ekterya.com

कैसे एक गीतकार बनने के लिए

एक संगीतकार बनना कई लोगों के लिए जीवन भर का सपना है। हालांकि तकनीकी रूप से कोई भी गाना लिख ​​सकता है, लेकिन केवल एक छोटा सा हिस्सा ही उनके जुनून के साथ जीवित रहने में ही समाप्त होता है अच्छा गीत लिखना एक संगीतकार होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन यह सब कुछ नहीं है यदि आप संरचना के क्षेत्र में उद्यम करना चाहते हैं, तो आपको अपने गीतों को पॉलिश करने के बाद बेचना होगा। गानों की रचना एक मुश्किल क्षेत्र हो सकती है जिसमें उद्यम होना चाहिए। हालांकि, सही समर्पण और कलात्मक अखंडता के साथ, आपके लिए जगह हो सकती है।

चरणों

भाग 1
संगीत लिखें

इमेज शीर्षक से अधिक म्यूजिकिक अनुभवा चरण 5
1
Chords की प्रगति के साथ शुरू करें Chords की प्रगति किसी भी पॉप गीत का आधार है। तार प्रगति मूल रूप से लिखना सरल है, लेकिन वास्तव में अच्छा गीत बनाने के लिए प्रेरणा की आवश्यकता होती है। अपनी पसंद के साधन का उपयोग करके, कुछ अलग-अलग कोर के साथ प्रयोग करें और देखें कि वे कैसे गठबंधन करते हैं।
  • पॉप संगीत के सन्दर्भ में तार प्रगति अक्सर पूर्वानुमान और सरल होते हैं। खासकर यदि आप संगीतकार के रूप में शुरू करते हैं, तो कुछ छोटे से शुरू करना और वहां से काम करना अच्छा लगता है।
  • मेक ए म्यूजिकल मूवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गीत की संरचना बनाएं एक सफल गीत हमेशा एक सुसंगत संरचना होगा गाना के कुछ हिस्सों को लिखना और उनको संगीत विचारों में शामिल होने के लिए उपयोगी हो सकता है, जैसा कि आप में होते हैं यहां गाने के कुछ सामान्य भागों की सूची दी गई है:
  • परिचय: गाना है जो टोन और लय का परिचय देता है के लिए एक सहायक सिद्धांत कुछ गाने, जैसे वह बीटल्स की आपसे प्यार करती हैं, विशिष्ट रूप को तोड़ते हैं और संगीतत्मक कोरस के साथ शुरू करते हैं।
  • कविता: एक गीत का सबसे आम हिस्सा, जहां गीत और संगीत का मुख्य शरीर मिलना होता है। में माइकल जैक्सन और अन्य गीतों के द्वारा बिली जीन, यह वह जगह है जहां कहानी कहती है। "सारांश" गीत का गाना बजानेवालों के लिए आरक्षित है
  • कोरस: एक ऐसा खंड जो खुद को दोहराता है और अक्सर गीत का सबसे यादगार मेलोडी "बिली जीन" माइकल जैक्सन के गानों के सामने दो छंद हैं। कोरस दोहराए जाने वाले अक्षर का उपयोग करता है जो स्पीकर के कार्य का सारांश बताते हैं।
  • पुल: लय का एक बदलाव जिसे बाद में गीत में शामिल किया जाता है, अक्सर एक गायन के बाद। अगर किसी एक कोचरों से पहले ही एक नया विचार है, तो इसे एक प्रीरोरो कहा जा सकता है। "बिली जीन" कविता के बाद और कोरस के पहले एक प्रीरोरो का उपयोग करें। इसका उपयोग गाना के गीत के स्वर में जारी करने से पहले तनाव को विकसित करने के लिए किया जाता है।
  • मेक ए म्यूजिकल मूवी चरण 4 नामक छवि
    3
    अपने लिखत का दैनिक अभ्यास करें अगर आप किसी उपकरण को खेलते हैं, तो हर दिन इसके साथ प्रयोग करने से नए और आश्चर्यजनक अंतर्दृष्टि और विचार उत्पन्न हो सकते हैं। अपने आप को इसे स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए थोड़ा समय दें सभी प्राणपोषण को हटा दें, प्रयोग करें और देखें कि क्या होता है। यदि आप किसी चीज़ को सुनना पसंद करते हैं, तो इसे लिखकर लिखकर या किसी गीत में उपयोग करने के लिए रिकॉर्ड करें।
  • अन्य लोगों द्वारा लिखित गाने का अभ्यास करना और अभ्यास करना आपके स्वयं के रचनात्मक विचारों के लिए फ़ुटबॉल का हो सकता है
  • मेक अ म्यूज़िकल मूवी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    डेमो रिकॉर्ड करें एक बुनियादी डेमो तैयार करने के बाद, आप इसे वापस जा सकते हैं और इसे अपने दम पर सुन सकते हैं। यह आपको संगीत के बारे में नई अंतर्दृष्टि और आपको क्या आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि आप फिट दिखते हैं, डेमो संस्करण में सुधार करें चूंकि गानों की रचना एक निरंतर विकास की प्रक्रिया है, इसलिए आप इसे पूरा करने से पहले एक ही गीत के कई डेमो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • आईरिस स्टेप 2 में परिचय खुद को प्रस्तुत करें
    5
    संगीत सिद्धांत के बारे में जानें यद्यपि एक संगीतकार के लिए संगीत सिद्धांत का ज्ञान होना जरूरी नहीं है, हालांकि, यह आपके मार्गदर्शन में मदद कर सकता है। यदि आप एक गीत के एक निश्चित भाग में फंस रहे हैं और आपको यकीन नहीं है कि कैसे आगे बढ़ना है, तो नोट्स के अनुसार, सर्वोत्तम नोटों के साथ आप मूल्यवान जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • सिद्धांत पुस्तकें व्यापक रूप से उपलब्ध हैं
  • संस्थान अक्सर संगीत सिद्धांत कक्षाएं भी प्रदान करते हैं।
  • भाग 2
    पत्र लिखें

