ekterya.com

रॉक स्टार कैसे बनें

आप एमटीवी देख रहे हैं और अचानक, कुछ मिनटों के लिए पॉप फिर से चैनल पर ले जाता है, स्क्रीन पर एक रॉक स्टार दिखाई देता है। फिर, आप चुप्पी में सोचते हैं: "मैं उनके जैसा बनना चाहता हूं, मैं एक रॉक स्टार बनना चाहता हूं"। यह गाइड आपके करिअर में स्टारडम के लिए आपकी सहायता करेगा, और, किसी भाग्य के साथ, आप अपने सपनों को प्राप्त करेंगे। यह शायद एक लंबी और मस्ती से भरा सफर है, इसलिए इसे आसान और सवारी का आनंद लें!

चरणों

एक रॉकस्टार बनने वाला इमेज
1
एक यंत्र खेलने या गायन सबक लेना सीखें चुनने के लिए कई उपकरण हैं सबसे आम गिटार और ड्रम हैं, लेकिन बास खेलने के लिए सीखना बहुत उपयोगी भी हो सकता है। यदि आप एक वैकल्पिक रॉक बैंड बनाना चाहते हैं, तो पियानो या एक टर्नटेबल पर विचार करना अच्छा होगा।
  • एक रॉकस्टार चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बैंड बनाओ जब तक आप एक एकल कलाकार बनने के बारे में नहीं सोचें, गंभीरता से, एक बैंड बनाते हैं। बोर्ड के लोग जो वास्तव में एक उपकरण को गा या गा सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एकल कलाकार बनने के बारे में सोचते हैं, तो आपको उन लोगों की ज़रूरत होगी जो अन्य उपकरणों को खेलते हैं या आप के साथ चिलरों के साथ आते हैं।
  • एक रॉकस्टार बनने वाला इमेज। 3 चरण
    3
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! हमेशा अपने आप में विश्वास करो यदि आप अपनी प्रतिभाओं में विश्वास खो देते हैं, तो आप कहीं भी नहीं मिलेंगे। कभी-कभी, एक सोचता है कि कौशल खो गया है, लेकिन केवल एक चीज जो करना चाहिए, उसे ब्रेक लेना और फिर कोशिश करना जारी रखना चाहिए। सपना जो आप बनना चाहते हैं कल्पना कीजिए कि आपके गाने हजारों प्रशंसकों के सामने खेलेंगे।
  • एक रॉकस्टार चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने खुद के गीत लिखें और सुनिश्चित करें कि वे आपके जैसे गाने हैं। लगातार लेखन कुंजी है अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • एक रॉकस्टार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पत्र और chords याद करने के बाद, अपने कुछ गाने रिकॉर्ड उनके साथ सीडी बनाना एक बहुत अच्छा विचार है।
  • एक रॉकस्टार बनने वाला इमेज
    6
    अपने दोस्तों को चलो करीब सुनने और अपने संगीत को ध्यान में रखते हुए।
  • एक रॉकस्टार चरण 7 बनें चित्र
    7
    अपने गाने में कुछ बदलाव करने के बाद, लोगों के एक समूह को उनसे सुनने की अनुमति दें। उनके भाव को देखो यदि आप देखते हैं कि चिंता या नकारात्मक भावना के कई चेहरे हैं, तो अपने विषयों को थोड़ा और बदल दें।
  • एक रॉकस्टार चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    8
    लाइव चलाएं कभी-कभी, शो आना मुश्किल होते हैं, लेकिन आपको एक सुंदर अनुभव हासिल करने की आवश्यकता होगी। वास्तव में, यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। विचार के रूप में कई कार्यों को प्राप्त करना है लोगों से भरा शो प्राप्त करने के लिए, आपको निश्चित रूप से पूरे हफ्ते कई बार यात्रा करने और कॉल करने होंगे, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है। याद रखें कि बड़े दर्शकों के सामने दिन के बाद खेलना आपकी प्रतिभा एक कलाकार और कलाकार के रूप में एक रॉकेट की तरह शूट करेगा।
  • एक रॉकस्टार चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    9



    अपने पैसे को बुद्धिमानी से बचाएं और अपनी नौकरी छोड़कर न करें, या, किसी भी मामले में, आधे समय में एक मिलता है। निवेश अब शुरू होता है
  • एक रॉकस्टार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक बैंड या एकल कलाकार का एक वेब पेज बनाएं, जिसमें फोटो, कॉन्सर्ट शेड्यूल और कुछ सलाखों शामिल हों जहां आपने पहले से ही खेला है। यह आपको आपको आवश्यक धक्का देगा।
  • छवि एक रॉकस्टार बनें शीर्षक 11
    11
    अपने संगीत के साथ डिस्क को उन लोगों को वितरित करें जिन्हें आप जानते हैं और जिन लोगों को आप मिलते हैं, यहां तक ​​कि अजनबी भी। इससे आपको अधिक प्रशंसकों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी, या किसी उत्पादन कंपनी के साथ एक अनुबंध प्राप्त होगा।
  • एक रॉकस्टार चरण 12 बनें चित्र का चित्र
    12

