ekterya.com

संगीत कैसे तैयार करें

क्या आप संगीत लिखना सीखना चाहते हैं? चाहे आप एक नौसिखिए या एक अनुभवी संगीतकार हैं, निम्नलिखित गाइड आपको अपने गाने बनाने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
शुरुआती के लिए संगीत रचना

रचना संगीत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक उपकरण के साथ संगीत प्रदर्शन कक्षाएं ले लो। यदि आप संगीत वाद्ययंत्रों की व्याख्या नहीं जानते हैं यह आवश्यक है कि आप बुनियादी स्तर पर भी संगीत की व्याख्या कैसे करें पियानो जैसे उपकरण को अपने आप को सीमित करना आवश्यक नहीं है यह पारंपरिक उपकरण है, लेकिन कई संगीतकारों ने गिटार, ओबो और क्लैरनेट जैसे उपकरणों के साथ अपने रचनात्मक व्यवसाय शुरू किया।
  • रचना संगीत चरण 2 नामक छवि
    2
  • रचना संगीत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संगीत तराजू जानें संगीतकारों की सबसे ताकतवर तराजू डायटोनीक मोड हैं, जो कि केवल मूलभूत नोटों में शुरू होने वाले तराजू हैं।
  • रचना संगीत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह आवश्यक है कि आप संगीत सिद्धांत सीखते हैं। स्कूल या कॉलेज में एक कक्षा ले लो, या अपने आप से इंटरनेट के माध्यम से जानें आपको ज्ञान प्राप्त करना चाहिए, कोई बात नहीं कैसे।
  • रचना संगीत चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप संगीत के सरल और प्रसिद्ध टुकड़े ले सकते हैं, और उनमें छोटे बदलावों की कोशिश कर सकते हैं। अपना स्वयं का संस्करण बनाएं, टोन को बदल दें और chords वैकल्पिक करें। रचनात्मक बनें!
  • रचना संगीत चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य संगीतकारों के संगीत को सुनें आप व्यक्त की गई भावनाओं को बेहतर रूप से बढ़ाने के लिए उपकरणों या लय के संयोजन की तकनीक सीखेंगे
  • रचना संगीत चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपको समझना चाहिए कि संगीत बनाने के बाद, सद्भाव और संगतता का ज्ञान रखना आवश्यक है। एक संगत बनाने के समय आप तार प्रगति और आपके तराजू के ज्ञान के साथ मदद कर सकते हैं। ध्यान रखें कि संगीत सिद्धांत संगीतकार को संगीत बनाने के लिए बहुत ज्यादा प्रयोग करने की अनुमति नहीं देता।
  • रचना संगीत चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी रचना में भाग लेने वाले प्रत्येक साधन की आवाज़ जानिए पहचानें कि कौन से वाद्य संगीत श्रेणी (जैसे स्ट्रिंग क्वार्टेट ~ 2 वायलिन, वाइला, सेलो-विंड क्विंटेट: 2 तुरही, सींग, ट्रॉम्बोन, ट्यूबा) के अनुरूप है।
  • रचना संगीत चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पियानो पर बैठें या गिटार लें और मज़ा लें कान से टच करें संगीत की व्याख्या करें और मूल्यांकन करें कि यदि सहायक भूमिका निभाती है तो अच्छा लगता है। अगर आप बाद में अपने संगीत को पुन: व्याख्या करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आप MIDI के साथ एक संगीत कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। यह एक कंप्यूटर से जोड़ा जा सकता है, जिससे आप अपने प्रदर्शन का स्कोर प्रिंट कर सकेंगे।
  • रचना संगीत चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आपके पास एक अच्छा श्रवण प्रशिक्षण है, तो अपने सिर में धुन बनाने की कोशिश करें, फिर आप उन्हें हंसते हैं और उन्हें पियानो, गिटार या उपकरण को पास करते हैं जिसके साथ आप गिनती करते हैं। यह कुछ समय और समर्पण ले सकता है, लेकिन यह संरचना का एक महान स्रोत है
  • रचना संगीत चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    यदि आपके पास कोई MIDI कीबोर्ड नहीं है, तो एक कर्मचारी और हाथ में एक पेंसिल के साथ एक नोटबुक है। आप सुनना पसंद करते हुए गोड संयोगों को लिखें। गिटार की मदद से, आपके द्वारा खेला जाने वाला राग और धुन लिखें। यह आपको संगीत के साथ अपने आप को परिचित करने में मदद करेगा ताकि आप इन chords के साथ chords और नोट्स / तराजू आवंटित कर सकें।
  • रचना संगीत चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: कोमल स्वरों का रियाज़ कैसे करें Riyaz Komal swaras Facts Singing practice tips

