ekterya.com

कला के अपने काम के लिए एक शीर्षक कैसे डाल

आपकी कलाकृति का नामकरण एक बहुत ही जटिल प्रक्रिया हो सकता है, क्योंकि यह एक अन्य विशेषता का खुलासा करता है जो काम को अर्थ देता है। सही शब्दों के साथ सही अर्थ का मेल करना मुश्किल हो सकता है ऐसा करने का कोई सटीक तरीका नहीं है, लेकिन रणनीतियों और अभ्यास हैं जो आपकी कड़ी मेहनत और रचनात्मकता का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा नाम निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

बुद्धिशीलता और थीम
शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 शीर्षक
1
काम के केंद्रीय विषयों की एक सूची बनाओ मंथन के विचार जो आपके कला का अर्थ दर्शाते हैं। यह "पेड़" या "लड़की" की तरह सरल हो सकता है, लेकिन यह "विषय" या "बचपन" जैसे विषयपरक या अवचेतन भी हो सकता है। काम के अर्थ के बारे में सोचो और आप अपने अर्थ के साथ शीर्षक को कैसे जोड़ सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 2 शीर्षक
    2
    पहचानें कि आपने काम करने के लिए प्रेरित किया था। आपको यह काम करने के लिए किसने प्रेरित किया? अपने बारे में अपनी भावनाओं के बारे में सोचो और दर्शकों के साथ आप क्या साझा करना चाहते हैं। काम आपको कैसा महसूस करता है? उस कहानी की पहचान करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 3 शीर्षक
    3
    कला का फोकस निर्धारित करें कला के साथ, इस टुकड़े के कुछ क्षेत्र हैं जो कलाकार चाहता है कि लोगों को पहले देखना चाहिए या अधिक ध्यान देना चाहिए। अपने काम के फोकस के बारे में सोचो जब लोग इसे देख रहे हैं तो आप लोगों पर क्या ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं? अपना काम ध्यान से अपने नाम के नाम से लोगों को इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी
  • जोहानिस वर्मीर द्वारा "गर्ल फॉर अ मोती बाली" काम में विषय के कान के छोटे से गहने ध्यान आकर्षित करते हैं
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 4 नामक छवि
    4
    विचार करें कि दर्शकों को क्या जानने की जरूरत है अक्सर, खिताब दर्शकों को समझते हैं कि वे क्या देख रहे हैं। खिताब भी लोगों के उपकरण को जानने के लिए देते हैं कि टुकड़े की व्याख्या कैसे करें। आप अपने दर्शकों को अपने काम के बारे में क्या जानना चाहते हैं?
  • क्या आप लोगों को एक विशेष प्रदर्शन के लिए निर्देशित करना चाहते हैं? उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर बैठे कुत्ते का एक काम कई मायनों में व्याख्या किया जा सकता है लेकिन अगर आप इसे "परित्यक्त" कहते हैं, तो पर्यवेक्षक यह मानेंगे कि कुत्ते को समुद्र तट पर छोड़ दिया गया है। यदि आप इसे "सर्वश्रेष्ठ दोस्त" कहते हैं, तो लोग कुत्ते की उपस्थिति के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देंगे।
  • कुछ कलाकार काम के अर्थ को नहीं देना पसंद करते हैं, जिससे विचित्र शब्द को जानबूझकर छोड़ दिया जाता है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 5 शीर्षक
    5
    शीर्षक को आपसे कुछ मतलब है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक विशेष शीर्षक क्यों चुनते हैं, इसका मतलब आपके लिए कुछ मतलब है। सब के बाद आप कलाकार हैं और काम मुख्यतः आपके लिए है कुछ कलाकारों जैसे खिताब जैसे कुछ टुकड़े के टुकड़े बनाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी याद रखने के लिए कुछ अर्थ हैं, उन्हें प्रेरित और इसी तरह की बातें
  • फ्राइडा काहलो ने एक चित्रकला का नाम दिया, जैसे "मैं अपने मालिक के हैं", निर्वासित कम्युनिस्ट लियो ट्रॉट्स्की के साथ एक कष्टप्रद साहसिक के दौरान एक फूलदान में जंगली फूलों की पेंटिंग ट्रोटस्की के लिए उनके अतिरंजित प्रेम का प्रतीक है, जो उस रोमांस को समाप्त करने की उसकी आवश्यकता के साथ।
  • भाग 2