    इमेज प्रोजेक्ट इन लाइफ में चरण चरण 1
    1
    विचारों की नोटबुक रखें सर्वश्रेष्ठ गीतकार एक नोटबुक लेते हैं, जहां तक ​​वे जाते हैं। इस तरह, जब कोई सरल कविता उनके लिए होती है, तो इससे पहले कि वह हमेशा के लिए खो जाता है, वे इसे रजिस्टर कर सकते हैं हर दिन अपने मन में आने वाले यादृच्छिक विचारों को लिखने की आदत डालें
    • थिसॉरस का काम करना आपकी मदद करेगा।
  • स्टेप स्लीप टॉकिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी प्रेरणा को आराम दें अगर आप अपने काम से आराम करने के लिए खुद को एक या दो दिन दे देते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आपकी रचनात्मकता फिर से उभरती है किसी भी रचनात्मक प्रक्रिया में खुद को निकालना आसान है जब आप इसे वापस आते हैं, तो उम्मीद है कि आपकी कला पर एक नया दृष्टिकोण होगा।
  • अक्सर, तकिया से परामर्श करने से आपके विचारों को मजबूत करने के लिए आपके मस्तिष्क का समय मिलता है जब आप अगली सुबह जागते हैं, तो आपके पास उस दिन की नई अंतर्दृष्टि होगी जो आपने पहले दिन पर काम की थी।
  • यदि आपको रचनात्मक प्रक्रिया पर बल दिया जाता है, तो पैदल चलना और आराम करने के लिए आधे घंटे का समय लगता है।
  • छवि का स्लेश शीर्षक जब आपको चिंता है चरण 6
    3
    यह ईमानदारी और भावनात्मक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है. योग्यता के किसी भी संगीतकार आपको बताएंगे कि गाने के लिए सबसे अच्छी सामग्री दिल से लिखा है। यद्यपि यह भिन्न हो सकता है कि यदि आप संगीत की सफलता का निर्माण करने की कोशिश करते हैं, तो आपके द्वारा उत्पादित संगीत में भावनात्मक रूप से शामिल होने का सबसे अच्छा प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसा नहीं हैं जो अंत में गाना खेलेंगे, तो आपको अपने संभावित दर्शकों के लिए खुद के अंदर का हिस्सा संवाद करना चाहिए।
  • अपने जीवन से कुछ लेना आपके लिए एक वास्तविक भावनात्मक प्रतिक्रिया पैदा करना आसान बना देगा। एक जीवन का अनुभव लें जो आपको ले जाता है और इसके बारे में लिखता है।
  • Video: How to write and compose a song गाना कैसे लिखे और धुन कैसे बनाए