    Video: सिंगर बनना है तो इस वीडियो को देखो How can i become a Singer

    अपने बैंड के संगीत के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड करें और इसे यूट्यूब पर अपलोड करें। सुनिश्चित करें कि यह एक "अच्छा" वीडियो है और बहुत से लोग इसे पसंद करते हैं
  • एक रॉकस्टार चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    13
    अपने दोस्तों को अपने संगीत को जितना संभव हो उतने लोगों की सिफारिश करने के लिए कहें - यह विचार स्नोबॉल प्रभाव पाने के लिए है, और इस प्रकार एक व्यापक प्रशंसक आधार है।
  • Video: वीडियो में देखिए सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर खान कैसे बने एक रॉकस्टार

    एक रॉकस्टार चरण 14 बनने वाला छवि
    14
    कभी हार न दें, भले ही ऐसा लगता है कि आप कहीं नहीं मिल रहे हैं, आप हार नहीं सकते क्योंकि तब आप एक ऐसे व्यक्ति होंगे जो टूट जाएंगे, और रॉक सितारे ऐसा नहीं हैं, क्योंकि जो लोग आत्मसमर्पण कर रहे हैं वे सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं।
  • एक रॉकस्टार चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    15
    पकड़े: प्यार क्या आप जीवन में क्या कुंजी है, खासकर अगर यह आपके कैरियर होगा प्रारंभिक कारण की दृष्टि खो मत भूलना जिससे कि आप शुरू से ही एक रॉक स्टार बन गए।
  • एक रॉकस्टार चरण 16 बनें शीर्षक वाली छवि
    16
    अपनी खुद की गान शैली लिखने की कोशिश करें, प्रत्येक शैली में विभिन्न प्रकार के होते हैं रॉक एक शैली है, लेकिन रॉक स्टार अपनी भावनाओं को लगा कर, अलग-अलग नोट्स का उपयोग करके और विभिन्न पैटर्नों का पालन करके उन्हें सीमा तक धक्का देते हैं। अन्य रॉक सितारे कॉपी करना "शांत" नहीं है चिंता मत करो अगर आपके गाने सबसे अधिक से अलग आवाज करते हैं। पूरी तरह से एक ही होने की तुलना में पूरी तरह से अलग होना बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • कभी हार न दें क्योंकि किसी को आपका संगीत पसंद नहीं आया इसके विपरीत, कुछ आकर्षक बनाने के लिए प्रयास करें और जो आपको संदेश देना चाहते हैं।
    • हर रॉक स्टार कई, कई बार विफल हुआ है। क्या फर्क पड़ता है कि वे हार नहीं देते
    • अपने आप को बहुत युवा या बहुत पुराने संगीत के लिए मत समझो यहां कोई आयु सीमा नहीं है
    • धीरज रखो! ये चीजें समय लेती हैं
    • एक सरल वेब पेज बनाएं और वहां विज्ञापन करें। अपने बैंड से कुछ वीडियो जोड़ें
    • सुनिश्चित करें कि आप शुरुआत से ही इस काम का आनंद उठाएं। इसे विकसित करने के लिए बहुत प्रयास होते हैं, लेकिन याद रखें कि एक बार जब आप रॉक स्टार होते हैं तो आपकी सभी समस्याएं भी बड़ी होंगी और आप दस गुना अधिक काम करेंगे। यह आपके लिए एक समस्या नहीं होगी यदि आप उससे प्यार करते हैं और अपने आप में विश्वास करते हैं।
    • एक रॉक स्टार होने के नाते सिर्फ चमड़े की पैंट नहीं होने और रात में देर से बाहर निकलना नहीं है यह संगीत बनाने के बारे में है जो आपको लगता है कि बोलता है!
    • लाभ शुरू करने से पहले यह वास्तव में कठिन, दर्दनाक और निराश हो जाएगा सुनिश्चित करें कि आप संगीत, रचनात्मक प्रक्रिया और जिस दिशा में आप जा रहे हैं उससे प्यार करते हैं, और अंत में आपकी सामग्री आपके जुनून को प्रतिबिंबित करना शुरू कर देगी और आपको एक व्यापक दर्शक द्वारा ध्यान में रखा जाएगा।
    • मंच पर, मनोरंजक और रोमांचक होना महत्वपूर्ण है विचार यह है कि, रात के अंत में, इस जगह के स्वामी ने पेय और भोजन में बहुत पैसा कमाया है क्योंकि आप वहां थे। जब आप अपने शो के लिए तारीखों पर बातचीत करते हैं तो इन विचारों को व्यक्त करें
    • याद रखें कि यह रातोरात नहीं होगा, आपको बहुत अधिक अभ्यास करने की जरूरत है और थोड़ा बड़ा चरणों में मिलें।
    • यदि आप इन सभी चरणों का पालन करते हैं, तो आपका सपना संभव होगा, लेकिन याद रखें कि आप कुछ प्रसिद्ध संगीतकार के रूप में उतने ही अच्छे हो सकते हैं और कहीं भी नहीं मिल सकते। यह सही समय पर सही लोगों को जानने के बारे में भी है।
    • अपने क्षेत्र में और आसपास के पब और बार के साथ अपने आप को परिचित कराएं, और देखें कि क्या आप वहां खेल सकते हैं। जब आप किसी जगह में खेलना पसंद करते हैं, तो इसे एक लक्ष्य बनाएं इसलिए नहीं कि आप उन्हें चुनने की उम्मीद करते हैं, लेकिन क्योंकि आप जानते हैं कि वहां खेलने से आप एक पेशेवर संगीतकार बन जाएंगे
    • अपने अभ्यास के अधिकांश समय लेखन का उपयोग करें, क्योंकि एक अच्छा संगीतकार होने के नाते आपको एक अच्छा वाद्ययंत्रवादी होने के अलावा बहुत कुछ ले जाएगा
    • जब आप किसी बार या पब में किसी दिनांक की तलाश करते हैं तो उत्तर के लिए कोई नहीं स्वीकार करें। आग्रह करना बंद करने का एकमात्र समय है, जब वे आप से पूछते हैं कि आप उनसे करीब नहीं आ सकते हैं। यदि आपको यह नहीं बताया गया है, तो इसका मतलब है कि आपने उन्हें अभी तक आश्वस्त नहीं किया है, और यह कि आपके पास एक और मौका होगा। वे हमेशा आपको बहुत बहाने देंगे उन बहनों को वहां से खेलने के लिए आपको अच्छे कारणों से हटा दें
    • एक सफल एकल कलाकार बनने की कोशिश करने के बजाय बैंड के साथ बड़ा होना बहुत कठिन है यह एक बैंड की आवश्यकता के बिना स्व-पर्याप्त होने के लिए उपयुक्त है।
    • नि: शुल्क शो न करें यदि आप एक पेशेवर के रूप में मान्यता प्राप्त होना चाहते हैं और इसे से जीना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे व्यक्त करते हैं। उद्योग मानकों हर जगह अलग-अलग हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, एक बैंड के नेता को किसी भी बार या पब में चार घंटे के शो के लिए 150 डॉलर कमाई चाहिए। और बैंड के प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य को $ 100 से अधिक प्राप्त करना चाहिए। यदि यह राशि बहुत अधिक है, तो स्थानीय के साथ कम कीमत पर बातचीत करें, लेकिन बहुत कम या तो स्वीकार न करें, क्योंकि यह आपको सबसे कम मांगना चाहिए। एक काले हाथ मत बनो वुडस्टॉक में खेले जाने वाले लोग भी मुफ्त में खेला नहीं
    • जब आप गाने लिखते हैं, तो पूरा होने पर सही होने पर अधिक ध्यान केंद्रित करें!
    • शो प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका अन्य बैंड को पूरा करना है जो आपके स्थानीय दृश्य को एकीकृत करता है। एक छोटी सी पारस्परिक सहायता आपको एक लंबा रास्ता ले सकती है। या यदि आपको सीजन शो के अंत में खेलना है, तो लोग आपके और आपके बैंड के बारे में अधिक जानकारी देंगे।