    अपनी प्रेरणा खोजें
    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 6 शीर्षक
    1
    कविताओं या वाक्यांशों से प्रेरणा पाएं अपने पसंदीदा कविता या वाक्यांश के कुछ हिस्सों का उपयोग आपके काम के लिए एक दिलचस्प और उचित विचार हो सकता है इसी तरह, आप एक किताब से एक मार्ग चुन सकते हैं। हालांकि, यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए वह कुछ चुनें जो एक संक्षिप्त वाक्यांश है। इसके अलावा कुछ भी चुनें जो आपके काम के अर्थ को बढ़ावा देता है, कुछ भी पूरी तरह यादृच्छिक नहीं है जिसका मतलब कुछ भी नहीं है।
    • आप इस तकनीक के साथ कॉपीराइट के साथ समस्या नहीं होनी चाहिए जब तक कि आप एक बहुत लंबे वाक्य का उपयोग न करें। यदि आप केवल एक कविता या किताब से कुछ शब्द उपयोग करते हैं और इसे एक और अर्थ देते हैं, तो यह उचित उपयोग दिशानिर्देशों द्वारा संरक्षित किया जा सकता है
    • पैम फारेल ने अपनी चित्रकला "बीमार नेविगेटर" शीर्षक दिया, जो कि बेक और बॉब डायलान के गीतों से सुनाई गई शब्द थे।
    • डेविड व्हाइट की तरह "द मैन हू बहुत ज्यादा जानता था" और "द मैन हू किंग" पुस्तकों और फिल्मों की शीर्षक का इस्तेमाल किया और उन्हें चित्रों की एक श्रृंखला में खिताब के लिए एक और अर्थ दे दी है। इनमें से एक पेंटिंग "पक्के युद्ध के थक गये आदमी" है, अपने चित्रकला के चरित्र के अनुसार कार्रवाई का नाम दे रही है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 7 शीर्षक
    2
    सलाह के लिए पूछें एक अच्छे शीर्षक के लिए सुझाव प्राप्त करने के लिए अपने परिवार, दोस्तों या अन्य कलाकारों से बात करें वे दिलचस्प और प्रेरक विचारों के बारे में सोचा नहीं है
  • एक और तरीका है कि अन्य कलाकारों या दोस्तों के साथ "शीर्षक देने के लिए पार्टी" एक पार्टी की पेशकश करें और अपना काम दिखाएं उन्हें शीर्षक के लिए सुझाव के लिए पूछें कुछ पार्टियां मांग करती हैं कि सभी उपस्थित रहने तक बने रहने तक सुझाव बने और शीर्षक चुना जाता है।
  • चित्रकार जैक्सन पोलक अक्सर ही के रूप में "संख्या 27, 1950" लेकिन कला समीक्षक क्लेमेंट ग्रीनबर्ग चित्रों उन्हें अलग करने के लिए "लैवेंडर धुंध" या "कीमिया" की तरह काव्य नाम दिए अपने कार्यों को सूचीबद्ध किया।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 8 शीर्षक
    3
    यह एक कलात्मक प्रभाव को श्रद्धांजलि देता है। यदि कला या कलात्मक शैली विशेष रूप से कला या कलाकार के एक टुकड़े से प्रभावित होती है, तो आप उस प्रभाव के अनुसार इसे नाम देकर विचार कर सकते हैं अपने प्रभावों पर श्रद्धांजलि अर्पित करें कला शीर्षक के लिए अच्छा स्रोत होने के नाते।
  • एंडी वारहोल ने पॉप संस्कृति से प्रेरित चित्रों की श्रृंखला "द लास्ट सॉपर" बनाया, लियोनार्डो दा विंसी के "द लास्ट सॉपर" के पुन: व्याख्यात्मक के रूप में।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण शीर्षक 9
    4
    कला के अन्य कार्यों के शीर्षक खोजें देखें कि अन्य कलाकार अपने कामों का नाम कैसे देते हैं एक काम का उसका नाम क्यों है इसकी कहानी पढ़ें शास्त्रीय चित्रों और आधुनिक चित्रों से मूर्तियों और कला वीडियो तक विभिन्न प्रकार की कला के शीर्षक पढ़ें।
  • भाग 3

