ekterya.com

आपकी व्यक्तिगत जिंदगी काम पर निजी रखने के लिए कैसे करें

निजी समस्याएं हमें इतनी खपत कर सकती हैं कि हमारे काम के समय से उन्हें दूर रखना हमारे लिए अक्सर मुश्किल होता है आप अपने काम में अधिक से अधिक समय बिताते हैं, तो आप व्यक्तिगत मुद्दों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं जो बहुत तनावपूर्ण हो सकता है और कभी-कभी भी दर्दनाक हो सकता है? यदि यह मामूली चिंता या कुछ और गंभीर है, तो आप अपने व्यक्तिगत जीवन को काम पर निजी रखने के लिए कदम उठा सकते हैं, ताकि यह आपके काम को नकारात्मक रूप से प्रभावित या खतरे में डाल न करे।

चरणों

अपना व्यक्तिगत जीवन निजी कार्य पर रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी व्यक्तिगत स्थिति के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और समझें कि जीवन कभी-कभी आपके विश्वास का परीक्षण करेगा, और यदि आप कभी भी उस तक पहुंचना चाहते हैं तो सुरंग के अंत में आपको प्रकाश देखना होगा।
  • अपनी निजी लाइफ निजी एट वर्क चरण 2 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    घर पर "निजी स्व" छोड़ दें और जब भी संभव हो, केवल "पेशेवर स्व" के लिए काम आने की अनुमति दें वास्तविकता यह है कि आपको निजी मामलों को कार्यालय में नहीं लेना चाहिए। यदि आप अपनी समस्याओं को सामान्य ज्ञान बनाते हैं, तो आपको काम पर समस्या होने पर आप उन्हें दोष दे सकते हैं। आप अपने मालिक को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप अपने निजी जीवन को अपने काम से अलग करने में सक्षम नहीं हैं। मैं आपकी क्षमताओं में विश्वास खो सकता है
  • अपना व्यक्तिगत जीवन निजी कार्य पर रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यदि आप कार्यालय में एक निजी जीवन बनाए रखना चाहते हैं, तो प्रसिद्ध गपशप दोस्तों के एक समूह के साथ काम पर निजी बातचीत में मत लें। यदि आप जानते हैं कि सहयोगी कौन हैं जो कभी-कभी व्यक्तिगत वार्तालाप लाते हैं जो खुद को उच्च स्तर तक प्रकट करते हैं, तो उनसे दूर हो जाओ आप अपने निजी मामलों को प्रकट करने के लिए इच्छुक महसूस कर सकते हैं, चाहे आपने स्वेच्छा से या अनिच्छा के समय में किया हो, तो आप इतने खुला होने पर अफसोस करेंगे।
  • छवि अपना व्यक्तिगत जीवन निजी रखें कार्य चरण 4 शीर्षक
    4



    पहचानें कि आपके मित्र काम पर हैं और किसके साथ आप अपने निजी मामलों को सौंप सकते हैं। दोपहर के भोजन का समय कुछ समय लेने और अपने व्यक्तिगत मुद्दों को साझा करने का एक शानदार अवसर हो सकता है। आप मित्र को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ भी चुन सकते हैं, क्योंकि वह एक प्रेरक श्रोता हो सकता है बस याद रखें कि आपको उस कंधे के अनुरूप होना चाहिए, जिसे आपने रोया है क्योंकि वह मित्र अकेले तुमसे सुनने के लिए तैयार नहीं हो सकता है।
  • अपना व्यक्तिगत जीवन निजी कार्य पर रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: आचार्य प्रशांत: इतने परेशान क्यों?

    आपको जरूरी समर्थन प्राप्त करें यदि आपके पास करीबी दोस्त नहीं हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, तो पेशेवर मदद से काम के बाहर की तलाश करें। जब आपकी व्यक्तिगत मामलों में आप बहुत अधिक खपत करते हैं, तो वास्तव में उन्हें किसी की रक्षा करने के बजाय किसी से बात करनी चाहिए। व्यावसायिक सलाह आपको महान तनाव से राहत दे सकती है अगर आपके जीवन में किसी और व्यक्ति को विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है
  • अपनी निजी लाइफ प्राइवेट एवर वर्क चरण 6 को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: आचार्य प्रशांत: विपरीत स्थितियों में भी सकारात्मक सोच कैसे रखें?

    अपने समुदाय या चर्च में दूसरों के समर्थन समूह में शामिल हों ऐसे लोगों के साथ रहना जिनके पास एक ही समस्या या चिंताएं हैं, क्योंकि आप एक महान राहत बन सकते हैं। यह आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी के बारे में चिंता किए बिना अपने निजी मामलों को पूरी तरह से खोलने और साझा करने के लिए यह एक उपयोगी मंच हो सकता है और जो आपके कार्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है
  • अपना व्यक्तिगत जीवन निजी कार्य पर रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    काम पर अपनी व्यक्तिगत समस्याओं का नियंत्रण रखें। सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यक्तिगत मामलों का ध्यान रख रहे हैं और यदि संभव हो तो उन्हें हल करने और समाप्त करने के लिए काम कर रहे हैं। यहां तक ​​कि किसी रिश्तेदार या तलाक की मौत के मामले में, आप अभी भी स्थिति से निपटने के लिए एक कार्य योजना बना सकते हैं। वास्तविकता यह है कि, यदि आपकी नौकरी आपको सबकुछ है, तो आपको छेद से बाहर निकलने का रास्ता खोजना होगा और इस प्रकार आप अपनी नौकरी नहीं खोएंगे या आपके तनाव में नहीं बढ़ेंगे।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान केंद्रित करने और अपने आप को ख्याल रखने के लिए अपना समय ले लो अगर इसके लिए एक शौक या सहमति लेने की आवश्यकता है, तो ऐसा हो यह आपके बारे में केवल काम पर नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से केवल आपके घर पर ही हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com