    चेतावनी

    • सिर्फ एक रॉक स्टार बनने के लिए खेलना शुरू न करें यदि आपके पास संगीत के लिए प्यार और जुनून नहीं है, तो किसी भी स्थान पर अच्छे संगीत धुनों को प्रसारित करने के लिए, फिर पुनर्विचार और उत्पादन सहायक या कुछ समान बनें।
    • अपनी सीमाएं जानें ध्यान रखना, सप्ताह में सात दिन, चौबीस घंटे काम न करें। एक उचित नींद शेड्यूल रखें और अपना समय अच्छी तरह से मापें ताकि आप अधिक मांग न करें।
    • इस तरह से खेलना बंद न करें रॉक स्टार होने का प्रयास काम नहीं करता है। संगीत आपके खाली समय को भर सकता है, और यदि आप कोशिश कर रहे हैं, तो इसे जल्द या बाद में मिल जाएगा।
    • रॉक स्टार होने के नाते दवाओं का उपयोग करने के बारे में नहीं है यह सच है कि रॉक के कुछ महान लोगों ने कई बार ड्रग्स की कोशिश की है। लेकिन सिर्फ इसलिए कि उन्होंने ऐसा किया है इसका मतलब 1 नहीं है) आपको यह करना चाहिए, या 2) ड्रग होने का मतलब है कि आप महान गीत लिख सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सुनवाई यहां तक ​​कि एक छोटा दर्शक भी आपके सपने सच हो सकते हैं। अगर बहुत से लोग शो में नहीं जाते हैं, चिंता न करें। चिंता तनाव पैदा कर सकती है और आपकी तकनीक को खराब कर सकती है, जिससे शो के बीच में शर्म आ सकता है। बस याद है, यह एक या दो लोगों या पूर्ण घर हो, सबसे अच्छा खेलें और आनंद लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com