ekterya.com

पियानो पर जाज कैसे खेलें

जैज एक कला का रूप है, जो संगीत के लगभग हर शैली से प्रभाव पैदा करने के लिए ब्लूज़ में अपने मूल से विकसित हुआ है। शुरुआती, हालांकि, स्विंग पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है और फिर सुधार करना सीखना चाहिए। ऐसा करने के लिए यहां एक आसान तरीका है

चरणों

छवि जैज पियानो चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: KAYLA MAKES CABIN SLIME BEAUTIFUL | We Are The Davises

1
सुनो। संगीतकार बनने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है जितनी आप कर सकते हैं उतने रिकॉर्डिंग ढूंढें। आज के पियानोवादियों के अतिरिक्त, आर्ट टेटम और काउंट बेसी और थेलोनीस मोंक जैसे पुराने हिट को मतभेद न करें, सुनें सुनो और क्या वे ऐसा करते हैं कि बाद में आप इसे अपने खुद के संगीत में लागू के विचारों ले यह लगातार कर आप एक उत्कृष्ट जाज पियानोवादक कर देगा
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 2 नामक छवि
    2
    पहले से ही मान लिया जाये कि बुनियादी सिद्धांत के कुछ जानते बड़े पैमाने सीखता 12 (12 विभिन्न ध्वनियों तराजू देखते हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में और सीबी बी, एफ # और सी # जीबी और Db अलग तराजू और कर रहे हैं) पहले। ये तराजू सीखना आपको बहुत मदद करेगा
  • छवि जैज पियानो चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप संगीत पढ़ सकते हैं और आप कुछ बुनियादी चीजों को खेल सकते हैं, भले ही वे जैज न हों। पहली कठिनाई जो आपको मिलती है वह आपके कान को प्रशिक्षण दे रही है।..
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्वामी से गाने की पुस्तक खरीदें: कोल पोर्टर, गर्श्विन, इत्यादि सुनिश्चित करें कि तार प्रतीक या गिटार टैब संगीत रेखा पर लिखा गया है, जैसे "डीबीएम 7।"
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    chords जानें अधिक से अधिक 7 (1 से 3 5 से 7), मामूली 7 (1 बी 3 5 B7), प्रमुख 7 (जनवरी 3 से 5 B7), साधन सब की कमी आई है (1 बी 3 B5 B7), और कम (1 बी 3 B5 BB7) चाबियाँ। उदाहरण के लिए, एक C7 (सी प्रमुख 7 वें) खेलने के लिए आपको सी, ई, जी और बीबी खेलना होगा सी खेलने के लिए 7 घटी, आप को सी, ईबी जीबी, और ए (बीबीबी) खेलना होगा। आपको कुर्सियों के प्रतीकों को अच्छी तरह से जानने की ज़रूरत है, ताकि आप बिना सोच के खेल सकें यदि आप पहले से ही प्रमुख तराजू जानते हैं, तो आप इसे कुछ हफ्तों में सीख सकते हैं।
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करने के लिए, संगीत की किताब को एक तरफ रख दें एक गाना ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और दाहिने हाथ से मेलोडी बजाते हैं, और दाएं हाथ के साथ दाग़ अब आप इसे पढ़ने के बिना एक गाना खेल रहे हैं, बधाई!
  • छवि जैज़ पियानो चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    भले ही यह भयानक लग सकता है, अभ्यास पर्याप्त है और हर बार जब आप बिना देखे बेहतर ध्वनि पाते हैं आप देख सकते हैं कि chords किस प्रकार की हैं, आप हमेशा स्कोर पर वापस जा सकते हैं।
  • छवि जैज़ पियानो चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    अब chords के व्युत्क्रम सीखो: CM7como बजाना सीख (सी, ई, जी, बी), (ई, जी, बी, सी), (जी, बी, सी, ई) और (बी, सी, ई, जी)। प्रत्येक राग के लिए इन चार पदों को जानें, लेकिन अच्छी तरह जानने के बाद ही प्रत्येक तार कैसे हो सकता है भ्रमित मत हो!