    छवि को शीर्षक से लाइव लाइफ फ्री से बाधाएं चरण 1
    4
    अपने पत्र के साथ एक कहानी बताओ कुछ बेहतरीन गीत एक कहानी बताते हैं यदि हाल ही में आपके साथ कुछ उल्लेखनीय बात हुई है, तो इसके बारे में एक गीत लिखने पर विचार करें। कहानी के वर्णन के चारों ओर अपनी छंदों को आधार दें, जबकि कोरस आप को व्यक्त करने का इरादा रखता है की सामान्य विषय दोहरा सकते हैं।
  • माइकल जैक्सन के बिली जीन ने एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताई है जिस पर एक औरत का आरोप लगाया गया है जिसके साथ उसे एक महिला का पिता होने का एक रात का रिश्ता था। कहानी रोमांस और तनाव का आयाम शामिल करती है।
  • छवि अपने आप में और दूसरों के बीच अवसाद का पता लगाएं चरण 3
    5
    झड़पों और मजबूर गाया जाता है से बचें शुरुआती लोगों के लिए पत्र लिखने के लिए एक आसान गलती कुछ और की तुलना में कविता को अधिक महत्व देना है। गाया जाता है बहुत प्रभावी हो सकता है जब सरलता से इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अगर आप विशेष रूप से गाया जाता है के आसपास एक गाना बनाते हैं तो एक पत्र झलकना भी बना सकते हैं एक ही विचार clichés और गुमनामी भावुकता के अति प्रयोग पर लागू होता है यद्यपि ऐसा लग सकता है कि भावना को अभिव्यक्त करने के लिए आपको मोहक भावनात्मक अंतर्दृष्टि पर भरोसा करना पड़ता है, यह बेहतर होगा यदि आप कुछ ज्यादा अंतरंग और कुछ घनिष्ठ उत्पादन करें
  • माइकल जैक्सन के बिली जीन ने एक ही छंद में हमेशा गूढ़ गाया जाता है लेकिन कहानी को आगे बढ़ाने के लिए केवल गाया जाता है
  • एक घोड़ा दिखाना चरण 1 के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अक्षरों में पुनरावृत्ति का उपयोग करें पुनरावृत्ति एक श्रोता को पहली बार गीत सुनने के लिए कुछ समय पहले ही सुनना बंद कर देता है। यह संगीत की सराहना का एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक पहलू है। अपने पत्र की सबसे संक्षिप्त कविता ले लो और इसे दोहराना। आप छंदों के एक छोटे से भाग को पुनः प्राप्त कर सकते हैं और इसे एक कोरस में बदल सकते हैं।
  • एक गीत में सबसे दोहराया गीत अक्सर अंततः कोरस होते हैं।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि आप किस संगीत प्लेयर के लिए सही हैं चरण 3
    7
    संगीत के साथ गीतों को मिलाएं अंत में, यह गीत को गीत के स्वर में जोड़ता है इसमें गीत फिट करने के लिए स्वर और ताल को संशोधित करना शामिल हो सकता है हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि संगीत हमेशा पहले जाना चाहिए क्योंकि वही लोग पहली बार इस गीत को सुनने पर ध्यान देंगे।
  • आप संगीत को फिट करने के लिए स्वर और आवाज को बढ़ा सकते हैं।
  • हिप हॉप गीत की रचना करते समय, एक कुशल रैपर आमतौर पर किसी भी स्थिर गति से अनियमित छंदों को शामिल करने में सक्षम हो जाएगा
  • मेक अ म्यूज़िकल मूवी स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    8