    12
    सामान्य रूपरेखा बनाएं साथ ही साथ भाषा वर्ग में लिखा निबंध, संगीत को पूरी तरह से समाप्त होने से पहले कई संशोधन और सुधार की आवश्यकता होती है। अपनी माधुर्य बनाएं सबसे महत्वपूर्ण बात कल्पना है खाते की गतिशीलता, अभिव्यंजक बारीकियों और अभिव्यक्ति ले लो।
  • रचना संगीत चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    विपरीत आंदोलन का उपयोग करें विपरीत आंदोलन एक melodic लाइन उतरने की तकनीक है जबकि अन्य melodic लाइनों चढ़ना है। यह एक बहुत ही प्रभावी तकनीक है जो आपके संगीत के टुकड़े को बहुत जल्दी समृद्ध करेगी।
  • रचना संगीत चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    टुकड़े की संरचना को सावधानीपूर्वक परिभाषित करें - यदि इसके पास वर्ग हैं, तो diferéncialas, दर्शकों का ध्यान रखें। कल्पना करने की कोशिश करें कि अंक बोरिंग कैसे हो सकते हैं। अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण हो इस समय यह संगीत रूपों की जांच करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • रचना संगीत चरण 15 नामक छवि
    15
    यदि आप कक्षाएं लेते हैं, तो सहायता के लिए अपने संगीत शिक्षक से पूछें। यह संभावना है कि इससे आपको उम्मीद से ज्यादा मदद मिलेगी।
  • रचना संगीत चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    काउंटरपॉइंट का उपयोग करें यह शास्त्रीय संगीत की एक विशेष तकनीक है, जो आपके संगीत को आश्चर्यजनक गहराई देगी। (https://es.wikipedia.org/wiki/Contrapunto)
  • विधि 2
    लयबद्ध संरचना

    रचना संगीत चरण 17 नामक छवि
    1
    लयबद्ध आधार (पर्क्यूशन और बास) के साथ शुरू करें, फिर chords की प्रगति (गिटार / या संगीत कुंजीपटल में) और मेलोडी (melodic गिटार / कीबोर्ड)। गीतों में परिभाषित संरचना है। लयबद्ध आधार और बास के साथ आप अपनी संरचना के लिए एक ठोस आधार बना सकते हैं।
  • रचना संगीत चरण 18 नामक छवि
    2
    एक चिपचिपा बास लाइन बनाएं जो ध्यान से मेलोडी नोट को पूरक करता है लेकिन कॉपी न करें (आप काउंटरपॉइंट का उपयोग कर सकते हैं)।
  • रचना संगीत चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बास ड्रम और जाल ड्रम के साथ शुरू करके एक ताल बनाएं, जो बास लाइन को पूरक करता है। नोट: आधार के रूप में बुनियादी ताल का उपयोग करें एक बार जब आप नए अनुभागों में आगे बढ़ते हैं, तो आप अपनी रचना के विकास के लिए अनुकूलन करने के लिए आधार को थोड़ा बदल सकते हैं। कई बार आपके पास उस संगीत के दिमाग में एक दृष्टि होती है जिसे आप लिखना चाहते हैं, जो अपने अंतिम संस्करण में पूरी तरह से अलग कुछ में बदल गया है। आपको पूरी प्रक्रिया में आवश्यक समायोजन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • रचना संगीत चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ताल बनाएँ जो संरचना / संरचना का आधार पूरक है। मूल तार प्रगति के साथ शुरू करें और इसे बनाने / संशोधित करना शुरू करें। उदाहरण के लिए, एक प्रगति I, III, और V डिग्री (उदाहरण के लिए, मील, सूरज) के अंतराल का उपयोग कर सकती है: I या III (यहाँ मैं टॉनिक तार की मूल है, III और V हैं टॉनिक तार के दो शीर्ष नोटों पर आधारित chords)।
  • रचना संगीत चरण 21 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अलग-अलग नोटों को बेतरतीब ढंग से चलाएं, फिर उन लोगों की पहचान करें जो एक साथ अच्छे लगते हैं और नए chords बनाने के लिए उनका उपयोग करते हैं।
  • रचना संगीत चरण 22 नामक छवि
    6
    जैसा कि आप संगीत लिखते हैं, गीत के लिए गीत लिखें। आपके पास पहले से ही गीत हो सकते हैं कि आप अपने संगीत को समायोजित कर सकते हैं। आप ताल पर आधारित गीत भी बना सकते हैं। ध्यान रखें कि एक अच्छा पत्र एक अच्छी कहानी बताता है उनके बीच एक अच्छा पूरक प्राप्त करने के लिए गीत या संगीत को बदलने के लिए डरो मत।



