ekterya.com

कैसे घसीटना नृत्य करने के लिए

"मिश्रण" एक नृत्य कदम है जो से उत्पन्न होता है "मेलबोर्न शफल", ऑस्ट्रेलियाई मेलबोर्न में "रेव अंडरग्राउंड" संगीत की अवधि के दौरान 80 के दशक के उत्तरार्ध में उत्पन्न होने वाली रस्सी और डिस्को में अभ्यास किया गया नृत्य। फेरबदल का आधार ऊँची एड़ी और पैर की उंगलियों की तेज कार्रवाई में निहित है जो इलेक्ट्रॉनिक संगीत के साथ सबसे अच्छा काम करता है हालांकि, सबसे आधुनिक फेरबदल, गीत के लिए एलएमएफएओ संगीत वीडियो में लोकप्रिय हुआ "पार्टी रॉक गान" 200 9 में, उन्होंने डिस्कोथेक और लोकप्रिय संस्कृति के क्षेत्र में प्रसिद्धि प्राप्त की है। इस प्रकार का फेरबदल करने के लिए, आपको मास्टर की आवश्यकता है "टी कदम" और "रनिंग मैन" एक आंदोलन से दूसरे तक जाने के लिए सीखने के अलावा यह कैसे करना है यह जानने के लिए और अधिक जानकारी पढ़ें।

चरणों

विधि 1
"टी-चरण"

छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1
1
अपने पैरों के बारे में 30 सेमी (1 फीट) दूर रहें। इस के लिए प्रारंभिक स्थिति है "टी कदम"।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 2
    2
    अपना दाहिना पैर उठाएं और बाईं तरफ स्लाइड करें। इसे जमीन से 15 सेंटीमीटर (1/2 फुट) ऊपर उठाएं, घुटने उठाना और इसे नीचे की तरफ घुमाएं, जबकि आपका बछड़ा और पैर आपके शरीर से दूर हो जाएंगे। दाहिने पैर को ऊपर उठाने के दौरान, आपके बाएं पैर को आवक होना चाहिए, ताकि आपकी उंगलियां बाहरी की बजाय आवक हों। आपको इस आंदोलन को उसी समय करना चाहिए जब आप सही पैर बढ़ाते हैं।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 3
    3
    अपने बाएं पैर को फिसलने के दौरान अपने दाहिने पैर को नीचे बताएं। जब तक आपकी उंगलियों या अपने पैर की गेंद फर्श को छूते नहीं हैं, तब तक अपना सही पैर नीचे और बाहरी बिंदु दें यह एक त्वरित गति है, इसलिए आपको दृढ़ता से अपने पैर को जमीन पर रोपण नहीं करना पड़ता है। जैसा कि आप अपना दाहिना पैर नीचे बताते हैं, अपने बाएं पैर को बाहर की तरफ स्लाइड करें ताकि आपकी उंगलियां बाह्य रूप से सामना कर रही हों।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 4
    4
    सही करने के लिए कम से कम पांच कदम बनाएं अपने दाएं और बाएं पैर की गति को संयोजित करने का प्रयास करें सही दिशा में चलते रहें, अपने पैर की तरफ इशारा करते रहें, जैसा कि आप बायीं ओर और बाहर फिसलने करते हुए दाएं बढ़ते और कम करते हैं। एक बार जब आप इस तकनीक में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आपका दाहिना पैर बिल्कुल उगना चाहिए, जब बाएं पैर घुमाएगा और नीचे की ओर जब बाएं पैर घुमाव होगा
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 5
    5
    बाईं ओर जाएं एक बार जब आप दाहिनी ओर कम से कम पांच कदम बनाते हैं, तो आप बाईं तरफ बदल सकते हैं जब आपका दाहिना पैर पिछली बार जमीन को छूता है, तो इसे अपने "स्लाइडिंग" पैर में बदलें और बाएं बढ़ने और कम करना शुरू कर दिया है जबकि बाएं ओर एक आंदोलन में दायां एक स्लाइड और अंदर।
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 6
    6
    बग़ल में फिसलने रखें आपके द्वारा बाईं ओर कम से कम पांच चरणों का बना लेने के बाद, दाहिनी ओर फिर से बदलें और जब तक आप फेरबदल में महारत हासिल नहीं करते (या तब भी जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है) जारी रखें। हालांकि "टी कदम" पैरों की आवाजाही पूरी तरह से होते हैं, आप अपनी बाहों को पक्षों से थोड़ी दूर ले जा सकते हैं और इन्हें अंदर ले जा सकते हैं जब आपके घुटने के भीतर या इसके विपरीत दिखे।
  • विधि 2
    "रनिंग मैन"

