ekterya.com

पेशेवर कलाकार कैसे बनें

एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए निश्चित अवयवों की आवश्यकता होती है: प्रतिभा, अनुशासन, प्रयास और बहुत बलिदान इसे प्राप्त करने के लिए आपको ड्राइंग, अवधारणा और प्रत्यक्ष अवलोकन जैसे क्षेत्रों में अपने कौशल और अनुशासन को विकसित करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

Video: How to Remove Neck and Chest Wrinkles Naturally with this Face Yoga Workout | FACEROBICS®

एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अध्ययन! यहां तक ​​कि अगर आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो स्वाभाविक रूप से बहुत प्रतिभावान है, तो हमेशा आपकी प्रतिभा को बेहतर बनाने और आगे बढ़ाने के लिए कमरा है।
  • एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट स्टेप 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    अपनी कमजोरियों की खोज करें और उन पर हमला मत करें जब तक आप उन्हें दूर नहीं कर लेते। उदाहरण के लिए - यदि आप एक क्लासिक पोर्ट्रेटिस्ट हैं जो पैरों को आकर्षित नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसे प्राप्त करने तक जितना भी हो उतना पैर खींचना चाहिए।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: How to Make a Website and why Every Artist Should Have One

    3
    विषय के बारे में जांच करें यहां तक ​​कि जब यह कला का एक काम है जिसे आपने सोचा है, तो आपको अपने ज्ञान और अवलोकन की याद में ध्यान रखना चाहिए। एक वैज्ञानिक और संरचनात्मक दृष्टिकोण एक अच्छा भ्रम को प्राप्त करने की कुंजी हैं।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    शैली की जांच करें अपनी कलाकृति बनाने शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप उस शैली के तत्वों को जानते हैं जिसे आप हेरफेर करने जा रहे हैं और इसे अच्छी तरह से कैसे करें आपके काम में जो कुछ भी आप करते हैं वह आपको ऐसा प्रतीत होना चाहिए जैसे आपने इसे जानबूझकर किया था
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    नि: शुल्क और इशारा शुरू करें-किनारों की तर्ज से शुरू होने के साथ-साथ सरल (ये किनार आपकी कला के अनुपात के लिए काम करेंगे)। आपके मास्टरपीस को पूरा करने से पहले आपके पास कई स्केच होंगे
