ekterya.com

एक ही समय में गाना और नृत्य कैसे करें

एक ही समय में गायन और नृत्य करना भयभीत और निराश हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों कौशल को अलग से मास्टर करते हैं, तो उनका संयोजन पूरी तरह से नया अनुभव है। इन कौशलों के संयोजन के लिए पर्याप्त श्वास, धीरज और बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। इस कला पर हावी होने वाली मशहूर हस्तियां अपने सपनों, गायन और आंदोलनों का अभ्यास करने और अभ्यास करने में अनगिनत घंटे खर्च करती हैं ताकि उनकी प्रस्तुतियों को सही बना सके। यदि आपके पास समर्पण और ऐसा करने की इच्छा है, तो आप एक ही समय में गायन और नृत्य करके दर्शकों को प्रभावित करना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी श्वास को मजबूत करना

एक ही समय में गायन और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए जानें जब आप एक ही समय में गाना और नृत्य करना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण कौशल आपको मास्टर करना चाहिए, नियंत्रित श्वास का पेशेवर बनना है। आपको उच्च नोट्स और धीमा वाक्यांशों में निरंतर और सुगम तरीके से श्वास लेने में सक्षम होना चाहिए। लक्ष्य आपके लिए डायाफ्राम से साँस लेना सीखना है, जिसका अर्थ है कि आप अनगिनत ढंग से गायन से बचने के लिए और अधिक गहराई से सीखना सीखेंगे। इसे प्राप्त करने के लिए, आप निम्न अभ्यास की कोशिश कर सकते हैं:
  • अपने मुंह के सामने एक पंख पकड़ो जैसे आप साँस लेते हैं ताकि आप उसे स्थानांतरित कर सकें। आपकी श्वास को एक निरंतर प्रवाह होना चाहिए जो कि लंबे और नियंत्रित है।
  • पेन उड़ाने जारी रखें जब आप श्वास बाहर निकलते हैं और हवा से बाहर निकलने से बचते हैं, तो अपने शरीर पर ध्यान दो।
  • जब तक आप हवा से पूरी तरह से भाग नहीं ले जाते हैं और तुरंत और अधिक हवा में लेने की इच्छा महसूस न करें, तब तक श्वास न करें। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो समय के लिए कलम को उड़ाने की कोशिश कर इस अभ्यास का अभ्यास करना जारी रखें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य नाम वाली छवि चरण 2
    2
    एक गहरी सांस कई बार ले लो उसी समय गाना और नृत्य करने के लिए आपको बहुत सी हवा लेनी है और अपने श्वास में एक परिपत्र प्राप्त करने के लिए अपने निचले हिस्से और पेट से कैसे श्वास करना सीखना है। यदि आप अपनी छाती से थोड़ा सा साँस लेते हैं, तो तुम्हारी आवाज़ इतनी अच्छी नहीं लगती।
  • अधिक गहरा साँस लेने के लिए, अपने शरीर के सामने बिछाने और जमीन से अपने पैर और कंधों उठाने के द्वारा योजना अभ्यास करते हैं। जैसे आप ऐसा करते हैं, धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें। इसे करने से आपके श्वास को मजबूत होगा।
  • योग कक्षाओं को सीखने का एक शानदार तरीका है कि कैसे अपनी गहरी सांसें और अपनी मांसपेशियों को मजबूत करें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    लगता है कि आप श्वास और श्वास कैसे उठाते हैं साँस लेना हवा को अपने फेफड़ों में प्रवेश करने के लिए है, जबकि हवा में उड़ाते हुए उन्हें हवा से बाहर निकलना है। आपको जल्दी और गहराई से श्वास करना और श्वास करना सीखना चाहिए क्योंकि संगीत तब तक इंतजार नहीं करेगा जब तक आप इसे तक नहीं पहुंच सकते। अपनी साँस लेने की तकनीक को मजबूत करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सांस महसूस करते हैं और अपने शरीर के बारे में पता करें कि जब आप सांस लेते हैं यहां कुछ अभ्यास दिए गए हैं जो आपको इस पहलू के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:
  • कल्पना करें कि हवा का वजन 20 किलोग्राम (50 पाउंड) होता है क्योंकि आप गहराई से सांस लेते हैं और कल्पना करते हैं कि हवा आपके शरीर में प्रवेश करने के लिए उतरती है। लगता है कि हवा आपके नाभि के नीचे उतरती है और उस भावना पर ध्यान केंद्रित करता है। फिर, धीरे धीरे साँस छोड़ें
  • फिर से श्वास लेना, लेकिन थोड़ा तेज। कल्पना करना जारी रखें कि हवा भारी है और गहराई से गिरता है, लेकिन यह देखते हुए कि यह पहले की तुलना में तेज़ी से करता है। जब आप साँस लेते हैं तो अपने पेट और निचले हिस्से का विस्तार कैसे करें। फिर, पूर्व की तुलना में थोड़ा सा उत्साह।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य नाम वाली छवि चरण 4
    4
    अपने श्वास को सत्यापित करने के लिए खुद को दर्पण में देखें। यदि आपको संदेह है कि आप कितना गहरी सांस ले सकते हैं, तो आप यह देखकर अपना जवाब पा सकते हैं कि आपके शरीर के बाहरी हिस्से में आपके श्वास के रूप में क्या परिवर्तन होता है। यदि आप एक गहरी साँस लेने जा रहे हैं, तो देखें कि कैसे डायाफ्राम साफ हो जाता है और पेट फैलता है। यदि आपका शरीर बाहरी रूप से नहीं बदलता है, तो इसका मतलब है कि आप पर्याप्त रूप से पर्याप्त साँस नहीं लेते हैं।
  • श्वास व्यायाम के दौरान, अपनी छाती पर एक हाथ और दूसरे को अपने पेट पर आराम करो। एक हाथ का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि आपका छाती स्थिर है जबकि आप सांस लेते हैं और दूसरे हाथ का उपयोग करने के लिए यह महसूस करने के लिए कि आपका पेट कैसे फैलता है और खुद को रिलीज करता है ऐसा करने से आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आपकी श्वास काफी गहरी है।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य नाम वाली छवि चरण 5
    5
    अपने श्वास को विनियमित करें कुछ नृत्य रूटीनों को करने के लिए जो बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है और बहुत चुनौतीपूर्ण होती है, आपको संभवत: आपके श्वास को विनियमित करने की ज़रूरत होती है जब आप गाते हैं। इसका मतलब है कि आपको गाने के दौरान सामरिक क्षणों पर थोड़े समय के लिए गहराई से सांस लेनी होगी।
  • नृत्य के साथ गीत का अभ्यास करते समय, जब आप संगीत में रिक्त स्थान की तलाश में श्वास ले लेंगे, योजना करें। यदि आप अपनी श्वास की योजना बनाते हैं, तो आप हवा में गायब होने के बिना गीत भर में विरोध कर सकते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि गीत में एक लंबी याद है, तो नृत्य में एक जगह ढूँढ़ लें, जहां आप थोड़े समय के लिए विराम और सांस ले सकते हैं।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य नाम वाली छवि चरण 6
    6
    अच्छे आसन का अभ्यास करें श्वास को कुशलता से श्वास लेने और श्वास करने के लिए बस सीखने से अधिक शामिल है। अपनी गायन को सुधारने और आपके लिए गहराई से और पूरी तरह से साँस लेने के लिए आपके आसन को अपने श्वास से पूरक होना चाहिए। यदि आप अपने शरीर को झुकाते हैं, तो आपका डायाफ्राम अवरुद्ध कर दिया जाएगा और जब आप गाते हैं, तो ठीक से श्वास से रोकेगा। अपने कंधों को हमेशा वापस रखें और सीधा खड़े हो जाओ ताकि आपकी छाती और पसलियों को एक गहरी सांस लेते समय विस्तार कर सकें।
  • विधि 2
    अपने शरीर को आगे बढ़ने और नृत्य करने के लिए तैयार करें




    एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक ही समय में गायन और नृत्य का अभ्यास करें सबसे पहले चीजें सबसे पहले मुश्किल होती हैं और उनको मास्टर करने के लिए बहुत सी काम की आवश्यकता होती है। एक ही समय में गायन और नृत्य करने से पहले अलग से नृत्य करने की कोशिश मत करो। आपको उसी समय गायन और नृत्य करने का अभ्यास करना चाहिए क्योंकि आप मूल रूप से प्राप्त करना चाहते हैं।
    • दो घंटे के लिए सप्ताह में तीन से पांच दिन का अभ्यास करें। आपके दो घंटे के प्रशिक्षण में लगभग बीस मिनट का खींचना और मुखर गर्म अप शामिल होना चाहिए। बस याद रखें कि जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही बेहतर होगा।
    • एक ही समय में गायन और नाचने का अभ्यास करें जब तक आप महसूस नहीं करते कि आप सोने के दौरान ऐसा कर सकते हैं और फिर अभ्यास जारी रख सकते हैं।
    • कोरियोग्राफ़ी को अपनी मांसपेशी मेमोरी में रहने दें आपको कई बार नृत्य करना चाहिए, जब आप नृत्य करते हैं और एक ही समय में गाते हैं तो आपको आंदोलनों के बारे में सोचना नहीं पड़ता है। आपकी मांसपेशी मेमोरी आनी चाहिए ताकि आप बिना प्रयास किए आंदोलन कर सकें।
  • Video: सीखें "डांस के साथ बॉडी लहराना"| wave dance steps|Online Dance | Boldsky

