ekterya.com

कैसे एक उत्कृष्ट daycare खोजने के लिए

काम करने वाले माता-पिता के रूप में, जब आप काम पर रहते हैं, तो आपके बच्चे की देखभाल कौन करेगा, यह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णय है। यहां कुछ युक्तियाँ दी गई हैं जो आपको एक डेकेयर सेवा मिल सकती हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके शुरू करें कई दिन देखभाल केन्द्रों में लंबी प्रतीक्षा सूची है - इसलिए, एक की तलाश शुरू करने के लिए यह बहुत जल्दी नहीं है यदि आप गर्भवती हैं, तो जब आपका बच्चा पैदा होता है, तब के लिए नर्सरी की तलाश करना शुरू करें।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप डेकेयर सेवाओं के लिए सब्सिडी का उपयोग करने के योग्य हैं। इन फंडों को प्राप्त करने के लिए अक्सर प्रतीक्षा अवधि होती है और वे केवल कुछ डेकेयर प्रदाताओं द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। आप बच्चों और परिवारों के लिए प्रशासन की वेबसाइट पर डे केयर सर्विस के लिए सब्सिडी के बारे में जानकारी पा सकते हैं https://acf.hhs.gov/programs/ccb/parents/index.htm.
  • छवि का पता लगाएं उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 3 खोजें
    3

    Video: Strategies For Managing Stress In The Workplace - Stress Management In Workplace(Strategies)

    अपने बच्चे की देखभाल के लिए सबसे बुनियादी जरूरतों को परिभाषित करें कितने बच्चों को इस सेवा की आवश्यकता है? वे कितने पुराने हैं? इस सेवा के कितने घंटे की आवश्यकता है? सेवा प्रदाता कहां है? आपके बच्चे को कब शुरू करना चाहिए?
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 4
    4
    सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों को परिभाषित करें डेकेयर की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं क्या हैं? क्या आपके बच्चे को विशेष आवश्यकताओं, जैसे पोषण संबंधी समस्याएं या विकलांगता है? क्या आप एक दिनचर्या सेवा चाहते हैं जो एक पाठ्यक्रम का आयोजन करता है या एक बड़े खेल के मैदान के साथ? क्या आपको वह पसंद है जिसे अलग-अलग उम्र के बच्चों के साथ कक्षाएं हैं? क्या आप चाहते हैं एक दिन की देखभाल जो भोजन देता है या आप अपना खुद का खाना भेजना पसंद करते हैं? क्या यह आपके काम या आपके घर के करीब होना महत्वपूर्ण है?
  • Video: Calling All Cars: Artful Dodgers / Murder on the Left / The Embroidered Slip

    छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 5
    5
    अपनी सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को दो सूचियों में अलग करें: पूर्ण आवश्यकताओं और प्राथमिकताएं
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 6
    6

    Video: THEY BLEW UP MY MICROWAVE! | We Are The Davises

    अपने दोस्तों से बाल देखभाल प्रदाताओं की सिफारिश करने के लिए कहें
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 7
    7
    डेकेयर ऑनलाइन खोजें अधिकांश राज्यों आपूर्तिकर्ताओं की सूची है और इस तरह के कार्य के घंटों के रूप में जानकारी प्रदान करते हैं, बच्चों की उम्र में भर्ती कराया, बच्चों की संख्या की अनुमति दी है और यदि वे राज्य द्वारा बच्चे की देखभाल के लिए सब्सिडी स्वीकार करते हैं।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 8



    8
    सिफारिशों और ऑनलाइन खोजों के आधार पर एक सूची बनाएं
  • इमेज शीर्षक से बढ़िया डे केयर चरण 9 खोजें
    9
    आपकी सूची में केंद्रों को कॉल करें जिनसे आप पहले बताए गए ज़रूरतों, उपलब्ध स्थान और सहायता की लागत के बारे में बुनियादी प्रश्न पूछ सकते हैं। सूचना को याद रखने के लिए फोन पर ध्यान दें।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 10
    10
    तय करें कि आप कौन से प्रदाताओं की यात्रा करना चाहते हैं और सुविधाओं का दौरा करने के लिए एक नियुक्ति करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 11
    11
    अपने दौरे के दौरान, आप अपने बच्चे की आयु समूहों है और यदि संभव हो, का पालन कैसे आपस में और केंद्र के सदस्यों के साथ बच्चों को बातचीत डेकेयर सेवा प्रदाताओं पता है। उन सदस्यों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप इन सदस्यों से पूछना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 12
    12

    Video: 50/50 Directed By Tiffany Shlain | Shatterbox Anthology | Refinery29

    यह तय करें कि कौन सा प्रदाता आपके बच्चे को सबसे अच्छा फिट लगते हैं और एक आश्चर्यचकित यात्रा करते हैं आप पहुंचते ही केंद्र के सदस्यों के साथ पंजीकृत होना चाहिए और बच्चों या देखभाल करने वालों को बीच में नहीं डालना चाहिए अच्छे प्रदाताओं के पास माता-पिता के लिए खुली दरवाजे की नीतियां हैं, जो उन्हें एक नियुक्ति या पूर्व कॉल की आवश्यकता के बिना देखभाल करने वालों के साथ मिलने की अनुमति देता है।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 13
    13
    वह प्रदाता चुनें जो सबसे अच्छा लगता है और एक और यात्रा करता है, लेकिन इस बार आपके बच्चे के साथ करते हैं यदि संभव हो तो सहमत हों कि आपका बच्चा अन्य बच्चों के साथ खेल सकें या कक्षा में बैठ सके।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 14
    14
    आपके बच्चे के नामांकन के बाद, सदस्यों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखें। समय के लिए अतिरिक्त समय बंद करो और सहायकों के साथ बात करते हैं और देखते हैं कि क्या आपका बच्चा उन्हें और अन्य बच्चों के साथ सूचना का आदान प्रदान करने के लिए इसे लेने के लिए देने के लिए कोशिश करता है।
  • युक्तियाँ

    • आप बाल देखभाल के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिनमें बच्चों और परिवारों के प्रशासन के मानव सेवा विभाग के अच्छे प्रदाताओं को ढूंढने की अधिक युक्तियां शामिल हैं https://acf.hhs.gov/programs/ccb/parents/index.htm या https://simpleblogs.cn/rews/

    चेतावनी

    • अपने बच्चे को परेशान महसूस करता है या रोता है जब वह केन्द्र में भाग लेने के प्रारंभ होता है, क्योंकि यह बुरा है या छोड़ने के लिए गलत किया था यह है यह न मानें। वयस्कों की तरह बच्चों को नए वातावरण के अनुकूल होने की आवश्यकता होती है। अपने व्यवहार का पालन करना जारी रखें, पूछें कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं और देखभाल करने वालों से पूछते हैं कि वे दिन के दौरान कैसे व्यवहार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com