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    गर्म हो जाओ! कला का एक अच्छा काम बनाने से पहले, गर्म करने के लिए याद रखें शायद आपका पहला ड्राइंग अंतिम परिणाम के रूप में उतना अच्छा नहीं है आपको क्षेत्र में प्रवेश करना होगा!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    ध्यान दें कि आप अपना काम कैसे कर रहे हैं, जो मुख्य रूप से पहले चरण पर निर्भर करता है सुनिश्चित करें कि आपके ड्राइंग के कोनों में ध्यान भंग न हो और यह सुनिश्चित करें कि जो कोई भी आपके काम को देखने वाला है वह इसे जिस तरह से आप इंगित करते हैं, उसमें इसे देखता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    रंगों को अच्छी तरह से उपयोग करना सीखें दृष्टि की प्रकृति और प्रकाश के विज्ञान के बारे में जांच करें तस्वीरें ध्यान से देखें, लेकिन उन्हें प्रतिलिपि न करें। रंगों और छायांकन के विभिन्न रंगों को समझें। रंगों के सिद्धांत का अध्ययन करें! कभी भी किसी काम में काले रंग का उपयोग न करें जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    अपनी सामग्रियों की गुणवत्ता पर ध्यान दें यहां तक ​​कि जब कोई अच्छा कलाकार कला के किसी भी प्रकार की सामग्री को अच्छी तरह से देख सकता है, तो आपको सबसे अच्छा और सबसे आरामदायक (दुर्भाग्य से, वे आमतौर पर सबसे महंगे हैं) का उपयोग करना चाहिए। सब के बाद, क्या आप एक पेशेवर अधिकार बनना चाहते हैं? क्या पेशेवर उपयोग केवल आपको सर्वोत्तम सामग्री ही नहीं मिलेगी?
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    ध्यान से उन कार्यों का चयन करें जिन्हें आप अपने काम में रखेंगे, बाकी बचे सिर्फ व्याकुलता को जोड़ते हैं और समय की बर्बादी होती है अपने कार्यों पर जोर जोड़ने के लिए विवरण में भेदभाव का उपयोग करें
  • 11
    अधिक स्केच और प्रारंभिक विचार जो आप करते हैं, अंतिम कार्य बेहतर होगा
  • 12
    यदि आप कला का अच्छा काम कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि लोग इसे जानते हैं कि यह किसने बनाया है। यदि यह बुरा है, तो इससे छुटकारा पाएं कला के बहुत अच्छे काम हैं, रचना की प्रक्रिया के दौरान बनाए गए अधिकांश कला को बचाया गया है कभी भी पुरानी या बुरी कला को फेंकना नहीं, भविष्य के लिए यह प्रेरणा हो सकती है। यह बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप बहुत उदास महसूस करते हैं और अवसाद से बाहर नहीं निकल सकते (अनिवार्यतः सभी कलाकार इस माध्यम से जाते हैं, यह एक जटिल है जो हम सबके पास है) और आप कभी भी पेशेवर बन नहीं सकते हैं यदि आप इसे बाहर नहीं निकाल सकते।
  • 13
    प्रयोग करें और अपने आप को अभिव्यक्त करना सीखें एक कलाकार जो कला बेचता है, उसे या उसके हिस्से का एक हिस्सा बेच रहा है यदि आपका अच्छा लगता है, तो अपने कला को मिलाएं, मैच करें और प्रवाह करें, हमेशा अपने कौशल और अपनी सहजता पर भरोसा करें।
  • विधि 1

