ekterya.com

कैसे कला खरीदने के लिए

आर्ट गैलरी, नीलामी या कलाकारों से परिचित नहीं है, जो किसी के लिए कला के कामों की पसंद और खरीद किसी को डरा देता है। यदि आप एक मूल्यवान संग्रह शुरू करने में रुचि रखते हैं या आप केवल एक टुकड़े की तलाश कर रहे हैं जो आपके घर में बहुत अच्छा लगेगा, जानें कि आप कला दुनिया के बारे में क्या कर सकते हैं और यह आपको निर्णय लेने में सहायता करेगा। पैसे खर्च करने से पहले, इन चरणों का पालन करें, जो आपको बताएंगे कि कैसे कला खरीदने के लिए।

चरणों

छवि शीर्षक खरीदें छवि चरण 1
1
ध्यान से बाजार और कला दीर्घाओं की जांच करें। यदि आप कला मेलों से शुरू करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि वे क्या खींचे गए हैं और आप उन दीर्घाओं को जान लेंगे जो भाग लेने वाले कलाकारों को लेते हैं। कला मेले आपको एक शुरुआती बिंदु देंगे ताकि आप दीर्घाओं की खोज को सीमित कर सकें और आपको दीर्घाओं का दौरा करने में बहुत समय बचा सकें, जो आपको नहीं चाहिए।
  • खरीदें छवि चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बार से अधिक दीर्घाओं पर जाएँ ख़रीदना कला की तुलना किसी भी अन्य संपत्ति के महान मूल्य की तुलना के साथ की जा सकती है। उन दीर्घाओं पर वापस जाएं जिन पर आप रुचि रखते हैं और जिन कीमतों पर आप रुचि रखते हैं, उनके बारे में ध्यान दें, क्योंकि अगर आप स्थानीय आर्ट गैलरी देख रहे हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि वे एक ही कलाकार के समान टुकड़े लेते हैं और आप सबसे अच्छी पेशकश प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें छवि चरण 3
    3
    खुद को कला डीलरों से परिचित कराएं एक बार जब आप दीर्घाओं की सूची को कम कर देते हैं, तो वितरकों से बात करने और दूसरों से उनके बारे में पूछने से डरना मत। इससे आपको एक विचार मिलेगा कि आपको सबसे ज्यादा कौन पसंद है और जो विचारों के माध्यम से सबसे अधिक विश्वसनीय है और पिछले अनुभवों से सीख रहे हैं।



  • खरीदें छवि चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यापारियों के साथ विश्वास का संबंध विकसित करना यह बहुमूल्य ग्राहक बनने के लिए अमूल्य है जब आप कला खरीदते हैं, तो आपको दीर्घाओं के मालिकों के साथ संबंधों का ध्यान रखना चाहिए ताकि वे आपको सबसे अधिक मूल्यवान कार्यों और नए खरीदारों के बारे में पता करें जो कि अन्य खरीदारों के सामने गैलरी में प्रवेश करते हैं
  • खरीदें कला चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: सुंदर डायमंड उच्च क्वालिटी कैसे खरीदे

    5

    Video: धनु राशि के लिए किस रंग का वाहन खरीदना शुभ होता है

    खरीद मूल्य की बातचीत करें कला का काम महंगा हो सकता है, और कीमतें आम तौर पर परक्राम्य होती हैं। कुछ कला दीर्घाओं में कीमतों की तुलना करने के बाद, आप यह विचार प्राप्त कर सकते हैं कि एक टुकड़ा कितना लायक हो सकता है और आप एक ऐसा प्रस्ताव कर सकते हैं जो व्यापारी और आपको लगता है कि वह निष्पक्ष है।
  • इमेज शीर्षक खरीदें खरीदें कला चरण 6
    6
    अपने भुगतान विकल्प जानें अनुभवहीन खरीदार अक्सर मानते हैं कि उन्हें गैलरी में प्रवेश करना होगा और पहले से टुकड़े के लिए भुगतान करना होगा, पूर्ण में यह मामला नहीं है, और आपको पता होना चाहिए कि आपके भुगतान के विकल्प क्या हैं, साथ ही साथ व्यापारी की वापसी और विनिमय नीतियां
  • Video: सोने का भाव हुआ बिल्कुल कम खरीदने के लिए टूट पड़े लोग !

    युक्तियाँ

    • कला के नए कार्यों को खरीदने से पहले अपना मन साफ़ करें कला के सभी विभिन्न शैलियों को कवर करने के लिए, आपको कला के अच्छे काम को या किस तरह से नहीं होना चाहिए, इसके पूर्वकल्पित विचारों को अलग करना होगा आप कला के कार्यों से प्रभावित हो सकते हैं जो अन्य लोगों द्वारा चुने गए घरों में, आपके घर में रहते थे, और कला के काम को खरीदने के लिए जो आपके स्वाद को दर्शाते हैं, आपको शुरू करना होगा।
    • एक प्रदर्शनी में कलाकार को मिलने का मौका लें ताकि आप उस टुकड़े की गहरा सराहना कर सकें जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
    • कलाकार के विक्रय अभिलेखों की जांच करें जिनके काम आप देख रहे हैं कि आपके काम का मूल्य मान्यता प्राप्त है या नहीं।
    • कुछ समकालीन फोटोग्राफी के साथ अपने कला संग्रह को शुरू करें जो पेंटिंग से कम महंगे हैं और आपको कम जोखिम वाले कला दुनिया को बताएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com