ekterya.com

ट्यूब में कैसे नृत्य करना सीखें

ट्यूब में नृत्य कक्षा अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के रूप में विविध रूप में जिम देशों में दिखाई दे रहे हैं के रूप में यह एक मजेदार और शारीरिक रूप से मांग व्यायाम कर सकते हैं कि आप फिट और एक ही समय में सेक्सी लग रहा है। चाहे आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते या अधिक परंपरागत प्रशिक्षण कपड़े देखते हैं, नल पर नृत्य करना आपको कामुक और फिट महसूस कर सकता है, जबकि एक ही समय में आपको मज़ा आता है। ट्यूब में नृत्य करने के लिए आपको एक सुरक्षित ट्यूब, दृढ़ संकल्प और अपनी बाधाओं से छुटकारा पाने की इच्छा की आवश्यकता होती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे ट्यूब में नृत्य करना सीखें, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
ट्यूब पर नृत्य करने के लिए तैयार हो जाओ

शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 1
1
दावा करें कि आपके जिम में एक ट्यूब है अधिक से अधिक जिम आकार में रहने के लिए एक रचनात्मक तरीके के रूप में ट्यूब पर नृत्य कक्षाएं प्रदान करते हैं। यह देखने के लिए जांचें कि क्या वे इसे प्रदान करते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि अन्य जिम भी पहले से ही अपने क्षेत्र के नजदीक ट्यूब में नृत्य कक्षाएं पेश करते हैं। कई स्वतंत्र शिक्षक जिम में कक्षाएं प्रदान करते हैं, इसलिए यह पता लगाना आसान है कि क्या कक्षाओं को देने वाले आपके क्षेत्र के पास कोई व्यक्ति नहीं है। यदि आपको कोई भी नहीं मिल सकता है जो आपको यह सिखा सकता है कि यह कैसे करना है, तो आप एक ट्यूब खरीद सकते हैं और इसे अपने घर में रख सकते हैं।
  • यदि आप अपने घर के आराम में ट्यूब पर नृत्य करना चाहते हैं, तो आपको एक स्वतंत्र ट्यूब मिलनी चाहिए ताकि आप निर्देशों का पालन करके अपने घर में स्थापित कर सकें। ट्यूब को अपने घर की छत और फर्श से अच्छी तरह से सुरक्षित किया जाना चाहिए और चारों ओर घूमने के लिए आपके पास बहुत से स्थान होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 2
    2
    उचित पोशाक जब आप ट्यूब पर नृत्य करने की तैयारी शुरू करते हैं, तो आपको ऐसे कपड़ों का चयन करना चाहिए, जो आपको आरामदायक महसूस करने और अपने हथियारों और पैरों को उजागर करने की अनुमति दें। कामुकता वैकल्पिक है आपकी त्वचा आपको अपने हथियारों और पैरों के साथ ट्यूब को बेहतर रखने की अनुमति देगा और आप आंदोलनों को अधिक सुरक्षित बना सकते हैं अपने पैरों के साथ भी बेहतर पकड़े रखने के लिए, नंगे पैर अभ्यास का प्रयास करें। यदि आप ट्यूब के साथ सहज महसूस करते हैं तो आप स्टड का उपयोग कर सकते हैं और आप सेक्सी, या यहां तक ​​कि चप्पल भी महसूस करना चाहते हैं, जो आपको बेहतर पकड़ बनाने में भी मदद करेगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 3
    3
    शरीर के तेल या अन्य लोशन से बचें अभ्यास शुरू करने से पहले इन उत्पादों को अपने शरीर पर डालने से बचें, क्योंकि वे आपको पर्ची देंगे और यह खतरनाक हो सकता है यह किसी भी तेल या तेल को निकालना शुरू करने से पहले ट्यूब को साफ करने का एक अच्छा विचार भी हो सकता है जो इसमें हो सकता है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 4
    4
    मांसपेशियों को। जैसा कि आप किसी भी अन्य शारीरिक गतिविधि से पहले करेंगे, आपको ट्यूब पर अभ्यास करने से पहले अपनी मांसपेशियों के कुछ खींचने और गरम-अप आंदोलनों करना चाहिए। सीधे खड़े और फिर मोड़ आगे अपने पैरों अपनी गर्दन कर देते हैं और कंधे वापस एक पैर मुड़े के साथ फर्श पर बैठ कर अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव और पैर अपनी पीठ के खिलाफ यह समर्थित जब तक आप मांसपेशियों में खिंचाव महसूस छूने के लिए।
  • अपनी कलाई को फैलाने के लिए हथेली के साथ अपने हाथों की अंगुलियों को आगे बढ़ाएं ट्यूब पकड़े जाने से पहले आपको अपने हाथों और कलाई की उंगलियों को गरम करना चाहिए।
  • विधि 2
    आसपास के आंदोलन बनाना

    चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 5 जानें
    1
    ट्यूब पर पकड़ो ट्यूब के पीछे शुरू करो, इस के आधार के पास अपने पैर के अंदर के साथ। लगभग अपने सिर की ऊंचाई पर ट्यूब को पकड़ने के लिए अपने प्रमुख हाथ का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके हाथ को फैलाने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्थान है और आपके शरीर को वापस धकेल दिया जाता है, ट्यूब से दूर।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 6
    2
    ट्यूब के चारों ओर चलो सीधे ट्यूब से पैर ले जाना और ट्यूब के चारों ओर घूमते हुए, एक ही समय में अपने भीतर के पैर के साथ घूमते हुए। आंदोलन को अधिक सामंजस्यपूर्ण बनाने के लिए, अपने घुटने को मोड़कर थोड़ा मोड़ो।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 7
    3
    अपने पैर के साथ ट्यूब पर पकड़ो उस पैर को रखें जो आपके पास ट्यूब के बगल में पैर के बाहर था। इस वजन को स्थानांतरित करें और अपने घुटने के ठीक पीछे अपनी पैर का हिस्सा पकड़कर सामने से ट्यूब के चारों ओर पैर पकड़ो।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 8
    4
    आर्क अपने शरीर समाप्त करने के लिए, अपने शरीर को पीछे की तरफ कमानें, अपने हाथ को ट्यूब से नीचे कम करें जिससे कि आर्क अधिक स्पष्ट हो। यह वह जगह है जहां लचीलापन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जब तक आप आरामदायक महसूस करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपने पैर और हाथ से अच्छी तरह से समर्थन कर रहे हैं, तब तक आपके शरीर को वापस लाना। आप अपने बालों को उठा सकते हैं या इसे ढीले छोड़ सकते हैं ताकि यह आपके लिए पीछे की ओर और अधिक कामुक लग सकें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 9
    5
    सीधे ऊपर अगले कदम को बनाने के लिए अपने शरीर और अपने पैर को सीधा करें बुनियादी चक्कर आंदोलन शुरुआती के लिए एक आदर्श आंदोलन है और अन्य जटिल गतिविधियों को करने के लिए एक उपयुक्त बदलाव है।
  • Video: Youtube se videos kyse download kare यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे

    विधि 3
    ट्यूब को ऊपर जाना

    शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 10
    1
    ट्यूब का सामना करना पड़ खड़े हो जाओ ट्यूब पर चढ़ने के लिए पहला कदम ट्यूब से लगभग 30 सेमी की दूरी पर और इसके सामने खड़ा होना है। एक हाथ से ट्यूब पकड़ो
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 11
    2
    ट्यूब के चारों ओर अपना पैर लपेटें जिस हाथ के साथ आप ट्यूब को पकड़े हुए हैं, उसी तरफ पैर लेफ्ट फिर, जब आप दूसरी तरफ पकड़ते हैं, तो उसी समय ट्यूब पर अपना लेग स्लाइड करें। अपने पैर फ्लेक्स करें और इसे ट्यूब के एक हिस्से पर रखें, दूसरी तरफ अपना वस्त्र छोड़ दें। आपको इस पैर की ज़रूरत होगी, ताकि आप अपने आप को ट्यूब में सुरक्षित कर सकें और अपने दूसरे पैर के आराम के लिए आधार बना सकें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 12
    3
    ट्यूब के चारों ओर अपने दूसरे पैर लपेटें अब, अपने हाथों की ताकत के साथ, अपना शरीर उठाएं अपना निचला पैर मुड़ें और उसे पहले पैर के पीछे धक्का दें, और अपने घुटने को ट्यूब पर रखें ताकि आपके पास दोनों घुटनों का उपयोग करके दृढ़ पकड़ हो। अब आपके पैर आप मंच पर चढ़ने के लिए इस्तेमाल करेंगे मंच होगा
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 13
    4
    अपने हाथ उठाएं जटिलताओं के बिना खिंचाव करने के लिए ट्यूब को अपने हाथों को 30 सेंटीमीटर ऊपर ले जाएं।