  • रचना संगीत चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी बुनियादी तत्व हैं: परिचय, कविता, विकास, संक्रमण (वैकल्पिक) और निष्कर्ष / CODA यदि आपके पास पहले से ही है, तो उस संरचना को बनाने के लिए अपने आप को पत्र के साथ मार्गदर्शन करें।
  • रचना संगीत चरण 24 के शीर्षक वाली छवि
    8
    गीत के लिए एक मूल विचार चुनें, एक आकर्षक वाक्यांश या कुंजीपटल / गिटार पर एक मनोरंजक आकृति है जो एक स्वर को बनाने के लिए। अपने गीत के लिए शैली या पर्यावरण चुनें आप अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे, जब आप अपने सिर से मेलोडी नहीं पा सकते। आमतौर पर 2 से 8 शब्दों के साथ एक वाक्यांश प्रक्रिया का परिणाम होगा ("अरे कैसे यह जाता है", "प्रकाश संगीत के उस प्रेम का", आदि)।
  • रचना संगीत चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक बार जब आप इस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, तो पैडल या पैड, ध्वनि प्रभाव, एकल, आदि जोड़ें।
  • रचना संगीत चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर टुकड़ा "अच्छा लगता है" आप अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे
  • रचना संगीत चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक महत्वपूर्ण कान के साथ अपनी रचना को रिकॉर्ड और सुनो। (क्या आप स्टेशनों को बदल सकते हैं यदि आप उस विषय को सुन रहे थे?) दूसरों को आप की बात सुने और सुझाव दें
  • रचना संगीत चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    12
    आवश्यक समायोजन करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें कई बदलाव आपके गीत को खराब कर सकते हैं।
  • विधि 3
    Chords के साथ संरचना

    रचना संगीत चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि इन चरणों में से कई स्पष्ट रूप से गिटार के गाने हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप इन पत्रों का पालन करें, वास्तव में, कुछ छोड़े जा सकते हैं, अगर आपको संगीत की अपनी शैली की आवश्यकता नहीं है। * / * आमतौर पर अनुशंसित नहीं है, लेकिन सामान्य चरणों का पालन करें
  • Video: गाने के लिए गला कैसे तैयार करें | अलंकारों को गाकर बेहतरीन तरीके से गला तैयार करें by SangeetShiksha