    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 7
    1
    सही के सामने अपने बाएं पैर के बारे में 30 सेमी (1 फुट) के बारे में खड़े हो जाओ आपके बाएं पैर को जमीन पर लगाया जाना चाहिए, जबकि आपको केवल दाहिने पैर की नोक का समर्थन करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 8
    2
    सही पैर उठाएं स्लाइड करें और अपना अनुरोध ठीक करें। इसे हवा में 15 सेंटीमीटर (1 फुट) बढ़ाकर घुटने से थोड़ा ऊपर उठाया। आपके बाएं पैर की स्थिति समान रहनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 9
    3
    अपने बाएं पैर वापस खींचें अपने बाएं पैर को अपनी ही लंबाई से उसी दूरी पर खींच लें, जबकि आपका दाहिना पैर हवा में रहता है
  • Video: बीमार महिला को रिम्स में कैसे घिसट कर जाना पड़ता है डॉक्टर के

    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 10
    4



    अपना दाहिना पैर कम करें बाएं पैर को केवल अपनी उंगलियों के साथ फर्श को छूने के दौरान दाएं पैर का समर्थन करें यह आपके लिए अगले चरण में अपने बाएं पैर को उठाना आसान बना देगा।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 11
    5
    बाएं पैर लिफ्ट अब बस एक ही आंदोलन बारी बारी से पैरों को दोहराएं। स्लाइड करें और अपने बाएं पैर के बारे में 30 सेंटीमीटर (1 फुट) की ऊंचाई बढ़ाएं, जो थोड़ा घुटने उठाया है आपका सही पैर एक ही स्थिति में रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 12
    6
    सही पैर वापस खींचें अपने दाहिने पैर को अपनी लंबाई से उसी दूरी पर खींचें, जबकि बाएं पैर हवा में रहता है
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 13
    7
    अपने बाएं पैर को कम करें अपनी उंगलियों के साथ फर्श को छूने का सही दाएं पैर उठाते हुए बाएं पैर का समर्थन करें यह आपके लिए अगले चरण में अपने दाहिने पैर को उठाना आसान बना देगा।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 14
    8
    अपने पैरों को बारी बारी से रखें दूसरी तरफ चलते समय एक पैर फिसलने रखें जब तक आप नृत्य चरण को ज्ञात नहीं करते "रनिंग मैन"।
  • विधि 3
    सभी चरणों में शामिल हों

    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 15
    1
    पास से "टी कदम" को " रनिंग मैन"। सचमुच फेरबदल करने के लिए, आप को गठबंधन करना चाहिए "टी कदम" और "रनिंग मैन"। इसके लिए, बस करते समय एक तरफ चलें "टी कदम" और उसके बाद में बदलें "रनिंग मैन" दूसरी ओर जाने के बजाय बायीं तरफ पांच कदम बनाएं, और जब आप बाएं पैर या पैर को ऊपर उठाते हैं, जिसके साथ आप अंतिम चरण बनाते हैं, 90 डिग्री आगे या पीछे की तरफ, इस पैरों को एक गाइड के रूप में उपयोग कर दें "रनिंग मैन"।
    • क्या करें "रनिंग मैन" उसी जगह में या मंडली में चले जाएं जैसे आप अपने कौशल का प्रदर्शन करते हैं। तब, जब आपके दोनों पैर लगाए जाते हैं, तो एक को ऊपर उठाओ "टी कदम" और उस तरह का कदम उठाना शुरू करें आप इस चाल का उपयोग एक नृत्य से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 16
    2
    पास से "द रनिंग मैन" को "टी कदम"। ऐसा करके शुरू करें "रनिंग मैन" या तो एक ही स्थान पर या एक परिपत्र पैटर्न में और फिर अपने शरीर को 90 डिग्री से दाएं या बाएं चालू करें और उन पक्षों में से एक से आगे बढ़ना शुरू करें जैसा कि आप करते हैं "टी कदम"। बस अपने पैरों के दौरान लगाए जाने तक प्रतीक्षा करें "रनिंग मैन" एक को बढ़ाने के लिए और इसे करने के लिए अपनी गाइड के रूप में उपयोग करना शुरू करें "टी कदम" जबकि आप उस पैर की दिशा में आगे बढ़ते हैं
  • Video: 24 HOURS IN A BOX FORT | We Are The Davises