    शीर्षक के लिए शब्द चुनें
    शीर्षक शीर्षक आपके काम का कला चरण 10 शीर्षक
    1



    शब्दों के समानार्थ शब्द ढूंढें आपका शीर्षक किसी विशेष विषय या विषय के आसपास घूमता है, लेकिन आप अपना शब्द विकल्प पसंद नहीं कर सकते खोजशब्दों को खोजशब्दों में वैकल्पिक शब्दों को खोजने के लिए देखें जो एक ही बात का मतलब है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 11 शीर्षक
    2

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    वर्णनात्मक शब्दों को जोड़ें आपको कुछ महत्वपूर्ण शब्द मिल सकते हैं जो उस विषय का वर्णन करता है जिसे आप हासिल करना चाहते हैं। वर्णनात्मक शब्दों को जोड़ें अपने शीर्षक का एक बड़ा आयाम देगा। विशेषणों या ऐडवर्ड्स के बारे में सोचें जो आपके शीर्षक को बेहतर बनाने के लिए काम कर सकते हैं।
  • जॉर्जिया ओकिफ़े ने एक चित्रकला का नाम "कैला लिली को खारिज कर दिया", उसके काम के पुष्प विषय को अधिक विवरण देते हुए
  • मैरी कसाट ने पेंटिंग के अधिक विवरण को शामिल करने के लिए "सबसे सुस्पष्ट विषय पर विस्तारित" पेंटिंग "श्रीमती डुफी की लाइनों के एक सोफे पर बैठी" पढ़ी।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण 12
    3
    विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें उन शब्दों को बदलें जिन्हें आपने देखा है कि वे कैसे कविता करते हैं। शब्दों को एक अलग क्रम में रखकर इसका मतलब थोड़ा बदल सकता है या यह उच्चारण करने में आसान हो सकता है
  • शब्दों को जोर से सुनने के लिए कहें कि वे कैसे ध्वनि करते हैं
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 13 शीर्षक
    4
    एक वर्णनात्मक शीर्षक चुनें जटिल प्रक्रिया में प्रवेश करने के बजाय, अपने काम को एक सरल शीर्षक देने पर विचार करें जो काम में ठीक से वर्णन करता है। यह "फुल कटोरा के साथ लकड़ी की मेज", "रेड बॉल" या "लिटिल गर्ल लहराते" जैसी कुछ हो सकती है।
  • एमिली कार ने अपने कई कामों को एक सरल तरीके से नामित किया, जैसे "इग्लेसिया डे ब्रेटन" और "कूवरो ग्रैंडे"
  • क्लाउडे मोनेट की पेंटिंग "जीवन रोका गया: सेब और अंगूर" एक पेंटिंग फलों के साथ एक मेज पर रोका गया है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 14 शीर्षक
    5

    Video: The Future of Evernote with Steve Dotto

    शीर्षक का अन्य भाषा में अनुवाद करें आपके कला विषय या विषय को प्रदर्शित करने वाले कीवर्ड किसी अन्य भाषा में बेहतर लग सकते हैं। कुछ शब्द चुनें और उन्हें किसी अन्य भाषा में देखें।
  • सुनिश्चित करें कि वर्तनी किसी अन्य भाषा में सही है। अपने शब्दों के लिए आवश्यक किसी भी लहजे या अन्य संकेतों को दोहराएं। इन संकेतों को पार करके एक शब्द का पूरा अर्थ बदल सकता है
  • किसी व्यक्ति को भाषा बोलने का पता लगाएं यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अपने शीर्षक दिखाएं कि इसमें अर्थ नहीं है जो आप नहीं चाहते हैं।
  • भाग 4