    रचना संगीत चरण 30 नामक छवि
    2
    विशिष्ट नोट के लिए एक पैमाने / मोड चुनें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है जो अगर गाना प्रगतिशील है, तो आप एक से अधिक चुन सकते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि वे नीरस नहीं हैं (अपने पैमाने पर नोट्स की जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे से बहुत अलग हैं)। रंगीन स्केल आमतौर पर कान के लिए काफी सुखद होता है
  • रचना संगीत चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस विशेष पैमाने / मोड के लिए जीवाणुओं का सही संयोजन ढूंढें (पहले चरण में शुरू होने वाले बड़े पैमाने पर क्रम निम्नानुसार है: प्रमुख, नाबालिग, नाबालिग, प्रमुख, प्रमुख, मामूली, कम, सातवीं, नौवें)। सद्भाव का निर्माण करने के लिए, दो या चार नोटों को राग के कुछ नोटों में जोड़ें।
  • रचना संगीत चरण 32 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक लयबद्ध आधार बनाएँ इसे बहुत सजाने के लिए मत करो "अपनी प्रतिभा दिखाएं", विशेषकर यदि गीत की गति को इसकी आवश्यकता नहीं होती है टेस्ट टेम्पो और इलेक्ट्रॉनिक ताल जनरेटर के विभिन्न लय ताल के साथ तालमेल को सिंक्रनाइज़ करने के लिए धीमी गति से शुरू करें
  • आम-Barre-chords.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक आम बैर कोर
    रचना संगीत चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    5
    तालबद्ध और गिटार गिटार के वाक्यांशों को लिखें यदि आप एक त्वरित गीत काम कर रहे हैं, तो आप खाली पांचवें (पावर कॉर्ड) के दायरे का उपयोग कर सकते हैं- एक जीन प्रति बार या दोनों विकल्प यदि आप एक शांत, धीमी गति से गाना काम कर रहे हैं - प्रति हुन केवल कुर्सियां ​​का उपयोग करें, या गाने में कुछ भी सुनने के योग्य नहीं होगा। यदि आप एक भारी रॉक थीम पर काम कर रहे हैं, तो आप गेट्स समूह पर लोकप्रिय हो सकते हैं, लेकिन संसाधनों का दुरुपयोग न करें। खाली पांचवें के दोष आपको हार्मोनिक प्रगति बनाने में मदद कर सकते हैं और एक प्रतिदीय प्रति बार के साथ आप एक अलग वातावरण जोड़ सकते हैं।
  • रचना संगीत चरण 34 नामक छवि
    6
    अन्य उपकरणों को जोड़ें बास इनका अनुसरण कर सकते हैं तार प्रगति, लेकिन यह भी गहन रूप से भिन्न हो सकता है जब तक कि यह सामान्य रंग की नाल के भीतर रहता है कुंजीपटल / पियानो आम तौर पर हार्मोनिक प्रगति का अनुसरण करते हैं, हालांकि कुछ बैंड में कुंजीपटल होते हैं जो लीड गिटार का अनुसरण करते हैं।
  • रचना संगीत चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    7
    पत्र लिखो अगर आपके पास यह है। ढांचा संरचना, संक्रमण, आदि प्रगतिशील गीतों के लिए पिछले संरचना की आवश्यकता नहीं होती है
  • बीजे डी डीजे चरण 5 नामक छवि
    8
    सोलो, फिक्सेस इत्यादि जैसे ऐड-ऑन जोड़ें
  • विधि 4
    कम बजट के साथ संयोजन