    एक ही समय में सिंग और डांस नाम वाली छवि चरण 8

    Video: Wedding Dance steps: सीखें डांस - सीखें पैर चलाना | Learn Dance, Class 4 | Easy Dance Steps |Boldsky

    2
    आंदोलनों के साथ अपने गायन को गठजोड़ करें जैसा कि आप कोरियोग्राफी सीखते हैं, जैसे ही आप चालते हैं, बस गाने के गीतों को पढ़ना ऐसा करने से आप यह देख सकेंगे कि संगीत और आंदोलनों को एक साथ कैसे फिट किया जाए। आम तौर पर, कुछ नृत्य आंदोलनों कुछ संगीत वाक्यांशों में फिट होती हैं ताकि आवाजों के साथ संबंध बनाने में आपकी सहायता की जा सके। इन हिस्सों को गाना और नृत्य के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए ध्यान में रखें।
  • कमरे के चारों ओर घूमते हुए या काम करने के दौरान नृत्य करना ऐसा करने से आपकी गायन करते समय स्थान प्राप्त करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • एक ही समय में सिंग और डांस नाम वाली छवि चरण 9
    3
    अपने प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए एक कठोर शारीरिक तैयारी व्यवस्था शुरू करें एक ही समय में गायन और नृत्य करने की आवश्यकता है कि आपके फेफड़ों को सबसे अच्छा संभव शारीरिक स्थिति में होना चाहिए। इष्टतम फेफड़े की क्षमता हासिल करने के लिए, आपको अपने फेफड़ों को उच्च-स्तरीय कार्डियोवस्कुलर व्यायाम के माध्यम से कम से कम तीन बार एक सप्ताह में प्रशिक्षित करना चाहिए।
  • क्या आप चलाते हैं, जोग, बाइक या तैरने की सवारी करते हैं, अपनी दिल की दर बढ़ाने के लिए कुछ करें। कम से कम एक घंटे के लिए व्यायाम करने की कोशिश करें
  • विधि 3
    अपनी प्रगति को ट्रैक करें

    एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने आप को रिकॉर्ड। अपनी आवाज़ का विश्लेषण करने और अपनी प्रगति को ट्रैक करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जब आप गाना और नृत्य करते हैं, तो आपके रिकॉर्डिंग को सुनने के लिए। आप अपनी आवाज पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपनी प्रगति की तुलना में अपनी रिकॉर्डिंग की तुलना कर सकते हैं। क्रिकटेका आप को निर्दिष्ट करने के लिए आपको क्या पहलुओं को सुधारने की ज़रूरत है ताकि आप गायन और बेहतर नृत्य कर सकें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    किसी अन्य व्यक्ति से फीडबैक प्राप्त करें अभ्यास करते समय अपनी गायन और नाच की आलोचना करना मुश्किल हो सकता है। आपको उपयोगी प्रतिक्रिया या सलाह प्रदान करने के लिए अपने अभ्यास का पालन करने के इच्छुक व्यक्ति को ढूंढने में सहायक हो सकता है आदर्श रूप में, आपको एक मुखर कोच या गायन और नृत्य में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए हालांकि, अगर आप इस क्षेत्र में किसी पेशेवर को नहीं जानते हैं, तो किसी मित्र या रिश्तेदार से आपको उनकी टिप्पणियां देने के लिए कहें।
  • एक ही समय में गाओ और नृत्य शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    आप अभ्यास के रूप में गाने और नृत्य की कठिनाई को बढ़ाएं एक बार शुरुआती, या किसी गीत और नृत्य के लिए गाने और नृत्य करने के बाद, आप अपने आप को किसी और मुश्किल के साथ चुनौती दें एक बार जब आप खुद को गाने गाते हुए और अधिक कठिन नृत्य संख्याएं देखते हैं, तो आपको अपनी प्रगति पर अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • गीत के गीतों के साथ नृत्य सीखें। जब तक आप एक अनुभवी संगीतकार और नर्तक नहीं होते हैं, तो ताल की गिनती में इसे एक ही समय में नृत्य करना और गायन करना कठिन होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com