    आइडिया एक उपयुक्त शीर्षक एक गीत का शीर्षक तुरंत दर्शकों का ध्यान आकर्षित करना चाहिए। आप उन पत्रों के विचारों के कुछ अच्छे खिताब प्राप्त कर सकते हैं जो आपने पहले ही लिखे हैं। हालांकि, एक गीत के लिए एकदम सही शीर्षक, कुछ शब्द या वाक्यांशों के साथ प्रयोग करने के लिए एक कदम-दर-चरण प्रक्रिया नहीं है, और अपना स्वयं का निर्णय लेते हैं, जो एक संदेश को ट्रांसमिट करता है।
  • आप एक शीर्षक चुन सकते हैं जो आपके गीत के सार को कैप्चर करता है। यदि गाना एक कहानी पर आधारित है, तो शब्द या विषय का चयन करें जो वर्णन करता है कि इसके बारे में क्या है। यदि गीत किसी के बारे में है, तो उस व्यक्ति का नाम गीत में डाल दें माइकल जैक्सन के बिली जीन, उदाहरण के लिए, उसका नाम मुख्य चरित्र से मिलता है
  • भाग 3
    Comercializarte

    Video: गीत लेखन के क्षेत्र मे गीतकार आगे कैसे बढें

    मेक अ म्यूज़िकल मूवी स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    शैली की उम्मीदों को पहचानें यहां तक ​​कि अगर आप लंबे समय में एक एकल शैली के लिए टाई नहीं करना चाहते हैं, तो यह संभव है कि आपके गीतों के डेमो एक निश्चित शैली का पालन करें। क्योंकि यही कारण है कि लोग आपको शुरू में न्याय करेंगे, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि लोग इस तरह के संगीत में क्या सोचते हैं
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 6 बनें चित्र का चित्र