    ओपेरा स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    1
    गायन प्रारंभ करें या याद रखें कि यह कैसे करना है। क्या आपको तिल स्ट्रीट वर्णमाला का गीत याद है? खैर, इसे गाना अभ्यास करें
  • चित्रा का शीर्षक गाइ विथ कॉन्फिडेंस चरण 9
    2
    अपने प्रदर्शनों की सूची विस्तारित करें चाहे कराओके, गाना बजाने या गीत पढ़ना, आप किसी गीत को सीख सकते हैं। कुछ आसान से शुरू करें लोगों को वास्तव में एक शुरुआत में दिलचस्पी नहीं है, जो एक ऐसा क्लासिक गायन करता है जो संभवत: जितना जटिल लगता है।
  • 3
    अपनी रचना तकनीक पर लागू करें आप "बम, बम, Badum, बूम `के साथ एक रचना शुरू हुई और फिर तिमाही नोट, आठवें नोट और sixteenths इसका अनुवाद कर सकते हैं। यह सब आपके सिर में शुरू हुआ, इसलिए एक पत्र की तलाश करें। सब के बाद, आप भी एक कवि हैं
  • गायन ओपेरा चरण 16 नामक छवि
    4
    भाग लेने के बाद, सीधे सीढ़ियों तक न जाएं, बल्कि कहीं और फोकस करें। क्या दोनों पार्टियों को एक दूसरे के साथ सद्भाव है? क्या आप ताल को प्राकृतिक तरीके से रख सकते हैं? पहले दो हिस्सों के बीच तालमेल काम करने के बाद तीसरे और चौथे स्थान पर जाते हैं। छह युगल चार भागों के संयोजन हैं और सभी को अच्छी तरह से काम करना चाहिए।
  • ओपेरा स्टेप 12 नामक छवि का चित्रण
    5
    अपने बजट के अनुसार उपकरण और सॉफ्टवेयर खरीदें। अपने फ़ोन के साथ काम करने वाले अच्छे सुनवाई एड्स लगभग 30 डॉलर खर्च कर सकते हैं इसके भाग के लिए, एक पेशेवर गुणवत्ता वाला स्टीरियो माइक्रोफोन लगभग $ 180 है आप शोर रद्द करने के लिए एक मुफ्त सॉफ्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं और विशेष प्रभाव (ऑडेसिटी) या किराये (एडोब ऑडिशन) जोड़ सकते हैं। कुछ रिकॉर्ड करें, जैसे सबसे यादगार भागों, सबसे कठिन और जो काम नहीं करते हैं फिर उन्हें अपने सिर में ठीक करें और उन्हें फिर से लिखें।
  • शूगेज स्टाइल चरण 9 में गाओ शीर्षक वाली छवि
    6
    कई प्रयोग करें आपके सिर में चीजों का आविष्कार करना आसान है। बस प्रत्येक चीज़ के लिए एक अलग हिस्सा लिखें चिंता न करें - अगर आप वास्तव में मेलोडी सीखते हैं, तो आपको काउंटरपॉइंट पर काम करने में कोई समस्या नहीं होगी। अच्छे पैटर्न एक दूसरे का पालन करेंगे
  • महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कितना विश्वास करते हैं यदि आपने दो भागों का निर्माण नहीं किया है, जब आप उन्हें एक साथ गाते हैं, तब जब आप उन्हें लिखते हैं, तो आप उन्हें बदल सकते हैं। यदि आपके पास आवश्यक श्रेणी है, तो आप उन्हें अपने मन में बदल सकते हैं यहां तक ​​कि जब आपके पास आवश्यक रैंक न हो, तो आप उन्हें अपनी कल्पना में बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • टेप पर या डिजिटल रूप से ध्वनि रिकॉर्ड करने का एक तरीका है, अगर आप एक अच्छे संगीत की कल्पना करते हैं आप आसानी से इसे एक दिन से अगले तक भूल सकते हैं।
    • अधिक आसानी से कम्पोज़िंग हासिल करने के लिए, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले संगीत वाद्ययंत्र को केस के रंगीन नोटों के साथ बहुत अच्छी तरह से ट्यून किया जाना चाहिए। अंगों के रूप में कीबोर्ड पर धुन लिखना आसान है, जब तक कि वे सृजन के बाद से अच्छी तरह देखते हैं। ताल के साथ तालमेल निर्माण में प्रयोग करने के लिए आप एक इलेक्ट्रॉनिक तालबद्ध आधार का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी रचनात्मक प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए एक से अधिक उपकरण, जैसे पियानो, गिटार, और ड्रम, साथ ही आवाज़ की व्याख्या करना सीखना एक अच्छा विचार है यह आपको स्कोर में धुन, बास और टक्कर लिखने के लिए सीखने में मदद करेगा।