    शीर्षक को समाप्त करें
    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 15 शीर्षक
    1
    जांचें कि क्या समान नाम के साथ अन्य काम हैं। अपने काम का नाम देने का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि वह दूसरों से अलग है। अगर इसे दूसरे टुकड़े के समान नाम है, विशेष रूप से जो लोकप्रिय है, वह अनजाने में किसी अन्य व्यक्ति के काम से संबंधित हो सकता है, जिससे भ्रम, गलत व्याख्या या मौलिकता की सरल कमी हो सकती है।
    • इंटरनेट पर शीर्षक खोजें और देखें कि आप क्या ढूंढ रहे हैं।
  • Video: तीन मछलियों की कहानी

    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 16 शीर्षक
    2
    अन्य लोगों से जांच करें कि वे आपके शीर्षक के बारे में क्या सोचते हैं इसका मतलब आपके लिए एक चीज हो सकता है, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति के लिए पूरी तरह से अलग है। पहले प्रतिक्रियाएं और प्रतिक्रिया प्राप्त करना समझने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि यह कैसे प्राप्त होगा।
  • विचार करें कि क्या शीर्षक अस्पष्ट है या यदि इसे अलग-अलग तरीकों से व्याख्या किया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक आपका कार्य कला चरण 17
    3
    वर्तनी की जांच करें जब तक यह जानबूझकर नहीं होता है, शीर्षक में वर्तनी की त्रुटियों के साथ काम का खुलासा न करें। गलती आपको एक कलाकार के रूप में कम पेशेवर या गंभीर दिख सकती है इसी तरह, दो बार व्याकरण की जांच करें, खासकर यदि शीर्षक वाक्य से अधिक लंबा है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 18 शीर्षक
    4
    अपने पक्ष में शीर्षक का काम करें यद्यपि आप इसे एक अतिरिक्त अर्थ देने के लिए टुकड़े का नाम देना चाह सकते हैं, आप एक कलाकार के रूप में खुद को बढ़ावा देने के लिए इसका नाम भी कर सकते हैं। शीर्षक "बिना शीर्षक" को त्याग दें और इसके बजाय अलग-अलग टुकड़ा रखने का प्रयास करें यह काम के लिए मूल्य भी जोड़ सकता है
  • श्रृंखला चित्रों के लिए, आप उन्हें क्रमिक रूप से नाम दे सकते हैं (जैसे "ब्लू बाड़ # 1", "ब्लू बाड़ # 2", और इसी तरह) हालांकि यह पहचानना मुश्किल हो सकता है विभिन्न खिताब चुनें और अपने व्यक्तिगत टुकड़ों का ट्रैक रखने में मदद करें।
  • समीक्षकों, आलोचकों और कलेक्टर आपके काम को विशिष्ट शीर्षक के साथ अधिक सटीक संदर्भ दे सकते हैं। यदि आप अपने टुकड़े "अनाम" कहते हैं, तो आप जल्दी से भ्रमित हो जाएगा कि किस टुकड़े में शामिल है
  • एक अद्वितीय शीर्षक होने से ऑनलाइन खोज बहुत आसान हो जाएगी
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 9 शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि शीर्षक आपके कार्य के साथ आता है। यदि आप अपनी कला को प्रसारित करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शीर्षक टुकड़े के साथ चला जाता है। इसे काम के पीछे लिखें
  • यदि आप अपना काम ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शीर्षक कार्य के साथ दिखाई देता है यह आपकी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल को बेहतर बनाने में आसान बना सकता है
  • युक्तियाँ

    • आप केवल एकमात्र व्यक्ति हैं जिनके पास अपना काम करने के लिए अंतिम शब्द है। एक कलाकार के रूप में, आपके पास पूरे काम पर पूरा नियंत्रण है, जिसमें शीर्षक भी शामिल है।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com