ekterya.com

कैसे गाओ बच्चों को पढ़ाने के लिए

गायन एक बहुमूल्य प्रतिभा है जो कई बच्चे सीखना पसंद करते हैं यदि आप बच्चों को एक युवा उम्र से गाने के लिए पढ़ना शुरू करते हैं, तो आप उन्हें संगीत के लिए स्थायी प्यार रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। मूल नोट्स और पासवर्ड से प्रारंभ करें, और फिर उन्हें कुछ गीतों और अभ्यासों को सिखाएं चूंकि गायन एक तकनीकी कौशल है, एक पेशेवर आपको अपने बच्चों की आवाज विकसित करने में मदद कर सकता है। हालांकि, प्रशिक्षित मुखर कोच की मदद के बिना भी, आपके बच्चे गायन की कला से प्यार करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें सिखाओ

टीच चिल्ड्रन टू गायन चरण 1 नामक छवि
1
गर्म हो जाना जम्हाई अभ्यास शुरू करने से पहले, बच्चों को गहन साँस लेने और फिर जंभाएं। गायन करते समय यह अतिवृद्धि से बचने के लिए गले खुल जाएगा।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 2 नामक छवि
    2
    सांस लेने का अभ्यास गायन के दौरान बच्चों को ठीक से श्वास लेने की ज़रूरत है कुछ साँस लेने के व्यायाम करें ताकि वे समझ सकें कि गायन के दौरान हवा कैसे विनियमित है।
  • उनसे नाक के माध्यम से श्वास और मुंह के माध्यम से श्वास छोड़ने के लिए कहें।
  • छाती को निर्देश देने के बजाय उन्हें पेट और डायाफ्राम पर हवा की दिशा में प्रोत्साहित करें। उनसे अपने पेट पर हाथ डालकर उन्हें हवा दें ताकि वह हिस्सा बढ़ जाए।
  • बच्चों को जब वे सांस लेते हैं तो गिनें। उनसे श्वास और चार को गिनने के लिए कहें और फिर श्वास और चार को गिनें।
  • टीच चिल्ड्रन टू गायन चरण 3 नामक छवि
    3
    एक नोट खोजें जो आपके लिए स्वाभाविक रूप से आता है। बच्चे से "ला" या "ए" गाएं और अपनी प्राकृतिक स्वर की गणना करें। इसे मापने के लिए एक आवाज टोन मीटर का उपयोग करें आप बच्चे की रेंज के करीब नोट ढूंढने के लिए पियानो या अन्य उपकरण पर कुछ नोट भी खेल सकते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 4 नामक छवि
    4
    तराजू का पता लगाने के लिए एक आधार के रूप में उस नोट का उपयोग करें एक बार जब बच्चे का अपना प्रारंभिक बिंदु होता है, तो आप इसे सामान्य तराजू का पता लगाने के लिए आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इसे सी-सी-ओ के बुनियादी पैमाने पर ले लें (एक स्केल रिकॉर्डर का उपयोग करके आपकी सहायता करने के लिए)। बच्चे की प्राकृतिक सीमा के पास शुरू करो और जरूरत पड़ने पर इसे ऊपर और नीचे चलाएं।
  • चिंता मत करो अगर आपको नोट्स पूरी तरह से नहीं मिलें मुद्दा यह है कि आप उसकी स्वर का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं तो आप इसकी सटीकता पर काम कर सकते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 5 नामक छवि
    5
    दृश्य तत्वों के साथ तराजू और टोन दिखाएं बच्चे दृश्य संकेतों का जवाब देते हैं अपने हाथ को बढ़ाने या कम करने के लिए इसे अपनी आवाज बढ़ाने या कम करने के लिए कहो आप दो-दो-बजे के पैमाने को पढ़ाने के लिए भी शरीर के अंगों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने हाथों को अपने घुटनों पर रखो, फिर से अपने हाथों को अपने जांघों पर डाल दो और फिर।
  • भाग 2
    खेल और रूटीन के साथ सिखाओ

    टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 6 नामक छवि
    1
    गायन द्वारा टोन दिखाएं यदि आपके पास एक अच्छी आवाज है, तो स्वर को दिखाने के लिए गाएं यदि आप बच्चों को पढ़ाने जा रहे हैं, तो आप उन गायों को गा सकते हैं जो आप पहले पढ़ना चाहते हैं। यदि आप एक परिवार की माता या पिता हैं, तो अपने दिनचर्या का एक दैनिक हिस्सा गाएं। दिन के दौरान गाओ और रात में लोरी गाओ।
    • यदि आप एक गायक नहीं हैं, तो आप प्रतिभावान गायक के बच्चों के गाने खेल सकते हैं।
    • यदि आप एक शिक्षक हैं, तो माता-पिता को अपने बच्चों को घर पर गाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 7 नामक छवि
    2



