ekterya.com

वायलिन और वायलस के बीच अंतर कैसे करें

वायलिन और वायलो कई मायनों में समान हैं। दोनों का एक ही रंग और आकार है - हालांकि, यदि आप अधिक बारीकी से देखते हैं, तो आपको अंतर दिखाई देगा। वे समान दिखते हैं, लेकिन वे अलग-अलग आवाज करते हैं, जबकि दोनों सुंदर ध्वनि का उत्पादन करते हैं

चरणों

व्हाइलिंस और व्हाइलांस के बीच भेद का चित्र चरण 1
1
इसकी संरचना के आकार के द्वारा भेद। क्या यह बड़ा या छोटा है? वायलिन में आम तौर पर एक संरचना होती है वायलो से छोटा
  • व्हाइलिंस और व्हाइलांस के बीच भेद दोहराए जाने वाले चित्र चरण 2
    2
    धनुष का निरीक्षण और वजन करना धनुष एक लंबी लकड़ी की छड़ी है जो यंत्र को खेलने के लिए प्रयोग किया जाता है। अगर अंत में आप इसे पकड़े हुए हैं तो यह 90 डिग्री का सही कोण है, यह एक वायलिन धनुष है - जबकि वायलो पर एक कोने में एक 90 डिग्री के कोण वक्र। इसके अलावा, वायलो का आर्क है भारी।
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद करने वाली छवि चरण 3
    3
    टोन को सुनें क्या यह उच्च या कम है? वायलिन में एक स्ट्रिंग मेरी सबसे मजबूत है, जबकि वायलो में कम सी स्ट्रिंग है।
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच अंतर पहचानें छवि चरण 4
    4
    रस्सियों को नोट करें वायलिन में एक स्ट्रिंग एमआई है, लेकिन डू नहीं है, जबकि वायलो दूसरे दौर का दौर है।



  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद का चित्र चरण 5
    5
    स्वर पर ध्यान दें आमतौर पर, वायलिन संगीत के ऊंचे खड़े हिस्से खेलते हैं, जबकि वायलो निचले हिस्से वाले हिस्सों को निभाता है। हालांकि, दोनों यंत्र एक-दूसरे को स्पर्श करने के लिए व्यावहारिक रूप से एक ही तकनीक का उपयोग करते हैं, और उनको मास्टर करने के लिए प्रशिक्षण और समर्पण के समान स्तर की आवश्यकता होती है।
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद करने वाली छवि चरण 6
    6
    अनुसंधान से जानिए
  • यदि यह एक एकल है, तो उस उपकरण को पहचानने के लिए मुद्रित प्रोग्राम की जांच करें जो कि खेला जा रहा है
  • यदि यह ऑर्केस्ट्रा है, तो आपके पास सबसे निकटतम तार वायलिन हैं निर्देशक के बाईं ओर के पहले उपकरण `प्रथम` वायलिन हैं। अगला खंड `दूसरा वायलिन` का है सामान्य तौर पर, अगले एक वाइलास होता है, लेकिन, कभी-कभी, वायलस को पहले वायलिन के सामने सीधे रखा जा सकता है।
  • व्हाइलिंस और विओलस के बीच भेद करने वाली छवि चरण 7
    7
    यदि आप कर सकते हैं, तो कवच की जांच करें विओल्स सूर्य की चाबी का चिह्न रखते हैं, जबकि वाइलास सामान्य रूप से सूरज की चाबियाँ में प्रायः रूप से चिन्हित होता है
  • युक्तियाँ

    • खेलने के अवसरों के लिए देखो एक आवश्यक उपकरण में एक से अधिक बोलने वाले अवसर होंगे जो कई दुभाषियों को उपलब्ध हैं
    • सबसे महत्वपूर्ण विचार उपकरण की आवाज को प्यार करना है। ध्वनि को प्यार करने के लिए छात्र अभ्यास के घंटे के माध्यम से ले जाएगा जो आवश्यक हैं।
    1. जब आप तय कर रहे हैं कि आप वायलिन या वायलो खेलने के लिए सीखना चाहते हैं, तो इस पर विचार करें हाथ का आकार. चूंकि यह एक बड़ा साधन है, इसलिए वायलो बड़े हाथों वाले किसी के लिए वायलिन से बेहतर काम कर सकता है यद्यपि कभी-कभी यह उपयोगी होता है जब आप निर्णय लेते हैं, यह अधिक व्यक्तित्व का मामला है। एक व्यक्ति जो बहुत निवर्तमान है और ध्यान का ध्यान केंद्रित करने के लिए प्यार करता है, आमतौर पर वायलिन सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन यदि आप थोड़ा अधिक आराम और शांत हैं, लेकिन भावुक है, तो वायलो आपके लिए एकदम सही साधन है। यदि आप संगीत के टुकड़ों के विस्तृत प्रदर्शन की व्याख्या करना चाहते हैं, तो वायलिन सर्वश्रेष्ठ है। वायलो की एक छोटी संगीत लाइब्रेरी है, हालांकि यह अभी भी बहुत बड़ी है
    2. यदि आप संगीत के माध्यम से अंतिम छात्रवृत्ति की तलाश कर रहे हैं, तो वायलो बहुत अच्छा है, क्योंकि इस उपकरण के कई अच्छे अनुवादक नहीं हैं - फलस्वरूप, यह काफी संभावना है कि आप जो कर रहे हैं उसे करने के लिए आप कॉलेज जा सकते हैं। बड़े ऑर्केस्ट्रा में प्रतिस्पर्धा, वायलो के लिए कम है, क्योंकि वायलिनवादियों के रूप में बहुत से वायोलो खिलाड़ी नहीं हैं
    • यदि आप स्कूल में हैं, तो आप ऑर्केस्ट्रा में शामिल होना चाहें और यह कहने से पहले कि दोनों सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, दोनों यंत्रों को कैसे खेलना चाहते हैं।
    • योग्य शिक्षक खोजें वायलिन और वायलो दोनों को महारत हासिल करने के लिए उत्साही और ज्ञानी निर्देश की आवश्यकता होती है। हालांकि, आपको अपने क्षेत्र में एक अच्छा वायलो शिक्षक नहीं मिल सकता है, इसलिए फोन बुक जांचें कि क्या आपके पास एक है या नहीं।

    चेतावनी

    • यदि आप वायलिन को वायलिन कहते हैं, तो वायलिनवादियों को बहुत परेशान किया जाएगा। समकक्ष एक कनाडाई को अमेरिकी के साथ भ्रमित करना होगा
    • वायलिन और वायलस बहुत महंगा हो सकते हैं और कुछ हद तक नाजुक हो सकते हैं। कई बेहतरीन गुणवत्ता वाले उपकरणों सैकड़ों वर्ष पुराने हैं बहुत सावधान रहें, जब आप बैठते हैं और किसी एक साधन के पास अचानक आंदोलन करते हैं।
    • बहुत बार, संगीतकार बहुत संवेदनशील कलाकार होते हैं वे शायद यह नहीं चाहें कि वे अपने हाथों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा छूने या बनाए रखने के लिए उपकरण खेल रहे हों। उपकरण और दुभाषिया के साथ सम्मान के साथ इलाज करके, संभव है कि वह खेल के इतिहास और प्रकृति के बारे में बहुत कुछ सीख ले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com