    चित्र
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14



    1
    अपने वितरण माध्यम खोजें ज्यादातर पेशेवर कलाकार कई मीडिया में काम करते हैं, अपनी शैली के लिए लाभदायक व्यक्ति की तलाश करें और इसे अपनी प्राथमिकता संख्या 1 बनाएं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • तेल में पेंट करें यह शायद किसी भी प्रतिभाशाली कलाकार के लिए सबसे पुराना और सबसे सामान्य माध्यम है जो मूल कला बना सकता है या इसे दिखा सकता है या इसे गैलरी में बेच सकता है। सूची में एक पेशेवर तेल चित्रकार बनने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं, जैसे कि तकनीक, शैली और वरीयता के विषय जैसे विषय, लेकिन आपको शैलियों और विषयों की जांच करनी चाहिए जो आपकी शैली को बेचना और बचाना गरीबी में रहते हैं यहां कुछ ऐसे विषय हैं, जो आपके पेशेवर कैरियर में सफलता प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

    • चित्र। कुछ संस्थाएं कंपनी के इतिहास में कुछ अधिकारियों या महत्वपूर्ण लोगों के चित्रों के लिए भुगतान करती हैं, तेल चित्रों को आम तौर पर इस प्रकार की चीज़ के लिए प्राथमिकता का मतलब है।
    • परिदृश्य (और समुद्री परिदृश्य भी) इन टुकड़ों को आम तौर पर सजावटी और कलेक्टरों द्वारा एक निवेश के रूप में उपयोग करने के लिए या साधारण सजावट के लिए उपयोग किया जाता है। कला का आकार और गुणवत्ता, और अधिक महत्वपूर्ण बात, कलाकार की प्रतिष्ठा, काम की कीमत को नामित करने में मदद करती है।
    • प्रकृति। परिदृश्य के साथ ही, इन्हें सजावट के रूप में उपयोग किया जाता है और ग्राहक अपने कार्यालयों या प्रतीक्षा क्षेत्रों में उपयोग करने के लिए कलेक्टर और पेशेवर हो सकते हैं।
    • सार। आम तौर पर इस प्रकार की कला को अधिक परिष्कृत स्वाद या आर्ट नोव्यू के विचार वाले लोगों द्वारा मांगा जाता है, यह हो सकता है कि आपका काम बेचने का बाजार इतना आसान नहीं है, क्योंकि बहुत कम लोग हैं जो कला की अच्छी कला को समझ सकते हैं ।
    • ऐक्रेलिक में पेंट यह लगभग तेल पेंटिंग में की तरह ही है, सिवाय इसके कि सामग्री पानी से बने होते हैं, बहुत तेजी से कम खर्चीला और शुष्क हैं यह तेजी से काम पूरा करने के लिए बना रही है। विभिन्न प्रकार के ऐक्रेलिक के लिए विषय तेलों के समान हैं।
    • जल रंग ऐक्रेलिक से भी तेज और उत्कृष्ट परिणाम के साथ। एक सरल स्ट्रोक बड़े क्षेत्रों को कवर कर सकता है और रंग बहुत तेज़ी से सूख जाता है इस प्रकार की पेंटिंग चित्रों के लिए काम नहीं करती है लेकिन आम तौर पर परिदृश्य, सस्ता और प्रकृति में प्रयोग किया जाता है। इस प्रकार की कला आम तौर पर सड़क, पर्यटन स्थलों, स्मारिका दुकानों, दीर्घाओं, और कला शो में बेची जाती है, क्योंकि यह खत्म करना आसान है, यह कम खर्चीला है और यह उन लोगों के लिए अधिक सुलभ है जो कला के काम की तलाश में हैं। कला।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    कला के अपने काम को खत्म करने के लिए रंगों के मिश्रण की तरह बुनियादी बातों से, कैनवास को रखने, रंगों के पैलेट के साथ काम करना, अपने वातावरण को जानें। फ्रेमन और छायांकन एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन सावधान रहना क्योंकि यह आपकी कला की कीमत बढ़ा सकता है और इसे बेचने के अपने प्रयास को प्रभावित कर सकता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    3
    एक पोर्टफोलियो बनाने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें और अपनी कला को वितरकों और कला एकत्र करने की तलाश में लोगों को प्रदर्शित करने के लिए साक्षात्कार करने का समय व्यतीत करें। अपनी कला प्रदर्शित करने के लिए कुछ अच्छे स्थानों हो सकता है: पुस्तकालयों, रेस्तरां, होटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों और सभी व्यवसाय पर निर्भर करता है आपके काम की गुणवत्ता वातावरण और जगह के माहौल में फिट बैठता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    4
    अपनी कला का पर्दाफाश करने के लिए सार्वजनिक स्थानों और जयंती की घटनाओं की खोज करें एक ब्रोशर बनाएं जिसमें आपके पोर्टफोलियो का चित्र, संपर्क जानकारी और कोई भी अन्य जानकारी शामिल हो सकती है जो किसी भी इच्छुक पार्टी की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट स्टेप 18 बनें चित्र का चित्र
    5
    उन लोगों के अनुरोधों को ध्यान में रखें जो आपके काम में रुचि रखते हैं। पेशेवर कलाकार आमतौर पर इस तरह से काम करते हैं, और इसे करने से आपके काम में दिलचस्पी रखने वाले अधिक लोगों के लिए अधिक दरवाजे खुलते हैं, क्योंकि आम तौर पर जो व्यक्ति आपकी कला खरीदता है उसे इसे प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करता है, यह आपके लिए उत्कृष्ट विज्ञापन है
  • विधि 2