    Video: गीत लेखन मे करियर और आय

    2
    डेमो पोर्टफोलियो का विकास करना रिकॉर्डिंग एक डेमो पर्याप्त नहीं है यद्यपि लोग आगे बढ़ने से पहले अपने किसी गीत के पहले 30 सेकंड पर नज़र डाल सकते हैं, अगर कोई किसी गीत को सुनता है और उसे पसंद करता है, तो वह यह जानना चाहेंगे कि यह सिर्फ संयोग नहीं है। अपने सर्वश्रेष्ठ गीतों के डेमो के संग्रह को इकट्ठा करें यदि आप एक बहुमुखी संगीतकार के रूप में अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आप विभिन्न ध्वनियों में गाने लिखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आप संगीतकारों को भेंट कर सकते हैं या अपने दोस्तों के लिए अपने गाने खेलने के लिए मदद कर सकते हैं। डेमो में गाने की व्याख्या एक बड़ा अंतर कर सकती है।
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 5 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना काम अपने दोस्तों के साथ साझा करें अगर आपके पास शो के लिए गाने हैं तो दोस्तों की शुरुआत करने के लिए बहुत अच्छी जगह है। क्योंकि आपके दोस्तों में आमतौर पर आपकी सफलता में वास्तविक रुचि होगी, वे आपको अपने काम के बारे में ठोस रचनात्मक आलोचना दे सकते हैं जब आपका काम बेहतर हो जाता है, तो वे आपके संगीत के बारे में अन्य लोगों के लिए शब्द प्रसारित करने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जो पहले से संगीत उद्योग में पेशेवरों के साथ जुड़ा हुआ है, तो आपको अपने संगीत को दिखाने के लिए अतिरिक्त मील जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप सीधे रिकॉर्ड लेबल के साथ जुड़े नहीं हैं, तो आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो आपके द्वारा उत्पादित संगीत में दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने गाने ऑनलाइन प्रकाशित करें सामाजिक नेटवर्क के इस युग में और संपर्क बनाने में आसान, आप बस मुंह के शब्द और लिंक साझा करने के माध्यम से प्रसिद्धि बना सकते हैं। जब तक आपकी सामग्री बहुत अच्छी हो, तब तक आप अपनी डेमो प्रकाशित कर सकते हैं जैसे ध्वनिक्लाउड, बैंडकैम्प और यूट्यूब वहाँ, जो लोग उन्हें चलाने के लिए उन्हें साझा कर सकते हैं यदि वे उन्हें पर्याप्त पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें कि आप किस संगीत प्लेयर के लिए सही हैं चरण 5
    5
    संगीत उद्योग से जुड़ें पेशेवर संगीतकारों को संगीत उद्योग के केंद्रों में से एक में रहने के लिए उपयोगी हो सकता है, जैसे लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क या लंदन। यद्यपि आजकल आप संगीत के साथ काम करने के लिए बिना वेश्या कर सकते हैं "उद्योग"यह फिर भी एक महत्वपूर्ण जगह है जिस पर आपको विचार करना चाहिए कि आप पेशेवर रूप से गाने लिखना चाहते हैं अपने डेमो और कवर पत्र को विभिन्न प्रकार के लेबलों को मेल करें उन लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करें जो पहले से ही उद्योग का हिस्सा हैं और उन्हें बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं।
  • संगीत उद्योग में लोग अपने सपनों के लिए लड़ रहे लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ रहे हैं अगर ये लोग आपको ठंडे रूप से इलाज करते हैं, तो इसे कर्मचारियों के पास न लें। सब कुछ प्रक्रिया का हिस्सा है
  • ऐसे एजेंसियां ​​हैं जो संभावित रचनाकारों को काम ढूंढने में मदद करने के आसपास अपने व्यवसाय का आधार करती हैं। अगर आपको सही रिकॉर्ड कंपनियों के साथ जुड़ने में कठिनाई हो रही है तो टैक्सी जैसी मीडिया उपयोगी हो सकती है
  • कुछ क्षेत्रों में कुछ शैलियों का पक्ष है उदाहरण के लिए, नैशविले अपने अतिप्रवाह संगीत दृश्य के लिए काफी हद तक ज्ञात है देश।
  • चित्र शीर्षक से मानसिक रूप से एक हॉर्स शो चरण 4 के लिए खुद को तैयार करें
    6
    ध्यान केंद्रित और लगातार रहें दृढ़ता कुंजी है यह विशेष रूप से सच है जब आप अपने संगीत को खत्म करते हैं और इसे दूसरों को दिखाने के लिए समय है क्योंकि आज बहुत से लोग हैं जो आज नए संगीत जारी करते हैं, इसे पूरी तरह से दृश्य में आने में कई साल लग सकते हैं। केवल एक चीज जो आप को पराजित कर सकती है वह पूरी तरह से आत्मसमर्पण करना है। आलोचना के लिए कठिन चमड़े का विकास करना और अपने गाने के लिए अपने जुनून को खोना नहीं है, भले ही आप अभी भी उनके लिए बाजार नहीं खोज पाए।
  • भाग 4
    अपने प्रभाव इकट्ठा

