टिकट पसंद है, जो कहने वाली है, जब आप अपनी नगर पालिका में संपत्ति कर का भुगतान करते हैं तो वे आपको यह रसीद देते हैं। आप एक और वाउचर पेश कर सकते हैं, लेकिन आपको सड़क, संख्या, कॉलोनी, ज़िप कोड, नगर पालिका या प्रतिनिधिमंडल निर्दिष्ट करना होगा।
  • भाग 6

    एक जिम्मेदार नियुक्त करें
    ओपन ए चाइल्ड केयर बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    आवश्यकताओं पर विचार करें SEDESOL उस व्यक्ति बच्चे को मनाने के लिए जिम्मेदार है या जो लड़कियों और बच्चों के बाल देखभाल या देखभाल के लिए सेवा का प्रमाण पत्र प्रावधान, देखभाल और इंटीग्रल विकास में के लिए प्रमाणीकरण की देखभाल है माध्यमिक स्कूली शिक्षा की एक न्यूनतम है का अनुरोध करता है बाल देखभाल केंद्र में लड़कियों और लड़कों की संख्या
    • यदि आप इस परियोजना का हिस्सा हैं, लेकिन आप सेडेसोल के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे, तो एक विश्वसनीय व्यक्ति चुनें। उसे शिक्षण सामग्री खरीदने, भवन के अनुकूलन और भोजन की आपूर्ति के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त होगी।
    • आप अपने सहयोगियों को भी बुलाने और कुछ उम्मीदवारों का प्रस्ताव दे सकते हैं। लोकतांत्रिक तरीके से चुनने के लिए, आप उनसे रहने के लिए अपनी परियोजनाएं पेश करने के लिए कह सकते हैं। अपनी प्रतिष्ठा, खर्चों और दबावों को संभालने की आपकी क्षमता और बच्चों की देखभाल करने की आपकी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखें।
  • छवि शीर्षक बेरोजगारी चरण 6 पर काबू पाने
    2
    रहने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को पंजीकृत करें आप सुपाठ्य और किसी भी सरकारी फोटो पहचान पत्र (वोटर, पेशेवर लाइसेंस, पासपोर्ट, प्राइमर सैन्य सेवा या राष्ट्रीय पहचान कार्ड), CURP, जिम्मेदारी फोटोस्टेट प्रतियां की आरएफसी और बैंक विवरण, के स्पष्ट प्रस्तुत करना होगा जो CLABE को शामिल करना चाहिए
  • एक लाइसेंस प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    3
    अन्य आवश्यकताओं को तैयार करें अनुरोध की गई प्रतियों के साथ, आपको निम्नलिखित शर्तों का पालन करना होगा:
  • सच्चाई कहने के विरोध में, एक पत्र लिखो जिसमें आप कहते हैं कि आपके पास कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।
  • आपको तीन लोगों द्वारा हस्ताक्षर किए गए सिफारिश के एक पत्र की आवश्यकता है जो आपके रिश्तेदार नहीं हैं।
  • आप पहले से ही एक कार्यात्मक रहना होगा और आप SEDESOL को afiliarla चाहते हैं, यदि आप उपरोक्त के अलावा, कंपनी या सहकारी और कानूनी प्रतिनिधि की आधिकारिक पहचान की एक प्रति के चार्टर की एक प्रमाणित प्रतिलिपि इस तरह के एक वकील के रूप में प्रदान करना होगा , जो रहने के लिए ज़रूरी ज़िम्मेदार नहीं है
  • इन मामलों के लिए, कानूनी प्रतिनिधि द्वारा हस्ताक्षरित एक आधिकारिक पत्र में भी हाथ करना आवश्यक है जहां जिम्मेदार व्यक्ति को मान्यता दी जाएगी।
  • एक नॉन-प्रॉफिट डेकेयर चरण 7 आरंभ करने वाली छवि शीर्षक
    4
    सामाजिक आर्थिक अध्ययन करें आपको एकल सामाजिक आर्थिक जानकारी प्रश्नावली और बच्चे की देखभाल और ध्यान सेवाओं के लिए आवेग के विकास के कार्यक्रम के पूरक प्रश्नावली को पूरा करना होगा।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग एंड कोडींग से काम शीर्षक से छवि चरण 16
    5
    साइकोमेट्रिक मूल्यांकन को स्वीकृति दें आपको एक साइकोमेट्रिक टेस्ट पास करना होगा जो सेडेसोल के कर्मचारियों द्वारा लागू किया जाएगा। यदि आप स्थिति के लिए फिट हैं तो यह परीक्षा पुष्टि करती है ये परीक्षण आपके बौद्धिक क्षमता, जिम्मेदारी, व्यक्तित्व, अन्य पहलुओं के साथ मापते हैं। चिंता न करें, इन परीक्षणों में कोई अच्छा या बुरा जवाब नहीं है, आपको जवाब देने पर ईमानदार रहना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक विकास प्रशिक्षण सामग्री 9
    6
    प्रशिक्षण लें अभियुक्त व्यक्ति को एसईडीसोल द्वारा दिए गए पाठ्यक्रम और कार्यशालाओं और राष्ट्रीय डीआईएफ में शामिल होना चाहिए। वहां वे बच्चों के कमरे के संचालन से संबंधित सब कुछ आपको सिखेंगे।
  • भाग 7

    रहने की संपत्ति रजिस्टर करें
    छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    1
    यह संपत्ति के उपयोग को मान्यता देता है आपको यह सुनिश्चित करने वाले दस्तावेजों की एक प्रति प्रदान करनी चाहिए कि जिस स्थान पर रहने का स्थान रखा गया है वह तुम्हारा है या, अगर वह किराए पर या ऋण दिया गया है, तो संबंधित अनुबंध प्रस्तुत करता है, एक वर्ष के लिए इसकी न्यूनतम वैधता निर्दिष्ट करता है और मालिक अधिकृत करता है बच्चों के कमरे के रूप में अपनी संपत्ति का उपयोग
  • 2
    नागरिक संरक्षण परमिट की पुष्टि करें सिविल प्रोटेक्शन अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए दस्तावेज़ की डिलीवरी जो गारंटी देता है कि संपत्ति उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से 50 मीटर से कम की दूरी पर स्थित नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • वह समझौता पढ़ें जिसके द्वारा कार्यरत माताओं को समर्थन देने के लिए बच्चों के रहने कार्यक्रम के संचालन नियम जारी किए जाते हैं (2015)।
    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो एसडेसोल के कार्यालय में जाएं जो आपके साथ मेल खाती है।
    • यदि आप केवल बच्चों के प्रवास परियोजना शुरू कर रहे हैं, तो उन लोगों के पास जाने के लिए बेहतर है जिनकी आप पहले से जानते हैं अपने रिश्तेदारों, मित्रों, शिक्षकों और पड़ोसियों से पूछें कि वे भाग लेने के लिए तैयार हैं या नहीं।

    चेतावनी

    • बहुत सारे धैर्य रखें ये प्रक्रिया आम तौर पर सेडेसोल में कार्यवाही, संपत्ति के लिए परमिट, प्रशिक्षण और प्रारंभिक सहायता का भुगतान द्वारा देरी से होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com