ekterya.com

एक नाटक को प्रत्यक्ष या सह-निर्देश कैसे करें

क्या आप अपने स्कूल, पेशेवर या आपके समुदाय के एक नाटक को निर्देशित करना चाहते हैं? आपको बहुत ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है यह आलेख आपको सिखाएगा कि इसे शुरू से खत्म करने के लिए कैसे करना है

चरणों

डायरेक्ट या कॉम डायरेक्ट इमेज का शीर्षक स्टेप 1
1

Video: #सूक्ष्म शिक्षण विधि //micro teaching//

इस खेल को कई बार पढ़ें और खुद को सभी पात्रों से परिचित कराएं, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो नाटक में नहीं बोलते हैं।
  • डायरेक्ट या कॉम डायरेक्ट इमेज का शीर्षक स्टेप 2
    2
    अगर आपको कलाकार से पहले एक निर्देशक के रूप में चुना गया है, तो संभवतः आपको इसे स्वयं चुनना होगा किसी व्यक्ति को आप व्यक्तिगत रूप से पता करने के लिए कागजात न दें, जब तक कि आपको अच्छी सुनवाई न मिल जाए। उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप फिर से देखना चाहते हैं। कुछ लोग सभी को वापस बुलाते हुए कहते हैं, जिनके साथ आप अनिर्णित थे।
  • डायरेक्ट या कॉम डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: शिक्षण सहायक सामग्री प्रयोग कौशल

    3
    पहला निबंध स्क्रिप्ट को पढ़ना चाहिए। उस समय अभिनय के बारे में चिंता न करें सभी कलाकारों और तकनीकी कर्मचारियों को खुद को दूसरों के सामने पेश करें। समझाओ कि वे आप के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं या आपसे कुछ पूछ सकते हैं।
  • Video: डायरेक्ट सेलिंग पर सरकार की गाइडलाइन । MLM ( Direct Selling ) Guideline . Legal mlm

    डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    सुनिश्चित करें कि आपने प्रत्येक परीक्षण में संरचना की स्थापना की है इस तरह, अभिनेताओं को पता होगा कि क्या मौजूद है और क्या एक निरपेक्ष शून्य है।
  • डायरेक्ट या कॉम डायरेक्ट इमेज का शीर्षक, प्ले प्लेव 5
    5
    अभिनेताओं को कैसे कार्य करने के लिए नहीं बताएं उन्हें अपने स्वयं के विचार प्रदान करना चाहिए स्क्रिप्ट की मांगों के आधार पर, टुकड़ों के उदाहरण देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि कोई दृश्य अच्छी तरह से विकसित नहीं होता है, तो आप इसे बदल सकते हैं।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6



    मंच पर अभिनेताओं के आंदोलन को चिह्नित करें और प्रारंभिक अवस्था में प्रदर्शन की तुलना में लाइनों को याद रखना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि फ़ंक्शन के तकनीकी घटक 100% तैयार हैं। आप चाहते हैं कि किसी चरित्र ने खुद को मार डालने के बाद रोशनी को पांच मिनट के लिए गलती से छोड़ दिया, जिससे अभिनेता को जितना संभव हो उतना स्थिर रहने की कोशिश न करें।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी सभी समस्याओं का समाधान करें या उन्हें सहायक प्रबंधक को सौंपें। यदि कोई अभिनेता आपको परेशानी का कारण बनता है (इसे दोषी मानें या समस्याएं पैदा करने की कोशिश करें), उसे याद दिलाएं कि आप निर्देशक हैं और आप किसी भी समय अभिनेताओं को बदल सकते हैं। कोई अभिनेता सभी लाइनों को सीख सकता है और सिर्फ एक सप्ताह में मंच पर आगे बढ़ सकता है।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    मंच निर्देशक की निगरानी आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं कि स्क्रिप्ट पर चौकस रहें और पर्दे के पीछे मदद करें।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    प्रवासी विज्ञापन और टिकट बिक्री
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट एक प्ले स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    शो के समय, आप श्रोताओं के बीच, ध्वनि बूथ या पर्दे के पीछे बैठ सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ अच्छी तरह से काम कर रहा है और कोई आपातकालीन स्थिति नहीं है
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि विकल्प हैं इस तरह, आप किसी व्यक्ति को घायल होने या बीमार होने के कारण समारोह को रद्द करने से बचना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com