    कंप्यूटर द्वारा छवियाँ
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    1
    विषय के बारे में जानें और इसे अध्ययन करने के तरीकों के बारे में जानें, कंप्यूटर द्वारा चित्र बनाने की कला को डिजिटल कला के रूप में जाना जाता है यह एक उभरती हुई कला है आधुनिक सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर का उपयोग करना, आप डिजिटल छवियां बना सकते हैं, उन्हें सहेज सकते हैं और आप अन्य प्रकार की कला की तुलना में उन्हें आसानी से भेज सकते हैं। इन छवियों का आमतौर पर उपयोग किया जाता है:
    • विज्ञापन। उत्पादों को डिजिटल कला के साथ विज्ञापन के माध्यम से प्रदर्शित किया जा सकता है ताकि ग्राहकों का ध्यान आकर्षित किया जा सके, जिससे उत्पाद के विज्ञापन अभियान सफल हो जाएंगे, लागत कम कर सकते हैं।
    • प्रकाशन के लिए चित्रण आजकल, कई व्यवसाय इंटरनेट मार्केटिंग पर निर्भर करते हैं और अपने उत्पादों को दिखाने के लिए ब्रोशर का उपयोग करते हैं। पत्रिका डिजिटल छवियों का उपयोग उन विचारों को दिखाने के लिए करती है जो फोटोग्राफी प्राप्त नहीं कर पाती हैं
    • छायांकन। फिल्मों में विशेष प्रभावों के उपयोग में वृद्धि के साथ, केवल एक चीज जो आपको रोक सकती है, वह डिजिटल कला के माध्यम से यथासंभव वास्तविक तत्वों को बनाने की आपकी क्षमता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 20
    2
    इस माहौल में काम करने के लिए, पेशेवर शिक्षा या व्यक्तिगत अध्ययन के कई घंटे, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में एक मजबूत निवेश, और विपणन योग्यता की एक उत्कृष्ट भावना भी आवश्यक है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    3
    इस क्षेत्र में सफल लोगों की तलाश करें और उनसे सीखें कि वे इसे कैसे हासिल कर पाएंगे। आप एक परियोजना के लिए नए कर्मचारियों की तलाश में हैं, नियमित रूप से एक चेक प्राप्त करने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आपके काम के लिए पैसा कमाने और सफल होने के लिए क्या लगता है।
  • विधि 3

    खोदना
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    1
    मूर्तिकला के क्षेत्र को समझें क्यों यह कला भी है कई जगहें हैं जहां आप अपनी कला प्रदर्शित कर सकते हैं और बेच सकते हैं। आपको आवश्यक तकनीकों को सीखना होगा और जो कला बेची जा सकती है, साथ ही अन्य प्रकार की कला बनाने के लिए अपने कौशल का विकास करना होगा। मूर्तिकला के पेशेवर अवसरों का पता लगाने के लिए यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • अनुरोध पर टुकड़े इस क्षेत्र में सफलता हासिल करने का यह सबसे पुराना तरीका है यह मूर्तिकला में सफलता का आधार है, क्योंकि सामग्री प्राप्त करने के लिए बहुत महंगा है, डिज़ाइन, काम और कला के काम करने की योजनाएं करें। मूर्तिकला में एक अच्छा पोर्टफोलियो बनाने के लिए बहुत मुश्किल है, जब तक कि आप सिरेमिक शामिल न करें यदि आप छोटे टुकड़ों में विशेषज्ञ होते हैं।
    • विशेष मूर्तियां यह मुश्किल या मूर्ति है क्या की तुलना में अलग लग सकता है, लेकिन वहाँ दीर्घाओं और विशेष आयोजनों कि बहुत महंगा नहीं हैं और काम के इस प्रकार में विशेषज्ञ हैं। इनमें से कुछ विषय शामिल हैं मिट्टी के पात्र, लकड़ी नक्काशी और धातु का काम यहां हम आपको इस प्रकार की कला को कहां बेचने के बारे में जानने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

    • दिखाता है। यह अलग घटनाओं और त्योहारों की वजह से स्पष्ट है जो इस प्रकार की कला का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह सफलता प्राप्त करने और अच्छे पैसे बनाने के लिए एक बहुत अच्छा क्षेत्र बनता जा रहा है, क्योंकि यह बड़ी मात्रा में करना आसान है और इसे उचित मूल्य पर बेचता है।
    • योग्यताएं। वे अधिक सामान्य होते जा रहे हैं, क्योंकि विशेष कार्य बनाने की कला कला का एक वैध रूप बन रही है धन पुरस्कार आपको अच्छा जीवन नहीं दे सकता है, लेकिन वे आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाने और आपके विज्ञापन में सुधार करने में मदद करेंगे।

