ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या चित्र मूल या प्रजनन है

यदि आप अपने स्वयं के आनंद के लिए एक पेंटिंग खरीदने जा रहे हैं, तो आप जो चाहें खरीद लें और महसूस करें कि यह उचित है। लेकिन "निवेश" के रूप में कला का काम बहुत अलग है। यह बहुत ज्यादा कला नहीं है, लेकिन जो इसे चित्रित किया है, और उत्पत्ति: टुकड़े के साथ कलाकार के वर्तमान कनेक्शन का प्रमाण।

चरणों

चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 1 है
1
अपना होमवर्क करो टुकड़े की जांच करें, कलाकार के काम को जानें, चित्रकार के कई टुकड़े देखें, अपने हस्ताक्षर की तुलना करें, हस्ताक्षर में बढ़ोतरी करें आदि अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए टुकड़ा की जांच महत्वपूर्ण है और पता है कि आप अपनी प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए क्या देख रहे हैं।
  • छवि का निर्धारण करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 2 है
    2
    Patinas का अध्ययन करने के लिए संग्रहालयों पर जाएं यदि आप किसी पेंटिंग के पीछे देखने के लिए पूछते हैं, तो वे इसे आपको दिखा सकते हैं। कला के पुराने कार्यों की भावना और उपस्थिति की जांच करें कलाकार द्वारा वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए रंग की परतों की गहराई और संख्या का अध्ययन करें।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 3 है
    3
    सामने और टुकड़े के पीछे की तरफ देखो।



  • खुद को टुकड़े की सील की जांच करें: पृथ्वी और समय की धूल, बनावट, रंग की चमक, या चमक की कमी।
  • कैनवास का अध्ययन करें, धागे की संख्या की गणना करें, यह नया या पुराना है?
  • क्या कैनवास के पीछे रसीला है?
  • अनियंत्रणवाद देखें यदि कैनवास को 1800 के कला टुकड़े के पीछे रखा गया है, तो कुछ गलत है।
  • छवि का निर्धारण करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 4 है
    4
    लकड़ी की सीलिंग को ध्यान में रखकर देखें कि लकड़ी पुरानी है या नहीं। निर्धारित करें कि फ़्रेम कैसे बनाया गया था, विचार करें कि किस तरह के नाखूनों का उपयोग किया गया था।
  • छवि का निर्धारण करें, यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 5 है
    5
    ब्रिसलों के लिए देखो चित्रित नकल अक्सर रंग में सस्ते पेंट ब्रश होते हैं
  • छवि का निर्धारण करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 6 है

    Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    6
    अपनी नाक का उपयोग करें जब आप अपने हाथों में पेंट करते हैं, तो गंध लें तेल सूखने में थोड़ी देर लगते हैं और गंध से पूरी तरह से छुटकारा पाने में कई सालों लगते हैं।



  • छवि का निर्धारण शीर्षक चित्रित करना एक मूल या प्रजनन चरण 7 है
    7
    विश्लेषण करें कि टुकड़ा कैसे लगता है उदाहरण के लिए कई झूठी प्रतियां गहराई से नहीं होती हैं, परतें, इलेक्ट्रॉनिक रूप से एक टुकड़े की प्रतिलिपि बनाना आसान होता है, लेकिन एक फोटोकॉपीयर में रंग की परतें नहीं होती हैं जो कि एक असली टुकड़ा है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 8 है
    8
    स्थिरता की जांच करें एक नकली प्रतिलिपि को बाकी सभी चीजों की जरूरत है, फ्रेम के साथ, और एक सील की प्रतिलिपि बनाना मुश्किल है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 9 है
    9
    यह उन्हें काम का मूल्यांकन करने के लिए प्रेरित करता है यदि यह एक कलाकार से है जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको दूसरी राय की आवश्यकता है जिसे स्वतंत्र रूप से समीक्षा की जाती है, जो कि चित्रकला से प्रभावित नहीं है और वह उद्देश्य हो सकता है आप कैसे जानते हैं कि मूल्यांकन विश्वसनीय होगा? व्यक्ति के पास कला क्यूरेटर के एक से अधिक व्यावसायिक संगठनों का प्रमाण पत्र होना चाहिए, विशेष रूप से कलाकार के साथ काम का अनुभव है, और अधिमानतः एक कला डीलर या ब्रोकर नहीं है एक उदाहरण बर्नार्ड ईवेल है, जो सल्वाडोर डाली के विशेषज्ञ हैं। कलाकार के बाज़ार के इतिहास की जांच करें उस कलाकार के अन्य काम नीलामियों, इस आकार, एक ही माध्यम आदि में बेचे गए हैं?
  • चित्र का निर्धारण करें, यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 10 है
    10

    Video: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेश के किसानों के नाम सम्बोधन

    ध्यान दें कि कुछ व्यापारियों, शायद परिभ्रमण वाले लोगों सहित, एक बहुत ही उच्च कीमत पर बेकार टुकड़े बेचने के साधन सहित, आकार और अवधि के साथ विक्रेता को भ्रमित करने का प्रयास करेंगे हस्ताक्षर और नंबर ढूंढें प्रिंस पर हस्ताक्षर और क्रमांकित होना चाहिए।
  • एक शीर्षक चित्रित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 11 है
    11
    गैलरी की जांच करें कई टुकड़ों में पीठ पर लिखी गयी गैलरी की जानकारी है। फ्रेम में उपयोग के संकेत भी देखें, यहां तक ​​कि कैनवास पर भी। 50, 100 वर्षों के बाद लकड़ी के तख्ते इतने तेज नहीं हैं। कलाकार की प्रतिष्ठा की जांच करें कुछ कलाकारों को श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए जाना जाता है, जिसके बाद वे उनके इंप्रेशन लेने के लिए उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि कलाकार उस पर नजर रखता नहीं था। इसका मतलब बहुत कम मूल्य है। साल्वाडोर डाली ने कभी ऐसा नहीं किया
  • छवि का निर्धारण करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 12 है
    12
    घोटाले से सावधान रहें, जहां प्रिंट की संख्या नहीं है, लेकिन एक अन्य दस्तावेज, जो कोई मतलब नहीं है, क्योंकि किसी भी पत्थर के हस्ताक्षर का उपयोग वास्तविक वस्तु के स्थान पर किया जा सकता है।
  • Video: छिपकली को सेक्स करते देख लिया है तो, आपकी प्रेमिका भी ज़रूर आएगी।

    युक्तियाँ

    Video: Simulated Reality Tom Campbell and Bruce Lipton

    • आप सेल फोन द्वारा मूल्यांकन कर सकते हैं
    • कला दीर्घाओं, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, दूसरे हाथ की दुकानों आदि में खरीदें। कहीं भी किसी भी समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com