ekterya.com

कैसे एक guttural आवाज के साथ गाने के लिए

गट्चरल गायन (या ग्रिंडकोर) चरम धातु संगीत जैसे कि पीस, मौत, कट्टर और मौत धातु में गायन या चिल्लाने का एक बहुत ही सामान्य तरीका है। इस प्रकार के गीत के अग्रणी और सांता ब्रिटिश बैंड नैपलम की मृत्यु है, और शैली को आज के सभी चरम बैंडों के लिए अनुकूलित किया गया था। इसे करने के लिए, एक गायन फॉर्म निष्पादित होता है जिसमें कलाकार एक तरह से सांस लेता है जो मुखर रस्सियों में कंपन उत्पन्न करता है। उसी समय, गायक अपने मुंह और होंठ को कुछ ध्वनियों और शब्दों को फेंकने के लिए आकार देता है इसका परिणाम बहुत कम है (या बेहद ऊंचा) ग्यूचरल कॉल गायन का रूप है

चरणों

क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा गर्म पानी का एक अच्छा गिलास पीने से शुरू करें, लेकिन अत्याधुनिक किनारे से शुरू करने से पहले मदिरा पेय या अम्लीय पेय (नींबू का रस या शीतल पेय) या यहां तक ​​कि दूध भी न लें। गले में सुरक्षात्मक परत होती है जो चीखते समय क्षतिग्रस्त होती है। यदि आप किसी भी उपरोक्त पेय पीते हैं, तो आप अपने मुखर रस्सियों और गले को गंभीर और स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं। गर्म पानी और कभी-कभी चाय आराम और आपके गले को कवर करने में बहुत मददगार है।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे से धीरे-धीरे श्वास और श्वास से शुरू करो, और धीरे-धीरे लंबे समय तक और मजबूत पफ लें। वर्णमाला दोहराएँ कभी कभी पहले अक्षर एक sighing और पत्र जेड ये अभ्यास अपने स्वर रज्जू फैलाने के लिए की सेवा और उन्हें चिल्लाने के लिए तैयार करता में एक रोने के साथ समाप्त, चीखें, कण्ठस्थ मंत्र, आदि
  • क्रिस्ड ग्राइंडस्कोर वोकल्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Tor Maya Ke Boli Khatir - Chhattisgarhi Superhit Movie Song - Maya De De Maya Le Le

    3
    गहरी साँस लेना और "रस्सी" ध्वनि प्राप्त करने का प्रयास करें (यह आपके जैसा अस्थमा का दौरा पड़ रहा है जैसे ध्वनि होना चाहिए)। अब गहरी साँस लेने और फुसफुसाते हुए (इसके बारे में सोचते हैं जब अपनी माँ कचरा बाहर ले करने के लिए कहा है और आप का जवाब "ओह!" - यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह काम करता है) प्राप्त करने के लिए एक आह भी "लापरवाही" हो कोशिश कर रहा। साँस लेना और साँस छोड़ने के अभ्यास को दोहराएं कि कौन सा आवाज़ अधिक आसानी से आती है। आप "लापरवाही" ध्वनि प्राप्त कर सकते हैं लेकिन श्वास नहीं श्वास छोड़ने हैं, तो आप गाना चाहिए केवल कंठ्य ध्वनि श्वास छोड़ने। आप दोनों दिशाओं में "लापरवाही" ध्वनि बना सकते हैं, श्वास या श्वास छोड़ने, यह दो या एक आसान और अधिक आरामदायक है कि उपयोग करता है।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    Guttural गायन inhaling: जब तक आप एक प्राकृतिक और आरामदायक कार्रवाई नहीं मिलती तब तक शांति से श्वास व्यायाम 3 चरण से करते हैं गुप्ताहार का गीत "ओ" पत्र को बहुत मजबूत कहकर शुरू होता है। उस स्थिति में अपना मुंह रखो और बस व्यायाम के रूप में श्वास लें। सबसे पहले, ध्वनि मूर्खतापूर्ण और अविकसित, लेकिन अभी भी अक्षर "o" आप इसे सख्ती उच्चारण तक कर सकते हैं साँस लेने में है। अभ्यास जब तक आप कह सकते हैं (अनुमानित समय इस व्यक्तियों के बीच भिन्न होता है प्राप्त करने के लिए) अक्षर "o" और एकाक्षरिक शब्द है कि प्राकृतिक मात्रा जिसके साथ आप बात करने के लिए इसी तरह के हैं रखें। जब आप कई शब्द कहने में सक्षम होते हैं, तो दूसरे शब्दों के साथ अभ्यास करें जो "i" पत्र के समान है
  • क्रिस्ड ग्रिंडकोर वोकल्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    Guttural गीत exhaling: जब आप आसानी से और आराम से साँस छोड़ सकते हैं, मुश्किल से श्वास और "ओ" आकार में अपना मुंह खोलें। अपनी आवाज पर खोखले प्रभाव को प्राप्त करने के लिए हल्के ढंग से उगलने के दौरान यह मौत की कयामत और आधुनिक मौत धातु (जिसे गुर्राना के रूप में जाना जाता है) में उठाए हुए आवाज की मूल ध्वनि का उत्पादन करना चाहिए। साँस छोड़ना का अभ्यास करें जब तक कि आप "ओह" ध्वनि का दृढ़ता से उच्चारण न करें जब आप इसे आसानी से उच्चारण कर सकते हैं, "ओह" ध्वनि के समान दूसरे शब्दों के साथ अभ्यास करें वहां से, हर रोज़ शब्दों को छूने की कोशिश करें, या अच्छे सड़े स्वरों से वार्तालाप करने की कोशिश करें।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप आसानी से श्वास या श्वास करके विभिन्न प्रकार के शब्दों को उच्चारण कर सकते हैं, तो थोड़ा मुंह खोलें और आवाज को थोड़ी अधिक मजबूर कर दें। प्रयास के साथ, आपकी आवाज एक बिंदु तक पहुंच जाएगी जो आपके रिकॉर्ड का सबसे गंभीर नोट होगा। इस बिंदु पर, जब आप अपना मुंह बंद करते हैं, तो थोड़ी अधिक आवाज़ को बल दें। यदि यह सही ढंग से किया जाता है, तो आप अपनी आवाज सेट (जो डायाफ्राम के साथ होता है) का उपयोग करने के लिए छाती आवाज का उपयोग करने से निकल जाएगा, जहां पर गुप्ताहारिक ध्वनियां उत्पन्न होती हैं।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब तक आवाज़ बाहर आती है स्वाभाविक रूप से और आराम से पिछले चरण का अभ्यास करें। आपके कहने वाले शब्दों में आपकी आवाज़ impostada के साथ inhaling और exhaling दोनों एक गड़गड़ाहट की तरह होना चाहिए, लगभग असंयम।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: Gutur Gu 3 - Episode 1 - 27th September 2014