    लाइव शीर्षक एक छवि अगर आप`re Autistic Step 2
    1
    उस संगीतकार के प्रकार का निर्धारण करें जिसे आप चाहते हैं। संगीतकार सभी आकारों और आकारों में आते हैं यदि आप चीजों को गंभीरता से एक संगीतकार के रूप में लेना चाहते हैं, तो आपको उस दिशा का एक विचार होना चाहिए जिसमें आप जाना चाहते हैं। कुछ संगीतकार खुद को खेलने के लिए गाने लिखते हैं जबकि अन्य रिकॉर्ड कंपनियों के लिए काम करते हैं और उनकी सामग्री प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा उपयोग की जाती है। संगीतकारों के विशाल बहुमत में भी कई शैलियों की रचना होती है जिसमें उन्हें रचना करने में अधिक रुचि है। एक समय के लिए संगीतकार की तरह आप कल्पना करना चाहेंगे कल्पना करो।
  • छवि को शांत करने के लिए नीचे दी गई छवि स्टेप 1
    2
    अपने संगीत क्षितिज का विस्तार करें सबसे सफल संगीतकार संगीत शैली की एक विस्तृत विविधता को सुनते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमेशा एक शैली में उपलब्ध नहीं होता है यदि आप अपने गीतों के साथ जीवित रहने का लक्ष्य रखते हैं, तो आपको लोकप्रिय संगीत शैलियों की श्रेणी को कवर करना होगा। क्या अधिक है, विभिन्न शैलियों में एक विशेषज्ञ होने के कारण आपके लिए प्रेरित करने के लिए नए दरवाजे खुलेंगे।
  • संगीत के प्रकारों को सुनने से डरो मत, जिसे आप आम तौर पर नहीं सुनते हैं।
  • छवि का शीर्षक अधिक म्यूजिकिक अनुभवा चरण 8
    3
    विविध संगीत की सफलता का विश्लेषण करें हमेशा की तरह, विभिन्न शैलियों और समय से संगीत की सफलता का विश्लेषण करने के लिए यह एक अच्छा विचार है यह आपको एक में सबसे अधिक गतिशील अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा "सफलता" और आप इसे कैसे बना सकते हैं? ये कुछ संगीत सफलताएं हैं जिन्हें आप अच्छे उदाहरण मान सकते हैं:
  • हाँ चौराहा
  • बीटल्स की कल
  • पोर्कूपीन ट्री द्वारा ट्रेन
  • माइकल जैक्सन द्वारा बिली जीन
  • एक संगीत कार्यक्रम के लिए खरीदें टिकट शीर्षक वाली छवि चरण 1
    4
    एक लाइव कॉन्सर्ट में भाग लें यदि आप प्रेरणा के लिए तरस रहे हैं, तो एक लाइव कॉन्सर्ट के रूप में रचनात्मक आग को हल करने के लिए उपयुक्त कुछ जगहें हैं। न केवल आप देख सकते हैं कि एक कलाकार बेहद गानों का संग्रह करता है, लेकिन आप दृढ़ प्रभाव को भी देख सकते हैं कि संगीत के श्रोताओं के पास है जब तक आप घर आते हैं, तब तक आपके पास नये कारणों का कारण होना चाहिए कि आप गाने क्यों लिखना चाहते हैं।
  • मेक अ म्यूज़िकल मूवी स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    5
    व्यस्त रखें जो निष्क्रिय रहते हैं उन पर प्रेरणा नहीं होती है यहां तक ​​कि अगर आप संगीत रचना के साथ जुनूनी हैं, तो आप पर्याप्त रूप से प्रेरित हो जाएगा एकमात्र तरीका है अगर आप कुछ करते हैं अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें या एक नई फिल्म देखने के लिए बाहर जाएं। आपके दिमाग में जितना अधिक नया उत्तेजना होगा, उतना अधिक संभावना है कि आप को प्रेरित करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गहनता से गीत लिखते हैं, तो आप कॉलेज में कुछ कक्षाएं लेने या यहां तक ​​कि संगीत से संबंधित डिग्री प्राप्त करने पर विचार कर सकते हैं। न केवल आप अपने प्रयासों के लिए अमूल्य ज्ञान प्राप्त करेंगे, लेकिन आपको संभावित रूप से अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए प्रमाणन भी होगा।
    • गाने की रचना के बारे में किताब खरीदना आपको एक संगीत की सफलता के बारे में जानने के लिए आपको सब कुछ नहीं बताएगा, लेकिन निस्संदेह पेशे पर विचार करने वाले किसी के लिए यह एक शानदार शुरुआत है।

    चेतावनी

    • दुर्भाग्य से, संगीतकारों के विशाल बहुमत उनके काम से जीवित नहीं करते हैं गाने की रचना एक बहुत मुश्किल व्यवसाय है जिसमें सफल होना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com