    • रसोईघर के रूप में, आप इसे बेहतर बनाने के लिए अपने निर्माण के लिए कई मसालों को जोड़ सकते हैं। उबलते पानी से शुरू करें, मामले के मसाले जोड़ें और फिर मांस (पर्क्यूशन और बास)। तब सभी अन्य सामग्री (लय) जोड़ें अंत में अन्य सामग्री (धुन, पैडल, प्रभाव) के लिए केंद्र मंच लेने के बिना गति पेश करने के लिए,, मसाले और अंतिम विवरण जोड़ें।
    • आप की जरूरत महसूस करते हैं, तो आप खरीद सकते हैं आवेदन पत्र एक माइक्रोफोन के माध्यम से ध्वनि अनुभव करते हैं और उनके संगीत ऊंचाई का पता लगाने के लिए, उपयुक्त संगीत स्कोर, आप संशोधित कर सकते हैं जो बनाने, संरचना आप अंकन के अन्य विवरण चाहते डिजाइनिंग।
    • यदि आप गिटार पर लिख रहे हैं, तो बड़े और छोटे तराजू पर टैब्लेक्ट कॉर्ड सीखें। आप इस ज्ञान को आपके द्वारा निर्मित संगीत के सभी टुकड़ों में लागू कर सकते हैं।
    • एक संगीत संकेतन प्रोग्राम आज़माएं: फाइनल, लिलीपोंड, सिबेलियस, मैजिक स्कोर, रोजगर्डन और गिटारप्रो सभी की सिफारिश की जाती है। उनके साथ आप अपने संगीत के काफी पेशेवर पहलू के साथ स्कोर में इंप्रेशन बना सकते हैं। उनमें से कुछ भी मुफ्त हैं
    • एक बार जब आप आदत हो वास्तव में संगीत `सुनना` अपने सिर में, यदि आप अपने निपटान में एक पियानो की जरूरत नहीं है तुम भी एक मेज पर खेल सकते हैं। कई मशहूर संगीतकार ने नैपकिन पर पूरा गीत लिखे थे, जबकि वे एक रेस्तरां में थे - बस उनके सिर में मेलोडी सुना। एक बार जब आप इस कौशल को विकसित करते हैं, तो आप अपने सबसे उलझन वाले दोस्तों को भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
    • पॉप संगीत बनाने का एक रहस्य संगीत वाद्ययंत्र और लय के नोटों के बीच सद्भाव का उपयोग होता है। एक राग गाया acapella (संगीत वाद्ययंत्र के बिना) आम तौर पर समझाने ध्वनि नहीं है, लेकिन अगर आप संगीत वाद्ययंत्र और तालवाद्य (ताल) के नोट के साथ गठबंधन है, तो आप एक हिट (लोकप्रिय गीत) बना सकते हैं। बास नोट्स का एक समूह अंग पर बजाए गए तार प्रगति के एक संलयन के साथ काफी भिन्न हो सकता है। सद्भाव और टक्कर गुणवत्ता के संगीत के निर्माण में एक मूल भूमिका निभाते हैं।
    • एक गीत को आमतौर पर कम से कम तीन संगीत वाद्ययंत्रों की आवश्यकता होती है, जैसे बास, पर्क्यूशन, ताल गिटार और आवाज। आप पांच या अधिक उपकरणों के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
    • हारून कॉपलैंड की पुस्तक पढ़ें "क्या संगीत में सुनने के लिए" (संगीत में सुनने के लिए) यह आपके तरीकों को बहुत प्रभावित करेगा, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं

    चेतावनी

    • अपने गीत को आवश्यक से ज़्यादा जटिल न करें! सबसे बड़ी गलती आप एक संगीतकार बना सकते हैं भागों लगभग व्याख्या करने के लिए असंभव है और उनके लेखन में उलझन के साथ अपने सैद्धांतिक ज्ञान दिखावा करने के लिए टुकड़े तैयार करना है।
    • अगर संगीत का नतीजा आपकी पसंद के लिए नहीं है, हार न दें! याद रखें कि यह आपकी रचना है, आप इसे संशोधित कर सकते हैं और आप इसके साथ क्या चाहते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपकरण
    • संगीत रचना करने के लिए सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com