    विधि 4

    अन्य विकल्प
    एक पेशेवर कलाकार बनें 23
    1
    सिखाओ। यह एक ऐसा शब्द है जो कलाकार अक्सर नफरत करते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि ऐसे कई कलाकार हैं जो पूरे जीवन में सफलता पाने में नाकाम रहे हैं। याद रखें कि कई ऐतिहासिक कलाकारों के मरने से पहले वे मर गए थे।
  • Video: НЕВЕРОЯТНЫЕ СЕКРЕТЫ КРАСОТЫ ЗВЕЗД | ЛАЙФХАКИ КИМ КАРДАШЬЯН, БЕЛЛА ХАДИД, ДЖЕССИКА АЛЬБА, ХУДА КАТТАН

    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 24
    2
    अपनी कला को एक शौक में बदल दें यह भी अपमान लग सकता है, लेकिन जब तक यह एक बड़ा एजेंडा ग्राहकों या एक आधार के समर्थन के साथ आया था, आप एक नौकरी की आवश्यकता हो सकती तुम जा रखने के लिए और एक शौक में अपनी कला चालू करने के लिए, मैं कुछ साल और हो सकता है के लिए तहखाने में यह अभ्यास कुछ वर्षों में, सफलता पाएं और एक पेशेवर कलाकार बनें
  • युक्तियाँ

    • जब आप आकर्षित या यह एक दृश्य रंग हल्के रंगों के साथ, आप खाते छायांकन में लेने की जरूरत है, प्रकाश और हल्के रंगों के साथ एक अच्छा परिदृश्य एक बेहोश छाया की जरूरत है।
    • काम तेजी से बनाने के लिए 5 के डिवीजन का प्रयोग करें!
    • प्राचीन ग्रंथों की तलाश (कुछ बहुत अच्छे सीमा से बाहर हैं), उन में आप इन दिनों अब आज के कलाकारों में से आलस्य के कारण लगता है के बारे में जानकारी का एक बहुत कुछ मिल सकता है।
    • अधिक शैलियां, तरीके और तरीके जिन्हें आप जानते हैं, आपके लिए अधिक लाभ।
    • अपनी कला प्रदर्शन करने और इसे बेचने के लिए उपयुक्त स्थान खोजें।
    • कला का एक काम बनाने में अपना समय और पैसा निवेश करने से पहले अपने लक्ष्य बाजार के बारे में सोचो।
    • गर्म रंग सामने जाते हैं, मजबूत रंग वापस जाते हैं।
    • चमकीले रंग सामने जाते हैं, अंधेरे वाले वापस।
    • इसके विपरीत सामने, मूक टन और ग्रे वापस।
    • कला आपके बुद्धिमत्ता को पूरक करने के लिए कार्य करती है, इसका विचार करते समय आनंद लेना होता है
    • अपने कार्यों के लिए एक अर्थ विकसित करें, एक कहानी बताएं, कोई व्यक्ति पूछे कि आप क्या कहने का प्रयास कर रहे हैं।
    • जिस कला को आप पसंद करते हैं, उसके बारे में नोट्स ले लीजिए और / या आपको पसंद किया गया है या उस पर ध्यान दिया गया है।

    चेतावनी

    • लोगों को कला के अपने बुरे कामों को मत सिखाओ! संभावित नियोक्ता आपके पोर्टफोलियो को खिड़की से फेंक देगा यदि उसे खराब काम मिल जाए।
    • अपनी कमजोरियों को जानें अगर आपके कौशल नौकरी के लिए उपयुक्त नहीं हैं तो विभिन्न कलाकारों की एक संदर्भ सूची रखें।
    • प्रेक्षण कला करना सीखें यदि आप इसे आकर्षित नहीं कर सकते, तो आपको इसे प्रत्यक्ष अवलोकन के साथ समझने की कोशिश करनी चाहिए।
    • अध्ययन शरीर रचना लोगों को हमेशा पहचाना जाता है जब एक व्यक्ति की एक चित्र गलत है और किसी व्यक्ति को शारीरिक रूप से अच्छी तरह से आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका उनकी शारीरिक रचना जानना है।
    • जिन लोगों ने विजय प्राप्त की है, वे गतिशील लोग हैं जो प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पा चुके हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कला सामग्री
    • एक पेशेवर दृष्टिकोण
    • नियमित नींद और अन्य स्वस्थ आदतों के लिए एक कार्यक्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com