    8
    पिछले अभ्यास के साथ आगे बढ़ें जब तक कि आपको गायन के लिए सहज महसूस न हो और विकृत आवाज के साथ शब्द कहें। अपने पसंदीदा गायक के कुछ एल्बम प्राप्त करें जो गुप्ताहारिक आवाज का उपयोग करते हैं और इसके साथ गाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पसंदीदा बैंड के ग्यूट्राऊल गायन का अभ्यास करें
    • अन्य लोगों के सामने अपनी गप्तुल आवाज का अभ्यास न करें- ज्यादातर लोगों के लिए यह परेशान है और वे इस तकनीक को सीखने में शामिल काम की सराहना नहीं करते हैं।
    • हार कभी नहीं!
    • थोड़े समय के लिए प्रैक्टिस, लंबे समय तक प्रैक्टिस के कारण मुखर रस्सियां ​​सूख जाती हैं जिससे ध्वनि उत्पन्न होती है।
    • "सुअर चिल्लाहट" कण्ठस्थ अभ्यास उत्पादन और ऊपरी तालू पर अपनी जीभ की नोक देता है और कहते हैं कि आप श्वास और साँस छोड़ते शब्द "wrii" के रूप में करने के लिए।
    • बस गायन के प्रकार (इन्हलिंग और छांटना) का अभ्यास करें जिसमें आप अच्छे हैं यदि आप "गाना के खिलाफ जाने" की कोशिश करते हैं, तो उस प्रकार के गीत का अभ्यास करते हैं जिसमें आप इतने अच्छे नहीं होते हैं, अन्यथा निराश होने और छोड़ने के लिए बहुत आसान है जो अच्छा है उसके साथ रहें
    • गुप्ताहारिक गीत को करने से पहले हमेशा कमरे के तापमान या गर्म, कार्बोनेटेड पेय या दूध पर पानी पीते हैं।

    चेतावनी

    Video: How A Stegosaurus Sounds - Animation

    • जबकि स्वाभाविक बुरा नहीं, गला फाड़कर ध्वनि आम तौर पर चरम संगीत के सभी प्रकार के जनता के द्वारा तुच्छ है निर्माण करने के लिए एक माइक्रोफोन के चारों ओर अपने हाथ cupping और आप इसे से अपमानित किया जाएगा।
    • हर कोई क्या यह एक चरम गायिका बनना चाहती लगता है, इसलिए आलोचना और मौत धातु संगीत, elitists और लोग हैं, जो grindcore सराहना करते नहीं है के प्रशंसकों से अपमान के लिए तैयार रहना समझता है।
    • अपने मुखर रस्सियों को उल्लिखित किसी भी तरल पदार्थ के साथ चिकना करना मत भूलना यदि वे सूखे हैं, मुखर तार स्थायी रूप से आपकी आवाज को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • जैसे ही आपकी आवाज को चोट लग जाती है, थोड़ी देर के लिए बंद करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com