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने पसंदीदा नोट के पेंटाटोनिक स्केल को जानें
  • प्लेज जैज़ पियानो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    आपके द्वारा खेल रहे गीत में कुछ नोट्स जोड़ें जैसा कि आप सहज महसूस करते हैं, कुछ नोट्स को जोड़ते हैं और कुछ अन्य निकालें।
  • छवि जैज पियानो चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अब एक ही नोट पर ब्लूज़ स्केल सीखें, और तराजू को संयोजित करें। अब तक आप सुधार लाएंगे प्रत्येक नोट के लिए ये दो तराजू जानें
  • छवि जैज़ पियानो चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आपके द्वारा खेल रहे गीतों की तार अनुक्रम देखें दूसरे के साथ एक गीत में शामिल होने का प्रयास करें
  • छवि जैज पियानो चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    प्रगति 3, 6, 2, 5, 1 को जानें इसके अलावा, वह ट्रिपोनल प्रतिस्थापन और पांचवें के चक्र को सीखता है। अलग-अलग नोटों में एक ही गीत खेलने के लिए जानें
  • प्ले जैज़ पियानो चरण 14 नामक छवि
    14
    जब आप तैयार हों, तो क्रोमैटिसम और डायटोनीक सद्भाव सीखें। मोड और अलग-अलग तराजू जानें संगीत की विभिन्न शैलियों को सभी समयावधिों से सुनो और आप इन गीतों के सद्भाव और राग से सब कुछ ले सकते हैं। जब आप इस बिंदु पर जाते हैं, तो अपने आप से सीखना आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • प्रयोग! सब कुछ के साथ प्रयोग कोई नियम नहीं हैं, लय, धुन, सद्भाव और संरचना को जितना चाहें बदलें। इसे दैनिक आधार पर करो, अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • प्यार जैज़ और गीतों को लिखना पसंद करना सीखें बहुत सारे जैज़ सुनो
    • सर्वश्रेष्ठ पियानोवादियों को सुनो और समझने की कोशिश करें कि उन्हें सबसे अच्छा क्यों माना जाता है उन सोलो को लिप्यंतरित करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और जिनके साथ आप स्वयं की पहचान करते हैं वह गीत की भावनाओं को समझने की भी कोशिश करता है। बड पावेल की सभी कठोरता और तीव्रता, बिल इवांस की रोमांस और सुंदरता, मैककॉय टर्नर की ताकत, दूसरों के बीच में। भावना कुछ ऐसा है जिसे सीखना नहीं किया जा सकता है और यह संगीत में सबसे महत्वपूर्ण बात है
    • मत भूलो: आप पियानो को पियानो खेलने "पियानो" खेलना सीखते हैं, किताब या विकी लेख नहीं पढ़ते हैं आप काम करने के लिए सीखते हैं, उन्हें करते हैं अनुभव में, सब कुछ है आप अपने हाथों को स्पर्श करने में सक्षम होना चाहते हैं, जरूरी नहीं कि आपका मस्तिष्क। एक गाना पूरी तरह से खेलने के लिए थोड़ी सी समय लें, ताकि आप उसे सही तकनीक और नोट्स के साथ खेलते रहें।

    चेतावनी

    • इतिहास भर में जाज पियानोवादियों के लिए आपकी खोज के दौरान, आप शायद कला टैटम पाएंगे यहां एक दुविधा है, क्योंकि यदि आप इसे जल्द ही ढूंढ लेते हैं तो आप उसके संगीत की सराहना नहीं करेंगे, जो एक नुकसान होगा, हालांकि यदि आपको पियानो के बारे में बहुत कुछ पता है तो आप इसे अगले दिन खेलना बंद कर देंगे। यह एक वास्तविक चेतावनी है, ऑस्कर पीटरसन ने बहुत से दूसरों की तरह टेटम को सुनने के बाद खेलना बंद कर दिया था।
    • लेकिन अगर आप स्मार्ट टेटम या ऑस्कर पीटरसन को सुनने के बाद चतुर हैं, तो आप कठिन काम करने के लिए प्रेरित होंगे। इसे ध्यान में रखें "अंतिम लक्ष्य अपने पड़ोसी से बेहतर नहीं होना है, बल्कि अपने आप से बेहतर होना है।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com