    सरल गीतों से शुरू करें आप बच्चे की उम्र के लिए उपयुक्त गीतों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और आप बुकस्टोर्स में अलग-अलग उम्र के लिए गाने की किताबें भी खरीद सकते हैं। बच्चे कुछ सरल क्लासिक्स जैसे "द बॉल स्पाइडर" और "मैरी का एक छोटा काररिटियो" कमा सकते हैं। इन गीतों में साधारण गीत और धुन हैं जो मूल बातें सिखाते हैं।
  • यदि आप एक परिवार की माता या पिता हैं, तो इंटरनेट से उन गीतों की रिकॉर्डिंग डाउनलोड करें। उन्हें पृष्ठभूमि संगीत के रूप में पुन: उत्पन्न करें, जबकि बच्चों को अपने जीवन में संगीत लाने या उनके काम करने का काम करते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 8 नामक छवि
    3
    टोन नकली खेल बनाओ इस तरह एक नोट गाओ और बच्चों को इसे दोहराने के लिए कहें जब तक आप नोट पर नहीं आना शुरू कर देते हैं तब तक गायन जारी रखें। बुनियादी तराजू के विभिन्न नोटों को गाएं। इस प्रकार की नकली खेल बच्चों को टोन को पहचानने और अपनी आवाज़ों तक पहुंचने में सीखने में मदद करती है।
  • आप सभी को देखते हुए सुनिश्चित करने के लिए टोन मीटर से स्वयं को सहायता कर सकते हैं
  • इसलिए कि बच्चों को ब्याज नहीं खोना है, खेल के दौरान उन्हें छोटे पुरस्कार प्रदान करें उदाहरण के लिए, जब आप टोन प्राप्त करते हैं तो आप स्टिकर वितरित कर सकते हैं
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 9 नामक छवि
    4
    गूंज और कॉल गाने का उपयोग करें ये ऐसे गीत हैं जहां बच्चे नेता से कॉल करने के लिए जवाब देते हैं बच्चे सटीक शब्दों को दोहरा सकते हैं या "ला-डा-दा" जैसे विवरण जोड़ सकते हैं ये उत्कृष्ट गीत हैं जो बच्चों को धुन में गाते हैं। छोटे बच्चों के लिए कई गाने इस प्रकार का गीत शामिल हैं
  • उदाहरण के लिए, बच्चों के खोजकर्ताओं के गीतों का वर्णन हमारे जैसा वर्णन करता है।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 10 नामक छवि
    5

    Video: श्रीलंका एक रहस्यमय देश // Sri Lanka amazing facts in hindi

    बच्चों को गाने की खोज करें चीजों को और अधिक मजेदार बनाओ और गाने के आविष्कार के लिए अपने गायन के छात्रों से पूछें। वे जादुई दुनिया, भारी काम, शानदार भोजन और बहुत कुछ के बारे में गा सकते हैं। उनसे बचपन के क्लासिक्स से परिचित ध्वनि का इस्तेमाल करने या उन्हें आविष्कार करने के लिए कहें। यह एक नियमित तरीके से बच्चों को संगीत में प्रदर्शित करने का एक और तरीका है ताकि वे अपने दिन-प्रतिदिन जीवन के दौरान स्वाभाविक रूप से गा सकते हैं।
  • यदि आप किसी कक्षा को पढ़ाने जा रहे हैं, तो बच्चों से अपने गाने को एक टीम के रूप में आविष्कार करने के लिए कहें।
  • भाग 3
    अतिरिक्त कक्षाओं और गतिविधियों में बच्चों को नामांकित करें

    टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 11 नामक छवि
    1
    जहां बच्चे गायन है वहां बाहरी गतिविधियों में बच्चे को नामांकित करें। कई स्कूलों को मुफ्त में इन गतिविधियों की पेशकश है, इसलिए इसका लाभ उठाएं। यदि बच्चे के स्कूल में एक गाना बजानेवाला है, तो उसे नामांकन के लिए प्रोत्साहित करें यदि आपके पास एक सेमेस्टर के लिए वैकल्पिक कक्षाएं चुनने की संभावना है, तो उनको कक्षाएं लेने के लिए प्रोत्साहित करें जहां गायन है।
    • अतिरिक्त गतिविधियों को गायन से सीधे संबंधित होना जरूरी नहीं है। स्कूल बैंड या यहां तक ​​कि एक संगीत प्रशंसा पाठ्यक्रम बच्चे के गायन कौशल विकसित कर सकते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एक मुखर कोच किराया यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो अपने क्षेत्र में वॉयस कोच के लिए इंटरनेट पर खोजें। अगर कोई पेशेवर रूप से प्रशिक्षित नहीं है, तो बच्चों को गायन के तकनीकी पहलुओं को सिखाना मुश्किल हो सकता है। एक निजी मुखर कोच अनूठा हो सकता है जब बच्चों को पढ़ाने की बात आती है,
  • बच्चों में अनुभव के साथ एक मुखर कोच खोजें बच्चे वयस्कों की तुलना में अलग-अलग शिक्षण विधियों का जवाब देते हैं, इसलिए उन्हें ट्रेनर से बहुत फायदा होगा, जो बच्चों को कैसे व्यवहार करना जानता है
  • Video: भूत -प्रेत भगाने के आसान टोटके

    टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 13
    3
    वर्चुअल सबक खोजें आभासी सबक आमतौर पर एक पेशेवर मुखर कोच की तुलना में सस्ता है आप एक आभासी पाठ्यक्रम तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं जो आपको उस सामग्री प्रदान करेगा जिसके साथ आप सिखा सकते हैं। कभी-कभी आभासी पाठ्यक्रमों में एक असली ट्यूटर की सामयिक मूल्यांकन जैसे स्काइप जैसे साधन शामिल हैं I
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 14 नामक छवि
    4
    क्या बच्चा एक गाना बजानेवालों में शामिल हो? अपने इलाके में बच्चों के गोदामों की तलाश करें और इसे दर्ज करने के विचार पर विचार करें। अगर बच्चे के चर्च में बच्चों के गाना बजानेवाले हैं, उदाहरण के लिए, इसे लिखना किसी पेशेवर के मार्गदर्शन में अन्य बच्चों के साथ गाना अपने गायन कौशल को पूरा करने में बहुत मदद कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com