    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 17
    3
    दोनों आंदोलनों के बीच वैकल्पिक दरअसल आप के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं "टी कदम" और "रनिंग मैन" किसी भी समय आप चाहते हैं आप से सिर्फ एक या दो चरण कर सकते हैं "टी कदम", अपने शरीर को बारी और फिर शुरू करना शुरू करते हैं "रनिंग मैन"। आप दो या तीन चरणों में से कर सकते हैं "रनिंग मैन", फिर आगे बढ़ें "टी कदम", कुछ कदम उठाएं और फिर वापस जाएं "रनिंग मैन"।
  • आप एक आंदोलन को दूसरे से भी ज्यादा बढ़ा सकते हैं। आप इस पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं "टी कदम" और समय-समय पर जाने के लिए "रनिंग मैन" या इसके विपरीत आपको दोनों को समान रूप से करने की आवश्यकता नहीं है
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 18
    4
    एक मोड़ जोड़ें यदि आप अपनी फेरबदल की नियमितता एक उच्च स्तर पर लेना चाहते हैं, तो बस करते समय बंद करें "रनिंग मैन" या "टी कदम"। ऐसा करते समय बारी करने के लिए "रनिंग मैन", हर बार जब आप पैर का समर्थन करते हैं, तो बस चलने की गति को थोड़ा-सा चलती रहें। आप इस धीरे-धीरे अभ्यास कर सकते हैं जैसे आप आंदोलन को बदलते हुए अधिक आरामदायक महसूस करते हैं
  • ऐसा करते समय बारी करने के लिए "टी कदम", बस उस पैर का समर्थन करें जिसके साथ आप स्लाइड करते हैं जैसे आप इसे किसी सर्कल के केंद्र में ले जाते हैं और अपने शरीर को अपने ऊपरी पैर को घूर्णन करके उस मंडली के चारों ओर घुमाएं
  • छवि शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1 9
    5
    अपने हथियारों के साथ कुछ आंदोलनों करो जबकि पैरों के साथ आंदोलन फेरबदल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, एक बार जब आप कदमों में महारत हासिल करते हैं, तो आपको अपने हथियारों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। यदि आप इन नृत्य चालें करते समय बग़ल में छोड़ देते हैं, तो आप खुद को रोबोट के रूप में देखेंगे। इसके बजाय, उन्हें थोड़ी सी जावक छोड़ दें और फिर उन्हें उन तरीकों से आगे बढ़ें, जो आपके पैरों से प्राकृतिक और अनुरूप दिखें।
  • यदि आप ऐसा करते हैं "टी कदम", हर बार जब आप अपने उठाने वाले पैर का समर्थन करते हैं और हर बार जब आप इसे फिर से उठाते हैं, तो बस अपने हाथों को बाहर जाने के लिए आगे बढ़ें।
  • यदि आप ऐसा करते हैं "रनिंग मैन", एक हिप हॉप शैली को जोड़कर एक धावक के आंदोलन की नकल करने के तरीके से बस अपने हाथों को एक तरफ से दूसरे स्थान पर ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • आपको फेफड़े बनाने के लिए विशेष जूते की ज़रूरत नहीं है - एक पारंपरिक जूता आपको डांस फ्लोर पर आराम से चलने और स्लाइड करने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com