  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 14
    5
    अपने घुटनों को ले लो जमीन से 30 सेमी और 60 सेंटीमीटर के बीच घुटनों को उठाने के लिए अपनी पेट की ताकत का उपयोग करें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 15
    6
    अपने पैरों के साथ ट्यूब पर पकड़ो और सीधा। अपने घुटनों को झुकने के बाद, आपको थोड़ा सा दुबला करना चाहिए और फिर ट्यूब को अपने पैरों की मांसपेशियों के साथ दबाकर अपने हाथों को ऊपर चढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 16
    7
    जब तक आपको अधिक अपलोड नहीं करना पड़ता तब तक इन चरणों को दोहराएं। इन चरणों को कई बार दोहराएं जब तक कि आप ट्यूब के शीर्ष पर न जाएं या सुरक्षित महसूस न करें। ऐसा करने से आप ट्यूब पर चढ़ना सीखेंगे, आप व्यायाम करेंगे और साथ ही आप कामुक महसूस करेंगे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 17
    8
    कम। आप अग्निशामकों की शैली में स्लाइड कर सकते हैं या आप अपने हाथों से पकड़ सकते हैं और एक पल के लिए अपने पैरों के दबाव को ढीला कर सकते हैं, उन्हें आपके सामने रख सकते हैं और नीचे जा सकते हैं। यह विधि आपको इसे सही करने के लिए और अधिक समय लेगा लेकिन आप अधिक कामुक लगेंगे और आपको बहुत अच्छा लगेगा।
  • विधि 4
    फायर फाइटर की बारी जानें

    शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 18
    1
    दोनों हाथों से ट्यूब पर पकड़ो। ट्यूब के बगल में खड़े रहें ताकि यह आपकी सबसे कमजोर पक्ष के बगल में हो। फिर, ट्यूब पर दोनों हाथ रखें, इसे एक बल्ले की तरह रखकर, अपने हाथों को सिर्फ 30 सेमी से अलग कर दें। ट्यूब के सबसे निकट के हाथ ऊपर और नीचे अन्य होना चाहिए। निचले हाथ आंख के स्तर पर होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 1 9
    2
    ट्यूब के आसपास स्पिन करें ट्यूब के सबसे निकट के पैर के साथ एक कदम उठाओ और आंदोलन में अनुग्रह के लिए ट्यूब से दूर अपनी पैर स्विंग कर लें। यह आपको ट्यूब के चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त गति और शक्ति देगा।
  • शीर्षक वाली छवि पोल डांसिंग चरण 20
    3
    ट्यूब को ऊपर जाना ट्यूब पर जाओ, ताकि आपके हाथों को आपके शरीर का वजन एक दूसरे के लिए हो। जब आप ऐसा करते हैं, तो अपने भीतर के पैर पर कूद और दोनों पैरों के साथ ट्यूब पर पकड़ो। सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रूप से अपने हाथों से बांधा रहे हैं ताकि आप पर्ची न करें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 21
    4
    टूर। जब आप ट्यूब के चारों ओर घूमते हैं और जब तक आप दोनों पैरों पर नहीं गिरते हैं तब तक अपने हाथों और घुटनों के साथ ट्यूब को पकड़ कर रखें। आपकी बाहों जितनी ऊंची होती है, उतनी ही आप ट्यूब से आगे निकलते हैं, जितना ज़मीन जमीन को छूने से पहले आप बदलेंगे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 22
    5
    खड़े हो जाओ एक बार जब आप ट्यूब बंद कर लेते हैं, तो अपने कूल्हों से खुद को मजबूर कर लें और अपने पैरों पर वापस चले जाएं।
  • विधि 5
    संक्रमण आंदोलनों को सीखना

    शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 23
    1
    अपने शरीर के साथ लहर बनाओ यह आंदोलन को बदलने या ट्यूब में बढ़ने के बीच सही संक्रमणकालीन गति है। अपने शरीर के साथ लहर बनाने के लिए, अपने प्रमुख हाथ से पकड़कर ट्यूब का सामना करना आपके घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए और आपके पैर ट्यूब के प्रत्येक तरफ एक होना चाहिए, ताकि आपके धड़ ट्यूब से 30 सेंटीमीटर हो और आपके पैर काफी दूर हैं।
    • सबसे पहले, अपनी छाती को ट्यूब के ऊपर दबाएं, फिर अपनी कूल्हों को वापस दबाएं, फिर अपने कंधों को वापस ले जाएं और फिर अपने कूल्हों को एक बार फिर आगे बढ़ाएं और इस आंदोलन को दोहराएं। आंदोलन में विखंडित आंदोलनों की एक श्रृंखला के बजाय अद्वितीय आंदोलन की भावना व्यक्त की जानी चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 24
    2
    लटकती वापस करें इस आंदोलन को करने के लिए, ट्यूब के खिलाफ अपनी पीठ के साथ खड़े होने से शुरू करें ट्यूब को अपने सिर के ऊपर दोनों हाथों से पकड़ो फिर, जब तक आप फिसलने तक फर्श को नीचे स्लाइड न करते हैं, तब तक अपने कूल्हों की ओर से एक तरफ बारी करें ऐसा करते समय, अपने हाथों को अपने शरीर के सामने अपने घुटनों तक चलाएं
  • फिर, अपने घुटनों को खोलें, ताकि आपके पैरों को क्षणभर खुल जाए और फिर जल्दी खड़े रहें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 25
    3
    ट्यूब नीचे ले जाएँ इस प्रकार के आंदोलन के लिए, आपको ट्यूब के एक तरफ एक पैर के साथ ट्यूब का सामना करना चाहिए, जिस पर आपको सहज महसूस हो। अपने सिर की ऊंचाई नीचे अपने सबसे कुशल हाथ के साथ ट्यूब पर पकड़ो। फिर, बैठने तक जब तक किसी न किसी पक्ष में झूलते रहें। एक बार इस स्थिति में, अपनी कूल्हों को वापस दबाएं और फिर से खड़े होने के लिए अपना शरीर उठा लें।
  • Video: शादी नृत्य कदम: पंजाबी भांगड़ा | भांगड़ा स्टेप - हर गाने पर कैसे करें पंजाबी डांस | फीचर

    युक्तियाँ

    • जब तक आप सुपर आरामदायक और स्थिर पर्याप्त नहीं महसूस करते हैं, ऊँची एड़ी के जूते पहनने के बजाय नंगे पैर अभ्यास करना शुरू करें।
    • जब आप ट्यूब पर नृत्य करते हैं तो हमेशा गर्म और पुनर्प्राप्त करें
    • मोबाइल ट्यूब की सहायता से आप अपने घर की गोपनीयता में ट्यूब को निकाल सकते हैं और निकाल सकते हैं, और इस तरह अपनी नयी ट्यूब के नर्तक के रूप में अपनी पसंद के रूप में अनन्य हैं। लेकिन अपनी शुरुआत को आपदा होने से रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि ट्यूब निर्माता के निर्देशों के अनुसार स्थित है। बहुत सी जगहों की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि कुछ भी आपके आंदोलन को बाधित नहीं करता है
    • एक चिकित्सक से परामर्श करें कि आप स्वास्थ्य की स्थिति में हैं ताकि आप व्यायाम कर सकें

    चेतावनी

    • ट्यूबों में तेल या लोशन का उपयोग न करें, क्योंकि ये ट्यूब को अधिक फिसलन और खतरनाक बनाते हैं। जितना संभव हो उतना पकड़ पकड़ने के लिए अभ्यास शुरू करने से पहले ट्यूब को साफ करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • यदि आप एक क्लब में नृत्य करते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि ट्यूब को साफ करना है - आप कभी भी नहीं जानते हैं कि अन्य नर्तक कहाँ थे।
    • ट्यूब पर नृत्य करने के लिए खिलौना नलियों के साथ अभ्यास करने का प्रयास न करें जो सिर्फ प्रस्तुत करने के लिए हैं। वे आपके वजन का समर्थन करने के लिए निर्मित नहीं हैं और इनमें नृत्य करने का कोई भी प्रयास आपको चोट पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com